IhsAdke.com

सबसे शांतिपूर्ण संभव तरीका तलाक कैसे करें

तलाक मिठाई नहीं है और उम्मीद के मुताबिक शायद ही कभी मुश्किल होता है। रिश्ते समाप्त होने पर कई घाटे का अनुभव होता है, जैसे कि घर, सुरक्षा, वित्त, आराम, अंतरंगता आदि खोना, कुछ का नाम देना

हालांकि, कुछ रणनीतियां हैं जो तलाक देने वाले जोड़े सीख सकते हैं ताकि उनके संबंधों को शांतिपूर्ण बना दिया जा सके और तनाव रहित हो सके। हानि और दर्द से निपटने के लिए सफल रणनीतियों को उजागर करके, दोनों साझेदार प्रक्रिया को कम करने और शांत परिणाम समाप्त करने का एक प्रभावी तरीका पा सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चला है कि आप परजीवी रिश्ते में हैं 09 कदम
1
जुदाई के भावनात्मक पहलू के साथ सौदा, सब से ऊपर, तलाक महान भावनात्मक दर्द और भारी परिवर्तन का समय है हो सकता है कि आपने शादी को बचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया है, नतीजतन परिणाम के रूप में एक निश्चित अंत है। यदि आपको परिवर्तन और भावनात्मक नुकसान की भावना के साथ काम करना मुश्किल हो रहा है, तो तटस्थ किसी से सलाह लेने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आप रिश्ते में विश्वास, सम्मान और स्नेह के नुकसान से निपटने में मदद करेंगे। परछती और सीखने की रणनीति आपको दर्द और नुकसान से बचने में मदद करेगी। हो सकता है कि भावनात्मक समस्याओं में शामिल हैं:
  • यह स्वीकार करने के लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है कि आपको अस्वीकार कर दिया गया है या बदले गए हैं यह आपको अस्वीकार कर रहा है और आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करता है, खासकर यदि आप पीछे छोड़ गए भाग थे।
  • क्रोध और असंतोष की भावनाओं को खारिज करने की आवश्यकता है, ताकि आप फिर से अपना एकल जीवन पुनः हासिल कर सकें।
  • जब आप भविष्य में देखते हैं, शून्यता की भावना आपको डूब सकती है किसी को फिर से किसी के साथ अपने जीवन को साझा करने के बारे में चिंता स्वाभाविक रूप से व्यापक है, लेकिन वे फिर से उबरने की उनकी क्षमता को बादल कर सकते हैं
  • लग रहा है, कभी-कभी बहुत गहरा दुख होता है, और अपनी किसी भी भावना के बारे में किसी को भी खोलना नहीं चाहता। आपके विश्वास की भावना को तोड़ा जा सकता है
  • चित्र शीर्षक के अनुसार तलाक के रूप में शांतिपूर्वक संभव चरण 02
    2
    वकील और अदालतों से निपटने के उज्जवल पक्ष पर गौर करें। यद्यपि तलाक प्रक्रिया का यह हिस्सा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह तलाक प्रक्रिया को कुछ ठोस लाभ प्रदान करता है। दलों अब कानूनी तौर पर एक दूसरे के लिए जिम्मेदार होने के लिए अपने कर्तव्य से अलग हो रहे हैं इसके अलावा, कानूनी प्रक्रिया से उत्पन्न होने वाली कानूनी निश्चितता भ्रम की स्थिति को हल कर सकती है जो भावनात्मक अनुलग्नक का कारण बनती है। तलाक के कानूनी पहलुओं से निपटने के एक हिस्से के रूप में, निम्नलिखित विचार आपके लिए एक शांत प्रक्रिया प्राप्त करने में मदद करेंगे:
    • अपने कानूनी अधिकारों को जानें अपने अधिकारों को जानना और संपत्ति के रख-रखाव, हिरासत और निपटान के संबंध में उन्हें लागू करना सीखना महत्वपूर्ण है। ज्ञान आप के साथ क्या हो रहा है के बारे में आपको शांत और अधिक आरामदायक रखने में मदद कर सकता है।
    • आपके लिए एक वकील खोजें अगर वह अच्छा नहीं लग रहा है, तो ऊपर चले गए पहले एक के लिए व्यवस्थित मत करो कभी-कभी तलाक का तनाव आपके दिमाग से आपके वकील के साथ मिल सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ काम करने से पहले इस व्यक्ति से खुश हैं। अधिक आक्रामक और "सबकुछ लेता है" आपके वकील का रवैया है, कम अनुकूल, निपटान की प्रक्रिया होगी, इसलिए इसे चुनते समय इसे ध्यान में रखें
    • एक तलाक का विचार करें जो वकीलों से परस्पर मुक्त है। स्वीकार करते हैं कि तलाक के वकील का हित आपको युद्ध में ले जाने में निहित है, भले ही वे शांत और सौम्य तरीके से ऐसा करते हों तलाक काफी हद तक एक झटके हैं- "तलाक के लिए" पर रिटर्न के लिए "तलाक़ के लिए बेवकूफों" पर पहले से परिणाम के रूप में एक Google खोज।
      • दुर्भाग्य से, अगर आपके पास बच्चे हैं, तलाक बहुत ही जटिल हो सकता है क्योंकि "खुद करो" दृष्टिकोण है। अच्छा तलाक वकीलों आपको एक युद्ध में शामिल करने में रुचि नहीं है। वे एक त्वरित, गुणवत्ता सेवा प्रदान करके लंबे समय में अधिक पैसा कमाते हैं जिससे आप उन्हें खुश करते हैं और उन्हें अपने मित्रों, परिवार और अजनबियों को भी संदर्भित करने के लिए तैयार होते हैं। जबकि तलाक के बारे में पढ़ना एक अच्छा विचार है, याद रखें कि "बेवकूफों के लिए तलाक" राष्ट्रीय बाजार के लिए लिखा है। यह आपके क्षेत्र की कानूनी विशिष्टताओं को शामिल नहीं करता है आप और आपके पति या पत्नी अपने तलाक के हर पहलू पर एक समझौते तक पहुँचने में सक्षम हैं, तो आप अपनी कागजी कार्रवाई तैयार कर सकते हैं, एक रूप इंटरनेट पर पाए का उपयोग कर, लेकिन आप कम से कम एक वकील इसकी समीक्षा करने के एक घंटे के लिए भुगतान करना होगा। यह आपको समय खो सकता है जब मामूली गलतियाँ आपकी याचिका पर हस्ताक्षर करने से न्यायाधीश को रोकती हैं क्या आपके बच्चे हैं, तो स्थिति और भी जटिल है, के रूप में वहाँ कई अतिरिक्त आवश्यकताओं है कि राज्य आप पर थोपना कर सकते हैं, एक वकील यकीन है कि वे पर्याप्त रूप से मुलाकात कर रहे हैं कर सकते हैं। समीक्षा करने के लिए अपने दस्तावेज़ केवल न्यायाधीश के लिए अदालत में दो घंटे खर्च करने, कहने के लिए उसकी याचिका में एक विफलता है कि वहाँ की तुलना में अधिक समझ में आता है अपने समय के एक घंटे के लिए एक वकील का भुगतान करें, और वह आपको बता नहीं सकता कि यह इस रूप में, है कानूनी सलाह देते हैं और वह ऐसा नहीं कर सकते
  • तलाक के रूप में तलाक के रूप में चित्र के अनुसार शांतिपूर्ण कदम 03
    3
    कटुता से बचें, जब लूट को विभाजित करना होगा। यह बहुत दुखी बनाता है, क्योंकि प्रत्येक भागीदार चुरा रहा है, और यह इस बारे में चर्चा उठाता है कि इसके लिए कौन हकदार है। ज्यादातर जोड़ों को इस बात पर सहमत होना जरूरी है कि किसके साथ रहना चाहिए जोड़ों को आदर्श रूप से एक नया जीवन बनाने पर ध्यान देना चाहिए, रद्द किए गए विवाह की स्थायी यादों के बिना एक नया वातावरण। यह धारणा उन मदों पर नहीं लड़ने में मदद करेगी जो एक बार प्रदर्शन की यादें और विवाह के दर्द को वापस लाएंगे।
    • एक सशक्त वित्तीय मामले के निर्माण में अपने वकील की सहायता के लिए सभी तथ्यों और आंकड़े प्राप्त करें, और तर्क और मान्यताओं के बिना अपने पति को सहमत होने के लिए पक्का करें। अपने दावे का समर्थन करने के लिए प्राप्तियां, दस्तावेजी साक्ष्य, और जानकारी के अन्य विश्वसनीय स्रोतों का उपयोग करें इसमें आपकी शादी का पूरा वित्तीय इतिहास लिखना शामिल हो सकता है, जो उपलब्ध संसाधनों को साझा करता है, साझा स्वामित्व का अनुमानित मूल्य, व्यक्तिगत संपत्ति और देनदारियां यद्यपि यह गणना की जा सकती है, यह तथ्यात्मक नहीं होने के मुकाबले अधिक है, और तथ्यों को आपकी भावनाओं को जांच में रखने का सर्वोत्तम तरीका है।
    • अपने पति को घर ले जाने का विकल्प दें जब आप वार्तालाप को आसान बनाते हैं तो आपको यह आश्चर्य हो सकता है कि घर को साझा करने के लिए कितनी छोटी सी चर्चा की आवश्यकता है कई जोड़ों के लिए, यह स्पष्ट है कि घर में हमेशा "मेरे और मेरे" या "उसे और मेरे" प्रभाग रहे हैं, और केवल जब यह तर्क दिया जाता है कि इन अतिवादी विभाजनों को एक दूसरे को घायल करने के लिए हथियार के रूप में उपयोग किया जाता है। अपने पति या पत्नी को जो भी आप चाहते हैं, वह करने का मौका देकर उसे मौका लें। जिम्मेदारी और अपराध की अपनी भावना आपके लिए स्क्रीनिंग का हिस्सा होगा!
    • जिनके लिए प्रत्येक ने आधे हिस्से का भुगतान किया है, उनको खुद तय करने के लिए एक सिक्का फेंको वे अंत में इस तरह खत्म हो जाएगा क्या आपकी चीजों को उत्पन्न होने वाली पीड़ा के लायक हैं?
  • चित्र शीर्षक से तलाक के रूप में शांतिपूर्वक संभव 04 कदम के रूप में
    4
    बच्चों को शामिल होने पर परिवार के जीवन का आयोजन कैसे किया जाना चाहिए। "जिनकी हिरासत है," "कैसे माता-पिता की मुलाकात का अधिकार लागू किया जाएगा," "दोनों पार्टियों के बीच अभिभावक की जिम्मेदारियों को कैसे साझा किया जा सकता है," महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने की जरूरत है। यह बच्चों के लिए स्वस्थ नहीं है, जब माता-पिता उन्हें एक दूसरे के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हैं। बच्चों को संघर्ष और कड़वाहट से बचाव नहीं होता है जो नाराज माता-पिता को पीड़ा देता है पहले बच्चों को रखो, और उन परिस्थितियों के निर्माण से बचें, जिनमें माता-पिता दोनों के प्रति उनकी वफादारी के लिए बच्चों को भावनात्मक रूप से फंस जाता है।
    • एक अपमानजनक अभिभावक से बच्चों को भावनात्मक दुरुपयोग के स्थानांतरण के बारे में सावधान रहें ऐसा मत करो, दूसरे पति को ऐसा मत दो। संकेतों में शामिल हैं "यदि आप मुझसे प्यार करते हैं तो आप मेरे साथ रहना पसंद करेंगे।" यह क्लासिक हेरफेर है, और जब बच्चों के साथ किया जाता है तो यह क्रूर होता है, और बच्चों को उन कठिनाइयों में डालता है जो वे दूर नहीं कर सकते हैं, चाहे वे क्या कहते हैं या चुनते हैं।
    • अभिभावक दृढ़ संकल्प के साथ सहायता करने के लिए एक परामर्शदाता या मध्यस्थ का प्रयोग करें, अगर आपको लगता है कि आप स्वयं ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं गार्ड एक अदालत ने सहमति व्यक्त की जा करने के लिए है, या आप भी न्यायालय में जा हैं, तो आप एक साथ काम और विचार के सब से पहले बच्चों की जरूरतों को दिया से प्रभावित हो सकता है।
    • क्या आप दोनों के लिए काम करता है पर निपटने से पहले कुछ प्रणालियों का न्याय करने के लिए तैयार रहें आप नहीं जानते कि जब तक आप अलग-अलग दृष्टिकोणों को मौका न दें तब तक सबसे अच्छा काम करेंगे। बच्चों के इंप्रेशन को खाते में भी लें
    • एक अधिक शांतिपूर्ण प्रसारण के लिए, आप दोनों के बारे में बच्चों के कल्याण के प्रमुख निर्णयों का हिस्सा है, और बच्चों के जीवन के संबंध में एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए जारी रखने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • तलाक के रूप में तलाक के रूप में चित्र के अनुसार संभव कदम 05



    5
    समुदाय में समायोजन के साथ पर्याप्त रूप से डील करें ज्यादातर जोड़े जो तलाक के लिए अक्सर दोस्तों और सहकर्मियों के एक समुदाय को दूसरे में शामिल होने के लिए छोड़ना पड़ता है। पुराने विवाह के साझा दोस्तों को अक्सर "किनारे" से चुनने की आवश्यकता होती है एक परिपक्व तरीके से नुकसान के साथ डील, यह जानते हुए कि शादी की तरह इन दोस्तीों में से कुछ, मतलब नहीं थे यह कई लोगों के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है, जिनके संबंधों का निर्माण हुआ और भावनाओं को एक बार साझा किया गया। हालांकि, संबंधों के बारे में यथार्थवादी होने से आपके लिए रास्ता आसान हो सकता है।
    • अपने दोस्तों की ओर से इंतजार करने से बचें यदि आप अपने पूर्व-पति या पत्नी के बारे में बुरा नहीं बोलते हैं, तो वे ऐसा करने की संभावना कम नहीं रहेंगे। यदि आप उन्हें इस बात से आश्वस्त करते हैं कि तलाक के अनुकूल था और आप अभी भी दोस्त हैं, तो कभी-कभी यह आपके दोस्तों के बीच तनाव को कम कर सकती है (जब तक कि आप जो कहते हैं वह सच है)। समान रूप से, अपने पति या पत्नी का उल्लेख न करें- यह आपके और आपके दोस्तों के बीच संबंध को तोड़ देता है, और सभी को आगे बढ़ने की अनुमति देता है।
    • कैसे अपने दोस्तों को स्थिति को देखते हुए अधिक विचारों के लिए, एक तलाक में दोनों दलों के लिए एक अच्छा दोस्त कैसे पढ़ें
  • चित्र शीर्षक से तलाक के रूप में शांतिपूर्ण रूप से संभव कदम 06
    6
    एक व्यक्ति के रूप में `आप` की भावना को हासिल करने के लिए जानें इस भाग को अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में समीक्षा करके चिह्नित किया गया है, बल्कि एक अंतरंग युगल का हिस्सा बनने के बजाय। अस्वीकार, क्रोध, सौदेबाजी, और दुख की गहन प्रतिक्रियाओं को स्वीकृति की भावनाओं से बदला जाना चाहिए।
  • 7
    अपने आप को समय दें शुरूआत में, आप अपने लिंग पर निर्भर करते हुए शायद तुच्छ, असुरक्षित, टूटी, आत्मसम्मान और विभिन्न अन्य भावनाओं में कम महसूस करेंगे, चाहे आपने तलाक शुरू किया हो या तलाक के दौरान क्या हुआ। कुछ लोगों के लिए, राहत का एक पूरा अर्थ हो सकता है! अपनी नई जिंदगी के साथ आने वाली भावनाओं को जो भी हो, वह समय और नए दिनचर्या और आदतों के निर्माण की आवश्यकता होती है।
    • अपनी आंतरिक शांति बनाए रखने के लिए, अपने आप को दोष देने से बचें रिश्तों को दो लोगों की आवश्यकता होती है, साथ ही दोनों की सहमति और भागीदारी। यदि आप अपने आप को दोष देने की कोशिश करते हैं तो आप दोषी, उग्र और असहाय महसूस करेंगे। अपराध एक व्यर्थ भावना है, और जब यह एक शादी के अंत से संबंधित है, तो यह केवल आपको नुकसान पहुंचाता है स्वीकार करें कि शादी समाप्त हो गई है, और यह कि जीवन में करने के लिए नई चीजें हैं, जिसमें इसके लिए एक नया अर्थ ढूंढना शामिल है।
    • योग, ध्यान, या एक मार्शल आर्ट, आप को अपने भीतर के ध्यान को विकसित करने का अवसर देने के लिए और तनाव को दूर करने के एक तरीके के रूप में करें।
  • तलाक के रूप में तलाक के रूप में चित्र, शांतिपूर्ण रूप से संभव कदम 07
    8
    टूटे हुए रिश्ते के सभी पहलुओं से दूर हो जाओ अपने स्वयं के व्यक्तित्व को फिर से देखें यह केंद्रीय पृथक्करण के रूप में संदर्भित किया जाता है, चरण, जब व्यक्ति को फिर से पूरी तरह से महसूस करना शुरू होता है। इस स्तर पर, शांति बनाए रखने के लिए अपने पति के साथ किसी भी अतिरिक्त संपर्क के बारे में आपको अपने सिर में स्पष्ट रूप से परिभाषित नियमों की आवश्यकता है इनमें से कुछ नियम शामिल हो सकते हैं (वे आपके बारे में हैं):
    • किसी पेशेवर और व्यापार-तरह के तरीके से भविष्य की बातचीत का इलाज करें। क्या आपको अभी भी बच्चों के बारे में बात करने की ज़रूरत है? अधिनियम के रूप में अगर आप एक व्यवसाय की बैठक में थे, काम पर, जैसे कि बच्चों की भलाई सवाल में व्यापार था।
    • अपने पूर्व-पति या पत्नी के साथ किसी भी बातचीत को समाप्त करें जो एक चीखने वाली प्रतियोगिता में बदल जाती है या जिसे आप लगातार बाधित कर रहे हैं समझाओ कि जब आप सभी शांत हो जाते हैं तो आप फिर से बात करेंगे। यह स्पष्ट करें कि आप ऐसी किसी भी भविष्य की बैठकों को बंद कर देंगे, जहां आपके पूर्व में उड़ना शुरू होता है या आपको बीच में आता है
    • अपने पूर्व-पति या पत्नी के बारे में जानकारी पाने के लिए बच्चों का कभी भी उपयोग न करें इसके लिए ईमेल या मेल का उपयोग करें ग्रंथों से बचें- ये बहुत ही व्यक्तिगत, अंतरंग और जुड़ा हुआ है।
    • अपने सभी संचारों को अवरुद्ध करना अपने अंक सरल रखें (चर्चा करने के लिए जिन बिंदुओं पर चर्चा की जा सकती है उन्हें नीचे लिखे जाने से मदद मिल सकती है) तटस्थ सब कुछ रखें
    • संबंधों को काट लें सलाह, सहायता, विशेषज्ञता या कुछ भी पाने के लिए अपने पूर्व-पति या पत्नी से बात न करें, जब तक कि आपके पास काम के संदर्भ में कोई विकल्प न हो। सलाह लेने के लिए नए स्थानों की तलाश करें, जैसे कि आपका एकाउंटेंट, डॉक्टर, वकील, सहायकों, या काम की दूसरी पंक्ति या अपने पति के पेशे
  • 9
    * यदि आपको बच्चों के लिए अधिक पैसा चाहिए, तो अपने पूर्व के लिए एक व्यापारिक प्रस्ताव बनाएं, और पीड़ित के रूप में खुद को भुनाने, रोने, हेरफेर करने या दिखाने के लिए न करें।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी दोस्तों और पेशेवरों की सलाह सहायक हो सकती है, कभी-कभी ये चीजें बदतर बना सकती हैं सबसे शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण परिणाम को ट्रिगर होने की संभावना के बारे में अपना निर्णय लेने के लिए तैयार रहें।
    • बातें बाहर बात करने के लिए याद रखें, क्योंकि बातचीत हिंसा का उपयोग करने से बेहतर है
    • एक वकील खोजें जो देखभाल, सहायक और सहकारी है दूसरी ओर, पता है कि आपका वकील आपके पति या पत्नी की तरह नहीं दिख सकता है, और आपके पति या पत्नी का वकील आपको ऐसा नहीं देख सकते हैं वकील अपने ग्राहकों के लिए हैं, दूसरे पक्ष के लिए नहीं- अन्यथा यह सिस्टम के कामकाज का खंडन करेगा। यदि वे एक वास्तविक उपद्रव बन रहे हैं, तो आपको अपने पूर्व को कोने में कॉल करने और वकील की रणनीति पर चर्चा करने की आवश्यकता पड़ सकती है, और फिर प्रत्येक संबंधित वकील को रिपोर्ट कर सकते हैं और उन्हें अपने आक्रामक रुख को टोन करने के लिए कह सकते हैं। इसलिए यह दोनों के लिए तनाव कम कर सकता है।

    चेतावनी

    • अगर तलाक तलाक के दौरान संचार में फंस जाता है, तो चीजें पूरी तरह से गंदे और जिद्दी होने के कारण उचित हो सकती हैं। अपनी नकारात्मक भावनाओं के परिणामस्वरूप इस नकारात्मक सर्पिल में फंसना आसान है बुरा रणनीति से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें मदद करने का एक तरीका मध्यस्थ किराया हो सकता है, खासकर वित्त और संपत्ति के विभाजन के संबंध में। यह तटस्थ व्यक्ति बहुत उत्साह, थकान और क्रोध को निकाल सकता है और पक्षों के बिना दोनों के बीच घूम सकता है।
    • यदि आप तलाक के दौरान आत्मघाती महसूस करते हैं, तो तुरंत सहायता प्राप्त करें यह एक कठिन समय है, लेकिन अपने आप को कभी नहीं मारने के लायक

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छा वकील
    • फिर से एक साथ वापस लाने के लिए अपनी खुद की जगह
    • विचारों, विचारों और चर्चा बिंदुओं की सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com