IhsAdke.com

कैसे अपने पति को प्यार करने के लिए

पति ... कभी-कभी आप उनके साथ नहीं रह सकते, लेकिन क्या आप उनके बिना रहेंगे? चाहे आप एक पुराने रिश्ते को एक नया जीवन देने का प्रयास कर रहे हों, या यदि आप प्यार बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां कभी भी ऐसा नहीं हुआ है, तो विकी यहां यहां मदद करने के लिए है। हम आपको इस समस्या को हल करने के लिए कुछ सलाह देंगे, जब आपका पति आपको इतना परेशान कर रहा है कि आप अपनी पसंदीदा शर्ट पर सरसों को उगाड़ना चाहते हैं बस आपको नीचे दिए गए अनुभागों को देखने के लिए सलाह की जरूरत है, और साथ ही अन्य अनुभागों को भी जांचना सुनिश्चित करें।

चरणों

विधि 1
प्रेम बनाना

  1. 1
    एक साथ एक गुणवत्ता का समय है। आपको वास्तव में किसी से मिलना है, ताकि आपसे प्यार हो, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास गुणवत्ता का समय एक साथ है। इसका मतलब है, एक दूसरे से बात करो! उन चीजों के बारे में बात करें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं दिलचस्प विषयों (जैसे धर्म और राजनीति) के बारे में बात करें। भविष्य के लिए अपनी आशाओं, सपनों और लक्ष्यों के बारे में बात करें इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपके पति वास्तव में कौन हैं, और उसे आप से समझें।
    • अपने पति को बताएं कि आप उसके साथ गुणवत्ता का समय चाहते हैं और क्यों! यह आपको समझने में मदद करेगा कि यह महत्वपूर्ण क्यों है
    • कुछ कॉल को एक साथ चलाने की कोशिश करें या कहीं मजा करने के लिए बस चलें, बात करने के लिए समय निकालें, खासकर अगर आप पाते हैं कि आप घर पर बात नहीं कर सकते।
  2. 2
    मूल्य अपनी ताकत हर किसी के पास कुछ ऐसा अच्छा या कुछ है जो अविश्वसनीय और अद्वितीय बनाता है अपने पति को देखो और उसके लिए उसे प्यार करो। किसी व्यक्ति से प्यार करने के कई अच्छे कारण हैं
    • शायद आपका पति एक अच्छा प्रदाता है हो सकता है कि वह हास्य की एक महान भावना है शायद वह स्नेही और वफादार है शायद वह बहुत चालाक है बोल्ड? काम पर अच्छा?
  3. 3
    अपनी कमजोरियों को स्वीकार करें आपका पति मानव है, ईश्वर नहीं है, इसलिए दोषों की अपेक्षा करें। हम सभी को उनके पास है तुम भी! हालांकि, जब हम किसी से प्यार करते हैं ... वास्तव में हम उस व्यक्ति से प्यार करते हैं ... हम इन दोषों को स्वीकार करते हैं। हम अपनी कमजोरियों के बावजूद आपसे प्यार नहीं करते, लेकिन उनके कारण। इसी तरह से वह आपसे प्यार करता है कि आप कौन हैं, आपको उनसे प्यार करना चाहिए, वह वास्तव में कौन है।
    • हो सकता है कि आपका पति काफी बोलबाला हो ... लेकिन यह अच्छी गुणवत्ता हो सकती है। शायद वह गड़बड़ का एक सा है ... लेकिन वह एक है आपके गंदा पति
  4. 4
    एक दूसरे को बेहतर लोगों को बनाएं यह विवाह का उद्देश्य है: हम एक साथ मिलकर काम करते हैं और एक-दूसरे को बेहतर और फुलर लोग बनाते हैं। आपको दूसरे को भी अपने सपनों की तलाश करना चाहिए और उन लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए जिन्हें आप हमेशा चाहते थे। आप हमेशा अपने पति का सबसे बड़ा अधिवक्ता रहेगा और वह हमेशा आपका होगा ... फिर एक दूसरे के लिए मोड़ो!
    • उसे बेहतर पोशाक और अधिक प्रभावशाली रहने में सहायता करें ताकि वह काम पर उस पदोन्नति को प्राप्त कर सकें।
    • उसे नाखून काटने की आदत को दूर करने में आपकी सहायता करें!
  5. 5
    शादी को समझें शादी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म नहीं है ये फिल्में हमेशा एक साथ मिलती-जुलती हैं। वे यह नहीं दिखाते कि शादी बहुत काम है यह एक दूसरे के सिर को मारना है और बहुत मुश्किल परिस्थितियों में से गुजरना है। एक लड़के के साथ फंसे मत बनो जो आपको स्ट्रॉबेरी देकर रेंगता है और आपके लिए एक गीत गाता है जिसने लिखा है। इस तथ्य की सराहना करें कि आपका पति ही वह होगा जो तुम्हारी माँ की मृत्यु हो जाने पर आपको आराम देगा या आपको अद्भुत बच्चों को बढ़ाने में मदद करेगा। विवाह एक भागीदारी है, खाली गुलाब का गुलदस्ता नहीं है
  6. 6
    उसे आपको प्रभावित करने का मौका दो। यदि आप अपने पति को अपने दिल को बंद कर देते हैं, तो आप वास्तव में एक शानदार आदमी को याद कर सकते हैं जो आपको पहले कभी सोचा नहीं था। जब वह आपके लिए अच्छी चीजें करता है और आपको उसे दिखाने के लिए अधिक अवसर प्रदान करता है कि वह कितना अविश्वसनीय है।
    • उसे दिखाएं कि वह क्या पसंद है जब वह रोमांटिक है हो सकता है कि सभी की जरूरत है एक निमंत्रण!
  7. 7
    अपने भविष्य की कल्पना करो और इसे बनें। भविष्य की कल्पना करो कि आप और आपके पति एक साथ हैं। सभी अद्भुत चीजों के बारे में सोचो जो आप दो भविष्य में साझा कर सकते हैं। फिर उन सपनों को सच करने का प्रयास करें चाहे वह आपके बच्चे के कॉलेज के लिए पैसे की बचत करे या अपने घर को एक जगह बना दें, जहां आप दो रिटायर होने पर रहना चाहते हैं, इससे आपको संदेह के अपने वर्तमान बादल के बजाय अपने लिए एक सुंदर भविष्य देखने में मदद मिल सकती है। ।
  8. 8
    यह अपने पूरे जीवन होने की उम्मीद मत करो यदि आप एक पूर्ण और सुखी व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको उस खुशी के लिए अपने पति से ज्यादा भरोसा करना होगा। आप अपना खुद का व्यक्ति हैं! इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन के कुछ हिस्सों में अपने हाथों से काम करना होगा यदि आप पूर्ण महसूस नहीं करते हैं, तो अपने पति को दोष न देना।
    • कैरियर का पीछा करने की कोशिश करें जिसे आप हमेशा चाहते हैं या कॉलेज में वापस जाएं।
    • आप एक शौक का अभ्यास भी शुरू कर सकते हैं जो कि आपके जुनून है, न कि उसका। यह आपको मजा करने का मौका देगा और उसे आराम करने के लिए एक ब्रेक भी देगा।

विधि 2
प्यार वापस लाना

  1. 1
    एक वर्ग में वापस जाओ जब आप अपने पति के साथ प्यार में पड़ना चाहते हैं, कभी-कभी सबसे अच्छा तरीका है कि एक बार फिर से वापस जाना: एक-दूसरे को फिर से जानना हम उम्र के रूप में बदलते हैं और हमारे जीवन में विभिन्न अनुभवों का अनुभव करते हैं, और कभी-कभी हम उस पर बहुत ध्यान देते हैं जो हम या हमारे पति के थे। आप एक दूसरे के साथ प्यार में पड़ना चाहते हैं कि आप कौन हैं!
    • यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि यह सामान्य है, यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं, यह एक अलग व्यक्ति बन गया है। लोग वास्तव में परिवर्तन करते हैं! यदि आप एक-दूसरे के हैं, तो आप इस नए व्यक्ति को भी प्यार करने के लिए तैयार होंगे।
    • फिर से पहली बैठक पर जाएं। अपने आप को एक दूसरे से परिचय दें उन चीजों के बारे में बात करें जो आप पहली बैठक में कहेंगे। पिछले कुछ सालों में अपने अनुभवों के बारे में बात करें और आप कैसे सोचते हैं कि आपने बदल दिया है भविष्य के बारे में बात करें। और ईमानदार हो!
  2. 2
    फिर से बैठकों पर जाएं जब हम मिलते हैं, हम इसे फिर से प्रयास में डालते हैं। हम चाहते हैं कि व्यक्ति हमें प्यार करें! हम नई आँखों के साथ एक दूसरे को देखने के लिए अधिक रोमांटिक और अधिक इच्छुक हैं। मुठभेड़ फिर से करें और इसे नियमित आधार पर करें।
    • सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप बैठक को नियमित रूप से एक नहीं बनाते हैं हमेशा एक ही स्थान पर न जाएं, एक ही खाना खाएं या वही गतिविधियां करें। जैसे आप एक नए प्रेमी को ऊब नहीं ढूंढना चाहते हैं, वैसे ही आप अपने पति के दिमाग में उस छवि को भी नहीं बनाना चाहते हैं।
  3. 3
    नियमित बदलें। आप सप्ताह के विभिन्न रातों में रात्रिभोज पर एक ही चीज़ खाते हैं। वे हर शनिवार दोपहर एक ही बात करते हैं इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आपका पूरा जीवन एक घड़ी की तरह गुजरता है: बुक क्लब मीटिंग्स से जब तक आप सेक्स न करते हैं। इस तरह से अपने जीवन में रोमांस करने का कोई रास्ता नहीं है यह कष्टप्रद है अपनी दिनचर्या बदलकर और अपनी ज़िंदगी को जीवित रखने के लिए निरंतर प्रयास करके आप एक दूसरे से प्यार करने के लिए नई चीजें पाएंगे और आपको नई यादें मिलेंगी जो आप साझा कर सकते हैं।
  4. 4



    एक साथ एक नया शौक बनाएं एक नए शौक एक बढ़िया तरीका है कि आप दोनों को नया और रोमांचक कुछ करने के लिए, जबकि आप को कनेक्ट करने और साझा करने के लिए कुछ भी देना है। जब आप एक साथ कुछ के बारे में उत्साहित होते हैं, तो सकारात्मक भावनाओं और प्रेम को बनाने के लिए यह बहुत प्रभावी है आप कोशिश कर सकते हैं:
    • geocaching
    • मिट्टी के बर्तनों
    • एक नई भाषा सीखना
    • WikiHow पर एक नई श्रेणी बनाएं!
  5. 5
    एक दूसरे को चुनौती विवाह के बारे में अच्छी बातों में से एक यह है कि हम बेहतर लोगों के साथ मिलकर काम कर सकते हैं। हम एक-दूसरे को सपनों की मदद कर सकते हैं जो हम अपने लिए चाहते हैं। कभी-कभी हम इसे एक दूसरे को देना भूल जाते हैं यदि आप एक दूसरे के लिए प्यार को फिर से जीवित करना चाहते हैं, तो बेहतर लोगों के लिए एक दूसरे को चुनौती दें और उन चीजों की तलाश करें जिनकी आप हमेशा चाहती थीं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति साल के लिए एक पुस्तक लिखने की कोशिश कर रहा है, तो उसे एक सप्ताह में एक रात अलग करने में मदद करें जिसमें वह बिना रुकावट लिख सकता है।
    • शायद आप दो आकृति में रहना चाहते हैं। कसरत की नियमितता विकसित करने के लिए एक साथ काम करें और एक दूसरे को इस पर दृढ़ रहने और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें।
  6. 6
    फिर से प्रयास करें आप दोनों को विवाह के माध्यम से काम करने की कोशिश करनी चाहिए, जैसे वे दिनांकित करते हैं। जब हम दूसरे व्यक्ति के लिए संघर्ष करना पसंद करते हैं, तो उसे लगता है कि हम वास्तव में क्या सोचते हैं। यदि आपने कुछ देर में एक बार तैयार होने का प्रयास करना बंद कर दिया है, तो यह शुरू करने का समय है। यदि आप एक दूसरे से सेक्सी होने की कोशिश करना बंद कर देते हैं, तो आग बढ़ाएं यदि आप एक-दूसरे को प्रभावित करने की कोशिश करना बंद कर चुके हैं, तो अपने वीडियो को अधिक रोमांटिक बनाएं
  7. 7
    उदाहरण के लिए नेतृत्व करें अगर आपका पति आपको संघर्ष कर देखता है, तो वह ऐसा करने के लिए तैयार होगा बेशक, आप हमेशा बात कर सकते हैं और आप अपने पति को भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन सकारात्मक बदलाव वास्तव में दोनों पक्षों से आता है। अधिक से अधिक व्यक्ति बनें और चक्र शुरू करने के लिए तैयार रहें।
    • उदाहरण के लिए, आप अच्छी तरह से ड्रेसिंग शुरू कर सकते हैं और उसे कॉल कर सकते हैं। वह बहुत प्रभावित होगा, और आप महसूस करेंगे कि आपको अपने आप को दूर करना है और आगे की पेशकश के साथ आपको और अधिक प्रभावित करना है!

विधि 3
समस्याएं सुलझाना

  1. 1
    विश्वास करो आपको यह विश्वास करने की आवश्यकता है कि जब भी आपके पति आपको परेशान करते हैं या कुछ गलत करता है, यह आमतौर पर दुर्भावनापूर्ण रूप से नहीं होता है लोग आम तौर पर बुरे या परेशान होने के लिए बुरे या परेशान नहीं करते हैं वे काम करते हैं क्योंकि वे सोच नहीं रहे हैं या क्योंकि उन्हें लगता है कि वे सही काम कर रहे हैं इससे पहले कि वह वास्तव में गुस्सा हो जाए, उसे संदेह का लाभ देने का प्रयास करें।
  2. 2
    पता है कि यह कब हारना है। ऐसा कहा जा रहा है कि, आपका पति उद्देश्य पर कुछ हानिकारक काम कर सकता है या संभवत: समस्याओं को सुलझाने के बारे में आपकी परवाह नहीं कर सकता है कभी-कभी हम उन लोगों से शादी करते हैं जो नहीं हैं जो हमें लगता है कि वे हैं। आपको यह समझना होगा कि आपको अपने पति से प्रेम नहीं करना चाहिए और अपनी समस्याओं का समाधान करना चाहिए ... आपको जितनी जल्दी हो सके इस से बाहर निकलना चाहिए! यदि आपके पति को अपने जीवन पर अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है, तो समय निकालना का समय है।
    • यदि आपका पति आपके साथ हिंसक है, तो आपको सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता है। उनकी हिंसा आपकी गलती नहीं है और आपको अपने बच्चों की सुरक्षा और रक्षा करने के लिए जो करना पड़ता है उसे करना है। हिंसा के लिए कोई बहाना नहीं है
    • वही भावनात्मक दुरुपयोग के लिए कहा जा सकता है यदि आपका पति लगातार आप का अपमान कर रहा है और आपको फंस और बेकार महसूस करता है, तो आप बेहतर लायक हैं।
  3. 3
    लगातार संवाद करें जब आपका पति कुछ ऐसा करता है जो उसे दर्द होता है, तो उसे बताएं जब आपको लगता है कि वह आपकी आवश्यकताओं की अनदेखी कर रहा है, तो उसे बताओ यदि आप अपने पति को नहीं बताते कि कुछ गलत है, तो उसे कभी पता नहीं चल सकता। लेकिन उस समय के दौरान, आप अपनी चोट की भावनाओं को निगल लेते हैं, आप अपने पति के खिलाफ अधिक संकोच जमा करेंगे और आप उससे नफरत भी कर सकते हैं।
  4. 4
    अपनी सबसे बड़ी चिंताओं के बारे में बात करें अगर वह बहुत ही गंभीर काम करता है, जैसे कि आपको धोखा देने की तरह, आपको उसके साथ बैठकर स्थिति के बारे में बात करने की जरूरत है। यहां तक ​​कि अगर यह इस तरह लगातार होमवर्क के भाग की उपेक्षा के रूप में कुछ मामूली, है, यह बैठ जाओ और पर जाने के क्या गलत हुआ और कैसे आप दोनों एक साथ बातें भविष्य में बेहतर बनाने के लिए काम कर सकते हैं के लिए महत्वपूर्ण है।
    • कुछ मामलों में, इस तरह के राजद्रोह के रूप में, जवाब है कि आप एक दूसरे के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं हो सकता है और आप इस तरह शादी के बिना बेहतर हो सकता है। हालांकि, बड़ी समस्याएं हल करना कभी-कभी संभव होता है हर स्थिति अलग है
  5. 5
    गणित करना बंद करो जब आपका पति कुछ ऐसा करता है जो आपको गुस्सा दिलाता है, तो अपने मन में एक सूची में मत जोड़ें बाद में एक गोला बारूद के रूप में उपयोग करने के लिए इसे बचाने के लिए मत करो, जब आप ऐसा कुछ करते हैं जो आपको गुस्सा दिलाता है। यह उत्पादक नहीं है और आपको नकारात्मक भावनाओं के साथ फंस जाता है। इससे समस्याएं भी बड़ा हो सकती हैं जितनी वास्तव में वे हैं इसके बजाय, छोटे, महत्वहीन मुद्दों को छोड़ दें और बड़ी समस्याएं हो सकती हैं जब वे होती हैं
  6. 6
    एक वयस्क बनें यहां तक ​​कि अगर आपका पति समय-समय पर कंजूस और बचकाना है, तो उसके स्तर पर न रहें। बचपन से काम करने के लिए और चोट केवल आपको ऐसे काम करने के लिए प्रेरित कर सकती है जिसे आप बाद में पछता सकते हैं। आप देखेंगे कि आपका रिश्ता आपको एक ऐसे व्यक्ति को बना सकता है जिसे आप पसंद नहीं करते और आपके पति के साथ होने वाले संघर्षों को तेज करेंगे।
    • अपमान का प्रयोग न करें, जैसे कि आप किसी तर्क के मध्य में बेवकूफ बुला रहे हों
    • इसका मतलब क्या नहीं है भूलना बर्तन धोने के लिए जब तक कि उन्हें धोने के लिए उनका सप्ताह न हो।
    • कभी भी ब्लैकमेल के रूप में सेक्स का उपयोग न करें यह एक बुरा विचार है
  7. 7
    अपनी ऊर्जा को कुछ उत्पादक में चैलेंज करें जब आपको अपने पति के साथ समस्याएं आती हैं और बहुत नाराज़ और परेशान हैं, तो उस सभी ऊर्जा के लिए अधिक उत्पादक उपयोग करें उस पर चिल्ला या विस्फोट के बजाय, एक समाधान खोजने के लिए उसमें शामिल होने का प्रयास करें। अपने रिश्ते में एक बड़ा परिवर्तन करने के लिए क्रोध का उपयोग करें और एक-दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करें, यह आपकी शादी में एक सकारात्मक बल बना। इस तरह, आप उन भावनाओं को जारी कर सकते हैं, जब आप अपनी समस्याओं का समाधान करते हैं।

युक्तियाँ

  • याद रखें कि प्रेम सबसे महत्वपूर्ण बात है

चेतावनी

  • मदद के लिए पूछें यदि आपका पति उसे कुछ दर्द पहुंचाता है जब वह हिंसक या क्रूर होता है, तो आपको उसे प्यार करने और उसे बचाने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है क्योंकि वह आपका पति है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com