IhsAdke.com

विवाह अनुरोध को अस्वीकार कैसे करें

परियों की कहानियों का सुझाव है कि "हाँ, हाँ!" शादी का अनुरोध करने का एकमात्र जवाब है। फिर भी, इस तरह के एक अनुरोध को अस्वीकार करने के कई अच्छे कारण हैं, आपके अनिश्चितता से एक दूसरे को पर्याप्त नहीं जानते हैं और यह सोचकर कि क्या व्यक्ति इस अनुरोध को वास्तव में चाहता है, इसलिए अगली बार जब कोई व्यक्ति आपको उससे शादी करने के लिए कहता है और यह सही नहीं लगता है, तो उसे खुश करने और बाद में खत्म करने के लिए कहने से बचें - शुरू से ही सही चीजें करें

चरणों

चित्र शीर्षक से एक विवाह प्रस्ताव चरण 1 को अस्वीकार करें
1
इस बारे में सोचें कि आप शादी क्यों नहीं करना चाहते। अगर आप इस तरह की प्रतिबद्धता (असामान्य नहीं) करने के बारे में परेशान हैं, तो पहले विवाह के भय को दूर करने का प्रयास करें। अगर आप चिंतित हैं कि आप और आपके साथी किसी भी तरह से संगत नहीं हैं, तो आपकी चिंताओं को जितनी जल्दी हो सके मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है (और इससे पहले कि आप घुटने टेक लें और अनुरोध करें)।
  • डेटिंग के दौरान, क्या उस व्यक्ति को "सही" लगता है, या बस किसी ऐसे समय में आप मज़ेदार हैं? और वह आपसे अधिक गंभीरता से संबंध लेने लगता है (यह एक चेतावनी का संकेत है)?
  • शादियों के बारे में उनका अपना रवैया क्या ऐसा कुछ है जिसे आप चाहते हैं, फिर या शायद कभी नहीं? क्या आप बजाय एक साथ रहेंगे, अलग रहेंगे, लेकिन एक रिश्ते में, या एक दूरी पर एक रिश्ते? अगर आपके पास शादी नहीं करने के बारे में एक मजबूत राय है, तो यह संबंधों की शुरुआत में इसे स्पष्ट करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है
  • क्या यह आपके जीवन में एक समय है जब शादी आप को खुश कर देगी या आप जिस तरह से अपने लिए योजना बनाई है उसे बर्बाद कर देगा?
  • क्या ऐसी कोई चीजें हैं जो उससे शादी करने के लिए बाध्य होती हैं, चाहे उसे कैसा लगे? उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता, पारिवारिक संबंधों, उम्मीदों आदि की गर्भावस्था, स्वास्थ्य?
  • क्या आप उन चीज़ों को खोजने के लिए समय ले गए हैं जिन्हें आप जानना चाहते हैं कि आप किसी के साथ अपना जीवन बिता सकते हैं? आप जानना चाहते हैं कि वे किस तरह एक घर, राजनीति, धर्म रखते हुए, संतानों की, उम्र बढ़ने माता पिता, वित्तीय आदतें, जुनून और शौक, कैरियर के लक्ष्यों की देखभाल के बारे में लग रहा है की जरूरत है, अलग राय के लिए, आदि दृष्टिकोण का हिस्सा काम प्रतिबद्धताओं
  • चित्र शीर्षक एक शादी प्रस्ताव चरण 2 अस्वीकार
    2
    खेल नहीं खेलें अधिकतर लोग आदेश देने से पहले एक परीक्षा लेंगे अगर आपका पार्टनर शादी के विषय को खींचता है, भले ही लापरवाही से, किसी चिंता या झिझक को व्यक्त करता हो। मान लीजिए कि आप अपने क्षेत्र में कितने घरों की लागत और आपके पार्टनर के बारे में बात कर रहे हैं कि एक नए घर में शादीशुदा जोड़े के लिए एक खास घर सही हो सकता है। बस हिदायत और मुस्कुराते हुए कहते हैं, "यह अविवाहित जोड़े के लिए भी अच्छा घर होगा, क्या आपको नहीं लगता?"
    • अगर अप्रत्यक्ष मजबूत होना शुरू हो जाता है, तो शायद यह संभव है कि चीजें कैसे विकसित हो रही हैं, इसके बारे में चर्चा हो। आप शादी के विषय हाल ही में खींचने के लिए एक प्रवृत्ति देख रहे हैं और, आगे जाने से पहले चीजों को स्पष्ट शादी के बारे में और साथ में एक भविष्य के बारे में अपने व्यक्तिगत विचारों की व्याख्या करना चाहते हैं का कहना है।
  • एक शादी का प्रस्ताव अस्वीकार करें चित्र 3 चरण का शीर्षक
    3
    विचार करें कि आप किस प्रकार की चीजों से अवांछित अनुरोध का जवाब दे सकते हैं स्वैच्छिक रूप से प्रतिक्रिया करने की कोशिश करना बहुत प्रभावी नहीं है और ऐसा लगता है कि आप इस स्थिति में किसी दिन हो सकता है, यह चोट नहीं पहुंचेगा। वास्तव में, कई लोगों का अच्छा संदेह है कि जब कोई अनुरोध करने की तैयारी कर रहा है और जवाब तय करने पर ध्यान देने का यह एक बढ़िया वक्त है। यहां ऐसी चीजें हैं जो अवांछित अनुरोध के जवाब में कहने के लिए उपयुक्त हो सकती हैं (प्रत्येक मामले में, व्यक्ति को यह कहना शुरू कर दें कि वह क्यों बढ़िया है और उसे अस्वीकार करने से पहले उसे क्यों पसंद है):
    • ".. धन्यवाद, यह एक अद्भुत अनुप्रयोग है लेकिन मुझे लगता है करने के लिए समय की जरूरत है, कुछ मैं सही पहले स्वीकार करने लगता है मेरे लिए एक आश्चर्य है नहीं है -? आप बुरा होता अगर मुझे लगता है कि करने के लिए समय की जरूरत"
    • "धन्यवाद। यही कारण है कि सबसे प्यारे बात मैं कभी मेरे लिए किया था। लेकिन मैं समय की जरूरत है लगता है। अभी तक नहीं है कि कैसे मैं प्रतिबद्धता को देखते हैं और मुझे लगता है कि करने के लिए समय की जरूरत है के बारे में आप के रूप में एक ही बिंदु पर पहुंच गया।"
    • धन्यवाद, मैं वास्तव में आपसे प्यार करता हूं, उदार और अपने जीवन की योजना में मुझे चाहता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह अभी तक मेरे लिए सही समय है। "
    • "धन्यवाद। आप मेरे लिए सब कुछ हैं, लेकिन अभी मैं बड़ी प्रतिबद्धता के लिए तैयार नहीं हूं- मुझे लगता है कि मैं अभी भी एक दूसरे को बेहतर जानना चाहता हूं।"
    • धन्यवाद - यह एक सुंदर अनुरोध है समस्या यह है, मैं शादी करने की योजना नहीं करता हूं शायद हम इसके बजाय एक साथ रहने पर विचार कर सकते हैं? "
    • "धन्यवाद, कि आप के अद्भुत है, लेकिन मैं इतने सारे प्रश्न हैं कि अभी तक आप के लिए क्या करना है और अभी भी भविष्य के लिए हमारे संगतता के बारे में सुनिश्चित नहीं किया है। शायद यह एक अच्छा समय बैठ जाओ और एक खर्च करने की बुनियादी बातों के बारे में बात करने के लिए है जीवन एक साथ, वित्त से बच्चों तक। जब तक मैं यह सब आपके बारे में नहीं जानता, मैं स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं।
  • शीर्षक से चित्रण एक शादी प्रस्ताव चरण 4 को अस्वीकार करें
    4



    सशर्त करार करने से बचें प्यार सशर्त नहीं है, इसलिए अपने साथी से कह रहा है कि आप स्वीकार करेंगे "अगर ..." प्यार के बारे में नहीं है, बल्कि अपने भविष्य के जीवन को एक साथ जोड़कर। इसके बजाय, यह निर्धारित करने के लिए अधिक समय मांगें कि आप इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों दें - इसका शायद इसका अर्थ है कि आप अनुरोध को अस्वीकार करना चाहते हैं
  • एक शादी का प्रस्ताव अस्वीकार करें चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    यदि अनुरोध सार्वजनिक रूप से नहीं किया गया है, तो मुस्कुराहट न करने का प्रयास करें। यदि आपका पार्टनर अनुरोध करने के मुद्दे पर पहुंच गया है, तो आप शायद मानते हैं कि आप स्वीकार करेंगे, और मुस्कुराते ही उस आशा की पुष्टि करेंगे, जो अस्वीकृति के सदमे को और भी अधिक करेगी। अपने साथी की नज़र में नम्रता से देखो, उस पर अपना हाथ डालें और समझाएं कि आप शादी क्यों नहीं करना चाहते हालांकि, अगर आप सार्वजनिक रूप से हैं, तो अपने पार्टनर को गले लगाने के लिए (अभी भी अनसैमिलिंग) गले लगाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, अपना हाथ ले लें, और उस जगह पर जाएं जहां आप निजी तौर पर अनुरोध को अस्वीकार कर सकते हैं।
    • गपशप यह पहचानने का एक तरीका है कि आपको अपने साथी के भाव को पसंद किया गया है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हाँ। सौभाग्य से, यह देखने के लिए पर्याप्त है कि आप रुचि रखते हैं और आप जो कुछ भी कर रहे हैं, वापस लौटें, जो आपके साथी के किसी भी शर्मिंदगी को दूर करने में मदद करेगा।
    • मज़ाक या मज़ेदार होने से बचें यह महान भेद्यता का एक गंभीर और नाजुक क्षण है, और चुटकुले को चोट पहुंचाई जा सकती है। यदि आपको हास्य का उपयोग करना है, तो अपने आप पर चुटकुले पर ध्यान दें।
  • एक शादी का प्रस्ताव अस्वीकार करें चित्र 6
    6
    अपने साथी की दुःख और भ्रम को उत्तर दें ऐसा होने की संभावना है कि जिस व्यक्ति ने अनुरोध किया है, उसमें कुछ मामलों में अंगूठी खरीदने और इसके बारे में सोचने में बहुत अधिक प्रयास किए गए हैं कि आप अपने शेष जीवन को अपने साथ क्यों बिताना चाहते हैं। धीरे से दुख से राहत आसानी से नहीं होगी, लेकिन आप मदद कर सकते हैं मदद करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • यदि वह पूछता है तो अपने साथी को जगह दें उसे परेशान मत करो, लेकिन कृपया उसे तुरंत पता या कॉल करें (यह उसी दिन या अगले दिन करने का प्रयास करें)।
    • सुझाव दें कि आप दोनों ऐसा करते हैं जो आप दोनों करना पसंद करते हैं यह विचलन के रूप में काम करेगा और अन्य व्यक्ति को यह एहसास करने में मदद करेगा कि आप अभी भी परवाह करते हैं, लेकिन वास्तव में अनुरोध के बारे में सोचने के लिए कुछ समय चाहिए।
    • समझाओ कि इस व्यक्ति के साथ आपके संबंध अभी भी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और जो शादी के लिए तैयार नहीं हैं, वह कुछ समय के साथ बदल सकता है। आपके साथी कितना अच्छा है पर फोकस करें और आप कितने अनिश्चित हैं अपने खुद के भावनाओं के बजाय, जहां आप आपके जीवन में आने का इरादा है उसे अस्वीकृति की तरह महसूस न करें क्योंकि वह पर्याप्त नहीं है।
  • एक शादी का प्रस्ताव अस्वीकृति शीर्षक 7 शीर्षक चित्र
    7
    दोनों के लिए जारी रखने का एक तरीका पर विचार करें हालात इस बिंदु पर अजीब प्राप्त कर सकते हैं या अपने प्यार और अपने रिश्ते को पोषण करने के लिए जारी करने के लिए अच्छा और देखभाल दृष्टिकोण के साथ हमेशा की तरह जारी रख सकते हैं,। अपने साथी को स्वीकार कर सकते हैं कि तुम सच में और अधिक समय की जरूरत है और है कि किसी दिन शादी करने की संभावना अभी तक अस्तित्व में, या विकल्प आप सुझाव से संतुष्ट हैं, रिश्ते शायद मजबूत और टिकाऊ बना रहेगा। दूसरी ओर, इस अस्वीकृति एक दूसरे को की उपस्थिति में संबंध और कारण संदेह, क्रोध, आक्रोश और शर्मिंदगी को बर्बाद कर रहा है, तो उद्देश्य पुनर्मूल्यांकन करने के लिए समय की आप एक साथ रहना हो सकता है। यह मुश्किल हो सकता है, जब कोई व्यक्ति वास्तव में खुश रहने के लिए शादी करने के लिए की जरूरत है और आप रास्ते में एक प्रमुख बाधा किया जा रहा है विश्वास रखता है। अपने साथी को कितनी अच्छी तरह और आपने स्थिति को संभाला और अपने आदेश के बाद के संबंधों को कितना आराम दिया, इसके आधार पर अपने अगले चरण निर्धारित करें। जब तक यह स्पष्ट है कि यह अंत था स्वाभाविक रूप से कुछ सप्ताह लग सकते हैं जब तक आप दोनों अनुरोध की भावनाओं को आदत हो का मौका है हालांकि, कुछ भी कठोर नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें अगर आप अंगूठी देखते हैं वह हाँ कहने का कोई कारण नहीं है! आप अनुरोध करने वाले व्यक्ति से शादी करने के लिए सहमत हैं, अंगूठी नहीं।
    • स्वीकार करें कि भावनाएं मजबूत हैं ऐसा अनुरोध करने के लिए साहस लगते हैं यही कारण है कि आप इस अनुरोध को अस्वीकार करने से डरते हैं, क्योंकि दूसरे व्यक्ति को बहुत ज्यादा चोट पहुंचाने का डर है। इसमें स्वीकार करने और बाद में जारी करने के आसान रास्ते से बचने के लिए बहुत साहस भी होता है। यह स्वीकार करते हुए कि यह एक बहुत ही भावुक स्थिति है, आप अपने आप को भ्रमित, अनिश्चित और शर्मिंदा महसूस करने का अधिकार देते हैं।

    चेतावनी

    • निष्पक्ष और यथार्थवादी रहें यदि यह वह व्यक्ति नहीं है जिसे आप अपनी जिंदगी से बिताना चाहते हैं, तो इसे अस्पष्ट टिप्पणियों के साथ झूठी उम्मीदों से नहीं छोड़ें, जिन्हें कई तरह से व्याख्या किया जा सकता है। यह स्पष्ट करना सबसे अच्छा है कि शादी का आवेदन आपके लिए पूरे रिश्ते को फिर से मूल्यांकन करने के लिए ट्रिगर था और यह महसूस किया कि भविष्य में आप दोनों को एक साथ नहीं देख पाएंगे। यह उसे चोट पहुंचाने वाला है, लेकिन अब ईमानदारी से बेहतर होने के बजाय उसे अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बेहतर है। उसे बताएं कि "यह सही नहीं लगता" और अपने संदेश में स्पष्ट हो।
    • हाँ कहने से बचें और अनियंत्रित चीजों को छोड़ दें और हल करें। यह एक आलसी या निष्क्रिय-आक्रामक प्रतिक्रिया है, जिसमें उत्साह और शादी की तैयारी में कार्रवाई की कमी के सगाई के अंत में परिणाम है। यह निराशा होती हतोत्साहित और अपने साथी, जो मानता है कि क्या तुम सच में शादी करने के लिए जब वह अनुरोध स्वीकार कर लिया चाहता था के लिए विनाशकारी होगा। यह समस्या आमतौर पर, जोड़े जो साथ रहते हैं के साथ होता है बनाने आवेदन और अन्य व्यक्ति अभी भी अनिश्चित है, लेकिन खुश करने के लिए और समस्याओं अक्सर कारण नहीं स्वीकार किए जाते हैं है, संकोच साथी सोचता है कि यदि आप पहले से ही एक साथ रह रहे हैं, वहाँ के लिए कोई कारण नहीं है कि अतिरिक्त खर्च और कुछ साबित करने के प्रयासों की देखभाल जो पहले से ही सिद्ध हो चुका है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com