IhsAdke.com

कैसे एक आदमी को शादी का प्रस्ताव है

आपने तय किया है कि वह सही व्यक्ति है और आपको युक्तियां दे रहा है, लेकिन वह सिर्फ खुद को नहीं छूता है आप इसे सही दिशा में आगे बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर वह आपकी शैली नहीं है, तो सवाल पूछने के लिए आदमी की प्रतीक्षा क्यों करें? कोई कारण नहीं है कि एक महिला शादी में आदमी से नहीं पूछ सकता है। और अगर आप किसी दूसरे आदमी से विवाह करने वाले व्यक्ति हैं, तो एक ही सुझाव लागू हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
योजना की व्यवस्था

एक मैन स्टेज 1 के लिए प्रस्तावित शीर्षक चित्र
1
पता लगाएं कि आप अगले चरण के लिए तैयार हैं या नहीं। विवाह एक बड़ा कदम है और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप सही कारणों के लिए यह कदम उठा रहे हैं क्योंकि आप किसी से मिले हैं जो वास्तव में अपने जीवन को बिताना चाहता है, नहीं, क्योंकि आपके सभी मित्र शादी कर रहे हैं और आपको लगता है कि आपको करना चाहिए वही
  • यदि आप शादी करना चाहते हैं, क्योंकि आप रिश्ते को "बचाने" की कोशिश कर रहे हैं या आप अकेले रहने से डरते हैं, तो ये शादी करने के कारण नहीं हैं। वास्तव में, यह संबंधों को खत्म करने का शायद एक अच्छा विचार है
  • हालांकि, अगर आप सुनिश्चित हैं कि इस व्यक्ति से शादी करना आप चाहते हैं तो यह समय आने पर कार्रवाई करने का समय है।
  • एक मैन स्टेज 2 के लिए प्रस्तावित शीर्षक चित्र
    2
    शादी और अपने साथी के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में बात करें। उससे पूछो शादी करने के लिए मत करो यह पहली बार होगा जब आप दो लोगों ने इस विषय पर चर्चा की। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर दोनों सहमत हो, खासकर यदि आप इसे प्रस्तावित करते हैं
    • ध्यान दें कि वह भविष्य के बारे में कैसे बात करता है और क्या कहते हैं। अगर वह भविष्य में प्रयासों में "हम" (दोनों की बात कर रहे हैं) के बारे में बात करता है, यदि आप दोनों एक साथ रह रहे हैं, तो एक पालतू है, वह आपके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।
    • इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि वह शादी करने के लिए तैयार है, या वह शादी करना चाहता है, इसलिए ऐसा कुछ है जिसे आप दोनों के साथ चर्चा करना चाहिए।
    • आप सामान्य रूप से संबंधों के बारे में बात करने का एक तरीका भी ढूंढ सकते हैं, जैसे: पति ने अपने पूरे परिवार के सामने जॉन का प्रस्ताव रखा, मैं कुछ और अधिक निजी करूँगा, क्या आप इससे सहमत नहीं होंगे?
  • एक मैन स्टेज 3 के लिए प्रस्तावित शीर्षक चित्र
    3
    उसे प्रस्ताव बनाओ जब आप किसी व्यक्ति को प्रस्तावित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उसका ध्यान उस पर होगा और वह जो प्यार करता है। यदि आप हर किसी के सामने एक फैंसी रेस्तरां में एक बड़ा ऑर्डर करना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह यह भी चाहता है। आप जानते हैं कि वह क्या पसंद करता है, इसलिए उस ज्ञान का उपयोग करें
    • उदाहरण के लिए, अगर वह मछली पसंद करता है, तो उसके साथ एक मछली पकड़ने की यात्रा की योजना बनाएं और उपकरण बॉक्स में एक नोट डालें जो "क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?"
    • एक और उदाहरण: यदि वह एक निश्चित बैंड का प्रशंसक है, तो एक बैंड शो के चारों ओर प्रस्ताव (या जहां बैंड चल रहा है, भले ही यह बहुत दूर है, वहां जाना) की योजना है।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने और आपकी इच्छाओं को अनदेखा करना चाहिए। यह प्रस्ताव आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण और यादगार होना चाहिए। आपको बस किसी तरह का मध्य मैदान मिलना है। उदाहरण के लिए, आप एक आकर्षक रेस्तरां में कैंडललिट डिनर के साथ मछली पकड़ने की तारीख का पालन कर सकते हैं।
  • एक मैन स्टेप 4 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    4
    शादी के अनुरोध की योजना बनाएं सहजता एक बड़ी बात है, लेकिन शादी के प्रस्ताव की तरह कुछ के लिए, आपके पास कुछ अच्छी तरह से योजना बनाई जानी चाहिए क्योंकि आप घबराएंगे, लेकिन यह विशेष रूप से उम्मीद है अगर आप कुछ उधम मचाते हैं
    • आपको सवाल पूछने के लिए एक विशेष स्थान चुनना होगा, अधिमानतः कहीं और जहां दोनों के लिए एक अर्थ है। यह आपकी पहली तारीख के स्थान पर हो सकता है, या जहां आप पहली बार चूमा गए थे। दो तरह से काम करने के लिए जिस स्थान का मतलब है, वह जगह पहले से ही आपके लिए विशेष है, और दो आपके प्रस्ताव के लिए महान ऊर्जा प्रदान करता है!
    • समय सब कुछ है किसी समय को चुनना सबसे अच्छा होता है जब वह आराम से और एक बड़ा बदलाव करने या सोचने के लिए ग्रहणशील होता है। यह काम करना अच्छा नहीं है, जब वह काम या विद्यालय के साथ जोर दिया जाता है, या कुछ और से विचलित होता है
    • आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मौसम आपके लिए क्या करने वाला है। यह कुछ मोमबत्तियां रोशनी और अच्छा शैंपेन डालना या एक शानदार रात के भोजन की तरह अधिक परिष्कृत होने के रूप में सरल हो सकता है। आपको यह समझने की जरूरत है कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है
    • यदि आप आवेदन में अन्य लोगों को शामिल करने जा रहे हैं (बच्चों, परिवार, दोस्तों, जानवर), तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि वे क्या जानते हैं कि क्या करना है और कब और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें इसे गुप्त रखने की जरूरत है ताकि आश्चर्यचकित नहीं किया जा सके ।
  • भाग 2
    मेकिंग आदेश

    चित्र शीर्षक से एक आदमी के लिए प्रस्ताव चरण 5
    1
    अपने शौक का उपयोग करें फिर, जब उसे पूछने की योजना बनाते हैं, अपने शौक और रुचियों के बारे में सोचें, और उन्हें सबकुछ अधिक विशेष बनाने के लिए एक तरीका के रूप में उपयोग करें यह दिखाने के अलावा कि वह आपके लिए महत्वपूर्ण है, यह भी दर्शाता है कि आप उस पर ध्यान देते हैं जिसमें वह रुचि रखते हैं।
    • उदाहरण के लिए: यदि वह पुरातत्व से संबंधित है, तो उसके साथ एक पुरातात्विक खुदाई के लिए स्वयंसेवक और खुदाई पर शादी का प्रस्ताव (आप अन्य स्वयंसेवकों की मदद से भरोसा कर सकते हैं) या फिर आप एक खजाने की खोज प्रकार का प्रस्ताव भी बना सकते हैं और इसे यार्ड अनुरोध खोदने के लिए कह सकते हैं।
  • एक मैन स्टेज 6 के लिए प्रस्तावित शीर्षक चित्र
    2
    विशिष्ट प्रश्न पूछें सभी रोमांटिक फिल्मों में एक व्यक्ति शादी में और हमेशा बहुत से लोगों को के सामने एक और पूछने का दृश्य वहाँ है, लेकिन विशेष रूप से एक आदमी के लिए, यह इस विशेष अंग बनाने के लिए बेहतर है (जब तक यह विशेष रूप से कहते हैं आप यह चाहते )।
    • इस तरह, इससे उन्हें प्रस्ताव के बारे में सोचने का अवसर मिलता है, बिना उनके फैसले की प्रतीक्षा करने वाले लोगों के समूह के वजन के बिना। एक बार जब वह हाँ कहता है, तो चार हवाओं में चिल्लाने के लिए बेझिझक।
  • एक मैन स्टेप 7 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    3



    इसे सरल रखें भले ही आप एक अच्छी तरह से तैयार किए गए प्रस्ताव की योजना बना रहे हों, प्रस्ताव को सरल और सीधा रखने की कोशिश करें आपको वास्तव में क्या करने की ज़रूरत है यह कहने के लिए कि आप उसके साथ अपनी बाकी की ज़िंदगी क्यों बिताना चाहते हैं आप घबराएंगे (क्योंकि, कौन नहीं करेगा?), इसलिए सरल अनुरोध रखने से सब कुछ आसान हो जाता है
    • ध्यान रखें कि आप क्या कहेंगे आप कुछ ऐसा कहते हैं: "हमारे पास इतनी सारी अविश्वसनीय यादें हैं ... अब से, मैं चाहता हूं कि मेरी सभी यादें आपको शामिल करें" और अनुरोध करें।
  • एक मैन स्टेज 8 के लिए प्रस्तावित शीर्षक चित्र
    4
    इसे एक प्रतीकात्मक उपहार दें आपको उसे किसी प्रकार की प्रतीकात्मक उपहार देना चाहिए, जैसे कि सगाई की अंगूठी, लेकिन यह जरूरी नहीं कि अंगूठी हो, खासकर यदि वह ऐसा नहीं है जो एक का उपयोग करता है आप उसे किसी और से बेहतर जानते हैं, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि क्या उपहार देना है।
    • आप एक कलाई या जेब घड़ी खरीद सकते हैं, क्योंकि यह गहने के मर्दाना रूप माना जाता है। आप अपने आद्याक्षरों को भी इसे और अधिक विशेष बनाने के लिए रिकॉर्ड कर सकते हैं।
    • आप उसके लिए कुछ हस्तनिर्मित कर सकते हैं, जैसे एक बॉक्स जिसमें आपकी सभी यादें एक साथ हैं या शादी के अनुरोध के साथ सिरेमिक पट्टिका पर उत्कीर्ण हैं।
    • यदि वह प्रकार है जो हार का उपयोग करता है, तो आप उसे एक सगाई का हार खरीद सकते हैं, शायद उस पर भी रिंग के साथ।
    • उत्कीर्ण लाइटर भी पुरुषों के लिए सगाई उपहार के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • एक मैन स्टेप 9 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    5
    परिणामों के साथ डील करें जैसा कि आप नतीजे को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, किसी को प्रस्ताव करना बहुत तनावपूर्ण हो सकता है और आपको कमजोर महसूस कर सकता है। ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है, लेकिन आपको ऐसा कुछ भी करने के लिए तैयार रहना होगा जो हो सकता है।
    • यदि वह हाँ कहता है, महान! यह जश्न मनाने का समय है आप शादी की तारीख चुन सकते हैं, या भविष्य में कुछ समय के लिए इसे छोड़ सकते हैं (आपको तुरंत शादी करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ इसलिए कि आप मिल गए हैं)।
    • यदि उसे सोचने के लिए समय की आवश्यकता होती है, तो इसका जरूरी अर्थ नहीं है कि वह न कहेंगे। अनुरोध को आश्चर्यजनक रूप से उसे पकड़ लिया जा सकता है और वास्तव में उसे क्या कहना चाहिए, इसके बारे में सोचने की जरूरत है। उसे ऐसा करने दो। यदि वह आपसे बात करने के लिए वापस नहीं आ रहा है, तो प्रस्ताव के बारे में उससे बात करें और आपकी चिंताएं क्या हैं।
    • अगर वह नहीं कहता आप इनकार करने के कारण पूछने के लिए परेशान और काफी सही महसूस करेंगे और अगर वह भविष्य में अपना मन बदल सकता है अभी बहुत कुछ हो रहा है (स्कूल, बड़े बदलाव, उसके माता-पिता बीमार हैं), और वह बहुत आगे नहीं सोच सकता, या वह शादी नहीं करना चाहता। जो कारण हो, आपको अपने भविष्य के बारे में भी चुनाव करना होगा। यह हो सकता है कि आप संगत नहीं हैं और आपके पास वही जीवन लक्ष्य नहीं है।
  • भाग 3
    रचनात्मक होने के नाते

    एक मैन स्टेप 10 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    1
    आप शहर में हर जगह एक खजाने की खोज बना सकते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है, या अपने शौक का उपयोग करने वाले एक खजाने की खोज। एक खजाने की खोज करने का कोई गलत तरीका नहीं है। वह मजे करेंगे और अंतिम सुराग (प्रस्ताव) के लिए एक अच्छे मूड में होंगे।
  • एक मैन स्टेप 11 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    2
    भोजन का प्रस्ताव बनाएं बहुत से लोग ऐसे अच्छे प्रस्ताव की तरह हैं जो भोजन के साथ करते हैं (जब तक वे दुर्घटना से प्रस्ताव नहीं खाते हैं!) शादी के प्रस्ताव को मज़ेदार बनाने के लिए भोजन का उपयोग करने के कई तरीके हैं
    • कस्टम भाग्यशाली कुकीज़ बनाने के तरीके हैं आप कुछ लोगों को कह सकते हैं क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?.
    • एक कैंडी बॉक्स के बीच में एक प्रतीकात्मक जुड़ाव टिकट और उपहार (जरूरी नहीं कि एक अंगूठी) छिपाएं और उसे उसे दें। फिर, सुनिश्चित करें कि वह गलती से टिकट या उपहार नहीं खाएगा।
  • एक मैन स्टेप 12 के प्रस्ताव का शीर्षक चित्र
    3
    कद्दू नक्काशी के माध्यम से प्रस्ताव हेलोवीन के पास एक कद्दू नक्काशी प्रतियोगिता में अपने साथी को चुनौती है। जबकि वह विचलित है, वह क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं? अपनी कद्दू में और उसे दिखाएं जब दोनों समाप्त हो जाएंगे आप शायद प्रतियोगिता जीतेंगे!
  • एक मैन स्टेप 13 के लिए प्रस्तावित तस्वीर
    4
    चरम स्पोर्ट्सशिप के साथ प्रस्ताव। जाहिर है, यह हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन यदि आप चरम खेलों का आनंद लें, तो सवाल पूछने का यह एक शानदार तरीका है। आपको संभवतः अपने दोस्तों या प्रशिक्षकों की सहायता की ज़रूरत होगी, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबकुछ अच्छा होगा!
    • अपने साथी और दोस्तों के साथ स्काइडाइविंग करें, और उन्हें आपकी मदद करने के लिए आवेदन पोस्टर हों।
    • एक गोता ले लो और एक पानी के निचले पोस्टर को समुद्र के तल पर लगाया जाता है ताकि आपके साथी को एक साथ तैर रहे हों।
  • युक्तियाँ

    • बस सुनिश्चित करें कि आपका प्रस्ताव ईमानदार और सार्थक है यह कुछ शेक्सपियर के सोननेट होने की ज़रूरत नहीं है। आपको बस इतना करना है कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों को उसके साथ क्यों बिताना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • लोगों के लिए मजाक बनाने के लिए तैयार रहें यदि आप एक आदमी को प्रस्ताव देने वाली लड़की हैं सोसाइटी ने इसे सामान्य बनाने के लिए पर्याप्त रूप से विकसित नहीं किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चुटकुले सुनना चाहिए या प्रस्ताव नहीं बनाना चाहिए।
    • कभी-कभी योजनाएं नियोजित नहीं होतीं यदि अप्रत्याशित कुछ होता है, तो सुधार करें या बाद में पुन: प्रयास करें
    • यदि वह कहते हैं, "नहीं" या इसके बारे में सोचने की जरूरत है, चिंता न करें! आपने शादी में इसे पूछकर एक बहादुर काम किया है और आपको इसके लिए गर्व होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com