IhsAdke.com

शादी प्रस्ताव कैसे बनाएं

आप उस व्यक्ति से मिल चुके हैं जिसे आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी से बिताना चाहते हैं और शादी का प्रस्ताव करना चाहते हैं। प्यार में गिरने से बहुत डरावना हो सकता है, लेकिन अब, हर बार जब आप शादी का प्रस्ताव करते हैं, तो आपके हाथ हिलाते हैं। चिंता न करें: विवाह का प्रस्ताव आसान है जब आपके पास हर चीज की योजना है! इन चरणों का पालन करें और आप दिल की धड़कन में विवाह करेंगे।

चरणों

प्रस्तावित विवाह कदम 01 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप दोनों शादी के लिए तैयार हैं। इससे पहले कि आप विवाह के विचार में सुर्खियां डालें, पता करें कि क्या आप स्वास्थ्य और बीमारी में अपने प्यार के साथ तैयार हैं या नहीं। विवाह का प्रस्ताव हमेशा अपनी जिंदगी बदलता है - इसलिए आपको पता होना चाहिए कि क्या आप सही कारणों से ऐसा कर रहे हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप उस व्यक्ति के बिना नहीं रह सकते हैं जिसे आप शादी करना चाहते हैं। यदि आप इसके बिना अपनी ज़िंदगी की कल्पना नहीं कर सकते हैं, और यदि यह आपके जीवन को सुधारता है और इसे अधिक अर्थ देता है, तो आगे बढ़ें
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप अपने पति या पत्नी को समझने के लिए लंबे समय से संबंध में हैं यदि आप केवल कुछ महीनों में एक साथ होते हैं, तो आप चीजें भागते हैं बेशक, विभिन्न संबंध अलग-अलग समय पर विकसित होते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने उस व्यक्ति के साथ अच्छे और बुरे समय बिताए हैं ताकि आपको वास्तव में पता चले कि संबंध की लंबी अवधि की गुणवत्ता क्या होगी।
  • 2
    यदि आप अपने पति या पत्नी के साथ रहने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, साथ में यात्रा कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि बच्चे भी हो सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप दोनों चाहते हैं, तो शादी का प्रस्ताव करने का समय है।
    • ऐसा मत करो यदि एकमात्र दबाव दबाव है। उदाहरण: चाहे आप लंबे समय से डेटिंग कर रहे हों, या आपके आसपास के सभी लोग शादी कर रहे हैं। सही समय पर शादी का प्रस्ताव।
    • सुनिश्चित करें कि आपका पति जितना चाहे उतना शादी करना चाहता है यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं और आप निश्चित रूप से एक दूसरे के लिए जीवित रहना चाहते हैं, तो शादी करने का समय है: आपका प्रेमी पहले ही जानता है कि वह क्या चाहती है
    • यहां तक ​​कि अगर आपने स्पष्ट रूप से नहीं पूछा है कि वह आपकी शादी करेगा, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप में से दो ब्रश को एक साथ जोड़ना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक प्रस्तावित विवाह कदम 02
    3
    दायां अंगूठी चुनें विवाह का प्रस्ताव करने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है, और यह आपके प्रेम की तरह व्यक्ति पर बहुत निर्भर करता है। कुछ लोग अपने जीवन के इस पल का सपना देखते हैं और पहले से जानते हैं कि अंगूठी वे पहनना चाहते हैं, जबकि अन्य को परवाह नहीं है कि अंगूठी सोने या पीतल है। पता करें कि आपने सही व्यक्ति के लिए सही अंगूठी चुन ली है:
    • यह पता लगाने की कोशिश करें कि वह किस तरह की रिंग है (वह) चाहता है यदि आपका पति किसी तरह की अंगूठी की बात नहीं कर रहा है, तो पूछिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक मित्र है जो हाल ही में लगे हुए है, तो अपनी सगाई की अंगूठी पर नज़र डालें और अंगूठी के बारे में क्या सोचा, उसके बारे में पूछें। क्या यह बहुत छोटा था, बहुत मोटी, या बहुत उज्ज्वल, या यह सही व्यक्ति के लिए सही अंगूठी थी?
    • अगर आपकी प्रेमिका गहने के बारे में बहुत पसंद करती है और आप गलत अंगूठी शादी का प्रस्ताव बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, तो उसे इंटरनेट पर रिंग दिखाने के लिए कहें (वह ) या तो या, अगर आप अधिक सूक्ष्म होना चाहते हैं, तो आप किसी जगह पर जा सकते हैं जिसमें एक गहने की दुकान है और पूछें कि क्या वह कुछ रिंगों को "मस्ती के लिए" करने की कोशिश कर रही है? यह आपकी योजना को कम पूर्वनिर्धारित करता है
    • अगर आपका प्यार शादी की इच्छा को छिपाना नहीं चाहता है, तो आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आप किस प्रकार की रिंग चाहते हैं। यदि आप वास्तव में अपने दोस्तों में से एक पर भरोसा करें और जान लें कि यह मित्र आपको नहीं बताएगा, उससे पूछिए
    • परिपूर्ण अंगूठी प्राप्त करने के साथ बहुत जुनूनी न हो गंभीरता से - ज्यादातर लोग सही रिंग के बारे में सोचने में बहुत समय खर्च नहीं करना चाहते हैं!
    • यदि आपकी पारिवारिक विरासत है, जैसे कि तुम्हारी दादी के अंगूठी, इस अंगूठी के साथ का प्रस्ताव एक सुंदर इशारा होगा क्योंकि यह दर्शाता है कि आप उस व्यक्ति को अपने परिवार का हिस्सा कैसे चाहते हैं। अपने दादाजी की अंगूठी को आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे देने से आपको अपनी जेब से निकलने वाली चीज़ देने से ज्यादा गंभीर हो जाता है - चाहे कितना महंगा हो।
      • सुनिश्चित करें कि, हालांकि, आपकी दादी की अंगूठी अभी भी फैशनेबल है शर्मनाक स्थिति पैदा करने के लिए बहुत बुरा है, जहां किसी को ग्रीक से उपहार स्वीकार करने की जरूरत है।
  • प्रस्तावित विवाह चरण 03 शीर्षक वाला चित्र



    4
    सही समय चुनें एक आदर्श प्रस्ताव बनाने के लिए, आपको सवाल पूछने के लिए सही समय चुनना होगा। आपको अपने प्यार को आश्चर्यचकित करने के बीच एक संतुलन खोजना होगा और इसे नीचे न दें उसे ऐसा लग रहा होगा कि आने वाले महीनों में कुछ होगा, लेकिन उसे सही समय नहीं पता होना चाहिए। सही क्षण का चयन करने का तरीका जानें:
    • आपका प्यार आश्चर्य आपका विवाह प्रस्ताव अधिक रोमांटिक होगा यदि वह (वह) नहीं जानता कि आप कब करेंगे अगर आपने सगाई की अंगूठी के बारे में सिर्फ बात की तो सवाल पूछने से पहले कुछ समय ले लो। आप शादी के बारे में बात करने या वार्तालाप से वापस लेने से शर्मिंदा होकर अपने प्यार को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। इस धारणा को न दें कि आप दूर हैं उसे पता होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन उसे धोखा देने की कोशिश करें ताकि वह नहीं सोचें कि आप शादी करने के लिए बेताब हैं।
    • तुम्हारा प्यार आश्चर्य - लेकिन केवल एक निश्चित सीमा तक सुनिश्चित करें कि वह (वह) जानता है कि आप एक नियुक्ति करना चाहते हैं यदि आपने कभी शादी के बारे में बात नहीं की और उसने (उस) के बारे में सोचने के लिए कभी समय नहीं दिया, तो आपका प्रस्ताव अजीब लगता होगा
    • एक आराम का समय चुनें सुनिश्चित करें कि आप दोनों सगाई का आनंद ले सकते हैं - अपने जीवन में एक शांत समय चुनें। यदि वह (वह) कॉलेज में है, तो कोर्स पूरा होने के एक महीने पहले प्रस्ताव पूरा नहीं करें। अगर वह (वह) काम करती है, तो उस समय प्रस्ताव न बनाएं जब व्यापार नाजुक हो। एक समय चुनें, जिसे आप दो आनंद ले सकते हैं और जश्न मनाने के लिए यात्रा कर सकते हैं।
    • उससे शादी करने से बचें, अगर वह दूसरे विवाह में पहले से ही एक दासी का सम्मान करती है वह अन्य शादियों के सभी विवरणों में आपकी व्यस्तता के लिए बहुत व्यस्त होगी।
    • यदि आप को आश्चर्य करना है, तो वॅलेन्टाइन डे या क्रिसमस पर स्पष्ट दिनों पर प्रस्ताव बनाने से बचें।
    • याद रखें कि सही समय की प्रतीक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है यदि आप वास्तव में शादी के लिए अपनी (अपनी) प्रेमिका पूछना चाहते हैं, आगे बढ़ो! ऐसा करने के लिए अपने जीवन को सही समय के लिए इंतजार न करें। लोग हमेशा व्यस्त होते हैं, और हमेशा ऐसा करने के लिए कुछ भी होते हैं यह आपको प्रतिबद्धता बनाने के लिए कभी भी तैयार नहीं लग सकता है। यदि आप शादी का प्रस्ताव देते हैं, तो करो! आप बाकी के साथ साथ मिलता है
  • प्रस्तावित विवाह चरण 04 नामक चित्र
    5
    जब आपको पता चल जाए कि आप प्रस्ताव कहाँ बनाना चाहते हैं तो सही जगह चुनें सबसे अच्छा इंप्रेशन संभव बनाने के लिए, रोमांटिक जगह चुनें जहां आप अच्छी तरह से बात कर सकते हैं और इसे आप दोनों के लिए विशेष बना सकते हैं। निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखें:
    • रोमांटिक जगह चुनें गुलाब के बगीचे में, समुद्र तट पर, या, यदि आप दोनों पर्वतारोहण की तरह हैं, तो एक पहाड़ पर प्रस्ताव करें।
    • अंतरंग जगह चुनें आपकी प्रेमिका को शर्मिंदा मत करो, प्रस्ताव में आप में एक स्थान बनाकर बहुत सामने आएंगे, जैसे कि खेल आयोजन, एक बड़ी पार्टी या सड़क पर। यदि आप ऐसा रेस्तरां में करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, पीछे की सीट आरक्षित करें कोई समस्या नहीं है अगर केवल कुछ लोग आस-पास हैं क्या बात यह है कि आपकी प्रेमिका को विशेष महसूस करना चाहिए - हाँ कहने पर दबाव महसूस किए बिना।
    • जगह जादुई कुछ में मुड़ें आप दोनों के लिए एक विशेष स्थान दुनिया के सबसे रोमांटिक जगह से अधिक प्रभावशाली होगा। यदि आप उसे शहर में फैंसी जगह के बजाय अपने (पसंदीदा) रेस्तरां में ले जाते हैं, या जिस स्थान पर वे पहली बार मिले थे या अगर वे प्यार में गिरते हैं, तो शादी के लिए आमंत्रण एक से अधिक विशेष होगा क्लिच जगह
    • एक साथ एक यात्रा की पेशकश। यदि आप योजना बनाते हैं उन छुट्टी, तो आपकी (आपकी) प्रेमिका पहले से ही विचारशील होगी इसे एक स्थान पर ले जाएं जो आप दोनों के लिए खास है, जैसा कि एक जगह है जिसे आप हमेशा एक साथ मिलना चाहते हैं या पहली बार।
    • आप अभी भी उसे उदासीन रूप से कार्य करके आश्चर्यचकित करने का प्रयास कर सकते हैं एक अच्छा विचार है कि उसे (उसे) समुद्र तट पर बिना औपचारिकता के साथ चलना है वह सोच सकती है कि यह सिर्फ मजेदार है। हालांकि, यदि आप शादी के लिए अनुरोध करने के लिए मर रहे हैं और छुट्टी का आनंद लेना चाहते हैं, तो प्रस्ताव को आगे बढ़ाएं और इसके साथ मजा लें!
  • प्रस्तावित विवाह चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रस्ताव सही तरीके से करें अब जब आपने नियोजित किया है कि आप कब और कहाँ ऑर्डर करना चाहते हैं, तो कार्रवाई करने का समय है इस प्रस्ताव को एक तरह से बनाओ जिससे वह (वह) कभी नहीं भूल पाएगा यहां बताया गया है कि कैसे:
    • सरल रहें उसे बताइए कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि आपको उसे मिल गया है और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में उसके साथ कैसे खर्च करना चाहते हैं? फिर कहते हैं, "क्या आप मुझसे शादी करेंगे?"
    • रचनात्मकता क्या है अपने पसंदीदा मिठाई में "आप मुझसे शादी करना चाहते हैं" लिखने के लिए रेस्तरां के कर्मचारियों से पूछें आप टी-शर्ट पर "मुझसे शादी करना चाहते हैं" लिख सकते हैं और इसे दूसरे के साथ कवर कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि उसे (वह) मजाकिया मिलेगा
    • ईमानदारी से रहें सिर्फ तुमसे शादी करने के लिए मत पूछो उसे बताएं कि वह कितनी खास है। आप एक पत्र में भी हाथ डाल सकते हैं और उसे जोर से पढ़ने के लिए कह सकते हैं।
    • इसे ज़्यादा मत करो आप आतिशबाजी, एक नृत्य समूह या एक सेलिब्रिटी की ज़रूरत नहीं बता सकते हैं कि वह (वह) कितना खास है। फोकस खोना मत: आप एक बड़ा कदम एक साथ ले रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपकी (आपकी) प्रेमिका में एक सेल फोन है वह शायद माता-पिता, या शायद सबसे करीबी दोस्त को भी फोन करना चाहेंगी।
    • यदि आप एक रेस्तरां में शादी का प्रस्ताव बनाना चाहते हैं, तो उस जगह का चयन करें जहां आप भोजन पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे और पल खराब करेंगे।
    • जब तुम नशे में हो तो उससे शादी करने के लिए मत पूछो यह अनुरोध कुछ ऐसा होना चाहिए जिसमें आपको जीवनकाल के लिए याद रखना चाहिए।
    • में सगाई रखने से पहले फेसबुक, पहले अपने सभी दोस्तों और परिवार को बताओ अन्यथा, उन्हें चोट लगी होगी।
    • एक दिन या अवसर पर आदेश जब आप दो अच्छी तरह से कपड़े पहने और अच्छा महसूस कर रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वह (वो) शादी करने के लिए तैयार है। आप दुनिया में हर समय है!

    चेतावनी

    • शादी का प्रस्ताव न दें, जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप जल्दी करते हैं, तो विवाह गलत होने का बहुत खतरा है, आप दोनों को दुखी महसूस कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com