IhsAdke.com

शादी करने के लिए सही आदमी कैसे चुनें

जब सही व्यक्ति को अपनी बाकी की ज़िंदगी के साथ खर्च करने के लिए चुनने की बात आती है, तो एकमात्र व्यक्ति यह सुनिश्चित करता है कि चुनाव अच्छा या बुरा है आप है हम सब सही आदमी के लिए एक आदर्श के साथ आते हैं और हमारे भविष्य के जीवन के लिए हम क्या चाहते हैं। तो यह सुनिश्चित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं कि आप अपने सपनों का पालन करें और जब आप चुनते हैं तो अपने साथ ईमानदार रहें।

चरणों

चित्र शीर्षक से शादी करने के लिए सही आदमी का चयन करें
1
अपने आप से पूछो जब आप शादी के बारे में सोचते हैं, तो पहली बात यह है कि आपसे यह पूछना है कि जिस व्यक्ति के साथ आप ऐसा करना चाहते हैं वह वह व्यक्ति है जिसे आप अपने भविष्य में चाहते हैं।
  • अपने आप से पूछें कि क्या उसमें ऐसे गुण हैं जिन्हें आपने एक आदमी में खोजने का सपना देखा है या यदि वह कुछ है जो आपको अद्भुत और कठिन लगता है अपने आप से पूछें कि क्या आप उसे प्रशंसा करते हैं और लगता है कि आपके पास कुछ ऐसा है जो आप वास्तव में मूल्य देते हैं और अपने जीवन के बाकी हिस्सों के करीब रहना चाहते हैं।
    शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 1 से शादी करने के लिए सही आदमी चुनें
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में अपने भविष्य में देख रहे हैं, और क्या आप दोनों अद्भुत बातें एक साथ कर सकते हैं या नहीं
    चित्र शीर्षक से शीर्षक 1 बुलेट 2 से शादी करने के लिए सही आदमी चुनें
  • खुद के साथ ईमानदार रहें और पता करें कि क्या आप वास्तव में रिश्ते के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, या आप गहरी कुछ के लिए इंतजार कर रहे हैं या नहीं।
    शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 3 से शादी करने के लिए सही आदमी चुनें
  • शीर्षक वाली छवि को चुनने के लिए सही आदमी चुनें चरण 2
    2
    अपने आप को पहले रखें आपको अपने लक्ष्यों और आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में पूछने की जरूरत है, और फिर अपने आप से पूछें कि वह आपकी सहायता करेगा और आपकी योजनाओं का हिस्सा बन जाएगा। आप जिस व्यक्ति से शादी करते हैं, वह व्यक्ति होना चाहिए, जो हमेशा आपको बढ़ने में मदद करेगा और सभी क्षेत्रों में बेहतर महिला होगी।
    • उसके साथ भी यही करें अपने आप से पूछें कि आप उस व्यक्ति को बदलने की कोशिश किए बिना, इसे समर्थन देने और इसे विकसित करने में सहायता करने के लिए तैयार हैं।
      चित्र शीर्षक से शीर्षक के लिए सही आदमी चुनें चरण 2 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक से शादी करने के लिए सही आदमी का चयन करें चरण 3
    3



    पारिवारिक संबंध यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उनके दोनों परिवारों के साथ अच्छे संबंध हैं। आप का मूल्यांकन करना चाहिए कि उसके परिवार ने आपके साथ कैसे व्यवहार किया है और वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है, क्योंकि एक बार आप शादी कर लेते हैं तो आप सभी एक महान परिवार होंगे और आपको हर समय एक-दूसरे के साथ बातचीत करनी होगी।
    • अपने परिवार को जानें परिवार के पुनर्मिलन में जाने और अपने माता-पिता से बात करने की कोशिश करें। पता करें कि वे क्या करते हैं और वे कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में क्या सोचते हैं जिन्हें आप महत्वपूर्ण मानते हैं
      चित्र शीर्षक से शीर्षक के लिए सही आदमी चुनें चरण 3 बुलेट 1
    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता अपनी अच्छी तरह से जानते हैं उसे अपने माता-पिता के घर में आमंत्रित करें और थोड़ी देर में खाना खाएं। आप एक अच्छे रिश्ते का निर्माण सुनिश्चित करने के लिए चीजें एक साथ करें
      चित्र शीर्षक से शीर्षक के लिए सही आदमी चुनें चरण 3 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक से शीर्षक के लिए सही आदमी का चयन करें शीर्षक 4
    4
    उसे अच्छी तरह से जानते हो सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है उसे अच्छी तरह से जानना अगर शादी सिर्फ दो महीने तक चलती है तो आप शादी करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। आपको अपने साथी को अच्छी तरह से जानने की आवश्यकता है, या आप एक साथ रहना शुरू कर देंगे और बहुत सारे आश्चर्यों को समाप्त कर लेंगे - जो इतना अच्छा नहीं हो सकता है
    • दोनों के गहन ज्ञान के बिना शादी करने का निर्णय न करें। महत्वपूर्ण चीजों के साथ एक ही पेज पर यह सुनिश्चित करने के लिए चीज़ें एक साथ करें
      चित्र शीर्षक से शीर्षक 4 बुलेट 1 से शादी करने के लिए सही आदमी चुनें
    • अच्छी तरह से संवाद करें संचार के आधार पर आपको अच्छे संबंध बनाने के लिए आपको उससे बात करना और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना होगा। उसे पूछने के लिए कहो जब भी उसे लगता है कि कुछ गलत हो रहा है हमेशा सम्मान के साथ ऐसा करने के लिए याद रखें
      चित्र शीर्षक के लिए सही आदमी चुनें चरण 4 बुलेट 2 चुनें
  • चित्र शीर्षक से शादी करने के लिए सही आदमी का चयन करें चरण 5
    5
    अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें आप एक साथ क्या करते हैं इसके बारे में सोचें। क्या आप वाकई एक-दूसरे से प्यार करते हैं? एक साथ एक अच्छा समय है?
    • याद रखें कि यह एक और कदम है, और यदि आप अभी ठीक नहीं हैं, तो कुछ और की आवश्यकता हो सकती है इसे देने के लिए सबसे अच्छा यह है कि जब आप समझते हैं कि रिश्ता अच्छी तरह से चल रहा है और अधिक गंभीर स्तर तक पहुंचने के लिए तैयार है।
      शीर्षक से चित्र चरण 5 बुललेट 1 से शादी करने के लिए सही आदमी चुनें
  • युक्तियाँ

    • सही आदमी के "पसंद" के रूप में इसे मत सोचो सोचो कि आप किसी को अपने जीवन में अनुमति दे रहे हैं और आप उस व्यक्ति को कैसे पसंद करेंगे। आपके पास केवल एक जीवन है, और आपको ऐसे व्यक्ति को ढूंढना होगा जो आपको अधिक सुन्दर और आसानी से निपटाना चाहता है।
    • सिर्फ सही व्यक्ति की तलाश मत करो - एक दोस्त की तलाश करें, वह व्यक्ति जो हमेशा अपना हाथ रखेगा और आपके द्वारा खड़े होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com