IhsAdke.com

कैसे एक शादी के पुनर्निर्माण के लिए

शादी के पुनर्निर्माण के लिए आपके पति या पत्नी द्वारा समय और विचार की आवश्यकता होती है यह एक प्रतिबद्धता है जो दोनों पक्षों के प्रयासों की आवश्यकता है यदि आप विवाह के पुनर्निर्माण के कदमों की तलाश कर रहे हैं, तो निम्न सुझावों पर विचार करें।

चरणों

एक विवाह चरण 1 पुनर्निर्माण शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पति के साथ बैठ जाओ और कुछ नियम बनाएं। यदि आप और आपके पति को शादी में समस्याएं आ रही हैं, लेकिन दोनों आपको बचाने के लिए चाहते हैं, कुछ तरीकों की स्थापना करें जिनके साथ आपको अपने संघर्षों का प्रबंधन करना होगा। यह अक्सर इन मुश्किल समय के दौरान होता है कि जोड़े रिश्ते को नष्ट करते हैं। यदि दोनों वास्तव में शादी को ठीक करना चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन के कुछ नकारात्मक पहलुओं को बढ़ाने के तरीके तैयार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक विवाह चरण 2 पुनर्निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पति या पत्नी के साथ तर्क में सही होने के बारे में चिंतित न हों अपने आप से पूछें कि क्या यह साबित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक चर्चा में सही हैं। यदि आपको लगता है कि अपने आप को सही साबित करने के संबंध में लाभ होगा, तो शांत तरीके से अपना औचित्य बताएं यदि आप यह साबित करते हैं कि यह आपके अपने हित के लिए सही है और संभवतः इससे भी अधिक संघर्ष का कारण होगा, तो सही होने की इच्छा को छोड़ने पर विचार करें और स्थिति को हल करने की कोशिश करना शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक से एक विवाह चरण 3 पुनर्निर्माण
    3
    स्थिति शांत होने पर शांत होने के लिए एक क्षण रुको। यदि आप देखते हैं कि अधिकतर गलतफहमी में झगड़े आसानी से हो जाते हैं, तो स्थिति से ब्रेक ले लो। चर्चा में अपने पति के साथ एक समझौते में प्रवेश करें, दोनों में से एक ब्रेक की मांग कर सकता है विराम के नियमों का निर्णय लें, ताकि न तो आप न तो खारिज कर सकते हैं या न ही अनदेखा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बताएं कि कितनी देर तक विराम समाप्त हो सकता है यदि आप एक समझौते पर आते हैं, जब सब कुछ शांत हो जाता है तो आप अपने असहमतियों का प्रबंधन कर सकते हैं और उन्हें नियंत्रण में रख सकते हैं।
  • एक विवाह चरण 4 पुनर्निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी भावनाओं के लिए खुला रहो आप और आपके पति से सहमत होना चाहिए कि दोनों अपनी भावनाओं को प्रकट कर सकते हैं इसलिए यदि आप जो कुछ हुआ है, उसके बारे में आप गुस्से में हैं, तो आपको अपने साथी के साथ खुलने में सक्षम होना चाहिए, स्थिति को समझाने और आपको ऐसा क्यों लगा? बदले में, उन्हें इन भावनाओं को स्वीकार करना चाहिए और उन पर विचार करने का वादा करना चाहिए। आपका पति आपका सहमत हो सकता है या आपके औचित्य से असहमत हो सकता है, लेकिन दोनों तरीकों से, आप दोनों को निष्कर्ष पर पहुंचने चाहिए जो दोनों को संतुष्ट करता है।
  • एक विवाह कदम 5 पुनर्निर्माण शीर्षक चित्र



    5
    अपनी उंगली को कभी भी न लगाएं किसी बातचीत में, दूसरे व्यक्ति को दोष देने से बचें या उसके मुंह में शब्द डाल दें आम तौर पर "हमें" आम तौर पर स्वीकार किया जाता है और आपके पति या पत्नी पर हमला या आलोचना नहीं होती है। उदाहरण के लिए, "हमें एक दूसरे के प्रति दयालु होने का प्रयास करना चाहिए" संभवतया "मुझे दयालु होने के लिए कठिन प्रयास करना चाहिए" से बेहतर प्राप्त होगा।
  • एक विवाह कदम 6 पुनर्निर्माण शीर्षक चित्र
    6
    आप अपने पति या पत्नी को कैसे सुधार सकते हैं, इस पर ध्यान देने की बजाय सुधार पर ध्यान दें। सभी तरीकों के बारे में सोचें जो आप अपनी शादी में सुधार कर सकते हैं, और उन परिवर्तनों को शुरू कर सकते हैं। जैसे ही आपका साथी आपको बदल नहीं सकता, आप उसे बदल नहीं सकते। एक पति / पत्नी जो पहचानता है कि शादी में सुधार करने के लिए पार्टनर द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं, संभवतः सुधार करने के लिए व्यक्तिगत प्रयास किए जाएंगे।
  • एक विवाह कदम 7 पुनर्निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    7
    सतह को अतीत लाने से बचें यदि कोई पिछला संघर्ष है जिसे कभी हल नहीं किया गया है, तो इसे हल करें और आगे बढ़ें। यदि आप अपने आप को पिछले समय के लिए माफ़ नहीं करते हैं, तो आप शादी में कभी प्रगति नहीं कर सकते।
  • एक विवाह कदम 8 पुनर्निर्माण शीर्षक शीर्षक चित्र
    8
    यदि आप विवाहित रहना चाहते हैं, तो स्वीकार करें कि आपका पति कौन है आप इसे बदल नहीं सकते। यदि आप तय करते हैं कि आप एक साथ रहना चाहते हैं तो आपको यह पहचानना चाहिए कि वह व्यक्ति कौन है और इसके बारे में शिकायत न करें। क्या अच्छा है और क्या बुरा है, यह मानते हुए कि बुरा कुछ भी नहीं है, लेकिन एक बुरी आदत है। ध्यान दें कि यह बेवफाई या घरेलू दुरुपयोग के मामलों पर लागू नहीं होता है
  • चित्र पुनर्नामित एक विवाह कदम 9
    9
    डेटिंग के लिए वापस जाओ यह संभावना है कि आप वर्षों में बदल गए हैं, इसलिए जानने के लिए प्रयास करें कि वह व्यक्ति कौन है छेड़खानी आपको यह याद करने का मौका भी देगा कि आप इतने लंबे समय से पहले क्यों प्यार में गए। एक शौक पर विचार करें जिसमें दोनों एक साथ मजा कर सकते हैं, जैसे कि बॉलरूम नृत्य, गेंदबाजी या खाना पकाने के वर्ग।
  • युक्तियाँ

    • वह कनेक्शन ढूंढें चाहे आप खरीदारी करते समय हाथ पकड़ते हों या टेलिविजन देखते हुए एक साथ बैठते हों, स्पर्श करने के अवसर तलाशें जब भी वे दालान पार करते हैं, यादृच्छिक हग भी शादी के पुनर्निर्माण में मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com