IhsAdke.com

श्रम में आपकी पत्नी की सहायता कैसे करें

आपकी पत्नी का जन्म अनुभव आपके जीवन में सबसे ज्यादा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह समझें कि उसके लिए यह और भी तनावपूर्ण और दर्दनाक है यदि आप सबसे शांतिपूर्ण तरीके से इस क्षण को पार करना चाहते हैं, तो उसे कुछ सिद्ध चरणों का अनुसरण करके मदद करना सीखें।

चरणों

चित्र शीर्षक से श्रम के माध्यम से आपकी पत्नी सहायता चरण 1
1
बड़ा दिन पहले जितना भी हो उतना तैयार हो जाओ यदि यह आपकी श्रम और वितरण में पहली बार नहीं है, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है। हालांकि, अगर यह आपकी पहली बार है, तो अपने आप को प्रोटोकॉल पर निर्देशित करें। आप और आपकी पत्नी को शायद एक बच्चे के जन्म के समय में भाग लेना चाहिए, इसलिए ध्यान दें। प्रसव के दिन, आप क्या करने जा रहे हैं, इस बारे में एक विचार करना चाहते हैं, ताकि आप मदद कर सकें।
  • छवि शीर्षक से आपकी पत्नी सहायता श्रम के चरण 2
    2
    प्रसव के पहले चरण के दौरान धैर्य रखें। संकुचन आमतौर पर बच्चा छोड़ने के लिए तैयार होने के कुछ घंटों से पहले होता है। यह कार में सूटकेस डालने का एक अच्छा समय होगा और उन लोगों को कॉल करेगा जिन्होंने अपने दूसरे बच्चों की देखभाल करने की योजना बनाई।
  • छवि शीर्षक के माध्यम से आपकी पत्नी सहायता श्रम के चरण 3
    3
    अपनी पत्नी का समर्थन करने के लिए इस क्षण को लें यदि यह पहली बार है, तो आप डरे हुए हो सकते हैं, इसलिए उसे शांत और आराम से रखें और संकेतों पर ध्यान दें। हालांकि वे भिन्न हो सकते हैं, छोटे आवर्ती दर्द और निचले पेट पर थोड़ा दबाव देखने के लिए देखें। जब आप उसकी ज़रूरतों का ख्याल रखते हैं, तो उसे इन दर्दों की गिनती करने के लिए कहें उत्तेजना समय और करीब के साथ अधिक तीव्र हो जाएगी आमतौर पर चिकित्सक आपको इंतजार करने के लिए कहेंगे कि जब तक दर्द इतनी गंभीर हो जाए कि वह बात नहीं कर पाती है और 5 मिनट के अंतराल पर संकुचन हो रहा है। इस बिंदु पर आपको डॉक्टर को फोन करना होगा।



  • चित्र शीर्षक से श्रम के माध्यम से आपकी पत्नी सहायता करें चरण 4
    4
    उसके नकारात्मक दृष्टिकोण से चोट मत बनो प्रसव वास्तव में दर्दनाक है और महिलाओं के लिए गुस्सा और डर लगना बहुत आम है। प्रक्रिया के दौरान, केवल वही कहना जरूरी है प्रोत्साहन के शब्दों को आप क्या कहते हैं, जैसे, "आप एक अच्छा काम कर रहे हैं" या "मुझे आपकी पर गर्व है" सीमा। संक्रमण के चरण के दौरान, वह यह पसंद कर सकती है कि आप उसे छू नहीं सकते हैं या उससे बात भी कर सकते हैं और शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं, लेकिन उस पर पागल मत बनो। आपको यह समझने की ज़रूरत है कि वह बहुत दर्द महसूस कर रही है और अधिक दर्द से डरने की संभावना है।
  • आपकी पत्नी के माध्यम से श्रम के माध्यम से कदम शीर्षक 5 शीर्षक चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि उसकी योजना को अंजाम दिया जाता है, यह मानते हुए कि उसकी योजना है यह एक विशिष्ट पेपर नहीं हो सकता है जिसमें बच्चे के जन्म के लिए एक इच्छा सूची है। उसने कुछ चीजों को कहा हो सकता है, जैसे कि एक दर्पण के साथ बच्चे को देखना। सुनिश्चित करें कि वह क्या चाहता है, जब तक कि वह वैद्यकीय रूप से और संभवतः संभव है उससे बात करें अगर उसे आपकी ज़रूरतों को सम्पर्क करने में कठिनाई हो रही है, और उसे सब कुछ के बारे में परामर्श करना सुनिश्चित करें। सब कुछ मत मानो निर्णय एक साथ करें
  • छवि शीर्षक के माध्यम से सहायता आपकी पत्नी के माध्यम से श्रम चरण 6
    6
    अपनी जवानी के दौरान अपनी पत्नी को प्रसव के दौरान देखें उसे ज़रूरत होने पर मालिश करें, उसे साँस लेने की तकनीक के साथ सहायता करें, और उसे प्रोत्साहित करें जब वह डर या संकट के लक्षण दिखाए।
  • छवि शीर्षक से आपकी पत्नी सहायता श्रम के चरण 7
    7
    अपनी सीमाएं कबूल करें अपनी पत्नी को प्रसव के दौरान अपनी पत्नी का समर्थन नहीं छोड़ना चाहिए, लेकिन अगर वह आपको धक्का देकर रहती है और आपको लगता है कि आप कुछ भी ठीक नहीं कर सकते, तो आगे बढ़ें। नाराज मत हो, एक गहरी सांस लें और करीब रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com