IhsAdke.com

एक पति या पत्नी के पूर्व विवाह के साथ व्यवहार करना

चाहे आप कई वर्षों से पहले ही उस अद्भुत साथी से शादी कर चुके हैं या पहले से शादी कर चुके हैं, आपके पति या पत्नी की पिछली विवाह का विचार निगलना मुश्किल हो सकता है - खासकर यदि आप दोनों के साथ पूर्व में गलत हो। इस लेख को उन लोगों की मदद के लिए लिखा गया था, जिनके पति या पत्नी के पिछले विवाह के अवशेष से निपटना मुश्किल है।

चरणों

पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
1
स्थिति का मूल्यांकन करें यदि सभी शामिल हैं तो अच्छी तरह से प्राप्त करने की कोशिश करना (जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर बच्चों को साझा किया गया हो), सहकारी होने का प्रयास करें। एहसास है कि आपके पति का पूर्व साथी एक इंसान है - अगर वह आपके साथ सम्मान करने का प्रयास कर रहा है, तो आपको ऐसा करना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां पूर्व सहयोग नहीं कर रहा है या बुरा नहीं है, तो स्वीकार करें कि इसके अलावा आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, इसे छोड़कर इसे अनदेखा करने की कोशिश करें और जब भी आप उसकी उपस्थिति से सामना कर रहे हों तो आप सहमत रहें। अपरिपक्वता का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे अनदेखा करना और कभी इसमें शामिल न होना। अगर उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो वह हार मानने की संभावना है।
  • पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    2
    अपने द्विपक्षीय या पूर्व के बारे में चिंतित भावनाओं के स्रोत पर विचार करें यदि आप का कोई हिस्सा आपके या आपके पति या पत्नी के साथ संबंध के बारे में असुरक्षित है, तो पूर्व के मुद्दे को आपकी असुरक्षाओं के बारे में समस्या हो सकती है। यदि आप चिंतित हैं कि आपके पति को अभी भी पूर्व के द्वारा कुछ महसूस होता है या पूर्व में "एक मौका है", तो यह समय अधिक यथार्थवादी तरीके से पूरी स्थिति को देखने के लिए है ताकि आप उन भावनाओं को दूर कर सकें। उदाहरण के लिए:
    • अपने आप से पूछें कि क्या तुम्हारा पति आगे चलकर आगे बढ़ेगा और आपसे शादी कर लेगा यदि वह अभी भी पूर्व के साथ होना चाहता था विवाह एक महान प्रतिबद्धता है और यह दर्शाता है कि उस व्यक्ति ने आगे बढ़ दिया है, इसलिए उस पर भरोसा रखें। यदि विश्वास समस्याएं हैं, तो अब उन्हें हल करने का समय है।
    • क्या आपने कभी अतीत में बुरा अनुभव किया था जब एक पूर्व ने आपसे कुछ किया जो किसी के साथ होने की संभावनाओं को खराब करता है? इसे परिप्रेक्ष्य में रखें - अतीत मत करो अब है
    • क्या आप किसी और के उदाहरण से प्रभावित हैं, जैसे कि माता-पिता, एक टेलीविजन व्यक्तित्व, या एक सेलिब्रिटी का नुकसान हुआ है? फिर, ये अच्छे उदाहरण नहीं हैं, क्योंकि वे नहीं हैं इसके निजी परिस्थितियों!
    • क्या आपको अपने पूर्व के बारे में अपने पति से बात करना मुश्किल लगता है? यदि हां, तो शायद समय आ गया है कि आप इसे लेकर अपनी असुविधाएं भी करें, ताकि आप दोनों को पूर्व की चर्चा के बारे में जानने का अच्छा तरीका मिल जाए। और मत भूलो, यह संभावना है कि आपके पास पूर्व भी है, इसलिए यह आपके पूर्व के बारे में अपने पति या पत्नी की भावनाओं को पुष्ट करने का एक अच्छा समय है।
  • पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    3
    शामिल संभावित बच्चों के साथ डील ऐसा करने का प्रयास न करें जैसे कि आप अपने पति या पत्नी के बच्चों की जैविक मां हैं। यदि आप समय और स्थान प्राप्त करते हैं तो वे तुम्हारे करीब पहुंच जाएंगे - उन्हें गति सेट करने दें सहिष्णु, सौम्य और देखभाल करते रहें, भले ही आप के प्रति उनका व्यवहार दूसरी तरह से हो।
    • अपने पति या पत्नी के खिलाफ गुस्सा देने के लिए कभी भी शिकायत न रखें (यदि ऐसा है तो) एहसास है कि जब आप अपने जीवन में अपने पति को स्वीकार करते हैं, तो आप अपने सभी सामान को भी स्वीकार करते हैं। आपके खाते में से किसी एक खाते के रूप में ग़ैर-पोषण के बारे में सोचने के बारे में जानें, लेकिन दोनों एक साथ स्वीकृति और भुगतान करें - साथ ही साथ अपनी शादी से पहले खरीदे गए क्रेडिट कार्ड बैलेंस। साथ ही, यदि आप दोनों को कुछ हुआ और इसमें बच्चों को शामिल किया गया है, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके बच्चे अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने पूर्व में भी अनुमति दें
    • अगर आपको लगता है कि आपका पूर्व लालची है या आप अपने पति से योग्य होने के मुकाबले अधिक ले रहा है, तो सावधान रहें कि आप इस मुद्दे को उसके साथ कैसे बढ़ाएं। बच्चों को उठाने में शामिल लागतों के बारे में अप्रत्यक्ष रूप से बात करना और अपने पति को अपने निष्कर्ष पर आना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे ऐसा करेंगे, यह सब बच्चों के प्रति अपनी वचनबद्धता और एक स्थायी व्यय है।



  • पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    4
    जानें कैसे एक विषैले पूर्व की पहचान करने के लिए सबकुछ पूरी तरह से अनुकूल नहीं है या पूर्व की अनदेखी करने के लिए नीचे आता है। अगर वह वास्तव में विषाक्त तरीके से व्यवहार कर रही है, तो यह आपके विवाह को नशे में खत्म कर सकती है और इससे पहले कि ऐसा हो, उसे बंद करने, ध्यान से, लेकिन जोरदार ढंग से की जानी चाहिए। पूर्व विषाक्त की पहचान करना, कभी-कभी असुविधाओं और आक्रामक बयान से परे, पति या पत्नी पर निर्भरता या रिलायंस के पैटर्न को देखने के लिए है। पूर्व-विषाक्त के कुछ लक्षण इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • वह किसी भी समय पति या पत्नी को देखने की उम्मीद के साथ, बिना अनुमति और बिना चेतावनी के अपने घर में चले आती है
    • वह आपको आपकी गतिविधियों, आपके ठिकाने, और आपके इच्छित भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछती है।
    • वह आपके रिश्ते को तोड़ने की कोशिश करती है
    • बच्चों को आपके बारे में भयानक चीजें हैं जो केवल एक स्रोत से आ सकती हैं - पूर्व
    • आप और आपके पति अपने जीवन में जो कुछ भी गलत हो जाता है, उसके लिए भी अपने खुद के खराब व्यवहार के लिए अपराध के स्रोत के रूप में सेवा करते हैं
    • वह अपनी शादी के अस्थिरता या असंगति पर टिप्पणी करने में विफल नहीं हो सकती वह आपके पति या पत्नी के बारे में टिप्पणी करती है और उसने क्या किया, आप क्या कर रहे हैं इसकी आलोचना समेत निर्माण वह अब करता है उदाहरण के लिए, "वह ऐसा कभी नहीं करना चाहेंगे, वह सिर्फ आप के साथ करने के लिए कर रहा है, और एक दिन वह आपके साथ मेरा गुस्सा खो देगा।"
    • कानूनी आदेशों का पालन करने के बजाय, यह कुछ भी नहीं करेगा, या किसी अन्य तरीके से, कानूनी कार्यवाही के माध्यम से आपको खींचने के लिए जारी रखेगा।
  • पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    5
    अतीत में न रहें ऐसा होने की संभावना है कि आपका पति अपने विकल्पों के पीछे छोड़ना चाहता है, इसलिए इसके बारे में सोचने में कभी मदद नहीं मिलेगी। वास्तव में, यदि आप लगातार पूर्व का उल्लेख करते हैं, तो यह पिछला छोड़ने और दोनों के लिए अधिक सकारात्मक अतीत बनाने के लिए हानिकारक बाधा बन सकता है। इसके बजाय, अब एक साथ अच्छे समय पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि आपकी सकारात्मक यादें पूर्व की यादों को बदलने के लिए शुरू हों, दोनों के लिए।
  • पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    6
    खुश रहना सीखो आभारी रहें कि आप और आपके पति एक दूसरे को मिल गए हैं खुश रहो कि आप दोनों खुश हैं अपने बारे में "दूसरी पत्नी" या "तीसरी पत्नी" के रूप में मत सोचो। संख्याएं सिर्फ अतीत के लोगों के लिए हैं - आप बस अपने पति की पत्नी हैं, और वह तुम्हारा है। यह उतना आसान है जितना कि इसे सरल रखें और आप अपने विवाह को खुश और लंबे समय तक चले रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यह आपके साथी के जीवन के अनुभव थे, जो आपको दोनों एक साथ लाए थे - अतः आप अपने अतीत में प्रत्येक अनुभव के लिए आभारी होना चाहिए, क्योंकि यह सब आप दोनों के साथ वर्तमान में एक साथ हो रहे थे। इसका मतलब यह नहीं है कि हर विस्तार के बारे में सोचना अच्छा है, लेकिन अब इसे अतीत को छिपाना चाहिए। आप हर पल में आभारी महसूस नहीं करेंगे, लेकिन आपको इसे याद रखने की कोशिश करते हैं।
    • पति या पत्नी के पिछले विवाह के साथ काम करना बहुत मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपने तलाक के तुरंत बाद (या शायद) दृश्य में प्रवेश किया है धैर्य रखें। अपने पति या पत्नी का समर्थन करें - शायद उसे तलाक (विशेष रूप से भ्रमित एक) के रूप में, यह बहुत तनावपूर्ण है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने पति या पत्नी के पूर्व के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते हैं, तो यह उन लोगों से बात करने का समय है जो आपको अपने जुनूनी विचारों के बारे में सलाह दे सकता है।
    • सोच का अहंकारपूर्ण तरीके विकसित करना आसान है, विशेष रूप से अगर तुमने कभी शादी नहीं की है और रिश्ते को सामान नहीं ला रहे हैं इस से बचने की कोशिश करें और एक सकारात्मक विचार रखें।
    • यदि पूर्व वास्तव में प्रतिशोधक है, तो कुछ भी करने के बिना इसे स्वीकार न करें कुछ समय हो सकता है जब आप चिकित्सकीय, कानूनी या वित्तीय सहायता के लिए निष्पक्ष समाधान करने के लिए पूछें, अगर पूर्व में वास्तव में असंवेदनशील और प्रतिवादी हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com