IhsAdke.com

माता-पिता की अलगाव को कैसे सिद्ध करें

जब माता पिता को तलाक, आक्रोश और आक्रामकता की उपस्थिति माता पिता का अलगाव की भावना, एक स्थिति है जिसमें एक माता पिता के बच्चे कि दूसरे माता पिता एक बुरा व्यक्ति है जो परिवार के बारे में परवाह नहीं करता है समझाने के लिए जोड़ तोड़ की रणनीति का उपयोग करता है हो सकता है। आम तौर पर स्थिति वह बुरी नहीं होती है, और आरोपी पिता इस तरह के व्यवहार को खारिज करने और अपने बेटे के साथ सकारात्मक संबंध बनाए रखने के लिए एक लंबा रास्ता तय करता है। यदि आपका पूर्व-पति अपने बच्चे को विमुख करने की कोशिश कर रहा है, तो न्यायालय का समर्थन प्राप्त करना संभव हो सकता है, लेकिन सबसे पहले आपको माता-पिता के अलगाव को साबित करने की आवश्यकता है, जो कि काफी मुश्किल है।

चरणों

भाग 1
रिकॉर्डिंग व्यवहार पैटर्न

क्रिएटिव डायरीज़ चरण 6 लिखिए चित्र का शीर्षक
1
एक डायरी रखें यदि आप अभी भी नहीं करते हैं, तो अपने बच्चे के साथ हुई हर चीज का दैनिक लॉग रखें, जिसमें सभी वार्तालाप और अन्य माता-पिता के साथ होने वाली घटनाएं शामिल हों।
  • उनके अभिलेख पैतृक अलगाव को साबित करने में बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं, जिसका अर्थ आमतौर पर केवल अन्य अभिभावकों के आरोपों का खंडन करना है।
  • उदाहरण के लिए, दूसरे अभिभावक, न्यायाधीश के साथ किए गए हिरासत के समझौते को बदलने का प्रयास कर सकते हैं, और दावा कर सकते हैं कि आपके पास बच्चे के साथ रहने का समय नहीं है। क्षणों में से एक विस्तृत रिकॉर्ड गतिविधियों के लिए टिकट और आप एक साथ तस्वीरों सहित वह छोटा सा के साथ बिताया, है, मदद कर सकते हैं साबित होता है कि दूसरे माता पिता आप को दूर रखने की कोशिश कर रहा है और अपने बच्चे के साथ अपने संबंधों को नुकसान पहुँचा।
  • इसके अलावा अन्य चीजें जो अन्य माता-पिता को अदालत से परिभाषित हिरासत योजना में बदलना चाहते हैं लिखना आम तौर पर एक अंतरंग माता पिता समायोजन के लिए पूछता है और तब तब आपको दोष देता है जब आप परिवर्तनों से सहमत नहीं होते हैं।
  • गतिविधियों का एक रिकॉर्ड बहुत महत्वपूर्ण है, अगर आपके कार्यक्रमों के साथ आवर्ती समस्याएं हैं और न्यायाधीश द्वारा निर्धारित समय के अनुपालन के लिए।
  • याद रखें कि प्रत्येक मामले एक ऐसा मामला है, जब बच्चे को माता-पिता के पास जाने का विकल्प चुनने के लिए बच्चे की शक्ति है, जिनकी पूरी हिरासत नहीं है, क्योंकि यह भी बच्चे की उम्र पर निर्भर करता है। फिर भी, न्यायाधीश अक्सर अविश्वास माता-पिता होते हैं जो अपने बच्चों को कुछ ऐसा करने का विकल्प देते हैं जो हिरासत के फैसले के खिलाफ हो। अपने बच्चे की तरह कुछ कहते हैं "मेरे पिताजी ने कहा कि मैं तुम्हें अगले सप्ताह पर नहीं गए, तो मैंने नहीं किया", संभव माता पिता का अलगाव की भावना के साक्ष्य के रूप डायरी में इस में शामिल हैं।
  • यदि आपको अपने पूर्व पति या पत्नी से संपर्क करने में परेशानी हो रही है, तो संचार को लिखित रूप में रखने का प्रयास करें। तो आप दोनों के बारे में एक चर्चा होगी, जो चर्चा की गई है, जो सबूत के रूप में काम करेगा यदि दूसरे व्यक्ति आपके बीच हुए तथ्यों को बिगाड़ना शुरू कर देता है। हमेशा ईमेल और टेक्स्ट संदेशों की प्रतियां रखें
  • अगर दूसरे व्यक्ति आरोपों या अलगाव के संदेशों को भेज रहा है, तो व्यवहार के पैटर्न का प्रदर्शन करने के लिए कालानुक्रमिक क्रम में प्रतियां रखें।
  • एक प्रतिरोधी बाल चरण 5 में चिकित्सकीय चिकित्सा का शीर्षक चित्र
    2
    चेतावनी के संकेत के लिए सतर्क रहें कुछ व्यवहार या बच्चे के दृष्टिकोण में बदलाव माता-पिता के अलगाव के लक्षण हो सकते हैं।
    • कई प्रकार के अलगाव हैं, जिनमें से प्रत्येक की अपनी चेतावनी के संकेत हैं। अभ्यास की जा रही अलगाव के प्रकार को समझना समस्या के अस्तित्व को स्वीकार करने के रूप में महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रत्येक प्रकार को विभिन्न रणनीतियों से सामना करना चाहिए।
    • याद रखें कि पृष्ठभूमि में कई माता-पिता के पास सबसे अच्छा इरादों है और जब वे समझते हैं कि उनका व्यवहार उनके बच्चे के विकास को कैसे नुकसान पहुंचा रहा है तो वे सहायता प्राप्त करना चाहते हैं।
    • माता-पिता की अलगाव माता-पिता की अलगाव सिंड्रोम से अलग है - सिंड्रोम के लक्षण आमतौर पर बच्चे के व्यवहार में पाए जाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा आपके साथ समय बिताना नहीं चाहता है, तो यह संभव है कि ऐसे व्यवहार से माता-पिता की अलगाव की तुलना में अधिक हो, इस तथ्य के मुकाबले वह आपके साथ नहीं होना पसंद करता है।
    • उदाहरण के लिए, आप से मुलाकात करने के लिए आपके बच्चे के इनकार का समर्थन करने के लिए, यहां तक ​​कि अगर किसी बच्चा को यह नहीं चाहिए कोई भी यह मान सकता है कि छोटा व्यक्ति अपने आप से कम पसंद करता है।
    • रहस्यों से सावधान रहें कि बच्चे के पास अन्य माता-पिता के साथ है, जिसमें संकेत और कोड शब्द शामिल हैं। उदाहरण के लिए, छोटे से यह कहने से इंकार कर सकता है कि उसने पिछले सप्ताह के अंत में अपनी मां के साथ क्या किया था, शायद वह कह रही थी कि "उसने एक गुप्त रखने के लिए कहा।" हालांकि उन्होंने कुछ भी असाधारण नहीं किया है, यह तथ्य कि आपके पूर्व-पति ने बच्चे को आपके से रहस्य रखने के लिए निर्देश दिया है, अलगाव का प्रमाण है।
  • चित्र शीर्षक में बच्चों को संभाल लें शीर्षक चरण 5
    3
    अपने बच्चे से बात करें खुले संचार को बनाए रखने के लिए विशेष रूप से जब दूसरे माता पिता छोटे से लगता है कि आप प्यार नहीं करते या इसके बारे में परवाह नहीं है निकलने की कोशिश करता आवश्यक है,। उसकी बातों को ध्यान से सुनो, उसकी भावनाओं को मान्य करें और इसे स्पष्ट करें कि वह परवाह करता है।
    • जागरूक रहें कि क्या बच्चा केवल उन चीजों को दोहराता है जिनके बारे में अन्य माता-पिता स्वयं को समझाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपका बच्चा शनिवार का दौरा नहीं किया है इससे पहले कि वह कुछ कह सकते हैं की तरह "डैडी ने कहा कि तुम भी मेरे साथ होने के लिए व्यस्त थे।"
    • यदि अन्य माता-पिता आपसे बच्चे का दुरुपयोग करने या विचारों को रोपण करने का आरोप लगा रहे हैं कि आपका कार्य अपमानजनक है, ऐसे आरोपों को तुरंत खारिज करें और बच्चे के लिए पेशेवर सहायता लें
    • दूसरे माता-पिता के घर में वह क्या करता है, इसके बारे में बच्चे से बात करें, लेकिन निर्देशित प्रश्न पूछने से बचें। अगर छोटे से वह क्या करता है, इस बारे में बात करना चाहता है, तो सुनने के लिए तैयार रहें- उससे संभावित हानिकारक जानकारी निकालने की कोशिश न करें!
    • यदि आपका बच्चा कुछ ऐसा कहता है जो अपमानजनक या लापरवाह व्यवहार का मतलब करता है, तो उसे क्या करने पर सवाल पूछने के बजाय इसे पेशेवर बनाओ याद रखें कि छोटे से शायद असहज हो जाएगा यदि उन्हें लगता है कि वह दूसरे माता-पिता को "आक्रोश" कर रहा है
  • छवि को समाप्त करें एक पिता` class=
    4
    हिरासत और मुलाकात आदेश का पालन करें यहां तक ​​कि अगर अन्य माता-पिता, यात्रा कार्यक्रम को बदलने के लिए संभव और असंभव कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि बच्चा दोनों माता-पिता के साथ समय बिताए।
    • अगर दूसरे माता पिता एक मुलाकात आदेश का उल्लंघन करते हैं, तो तुरंत अपने वकील से संपर्क करें बच्चे को यह स्पष्ट कर दें कि जजों के आदेशों की बड़ी समस्याओं से बचने के लिए पालन किया जाना चाहिए।
    • न्यायाधीश के आधार पर, अदालत द्वारा परिभाषित हिरासत योजना के साथ व्यवस्थित हस्तक्षेप को बच्चे के हितों का उल्लंघन माना जा सकता है।
    • दूसरे माता पिता आप के साथ चिकित्सा और स्कूल रिकॉर्ड साझा करने के लिए मना कर दिया, अपने वकील देख सकते हैं और एक मध्यस्थ की मदद से समस्या को हल करने का प्रयास करें। बच्चों के जीवन में दोनों माता-पिता की पूर्ण सहभागिता को हतोत्साहित करने से अभिलेखों को बनाए रखने के अभिभावकों को माता-पिता के अलगाव के लक्षण मिल सकते हैं।
    • यदि माता-पिता के अलगाव के मुद्दे वापस आते हैं तो न्यायालय के रिकॉर्ड बाद में उपयोग किए जा सकते हैं पूर्व पति सहयोग नहीं कर रहा है और स्वास्थ्य दस्तावेजों और छोटे कल्याण के लिए उपयोग की अनुमति नहीं करना चाहते, न्यायाधीश निश्चित रूप से स्वीकार करते हैं कि इस तरह के व्यवहार बच्चे के हितों को नुकसान पहुंचा रही।
    • अगर विवाद करने वाले माता-पिता कुछ सलाह देते हैं, तो सहमति देने से पहले उनकी प्रेरणा की पहचान करें। सभी हिरासत दस्तावेजों को पढ़ें और अन्य माता-पिता द्वारा प्रस्तावित समझौतों में छेद खोजने का प्रयास करें।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने जजों जरूरी माता पिता का अलगाव की भावना सिंड्रोम पहचान नहीं पा रहे हैं, वे तय करने में अन्य कारकों से अलगाव के सबूत क्या बच्चे के लिए सर्वोत्तम है मूल्यांकन करना चाहिए।
    • अधिकतर मामलों में, आदर्श बच्चों के लिए माता-पिता दोनों के साथ एक करीबी और निरंतर संबंध रखने के लिए है इस की वजह से, जब एक माता पिता पूर्व पति या पत्नी के लिए अपने बेटे के संबंधों में कटौती की कोशिश करता है, इस तरह के व्यवहार न्यायाधीश ने बच्चे के लिए आदर्श माना जाता है।
  • एक एकल महिला चरण 4 के रूप में शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक निगरानी के लिए न्यायाधीश से पूछिए यदि जरूरी समझा जाता है, तो न्यायाधीश यह देखने के लिए एक निगरानी रख सकता है कि क्या माता-पिता अदालत के आदेशों का पालन कर रहे हैं या नहीं।
    • मॉनिटर, आमतौर पर एक सामाजिक कार्यकर्ता, दूसरे माता पिता के घर में बच्चे को देख सकता है और उन दोनों के बीच बातचीत देख सकता है। इसके अलावा, वह एक रिपोर्ट बनाने के लिए, माता-पिता और बच्चे को एक साथ और अलग से मुलाकात करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक बच्चा कदम 6
    6
    अपने वकील से बात करें यदि आपको लगता है कि आपके पास माता-पिता की अलगाव का सबूत है, तो पेशेवर उन्हें जज में लाने का सर्वोत्तम तरीका जान जाएगा।
    • याद रखें कि पैतृक अलगाव का सिंड्रोम, शब्द के चिकित्सा अर्थ में सत्य का एक सिंड्रोम नहीं है, अर्थात यह एक व्यक्ति के साथ होने वाली मानसिक स्थिति नहीं है। वास्तव में, यह दो माता-पिता के बीच और अलगाव करने वाले माता-पिता और बच्चे के बीच एक बेकार का रिश्ता है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने जजों को स्वीकार करने और व्यवहार अलगाव की भावना पैदा होने के सबूत का आकलन, वे शायद ही माता पिता का अलगाव की भावना सिंड्रोम निदान को स्वीकार करेंगे, जिसका मुख्य कारण के सिंड्रोम एक मानसिक विकार के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और नैदानिक ​​और मानसिक विकार के सांख्यिकी मैनुअल (में सूचीबद्ध नहीं किया डीएसएम-5)।
    • आपके बच्चे के साथ अपने रिश्ते को कैसे प्रभावित करता है यह निर्धारित करने की जटिल प्रक्रिया रातोंरात नहीं होगी और अदालत सहायता की आवश्यकता होगी।
    • दूसरे माता पिता अक्सर मुलाक़ात अनुसूची में परिवर्तन का अनुरोध या आपके बच्चे अनुसूचित visitations मना कर दिया करने के लिए यात्रा या विभिन्न पर्यटन योजना बनाने के लिए, तो यह आपके वकील से बात करने के लिए अगर यह न्यायाधीश को शामिल करने के लिए समय है निर्धारित करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। हालांकि माता-पिता को लचीला होने की उम्मीद है और इसमें शामिल सभी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, यदि पूर्व साथी में से एक को हिरासत के आदेश बदलने की कोशिश करना जारी रहता है, तो उसे विचित्र रूप से माना जा सकता है।
  • मिशिगन चरण 20 में आपका बच्चा पूर्ण कस्टडी प्राप्त करें
    7
    अन्य माता-पिता को कानूनी तौर पर सामने रखें अपने पूर्व पति या पत्नी हिरासत संशोधित करने के लिए एक याचिका सबमिट करते हैं, कुछ आपको लगता है कि माता पिता का अलगाव की भावना से प्रेरित करने के लिए अपने वकील से बात और दूसरे माता पिता के खिलाफ गवाही देने पता लगाने के लिए क्या वह इसे से लाभ की उम्मीद है।
    • वकील से बात करें ताकि वह आपसे सवाल पूछने के लिए निर्देश दे सकें जो जवाबों को दूर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यह पूछने के लिए अगर दूसरे माता पिता अपने निजी जीवन के बारे में बच्चे से कहा है कि या आप छोटे करने के लिए आप के बारे में नकारात्मक टिप्पणी बना दिया है, तो आप पूछ सकते हैं।
    • वकील आपकी बातचीत का विश्लेषण करने और दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन करने के लिए एक तिहाई व्यक्ति की उपस्थिति भी चाहते हैं।
    • न्यायाधीश आमतौर पर इसे पसंद नहीं करते हैं जब एक माता-पिता बच्चे को पूर्व-पति या पत्नी के बारे में बोलते हैं, बच्चे के साथ हिरासत के मुद्दों पर चर्चा करता है, या उन्हें अन्य माता-पिता की अवज्ञा करने या उनका अनादर करने के लिए प्रोत्साहित करता है अन्य मामलों में ऐसे मामलों के बारे में प्रश्न पूछें, जिनके बारे में उनकी गवाही में है
  • भाग 2
    गवाहों के साथ बात कर रहे

    बिंदी वार्ता के साथ महिला को चित्रित करते हुए चित्र



    1
    अन्य वयस्कों से बात करें जो बच्चे के साथ संपर्क करते हैं उतना जितना छोटा हो सकता है जितना आपके साथ दूसरे माता-पिता के व्यवहार पर टिप्पणी न करें, वह अन्य वयस्कों के लिए कुछ चीजों का उल्लेख कर सकता है।
    • ध्यान रखें कि अन्य रिश्तेदार भी अलगाव की स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। यह मामला हो सकता है, उदाहरण के लिए, विमुख माता-पिता को लगता है कि वह स्थिति का शिकार है। यदि आपने अपने पति के लिए तलाक के लिए कहा है, बिना उसे विभाजित करना चाहते हैं, तो उसे लगता है कि तुम्हारी शादी समाप्त होने का अपराध तुम्हारा है। उसके माता-पिता और उसके भाई उसके द्वारा खड़े हो सकते हैं, वह जो कुछ भी आपके बारे में बताता है, भले ही यह सब झूठ है।
    • तटस्थ लोग, जैसे शिक्षक, अन्य माता-पिता के कार्यों के बारे में जानकारी के बेहतर स्रोत हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी पूर्व पत्नी अपने बच्चे को विमुख करने की कोशिश कर रही है, तो शिक्षक को बच्चे के व्यवहार में कोई अंतर दिखाई दे सकता है, इस पर निर्भर करता है कि उसे दिन पर स्कूल में कौन ले जाता है।
    • समुदाय में शामिल कुछ व्यक्ति, जैसे शिक्षक और धार्मिक नेता, आमतौर पर बच्चे के हितों को ध्यान में रखते हैं और एक न्यायाधीश के सामने अच्छे गवाह हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक मिशिगन चरण 9 में आपका बच्चा पूर्ण कस्टडी प्राप्त करें
    2
    सही गलत या विकृत जानकारी चूंकि विमुख माता-पिता आमतौर पर पूर्व-पति के विरूद्ध बच्चे को बदलना चाहते हैं, छोटे से एक और अन्य वयस्कों को सच पता है।
    • अन्य वयस्कों को समझना मुश्किल हो सकता है, यदि वे पूर्व-पति या पत्नी के सबसे करीबी हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पूर्व-पति ने अपनी बहन से कहा कि आप शराब की समस्याओं से पीड़ित हैं, तो उसे यह समझना मुश्किल हो सकता है कि यह सब झूठ था, प्राकृतिक विश्वास और उसके भाई की रक्षा करने की इच्छा से।
    • माता-पिता को विमुख करना आमतौर पर एक "टीमों" मानसिकता को प्रोत्साहित करते हैं, जहां प्रतिस्पर्धा होती है इसे स्पष्ट कर दें कि आप केवल बच्चे के लिए सर्वश्रेष्ठ के बारे में सोच रहे हैं और अन्य माता-पिता को एक दुश्मन नहीं बनाना चाहते हैं।
  • मैन कंसोल किशोर बॉयएक्स। शीर्षक वाली छवि
    3
    यह आकलन करें कि क्या बच्चा को मनोवैज्ञानिक लेने के लिए सबसे अच्छा नहीं है माता पिता के अलगाव को साबित करने और बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यावसायिक उपचार आवश्यक हो सकता है।
    • यह संभव है कि बच्चे मनोविज्ञानी को बातें बताएंगे कि वह आपको नहीं बताएगा। इसके अतिरिक्त, व्यवसायी को ऐसे कुछ व्यवहारिक पैटर्नों के अर्थ को पहचानने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जिन्हें आप अनुभव नहीं करते।
    • आपका बच्चा अन्य मनोचिकित्सकों के बारे में जो अन्य माता पिता आपके बारे में कहता है, उनके बारे में अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है, उदाहरण के लिए
    • कुछ मामलों में, यह संभव हो सकता है कि जज बच्चे के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन का अनुरोध करें। यह जानने के लिए अपने वकील से बात करें कि यह क्या हासिल करने के लिए किया जाना चाहिए। मनोवैज्ञानिक की रिपोर्ट पैतृक अलगाव के लिए सबूत के रूप में सेवा कर सकती है।
    • यदि आप दूसरे माता-पिता के साथ परेशानी में हैं या आपको विश्वास है कि आपका बच्चा माता-पिता की अलगाव से पीड़ित है, तो सामाजिक कार्य भी मदद कर सकता है। इस तरह के पेशेवरों के पास उन धनों की सहायता और बचाने के लिए संसाधन हैं जो मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सकों पर खर्च किए जा सकते हैं।
    • याद रखें, अलगाव को साबित करने के लिए, आपको यह दिखाना होगा कि पूर्व-पति का नकारात्मक व्यवहार बच्चे को नुकसान पहुंचा रहा है बच्चे के मनोचिकित्सक से प्रशंसापत्र को क्षति साबित करने की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 3
    बच्चे की रक्षा करना

    चित्र का शीर्षक बहरे पिता और बेटी लाश
    1
    रिश्ते को रखें भावनात्मक हेरफेर के दूसरे माता पिता के प्रयासों का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका उसे गलत साबित करना है।
    • हमेशा सोचें कि बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है और केवल इसलिए मत छोड़ो क्योंकि आपका पूर्व-पति कुछ चीजें मुश्किल बना रहा है छोटे ध्यान से देखेंगे कि क्या आप देखभाल करने से रोकते हैं या अन्य माता-पिता की मांगों को देना शुरू करते हैं।
    • परिवार के सदस्यों और समुदाय में अन्य लोगों के साथ भी रिश्तों को बनाए रखें। अपने बच्चे को अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना आपके साथ एक सकारात्मक तरीके से अपने संबंध को मजबूत करेगा, अलगाव के प्रभाव का सामना करना।
  • एक धोखा दे पति या पत्नी के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    अन्य माता-पिता के साथ नकारात्मक बातचीत से बचें अपने पूर्व-पति या पत्नी के साथ विवाद होने के कारण, विशेष रूप से बच्चे के सामने, उसे केवल और अधिक भ्रमित कर दूंगा और अपने माता-पिता को अधिक गोला-बारूद दे दूँगा।
    • स्थिति के बीच में बच्चे को खेल के बिना अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश करें। आपका बच्चा जानता है कि आप साथ नहीं लेते हैं, आखिरकार, आपको तलाक मिल गया है, लेकिन समस्याओं में शामिल होने या उसमें क्या हो रहा है उसके लिए जिम्मेदार होने का कोई कारण नहीं है।
  • चित्रा शीर्षक से एक परेशान या गुस्सा बच्चे चरण 18
    3
    बच्चे के सामने दूसरे माता-पिता के साथ बुरा बोलने से बचें याद रखें कि माता-पिता की अलगाव भावनात्मक दुरुपयोग का एक रूप है और इस तरह के व्यवहार को दोहराने से बचें।
    • हालांकि, पता है, जितना बच्चे गुस्सा या हताशा के कारण कभी-कभार अपमान को अलग कर सकते हैं, ऐसी टिप्पणियों का भारी परिणाम हो सकता है, खासकर यदि अन्य माता-पिता ऐसी ही बातें कह रहे हैं
    • अपने बच्चे के साथ एक सकारात्मक रिश्ते बनाए रखने और अपने खुद के व्यवहार को नियंत्रित करने, क्रोध से बचने और चोट पहुंचाने की कोशिश करें। आप जिस चीज़ को महसूस कर रहे हैं, उसके बारे में सोचें और जो हानिकारक है उसे पुनर्निर्देशित करें। उदाहरण के लिए, अपने बच्चे को ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "मैं अब निराश हूँ, लेकिन मैं इसके बारे में सोचना नहीं चाहता। चलो मस्ती करो।" जब आपके बच्चे के आसपास नहीं है तो मुश्किल भावनाओं के साथ डील करें
    • अन्य माता-पिता से बुरा बोलने या उसे चीजों का आरोप लगाने के बजाय, अपने बच्चे के स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपको लगता है कि आप खतरे में हैं या उपेक्षित किए जा रहे हैं, तो अधिकारियों से संपर्क करें
  • पिक्चर का शीर्षक, एक परेशान या नाराज बाल चरण 9
    4
    अपनी उम्र के लिए उपयुक्त चीजों के बारे में अपने बच्चे से बात करें माता-पिता को विमुख करना आम तौर पर उन चीजों के बारे में अपने बच्चों से बात करता है, जिनके बारे में समझने के लिए वे पर्याप्त नहीं हैं।
    • माता-पिता को अलगाव करना भी बच्चे को निर्णय लेने का अवसर दे सकता है कि उनके पास पर्याप्त परिपक्वता नहीं है
    • उदाहरण के लिए, एक अलग-अलग माता-पिता बच्चे को एक माता-पिता और दूसरे के बीच चयन करने के लिए कह सकते हैं, या केवल यह कह सकते हैं कि जब कोई नहीं होता है, तो हिरासत के निरीक्षण आदेश के रूप में कोई विकल्प होता है।
    • वह बच्चे को दूसरे माता पिता के बारे में जानकारी इकट्ठा करने या पूर्व पति या पत्नी के खिलाफ गवाह के रूप में इस्तेमाल करने का प्रयास भी कर सकता है बच्चे को वयस्क रिश्तों में शामिल नहीं होना चाहिए।
    • यदि बच्चा अलग-अलग माता-पिता द्वारा कहा गया चीजों से संबंधित प्रश्न पूछता है, तो सावधान रहें कि वह परिपक्व होने वाली चीज़ों को साझा न करें। एक ईमानदार उत्तर दें, लेकिन समझाएं कि आप इस मामले पर बाद में और विस्तार से चर्चा करेंगे।
  • चित्रकारी सेवा अदालत के कागजात चरण 12
    5
    कुछ व्यवहारों को प्रतिबंधित करने के लिए अदालत की मदद के लिए पूछें यदि अन्य माता पिता विशिष्ट अलगाववादी व्यवहार का अनुसरण कर रहे हैं, तो अपने वकील से संपर्क करें और ऐसी बातें प्रतिबंधित करने के लिए अदालत में जाएं
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पूर्व-पति अपनी बेटी को अपने पसंदीदा खिलौनों को नहीं लेते हैं, जब वे उन पर जाते हैं या उपहार देते हैं जो वे आपको देते हैं। वह छोटी लड़की को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं उस मामले में, आप अपने वकील की तलाश स्थिति को एक अदालत में लाने के लिए कर सकते हैं ताकि एक आदेश जारी किया जा सके जो माता-पिता को बच्चों की चीजों को रोकना मना सके।
    • आप पूर्व-पति को समय-निर्धारण कार्यक्रमों या गतिविधियों से निषेध करने के लिए आदेश का अनुरोध भी कर सकते हैं जो मुलाकात कार्यक्रम के साथ संघर्ष करते हैं।
    • यदि आप बच्चे की सुरक्षा और कल्याण के लिए चिंतित हैं, जब वह पूर्व पति या पत्नी का दौरा करता है, न्याय के पर्यवेक्षण दौरे के लिए पूछें मॉनिटर दोनों के बीच के समय में हस्तक्षेप नहीं करेगा, लेकिन यह देखता है और यह सुनिश्चित करेगा कि पिता अकेले बच्चे के साथ नहीं हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (53)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com