IhsAdke.com

अपने पूर्व-पति या पत्नी के साथ बच्चों की देखभाल कैसे करें

क्या यह अच्छा नहीं होगा अगर वयस्कों को याद आया कि माता-पिता होने की जिम्मेदारी उनके बारे में नहीं बल्कि अपने बच्चों के बारे में है? क्या यह आश्चर्यजनक नहीं होगा कि पिछले संबंधों को समाप्त करने का दर्द वर्तमान के अभिभावकों की चिंताओं से अलग हो सकता है? क्या यह अच्छा नहीं होगा ... हाँ, यह होगा! लेकिन लोगों को एक पूर्व पति या पूर्व पत्नी हतोत्साहित और निराशा हो सकती है साथ perfeitas- सौदा नहीं कर रहे हैं, फिर भी हम सीखना चाहिए "दूसरे गाल बारी।" हम आशा करते हैं कि निम्नलिखित सुझाव आपके सहयोगी प्रयासों में आपकी मदद कर सकते हैं, आखिरकार, महत्वपूर्ण बात यह भी है कि बच्चों को भी

चरणों

एक गैर-सहकारी पूर्व जीवन साथी चरण 1 के साथ सह-मूल शीर्षक चित्र
1
संघर्ष में अपना हिस्सा स्वीकार करें जब आप किसी पूर्व-पति या पत्नी के व्यवहार को बदलने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने हिस्से पर दुश्मनी और सहयोग की कमी का आह्वान कर रहे हैं। आप जो भी परिवर्तन नहीं कर सकते उसे छोड़ने के लिए जानें ताकि आप पुराने झगड़े को पुनर्जीवित न करें।
  • एक गैर-सहकारी पूर्व जीवन साथी चरण 2 के साथ सह-मूल शीर्षक चित्र
    2
    सौतेले बेटे और सौतेले माता-पिता को एक ही लिंग के पूर्व पति के लिए एक दोस्ताना रुख देना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक पूर्व पत्नी, एक नकारात्मक रवैया बनाए रख सकते हैं, क्योंकि वह नई सौतेली माँ की उपस्थिति से खतरा महसूस करती है। समाधान के लिए एक रास्ता एक फोन कॉल या ई-मेल करते हुए कहा, "मैं सिर्फ आप को पता है कि मैं अपने बच्चों के साथ उनकी भूमिका महत्व देते हैं और इसे बदलना कोशिश कभी नहीं होगा चाहते हैं के माध्यम से अपनी मां के साथ संवाद करने के लिए सौतेली माँ है। आप हैं मां उन्हें, मैं नहीं मैं बच्चों के बारे में अपने फैसले का समर्थन करूंगा, मैं उन्हें सही समय पर अपने घर में भेज दूंगा और मैं उन्हें आपसे कभी भी बुरा नहीं कहूँगा। यह एक वादा है। " इस तरह, बच्चों की निष्ठा बनाए रखने के लिए जन्म माँ को सौतेली माँ या पुनर्विवाह से बुरा बोलने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी।
  • एक गैर-सहकारी पूर्व जीवन साथी चरण 3 के साथ सह-शीर्षक वाला चित्र
    3



    जब आप बात करते हैं, तो बस अपने बच्चों के मुद्दों के बारे में बात करें अलग-अलग माता-पिता के लिए यह आम बात है कि वे पिछले संबंधों की व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में घूमने लगें। बच्चों पर ध्यान केंद्रित बातचीत रखने का प्रयास करें, यदि अन्य समस्याग्रस्त मुद्दों उत्पन्न होती हैं, का कहना है की तरह कुछ: "मैं पसंद करेंगे कि हम इस सप्ताह के लिए एजेंडा discutíssemos। हम कहां मिल सकते हैं? " पूर्व पति बातचीत लौटने के लिए तो अतीत के दर्द होता है, दृढ़ता से कहते हैं, "मुझे माफ करना, लेकिन मैं चर्चा करने में रुचि नहीं हूँ `हम` फिर से, हम दूसरे दिन बात करने के लिए जब हम एजेंडे पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं की कोशिश करेंगे हमारे बच्चों की। " उसके बाद, नम्रतापूर्वक लटका या घर जाओ एक और दिन वापस आओ और फिर से बात करने का प्रयास करें।
  • एक गैर-सहकारी पूर्व जीवन साथी चरण 4 के साथ सह-मूल शीर्षक वाले चित्र
    4
    पूर्व और अपने नए परिवार का सम्मान करने का प्रयास करें अपने बच्चों की खातिर, अपने पूर्व-पति या पत्नी के विकल्प या जीवनशैली के साथ काम करने के तरीके तलाशें, भले ही आप उन्हें समझ न सकें। इसकी आलोचना मत करो, लेकिन इस व्यवहार को स्वीकार करने के लिए बहाने मत बनो, इसलिए आपको अपने बच्चों के लिए गलत विचार नहीं मिलेगा।
  • एक अनोकोएटिव पूर्व पति चरण 5 के साथ सहप्राय शीर्षक वाला चित्र
    5
    अनावश्यक संघर्षों से बचने के लिए आपकी बैठकों को अवैयक्तिक होना चाहिए। निजी बातचीत में संघर्ष उत्पन्न होने की संभावना है। जब भी संभव हो फोन पर बात करें या अगर यह संचार भी चर्चा को ट्रिगर करता है, जवाब मशीन पर संदेश छोड़ें, ई-मेल या फ़ैक्स भेजें। बच्चों को किसी भी नकारात्मक बातचीत के संपर्क में आने से रोकें, जबकि यह उनके साधनों के भीतर है।
  • युक्तियाँ

    • वार्ता में सहायता करने के लिए एक रोडमैप लिखें। इस रणनीति ने पहले से ही हजारों माता-पिता की मदद की है फ़ोन कॉल करने से पहले, अपने विचारों को लिखें, जिनमें शामिल है और क्या कहना न कहना। इसके अलावा, आशा करते हैं कि दूसरे आपसे अपमान या परेशान करने के लिए कह सकते हैं। इस विषय पर ध्यान केंद्रित रहें, जिन्हें पुराने विचार विमर्श के साथ पेश किया जाना चाहिए, न कि किसी अन्य लड़ाई से निपटने के लिए।
    • मुझे माफ कर दो अतीत की दिक्कतें आपके और आपके पूर्व के लिए लड़ने का मुख्य कारण हैं, उन्हें पुराने (और वर्तमान) अपराधों के लिए उसे क्षमा करके अपना हिस्सा बनाते हैं। इस तरह, वर्तमान में पूर्व से निपटने में आपकी भावनाओं को नियंत्रित करना आसान होगा।
    • पूर्व के सुझावों के कुछ पहलुओं पर सहमति दें जब भी संभव हो व्यापारिक दुनिया के इस सिद्धांत को भी आपकी स्थिति पर लागू किया जा सकता है - भले ही आप मुख्य बिंदु पर असहमत हों, कुछ आम सहमति पाएं
    • Google डॉक्स में एक फ़ाइल खोलें ताकि दोनों का एक्सेस हो। आप कैलेंडर में संदेश पोस्ट कर सकते हैं, एक वित्तीय स्प्रेडशीट बना सकते हैं, और कैलेंडर में अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं। सभी के सर्वश्रेष्ठ, यदि सभी मौखिक वार्तालाप या पाठ संदेश पर असहमति हैं, तो यह सब जानकारी दर्ज की जाती है।

    चेतावनी

    • जब बच्चे अपने पूर्व के साथ परेशान या परेशान होते हैं, तो उनकी आलोचना न करें और उन भावनाओं को बढ़ाएं न कि सुनें और इन्हें फायदा उठाने में मदद करें। यदि आप पूर्व के बारे में सकारात्मक टिप्पणी नहीं कर सकते हैं, तो तटस्थ टिप्पणियां करें।
    • याद रखें कि बच्चों के लिए पक्षियों का चयन करना बेहद जरूरी है! वे अपने माता-पिता की तुलना करना या सिर्फ एक ही नहीं चुनना चाहते, बल्कि उन्हें अपने पिता और मां को समान रूप से प्यार करने की अनुमति है। यह कारक और भी महत्वपूर्ण है जब आप और आपके पूर्व-पति साथ मिल नहीं सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com