IhsAdke.com

अपने पति को समझना

कभी-कभी विवाहित जीवन मुश्किल हो सकता है छोटे समस्याओं में पत्नियों के बीच विवाद का कारण बनता है, जब परिवार, रोजगार और अन्य दायित्वों जैसे मुद्दों में शामिल हैं। सौभाग्य से, आप अपने साथी को स्वीकार करके कुछ प्रभावी संचार तकनीकों को सीखकर और सबसे ज्यादा प्यार वाले व्यक्ति के लिए एजेंडा पर समय आरक्षित करके रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पति को स्वीकार करना

एक पति या पत्नी के साथ मिलें
1
पार्टनर के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें दिन-ब-दिन, उस व्यक्ति के गुणों के बारे में रुको और सोचें: कुछ ऐसी चीज जो रिश्ते की शुरुआत में आपकी रुचि को आकर्षित करती थी, और आप अभी भी प्रशंसा कर सकते हैं।
  • स्नेह और प्रशंसा किसी भी लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से दो हैं। कभी-कभी लोग अपनी दैनिक गतिविधियों और जिम्मेदारियों के कारण अपने पति पर ध्यान नहीं देते हैं। इसे अपनी शादी में होने से रोकने की कोशिश करें
  • पति के कुछ विशेष गुणों के लिए स्नेह पैदा करने के लिए "मुझे पसंद है ..." अभ्यास करने का प्रयास करें उनसे पूछो कि आप के बारे में तीन या अधिक सकारात्मक लक्षण लिखने के लिए - और उसके बारे में भी यही करें। फिर जो लिखा गया था वह पढ़ना बदल ले।
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें शीर्षक चरण 2
    2
    कुछ दोषों के साथ रहने के लिए जानें कोई भी सही नहीं है - हर किसी के दोष हैं और कुछ व्यवहार कभी नहीं बदलते हैं, पति या पत्नी से लगातार अनुरोध के बाद भी यदि समस्या बहुत अच्छी नहीं है, तो वहां इसे छोड़ना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • बुरी आदतों के लगभग कभी नहीं बदलते हैं, तब भी जब आप उस व्यक्ति पर जोर देते हैं जो उन्हें दर्शाता है। अपने पति या पत्नी एक मूर्ख है, तो उदाहरण के लिए, आप और भी अधिक अक्सर संगठित होने के लिए सीख सकते हैं, लेकिन तुरंत उपयोग करने के बाद या चुनिंदा संग्रह के लिए अलग से कचरे को गंदा बर्तन धोने के लिए याद कर सकते हैं कभी नहीं। चिड़चिड़ा लग सकता है, ये रिवाज इतना गंभीर नहीं हैं
    • आपके पति से पूछने का पूरा अधिकार है कि आप उन लक्षणों को बदलने के लिए जो आपको बहुत नाराज करते हैं अगर, उदाहरण के लिए, वह वित्तीय निर्णय लेने के बारे में सोचने पर विचार करता है - यह ध्यान देने योग्य है छोटे दोष, हालांकि, बदलने की जरूरत नहीं है उम्मीद है कि सब कुछ एकदम सही है या उस व्यक्ति को अचानक में सुधार होगा रिश्ते पर लगना न करें।
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें चित्र 3
    3
    लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए अपने पति या पत्नी को प्रोत्साहित करें वह शादी के फुलर छोड़ देता है साथी के सपने और उम्मीदों का समर्थन करें और हमेशा उसे दीर्घकालिक उपलब्धियों के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करें। सुनने के लिए और समझने की कोशिश करो कि वह उसकी मदद कैसे कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप इन लक्ष्यों तक नहीं पहुंच सकते हैं द्वारा यह, आप अभी भी रास्ते पर सलाह और भावनात्मक समर्थन दे सकते हैं।
  • विधि 2
    विवाद के साथ काम करना

    एक पति या पत्नी के साथ मिलें शीर्षक चरण 4
    1
    प्रभावी ढंग से संवाद कठोर संचार तकनीकों के लिए वार्ड बंद करने और अनिवार्य शादी के झगड़े का सामना करने के लिए आवश्यक है। दोनों को स्वयं को अच्छी तरह से व्यक्त करना सीखना चाहिए
    • जब आप यह कहना चाहते हैं कि आप निराश हैं, तो उन चीज़ों के बारे में बात करने से बचें जो आपके साथी को दोषी मानते हैं। "आप" के बजाय "I" के साथ वाक्यांशों को प्रारंभ करें यदि आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अधिक बार अकेले रहना है, जैसे "मुझे लगता है कि मैं इतना जोर दिया हो, क्योंकि मैं अकेला नहीं हो सकता" कुछ कहने की कोशिश - स्थिति, नहीं उद्देश्य तथ्य अपने आप में अपनी भावनाओं पर बल - के बजाय "आप चाहते हैं हम सब कुछ एक साथ करते हैं, और इसलिए मेरे पास मेरे लिए समय नहीं है। "
    • पति की कहानी के पक्ष में सुनो दुर्भावनापूर्ण समस्याओं से उकसाया लड़ने में कभी-कभी अधिक गंभीर छिपी हुई परिस्थितियां प्रकट होती हैं। जब चर्चाएं होती हैं, तो उस व्यक्ति को ध्यान से सुनने की कोशिश करें, और जो कुछ भी आपको समझ में नहीं आता है उसे दोहराने की आवश्यकता है या स्पष्टीकरण की आवश्यकता है।
    • अगर आपके साथी ने कुछ किया है, तो उसे चिंता मत करो, उसे अपने विचारों को पढ़ने की उम्मीद मत करो। कुछ कहो, क्योंकि जितनी जल्दी यह प्रकट होता है, उतना आसान होगा कि वह समाधान ढूंढ सके।
  • एक साथी के साथ Get Along जाओ शीर्षक छवि 4 कदम
    2
    पति या पत्नी के मूल्यों को स्वीकार करें, भले ही आप उनके साथ सहमत न हों किसी भी व्यक्ति के समान मूल्य और राय नहीं हैं, जैसे कि उनके पूर्णकालिक सहयोगी।
    • कई दंपतियां तब भी साथ में होती हैं जब उन्हें राजनीति और धर्म जैसे मुद्दों पर अलग-अलग विचार होते हैं। हालांकि, एक समस्या हो सकती है यदि एक पक्ष को पता चलता है कि उनके मूल्यों का सम्मान नहीं किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से अपने साथी से असहमत हैं, तो उसके परिप्रेक्ष्य को समझने और सम्मान करने का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास कोई राय है बहुत अलग, आप और पति या पत्नी चर्चा करने के लिए नहीं चुन सकते हैं कभी-कभी दूसरों को मनाने या त्याग करने के लिए इच्छा को छोड़ देना मुश्किल है - खासकर जब पार्टियों में से किसी एक के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें शीर्षक चरण 6
    3
    अपने साथी की संचार शैली को समझें प्रत्येक व्यक्ति खुद को अभिव्यक्त करता है उसे बेहतर समझने और अधिक संघर्ष को खुश करने के लिए पति के रास्ते पर ध्यान दें।
    • कुछ लोग नेत्र आंदोलनों - जैसे कि वे क्या महसूस करते हैं, व्यक्त करने के लिए विज़ुअल संकेतों का उपयोग करते हुए, बेहतर ढंग से (बोलने की आवश्यकता के बिना) संवाद करते हैं। अगर यह आपके साथी का मामला है, तो उसके साथ आमने-सामने आओ।
    • यदि व्यक्ति चर्चा के दौरान बहुत भावुक हो जाता है, बोलने और प्रेम करने वाला इशारों (हाथ पकड़ने, छूने आदि) बनाने में शांत रहें।
    • जब बात कर रहे हों, तो हमेशा समझें कि वे दोनों क्या समझ में सुधार करने के लिए कहते हैं की एक व्याख्या करें।



  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें
    4
    स्नेह व्यक्त करने के पति के तरीके को समझें प्रत्येक व्यक्ति की अपनी "प्यार की भाषा" है, जो अलग-अलग तरीकों से स्नेह दिखाती है यदि आप और / या आपके साथी को बुरी तरह से प्यार करता है, तो उनके पास अलग-अलग भाषाएं हो सकती हैं
    • प्रतिज्ञान के शब्द: जब व्यक्ति व्यक्त करता है कि वह सीधे क्या कहता है, तो कहती है कि "मैं आपसे प्यार करता हूँ" और प्रेमी के लिए कई प्रशंसा करता हूं। यह भाषा का सबसे प्रत्यक्ष और सरल रूप है।
    • सेवा के अधिनियम: जब व्यक्ति सोचता है कि क्रियाएं शब्दों से अधिक प्रभावित करती हैं, और इस तरह प्रिय लोगों के लिए सुख के माध्यम से स्नेह दिखाने का चयन करती हैं आपका साथी, उदाहरण के लिए, कचरा इकट्ठा कर सकता है या जब आप थके हुए हो तो बर्तन धो सकते हैं। चूंकि ऐसे व्यक्ति कम मौखिक हैं, इसलिए उनके प्यार के कृत्यों का ध्यान किसी भी समय नहीं हो सकता है।
    • उपहार: जब लोगों को "उपहार" के आदान-प्रदान और साझाकरण के माध्यम से प्यार होता है उदाहरण के लिए, आपका पति आपको फूलों का एक गुलदस्ता या कुछ अपने स्नेह को दिखाने के लिए दे सकता है सेवा के अधिनियम के साथ, यह भाषा कम मौखिक हो सकती है
    • गुणवत्ता समय: जब व्यक्ति प्रेम व्यक्त करता है तो वह अपने आप को पूरी तरह पति या पत्नी के पास समर्पित कर रहा है। आपका साथी, उदाहरण के लिए, बहुत समय बिता सकता है केवल आपके साथ और सरल क्षणों का आनंद लें, जो आपकी आंखों में किसी का ध्यान नहीं जा सकता है। उदाहरण के लिए, एक कैंडललाइट डिनर, स्नेह व्यक्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है।
    • भौतिक स्पर्श: जब किसी को दूसरे को स्पर्श करना चाहिए - हाथ पकड़े हुए, पथपाकर और चुंबन - स्नेह दिखाने के लिए शायद आपका पति कम मौखिक है, लेकिन फिर भी बहुत से शारीरिक संपर्क बनाए रखने की कोशिश करें
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें शीर्षक चरण 8
    5
    चर्चा के दौरान ब्रेक ले लो ऐसे झगड़े को रोकने के लिए मत डरो, जहां कहीं भी नहीं हो। अगर पार्टियों में से कोई भी अधिक ध्यान नहीं देता है और उसी चीजों को दोहराता है, तो इसे बंद करना बेहतर होगा, प्रत्येक के लिए व्यक्तिगत स्थान देना होगा और किसी दूसरे समय विषय पर वापस जाना होगा।
  • विधि 3
    पति के करीब हो रही है

    पति या पत्नी के साथ मिलें
    1
    अपने पति या पत्नी के साथ अनुष्ठान बनाएं और पालन करें वे खुश शादी को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं सप्ताह भर में किसी एक के साथ अकेले समय बिताने के तरीके खोजें।
    • इन अनुष्ठानों में किसी भी दंपति की गतिविधि शामिल हो सकती है: भोजन करना, टीवी शो देखने, लंबी पैदल यात्रा या पसंद जो दोनों के लिए मजेदार है वह मान्य है।
    • इन रस्में के लिए नियमित समय बनाएं बेशक हर कोई व्यस्त रहता है और समय-समय पर कुछ अपॉइंटमेंट्स को याद करता है, लेकिन पति या पत्नी के लिए सप्ताह या दिन का दिन निर्दिष्ट करना विवाह के लिए फायदेमंद हो सकता है।
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें शीर्षक 10
    2
    एक स्वस्थ सेक्स जीवन रखें उसकी देखभाल करना जरूरी है, क्योंकि किसी भी प्रेम संबंध में सेक्स महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप और आपके पति की अलग-अलग यौन इच्छाएं हैं, तो आप शर्तों पर आने के तरीकों की तलाश कर सकते हैं - बिना जरूरी कर सकते हैं अधिक या कम सेक्स हर एक की जरूरतों के बाद, लेकिन फंतासियों का पता चलता है, फॉरवर्ड के विभिन्न स्तरों, कामुक परिदृश्यों और इसी तरह की ताकि दोनों को आत्मसमर्पण करने की इच्छा हो।
    • अगर सेक्स एक समस्या बन जाता है, तो आप डबल चिकित्सा के लिए देख सकते हैं कि आपकी इच्छा को प्रभावित करने में कोई समस्या है या नहीं।
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें
    3
    पति के साथ साझा मूल्य बनाएँ वे युगल के लिए महत्वपूर्ण हैं जितना वे सहमत नहीं हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, उन दोनों को कुछ समान राय रखने की आवश्यकता है। प्यार के साथ मिलकर, रिश्ते, भविष्य और प्रत्येक व्यक्ति के पेशेवर जीवन के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में सोचें। ऐसे मूल्यों को मजबूत करने से संबंधों को मजबूत और मजबूत किया जा सकता है।
  • एक पति या पत्नी के साथ मिलें
    4
    अपना व्यक्तिगत अर्थ खोना मत सफल जोड़ों का अपना जीवन है और पूरी तरह से आपूर्ति के लिए एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं सब की जरूरत है। यहां तक ​​कि, एक साथ करीब गतिविधियों तुम अकेले अभ्यास करने के लिए पसंद करते हैं या दूसरों के साथ करने का प्रयास: खेल टीमों और क्लबों पढ़ा दोस्तों के साथ एक बार अक्सर में भाग लेने के एक कलात्मक कौशल विकसित आदि शादी की स्थिरता को बनाए रखने के लिए कुछ जगह अलग रखना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक शादी दो लोगों से होती है और दोनों के समान महत्व है
    • हमेशा की गलतियों को पछतावा करने की कोशिश करें जो पति को करता है, छोटी चीजों से लेकर बड़े झगड़े तक। भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए अतीत को भूल जाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com