IhsAdke.com

कैसे अपने पति की मदद करने के लिए एक पूर्व के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें

यदि आप एक पूर्व के साथ एक नई दोस्ती शुरू करना चाहते हैं, लेकिन अपने पति को यह विचार पसंद नहीं आया, तो उसे स्वीकार करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
1
अपने पति या पत्नी उस पल में, वह अपने पूर्व प्रेम से बेहद खतरा महसूस कर रहे होंगे। हां, विवाह का मतलब प्यार और प्रतिबद्धता है, लेकिन इसका मतलब यह है कि बिल, जिम्मेदारी, किराए, रात को बच्चा और अन्य अन्य गैर-रोमांटिक कार्यों के साथ जागते रहें। दूसरी ओर, आपका पूर्व, आपके जीवन में एक रहस्यमय "हो सकता है" हो सकता है, और इस तरह की अनियोजित संभावनाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करना कठिन है सुनिश्चित करें कि आपका पति जानता है कि यह अभी भी आपके जीवन का रोशनी है जिससे रोमांस को रिश्ते में वापस लाया जा रहा है। उसके साथ बाहर जाओ, अपने सपने के बारे में मोमबत्ती की रोशनी से सारी रात बात करें, स्नेही संदेश छोड़ें और उन्हें मूल्यवान महसूस करें।
  • यदि आपका पति बहुत असुरक्षित है, तो आप अपने केस को छिपाने के लिए अपराध या मुआवजे के रूप में अपने रोमांटिक इशारों की व्याख्या कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि ऐसा हो सकता है, तो ईमानदार रहें और उसे समझाएं कि आप रोमांस को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। कहो कि आप चाहते हैं कि उसे जानना चाहिए कि वह आपके लिए कितना खास है और आपको मूल्यवान नहीं लगता है।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण 2 के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    2
    इसे स्पष्ट कर दें कि आपके पूर्व के पास आपकी कोई रुचि नहीं है खुश शादी पर टिप्पणी, गंभीर रिश्ते या तथ्य यह है कि उन्होंने हाल ही में खुद को समलैंगिक घोषित कर दिया है कभी-कभी यह जानकर कि आपके पूर्व ने आगे बढ़ दिया है, आपके पति को आराम भी दे सकता है
    • यदि आपका पूर्व किसी रिश्ते के अंत में आपके जीवन में प्रकट हुआ है, तो अपने साथ ईमानदार रहें और विचार करें कि वह आपकी दोस्ती से परे कुछ भी देख रहे हैं। यदि यह मामला है, तो उससे बात करें और स्पष्ट सीमाएं निर्धारित करें। यदि वह उनका सम्मान करने को तैयार नहीं है, तो दूर चले जाएं।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व के साथ अपनी मित्रता स्वीकार करें चरण 3
    3
    एक पर्यावरण में अपने पति या पत्नी के साथ गंभीर बातचीत करें जो आपको शांत करेगा यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही इस पर चर्चा कर चुके हैं, तो यह एक अनसुलझे मुद्दे पर वापस जाने का एक बुरा विचार नहीं है, खासकर यदि आखिरी बातचीत अच्छी नहीं हो। कुछ लोग बेहतर चर्चा करते हैं, जबकि वे व्यस्त हैं, जबकि अन्य एक शांत वातावरण पसंद करते हैं जहां वे पूरी तरह से जानकारी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस विषय को खींचने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
    • एक निजी बैठक सेट अप करें और इसके बारे में चर्चा करने के लिए समय निकालें। बच्चों को बिस्तर या दोस्त के घर में भेजें और घर पर चुप खाने या अपने पसंदीदा रेस्तरां में एक टेबल बुक करें।
    • बिस्तर पर रात में देर से विषय प्राप्त करने पर विचार करें। आप अपने बच्चे के साथ सोते, पढ़ना या टीवी देखने के बाद बिस्तर पर आराम करने के लिए चर्चा करना आराम करना चाह सकते हैं। बातचीत को आकस्मिक और निर्विरोध रखें ताकि आपके पति को धमकी महसूस न हो।
    • जबकि टीवी देख रहे हैं या बगीचे (या दूसरे घर के काम) की देखभाल कर रहे हैं। कुछ जोड़ों को घर में एक साथ काम करते हुए सतह पर महत्वपूर्ण विषय लाने की तरह। एक समय चुनें जब आप एक ही कमरे में हों और बिना किसी रुकावट के बोल सकें।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    4
    एक तर्कसंगत और तटस्थ स्वर में दोस्ती की चर्चा करें कुछ पत्नियों को लगता है कि आप एक पूर्व प्रेमी के साथ दोस्त बनने के लिए बहुत महत्व दे रहे हैं कि शुरू कर रहे हैं पता है कि आप शुरू होने से पहले कहेंगे। पेशेवरों और विपक्ष सहित, आप अपने पूर्व मित्र के साथ दोस्त बनना चाहते हैं, उसके कारण तैयार करें अपने संदेश को भावनात्मक रूप से बजाय तर्कसंगत रूप से पारित करें ताकि आपके पति को यह नहीं लगे कि आप अपने जुनून के जुनून का सामना करने के लिए बेताब हैं।



  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    5
    प्रस्तावित करें कि आप सह-अस्तित्व के कुछ (उचित) नियम बनाते हैं आपका पति चाहते हैं कि आप व्यक्ति के साथ संपर्क के सभी रूपों काट दें। आप चाहते हैं कि आपके पति इस दृश्य को छोड़ दें और आपको वह आत्मविश्वास दें जो आप के लायक हो। सच कहूँ तो, कोई विकल्प शादी के साथ उचित नहीं है। आपके पति के पास किसी को देखने से मना करने का कोई अधिकार नहीं है, या आप उसकी भावनाओं को पूरी तरह से अनदेखा कर सकते हैं। एक निष्पक्ष तरीके से बाहर देखो कुछ अपने पूर्व के साथ आपकी बातचीत के बारे में अपने पति का नियंत्रण उदाहरण के लिए, सप्ताह में एक बार अपने पूर्व के साथ दोपहर का खाना खाने के लिए घर पर रात्रिभोज बनाने के लिए सहमत हों।
    • अपने पति से पूछो क्या आप इसे अधिक सुरक्षित महसूस कर सकता है इस तरह के संकेत अपने तंत्रिकाओं को शांत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
    • यदि आपका पति पूरी तरह से दोस्ती के खिलाफ है, तो आप उसे स्वीकार करना चाह सकते हैं - कम से कम जब तक वह जानकारी को पचाने के लिए और अधिक समय नहीं लेता है पूर्व के साथ मित्र होने का मौका लेने के लिए अपने पति के साथ अपने रिश्ते को खतरे में डालना जरूरी नहीं है। यदि संभव हो, तो बाद में इस विषय पर वापस लौटें कि यदि आपका पूर्व अभी भी आपके जीवन में है शायद समय और धारणा है कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं, अपने पूर्व प्रेम से दोस्ती अभी भी संभव है।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व के साथ अपनी मित्रता स्वीकार करें चरण 6
    6
    ध्यान से सुनो कि आपके पति या पत्नी के बारे में क्या कहना है कि वह कैसा महसूस करता है समझना कि किसी को कितना मदद मिल सकती है, बहुत कुछ, असहमति को हल करें। आप किसी भी कीमत पर रिश्ते के साथ जारी रहना चाह सकते हैं, लेकिन आपको अपने पति या पत्नी के लिए बोलना और ध्यान से सुनना होगा। उनकी प्रतिक्रिया उनके विचार को बदल सकती है कि कौन अधिक मूल्यवान है।
    • अपने पति की भावनाओं पर ध्यान दो। यदि वह कहते हैं, "कोई रास्ता नहीं, मैं बिल्कुल भी सहज महसूस नहीं करता हूं", उसके कारणों को देना शुरू करने के लिए उसे बाधित नहीं करना चाहिए क्योंकि नई दोस्ती एक अच्छा विचार है। उसे बोलने से पहले खुद को अभिव्यक्त करना समाप्त करें।
    • सभी प्रश्नों को पूरी तरह ईमानदारी से उत्तर दें यदि वह आपको पूछता है कि क्या आप अभी भी अपने पूर्व के लिए भावनाएं हैं, तो सत्य का उत्तर दें विश्वास के आधार पर एक रिश्ते बनाए रखने के लिए आपके पति को सभी जानकारी की आवश्यकता होती है।
    • अपने पति के जूते में खुद को रखो क्या आप वास्तव में सहज महसूस करेंगे अगर उसे पुराने जुनून का सामना करना पड़ा या ईर्ष्या हो? कोई गलती न करें - अपने पति की सबसे पुरानी जुनून को सोचें और कल्पना करें कि यदि वह व्यक्ति को अपने जीवन में शामिल करना चाहता है तो आप कैसे महसूस करेंगे।
    • अपने पति को जानें यदि आपके पति शांत, दोस्ताना और जीवन में नए लोगों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, तो यह बहुत आसान है कि वह अपनी ईस्वी, असुरक्षित और अपने स्वयं के exs से नफरत की तुलना में अपने पूर्व स्वीकार करता है।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण 7 के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    7
    दोनों को सावधानीपूर्वक पेश करें यदि आप एक तिहाई जगह की कॉफी शॉप की तरह एक तटस्थ जगह के बीच एक बैठक की स्थापना करते हैं, तो आप पूर्व के साथ अपनी दोस्ती के रहस्य को समाप्त कर सकते हैं। (वास्तव में, ये दोनों भी दोस्त बन सकते हैं।) लेकिन अगर आपके मौके का एक मौका आपके पति या पत्नी से असुरक्षा की श्रृंखला को ट्रिगर करने जा रहा है (जैसे, एक सम्मानित इंजीनियर जो ऑफ-टाइम में एक मॉडल है) अलग कर दिया।
  • चित्र शीर्षक से मदद करें अपने पति या पत्नी एक पूर्व चरण के साथ अपनी मैत्री स्वीकार करें
    8
    दोस्ती के बारे में स्वयं के साथ पूरी तरह ईमानदार रहें जितना अधिक आप यह महसूस करेंगे कि भावनाएं प्लैटैनिक हैं, आपके पति जितना चुप होगा। दोस्ती से आप और आपके पूर्व लाभ क्या हैं? अपने पुराने प्यार को अपने जीवन में वापस सकारात्मक होगा या ईर्ष्या या झगड़े की तरह पुरानी आदतों जागृत कर सकते? वहाँ एक असली कारण होना चाहिए, बस इसे शांत पूर्व का मित्र होना नहीं मिल रहा। व्यापार, काम, चर्च या सामाजिक जीवन है, लेकिन जो भी कारण से संबंधित हो सकता, यह सुनिश्चित करें कि आप में "क्या हो सकता था" और दोस्ती से परे कुछ की कोई आशा नहीं शामिल डूबे नहीं कर रहे हैं। लगता है कि आपके पूर्व द्वारा दबाव एक अच्छा कारण नहीं है, दूसरे हाथ पर, यदि आप सौहार्दपूर्ण जुदा, वर्षों के माध्यम से संपर्क बनाए रखने के लिए जारी रखा और एक ठोस दोस्ती और उसके बाद से कोई उपन्यास का निर्माण किया है, एक अच्छा रिश्ता जारी रखने के लिए भले ही कारण है आप एक और व्यक्ति से शादी कर ली विचार करने के लिए चीजें शामिल हैं:
    • आपके पास बुरी भावनाएं हैं क्या आपने रिश्ते को अचानक खत्म किया था और हवा में भावनाओं को छोड़ दिया था या क्या आप अभी भी उनकी कंपनी को याद करते हैं? यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं तो इसे आसान बनाएं आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि क्या कोई पारस्परिक आकर्षण है या यदि यह वास्तव में प्लेटोनिक है अगर आपको अभी भी पता नहीं है, तो फिर से अपने पूर्व मित्र का दोहन मत करो।
    • आपने समाप्त कर लिया क्योंकि आप उसे मित्र के रूप में पसंद करते हैं, प्रेमी के रूप में नहीं। आप समाप्त हो गए क्योंकि लौ निकली थी, लेकिन क्या आप अभी भी उसे दोस्त के रूप में पसंद करते हैं? शायद आप मित्र बनने के लिए कुछ समय चाहिए और अब आप फिर से मिले हैं।
    • आपको अपने पूर्व को नियमित रूप से देखने की ज़रूरत है शायद आपके बच्चे समान कक्षा में हैं या आप एक साथ काम करना शुरू करते हैं। उस मामले में, आपके लिए कम से कम एक विनम्र रिश्ता होना अच्छा है ताकि आप समाज में एक साथ रह सकें।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास अब क्या हो रहा है, इसके बावजूद एक पूर्व मित्र को दोस्ती करने के महत्व के बावजूद क्या यह आपके विवाह को खतरे में डालने या अपने पति या पत्नी को असहज करने लायक है? अपने पूर्व के साथ अपनी दोस्ती के लिए उसकी भावनाओं को ध्यान में रखें
    • नियमों और सीमाओं की स्थापना की गतिविधियों के संबंधों के बारे में दोस्ती या उन मुठभेड़ों के बारे में, जिन्हें आप या नहीं कर सकते हैं उदाहरण के लिए, शायद उसके साथ पीने के लिए बाहर जाने का कोई अच्छा विचार नहीं हो सकता है क्योंकि आप अपने गार्ड को कम कर सकते हैं और अनुपयुक्त व्यवहार कर सकते हैं।
    • अपने पति या पत्नी और आपके पूर्व में यह स्पष्ट करें कि रिश्ता पूरी तरह से प्लैटिक, पेशेवर या जो भी है, और यह किसी भी तरह से रोमांटिक शामिल नहीं है। इस पहलू को स्पष्ट करना शामिल सभी लोगों के लिए पूरी तरह से महत्वपूर्ण है, जिसमें स्वयं शामिल है

    चेतावनी

    • यदि आप यह महसूस करना शुरू करते हैं कि आपके पूर्व में अभी भी आपके लिए भावनाएं हैं, तो दोस्ती में समय लेना या स्थायी रूप से इसे काटने पर विचार करें। अपने पूर्व से आने वाली भावनाओं से आप भ्रमित हो सकते हैं और आप दोनों के लिए समस्याओं को आगे बढ़ा सकते हैं और आप जीवन के दबावों के कारण गलत निर्णय कर सकते हैं।
    • यदि आप पहले से कुछ पूर्व के साथ वापस आ चुके हैं, तो अपने पति को अपने जीवन में एक पूर्व वापस लेने के लिए मजबूर न करें। दांव महान हैं और आपके पति कहीं गपशप सुनेंगे, कभी आपके पूर्व में किसी पूर्व के प्रेम में गिरने के बारे में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com