IhsAdke.com

एक अच्छे पति का चयन

बहुत से लोग कहते हैं कि जब वे सही पति मिलते हैं तो वे "महसूस" कर सकते हैं। वास्तव में, सबसे खुश जोड़े "पता" नहीं करते जो विवाह के समय तक सही जोड़ी पाती हैं। प्रेम की मांग की प्रक्रिया व्यक्तिगत है और कोई सार्वभौमिक मानदंड नहीं है। हालांकि, कुछ सुझाव संभावनाओं की तलाश करने वालों की आंखें खोल सकते हैं उन्हें समझने के लिए इस लेख को पढ़ें!

चरणों

विधि 1
एक पति या पत्नी उम्मीदवार ढूँढना

चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 1
1
यह तय करने का प्रयास न करें कि कोई व्यक्ति पहली तारीखों पर आधारित "लापरवाही से" है या नहीं। ऐसे अवसरों को अक्सर अजीब लगते हैं, और इसलिए कुछ घंटों तक अविवाहितता के बाद किसी को भी न्याय करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप आकर्षण महसूस नहीं करते हैं या कुछ आक्रामक होते हैं, तो आपको खुराक को दोहराने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। इसके अलावा, अगर आप किसी दिन शादी करना चाहते हैं, तो इस संभावना को आप उन सभी लड़कों के साथ नहीं मानें, जिनके साथ आप बाहर जाते हैं। इस प्रकार का विचार दबाव संबंधों के चारों ओर से होता है और आप रास्ते में हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक पति चरण 2 चुनें
    2
    अपने मुठभेड़ों के दौरान ईमानदार रहें ऐसा मत सोचो कि आपको अपने किसी ऐसे व्यक्ति को अपने सभी अंतरंग रहस्यों को बताने की ज़रूरत है जो आपसे मिल चुके हैं, लेकिन फिर भी एक आकस्मिक मुठभेड़ों के दौरान स्वाभाविक रूप से कार्य करने की कोशिश करें - किसी चरित्र को उलझन या व्याख्या करने के बजाय। यदि व्यक्ति आपको इसे पसंद नहीं करता है, तो वह रिश्ता कभी भी काम नहीं करेगा।
  • एक पति का चयन करें चित्र 3
    3
    एक "पेशेवर मैचमेकर" से परामर्श करें दुनिया की कई संस्कृतियों में, पहले से ही किसी तरह का व्यक्ति हो चुका है जो आदर्श जोड़ी की खोज में दूसरों की मदद करता है। यह अभ्यास उन देशों में भी काम कर सकता है जहां यह आदत अस्तित्व में नहीं है या अब मौजूद नहीं है।
    • रिलेशनशिप साइटें "आधुनिक मैचमेकरों" के अच्छे उदाहरण हैं यदि आप चाहें, तो इस प्रकार के एक पृष्ठ पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं और उन लोगों के लिए व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध कराएं। कई साइटों और कार्यक्रमों के पास ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास व्यक्तित्व, मूल्य, स्वाद, लक्ष्यों आदि हैं। इसी तरह की।
  • विधि 2
    तय करना है कि आप तैयार हैं

    चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 4
    1
    सवाल में लड़के को जानें यह प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है: विवाह के बारे में सोचने से पहले जागरूक विकल्प बनें और उम्मीदवार के व्यक्तित्व, स्वभाव और लक्ष्य से परिचित हो।
    • यदि लड़का अधिक आरक्षित है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक वह आपके साथ खुलना नहीं चाहता। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगता है, यह एक स्वस्थ और स्थायी संबंध बनाए रखने के लिए आवश्यक है
    • बहुत से लोग ऐसे व्यक्ति से शादी करने की गलती करते हैं जो प्यार नहीं करते, और समय के साथ कुछ महसूस करने की उम्मीद रखते हैं। जितना भी संभावना है उतनी जितना भी हो, यह सही नहीं है किसी को आप के बारे में वास्तव में परवाह है, न कि कोई आपको लगता है कि आप प्यार करना सीख सकते हैं।
  • एक पति का चयन करें शीर्षक चरण 5
    2
    मित्रों से बात करें जब चीजें गंभीर होने लगती हैं तो उनके पास सबसे अधिक उद्देश्य दृश्य संभव होता है अपने उम्मीदवार के बारे में मत पूछो, और यदि आप इन दोस्तों के निर्णय पर भरोसा करते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या उन्हें जवान आदमी के बारे में संदेह है - वे जो कहते हैं, उन्हें छोड़कर नहीं, जब तक कि उपस्थित या काम के बारे में कुछ अप्रासंगिक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक एक पति चुनें चरण 6
    3
    लड़के के परिवार से मिलें (और उसे आपका परिचय दें) यदि आप परिवार के सदस्यों के करीब हैं, लेकिन वे अपने प्रेमी / प्रेमी के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं, पीछे रहें जितना जितना भी उतना ही सामान्य है, जब साथी और रिश्तेदारों (सास-कानून, सास-कानून, आदि) के बीच चर्चाएं हो, तो गठबंधनों को बदलने से पहले कुछ गंभीर और कुछ समस्याएं हल करने की कोशिश करें।
    • अगर लड़का अपने परिवार के करीब है, लेकिन फिर भी वह आपको पेश नहीं करना चाहता, तो सावधान रहें। रिश्ते में अगले चरण लेने से पहले उसे सीधे बात करें।
  • चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 7
    4



    यदि संभव हो तो, शादी से पहले थोड़ी देर के लिए लड़के के साथ रहें। यह आप दोनों को एक बेहतर विचार दे सकता है कि क्या प्रतिबद्धता अभी तक बिना एक साथ रहना पसंद है हालांकि, ऐसा तभी करें जब रिश्ते स्वस्थ और स्थिर हो। यह सह-अस्तित्व, शादी की तरह ही, आपकी आंखें खोल सकती है और आपको यह महसूस कर सकती है कि आप गलती कर रहे हैं।
    • कुछ धर्म अनैतिक विवाह से पहले एकजुटता पर विचार करते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो बाध्यकारी महसूस न करें
  • चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 8
    5
    बस आवेग से शादी मत करो या जल्दी करो। आदर्श रूप में, आपके पास कम से कम दो या तीन साल डेटिंग और / या सगाई होनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि तेज विवाह हमेशा असफल हो जाता है - ऐसा होता है कि यदि वे दोनों इस समय तक एक साथ रहते हैं, तो वे शांति के साथ संबंधों की महान समस्याओं का सामना करने और हल करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि तलाक एक समय लेने वाली और बहुत महंगा प्रक्रिया (भावनात्मक और आर्थिक रूप से) हो सकता है
  • विधि 3
    एक दीर्घकालिक विवाह के लिए संगतता पर विचार

    चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 9
    1
    प्रतिबिंबित करें यदि आपके मूल्य लड़के के समान हैं। यह प्रत्येक दंपती के लिए संगतता आवश्यक है जो प्रतिबद्धता बनाना चाहते हैं। जांच करें कि क्या आपके पास संवेदनशील मुद्दों जैसे कि धर्म या राजनीति पर अलग-अलग राय है यद्यपि यह क्षण में कोई समस्या नहीं है, यह भविष्य में उत्साही चर्चाएं उत्पन्न कर सकता है। क्या अधिक है, यह सब भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है अगर वे बच्चे चाहते हैं
    • प्रत्येक एक की जीवनशैली पर भी विचार करें पता लगाएं कि दोनों के वर्तमान और भविष्य के लिए समान लक्ष्य हैं ऐसा हो सकता है कि आप में से एक दुनिया की यात्रा करना चाहता है, और दूसरा चुप रहना पसंद करता है - शायद एक विलासिता का जीवन चाहता है और दूसरा अधिक विनम्र है। मतभेदों और समस्याओं के कारण असहमति के विपरीत, उस तरह का अंतर आमतौर पर किसी रिश्ते में इतना गंभीर नहीं है - यह सिर्फ दिखाता है कि यह अभी तक शादी करने का सबसे अच्छा समय नहीं है।
  • एक पति का चयन करें शीर्षक चरण 10
    2
    पता करें कि वह बच्चों के बारे में क्या सोचता है यह सबसे अच्छा है कि आप परिवार को बढ़ाने के लिए ब्योरे (बच्चों की संख्या, गर्भवती होने का समय) से सहमत हैं। यदि कोई चाहता है, लेकिन दूसरा नहीं है, यह एक खराब संकेत हो सकता है इसके अलावा, शायद कोई व्यक्ति इससे पहले अपने काम के जीवन का विकास करना चाहता है, जबकि उनके पति एक समय में बच्चों को पसंद करना पसंद करते हैं। यदि हां, तो, क्योंकि शादी स्थगित हालांकि यह कुछ सरल लगता है, यह एक और पहलू है कि जोड़ी के सह-अस्तित्व को कमजोर कर सकते है।
  • चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 11
    3
    वित्तीय पहलू को ध्यान में रखें। सिर्फ पैसे के लिए शादी मत करो दूसरी ओर, अगर लड़के के पास बहुत अधिक कर्ज है, उदाहरण के लिए, उसके वित्तीय भविष्य के साथ समझौता किया जा सकता है। इसके अलावा, अगर यह नाम है "वर्ग में गंदा," आप चालू करने के लिए आप एक घर या अन्य संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो होगा। इस बारे में सोचें कि क्या आप शादी से पहले इन स्थितियों के लिए सहज हैं या नहीं।
  • एक पति का चयन करें चित्र 12
    4
    लड़के के साथ पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं पर चर्चा करें। बस वित्तीय मामलों की तरह, स्वास्थ्य (शारीरिक और मानसिक) पर शादी पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। बीमार परिवार के सदस्यों की देखभाल एक थकाऊ काम है, दोनों भावनात्मक और आर्थिक रूप से पता करें कि आप अपने भविष्य के बारे में अधिक जागरूक निर्णय कर सकते हैं।
    • लड़के के परिवार के इतिहास का अध्ययन करें यदि वह जैविक बच्चों को करना चाहता है यहां तक ​​कि अगर यह समय पर स्वस्थ है, तो यह भविष्य में गंभीर आनुवंशिक बीमारियों का विकास कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह देखते रहें आपके एक ही समस्या है
    • विवाह का लोगों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है: विवाहित लोगों की जीवन प्रत्याशा अधिक होती है और गंभीर चिकित्सा समस्याओं का अनुभव होता है। तलाक के बदले में इसके विपरीत प्रभाव पड़ता है, जिसमें सही व्यक्ति को चुनने के महत्व पर प्रकाश डाला गया है।
  • चित्र शीर्षक एक पति का चयन करें चरण 13
    5
    लाल संकेतों पर नजर रखें यदि वह भावनात्मक रूप से कैदी, स्वभावदार या ईर्ष्यापूर्ण है, या उसके करीबी रिश्तेदार या मित्र नहीं हैं, तो संदिग्ध हो और सोचें कि क्या वह संवेदनशील स्थितियों से निपटने के लिए तैयार है। यदि आप अपने आप से विश्वासघात करते हैं, अपने बच्चों को त्यागते हैं, गंभीर मामलों के बारे में झूठ बोलते हैं, दूसरों के साथ क्रूर हो जाते हैं या पैसे से गैर जिम्मेदार होते हैं, क्योंकि यह शादी के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
    • कभी एक आदमी से शादी कर लो जो आपके साथ भावनात्मक या शारीरिक शोषण करता है कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको प्यार और आपको सम्मान प्राप्त करने के योग्य हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है - पत्नियों का सबसे अच्छा भी नहीं है
    • सिर्फ समाज या परिवार की उम्मीदों को पूरा करने के लिए शादी मत करो, लेकिन क्योंकि चाहे.
    • यदि आपको आदर्श पति या पत्नी नहीं मिल पाएं, तो खोज से पहले स्वयं-सुधार पर विचार करें। आप इस प्रक्रिया के दौरान किसी को ढूंढ सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com