IhsAdke.com

कैसे तलाक से बचें

उसकी शादी जाहिरा तौर पर खत्म हो गई है, और उसके पति कहते हैं कि वह तलाक चाहता है। यह संभव है कि वह भी चले गए हैं हो सकता है कि वह पहले से ही एक मामला हो। लड़ाई समाप्त करने के लिए कैसे? आप अपना मन कैसे बदल सकते हैं और कैसे रहें?

चरणों

शीर्षक से चित्र एक तलाक लेना चरण 1 से बचें
1
आत्मविश्वास से कार्य करें उसके पति एक संतुलित और सुखी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ गए, एक औरत जिसने दुनिया भर में हर बार उसे प्रकाश में लाया था। यह समझ में आता है कि आप नाखुश हैं कि वह जा रहा है, लेकिन जितना तुम चिपकते हो, एक हताश आवश्यकता दिखाओ और स्थिति स्थगित करने का प्रयास करें, आप जितना दुखी होगा, और कम से कम आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में गिर जाते हैं। अपने आप से ईमानदार रहें: क्या आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में ऐसे किसी व्यक्ति के साथ खर्च करना चाहते हैं जो आपके जैसे अभिनय कर रहे हैं? यदि आप दोस्ताना, देखभाल और आस-पास के लिए मज़ेदार हैं, तो वह उससे करीब रहना चाहेंगे वह / वह (धीरे ​​धीरे, लेकिन निश्चित रूप से) वापस आप के लिए गुरुत्वाकर्षण शुरू हो जाएगा आश्वस्त होने की कोशिश करें, लेकिन अभिमानी न हो, भले ही आपके लिए मुश्किल हो।
  • शीर्षक से चित्रण तलाक लेना चरण 2 से बचें
    2
    अपने साथी के लिए सहानुभूति महसूस करें सबसे पहले भावनात्मक जरूरतों का उत्तर दें - सामग्री की ज़रूरत बाद में आती है। क्या आपका पार्टनर बैंक खाता खाली करना चाहता है और स्पोर्ट्स कार खरीदना चाहता है? कहो, "मैं सहमत हूं, यह एक आकर्षक कार खरीदने के लिए बहुत मज़ेदार होगा। चलो इस सप्ताह के अंत में कार दिखाएं, दिखाओ कि हम अमीर हैं और कुछ टेस्ट ड्राइव करते हैं।" ध्यान दें कि आपको अपने खाते को खाली करने की समस्या (अब के लिए) के आसपास कैसे मिल गया और उसकी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित किया, सबसे पहले इस तरह के रुख आप करीब ले आते हैं क्या आपका साथी कहता है कि आप अपने होमवर्क को संभाल नहीं सकते हैं? कहो "हां, मैं मानता हूं, मैं घर पर जो भी काम करता हूं, उसके आधे हिस्से भी नहीं करता हूं। मैं समझता हूं कि यह कभी-कभी कैसे उबाऊ हो सकता है।" ध्यान दें कि आपने कार्य के मुद्दे को किस तरह से छान लिया और उसकी भावनाओं को पहली जगह पर केंद्रित किया।
  • शीर्षक से चित्र एक तलाक प्राप्त करने से बचें चरण 3
    3
    एक संचार पथ खोलने के बाद, भौतिक, सामग्री, और अपने साथी की इच्छाओं को संबोधित करें। यदि आप अपने पति के साथ इस तरह की कार खरीदने के लिए गए थे, और उसके साथ सुखद क्षण व्यतीत किए थे, तो वित्तीय समस्या के बारे में बात करें, कि यह कैसे खरीदना संभव है। यदि आप झगड़ा शुरू करते हैं, और आपका पति कहता है, "आप मुझे जो चाहें कभी परवाह नहीं करते!", वित्तीय प्रश्न से दूर रहें, और उसे बताएं कि आप उससे कितना खुश होना चाहते हैं, यही कारण है कि आप शादी की थी, लेकिन लंबे समय में यह एक ऐसा निर्णय होगा जो मुश्किल-टू-सौदा कर्ज लाएगा दिखाएँ कि आप उसे प्यार और सराहना महसूस करना चाहते हैं, लेकिन, एक अलग तरीके से, अधिक समझदार।
  • चित्र शीर्षक से तलाक लेने से बचें चरण 4
    4



    अपने भविष्य के बारे में अपने साथी से बात करें। कोई समस्या नहीं है यह नाटक करने का कोई फायदा नहीं है। इससे समस्या दूर नहीं होगी अपने साथी से खुले तौर पर बात करने के लिए समय निकालें भावनात्मक रूप से कमजोर होने के लिए तैयार हो जाएं और मेज पर कार्ड डाल दें। अपनी भावनाओं को बताएं, और उनकी स्वीकार करने की आपकी इच्छा। यदि आप उसे प्यार करते हैं, और आप चीजों को सही बनाने का मौका चाहते हैं, तो उसे बताएं यदि आप परामर्श सत्र में जाने की पेशकश करते हैं, या कुछ और जो आपको (या उसके) लगता है कि मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से तलाक लेने से बचें चरण 5
    5
    ईमानदारी से और बदले में ईमानदारी के लिए पूछें अपने साथी को बताएं कि इस बिंदु पर आपके बीच कोई प्यार नहीं है, लेकिन कम से कम सम्मान होना चाहिए। सम्मान आपसी ईमानदारी का मतलब है यदि आप जानना चाहते हैं ... और आपको लगता है कि आप भावनात्मक भार को संभाल सकते हैं, तो पूछें कि क्या उसका कोई संबंध है? पूछने से पहले, सोचें कि आप संभावित प्रतिक्रियाओं का जवाब कैसे देंगे। यदि वह कहता है कि उसके पास कोई मामला है, तो यह कहते हैं कि दर्द होता है, चाहे कितना भी प्रतीत होता है, ऐसा लग सकता है। उसे बताओ कि आप सच्चाई की परवाह करते हैं, और आपने एक दूसरे के प्रति वफादार होने का वादा किया है। अगर आप उसके साथ एक मजबूत बंधन को फिर से बनाना चाहते हैं तो उसे अपने मामले को खत्म करने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक से बचें तलाक लेना चरण 6
    6
    बदलने के लिए खुला रहें यदि आपको लगता है कि यह मदद कर सकता है, तो द्विपदीय रूटीन और इंटरैक्शन में परिवर्तन करने के लिए सहमत हों। इसे स्पष्ट कर दें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे देंगे, लेकिन इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लग सकता है अपनी ईमानदारी दिखाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें बदले में उसी के लिए पूछें
  • शीर्षक से चित्र तलाक लेने से बचें चरण 7
    7
    अपने प्रस्थान को स्वीकार करें, यदि उपरोक्त कदमों में से कोई भी सहायता नहीं करता है यदि आपके साथी का कोई संबंध है, और इसे छोड़ने के लिए तैयार है, तो आग्रह न करें यदि आप दोनों इसे चाहते हैं तो आप केवल शादी को बचा सकते हैं अगर आपका साथी बस नहीं चाहता है, तो ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, लेकिन तौलिया में फेंकने से पहले आपको अपने रिश्ते की कोशिश करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथी को सुनो इसे वेंट करें इससे आपको उसकी दुःख के कारण को समझने में मदद मिलेगी, और आपको इसके बारे में कुछ करने का मौका मिलेगा।
    • निराशा मत करो यह आपके लिए एक डरावना समय है, लेकिन आप जो भी कर सकते हैं, वह कोशिश है। अगर यह काम नहीं करता है, तो अपने आप से नफरत नहीं करें आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया

    चेतावनी

    • आपको उस रिश्ते को फिर से स्थापित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए जिसमें आपके पति ने शारीरिक रूप से आपको घायल कर दिया है, अपने बच्चों या अपने परिवार को, या आक्रामकता का कोई संकेत दिखाया। इसके बजाय, आपको शारीरिक क्षति से तत्काल सुरक्षा प्राप्त करना चाहिए। अपने स्थानीय आश्रय, पुलिस, परिवार या दोस्तों से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आपको सहायता चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com