IhsAdke.com

सही साथी कैसे खोजें

हर कोई सही भविष्य के पति या वह सही भविष्य पत्नी ढूंढना चाहता है जिसके साथ वह हमेशा सपना देखता है। इन दिशानिर्देशों का पालन करके आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब पहुंच सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    पता लगाएं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। यदि आपको नहीं पता है, तो आप जो भी दिखाई देंगे, उसके साथ सामग्री समाप्त कर देंगे।
  2. 2
    मुख्य गुणों की एक लिखित सूची (छोटी लेकिन कुछ हद तक विस्तृत) करें, जो आप चाहते हैं वह कम से कम 15 चीजें होनी चाहिए। यह भौतिक विशेषताओं (ऊँचाई / वजन / बाल रंग) से आंतरिक गुणों - ईमानदार, वफादार, हास्य की भावना से लेकर हो सकती है। जितना आपके "आदर्श" व्यक्ति की सूची पर है, उतना कम होगा कि आप किस प्रकार दिखाई देंगे। डेटिंग या डेटिंग के दौरान इस "गाइड" के रूप में इस सूची का उपयोग करें - जितना करीब आप अपने "आदर्श" को मिलते हैं, उतना ही आपके पास सही व्यक्ति ढूंढने का मौका है।
  3. 3
    छोटी चीज़ों (जैसे बाल रंग या शरीर के प्रकार) में अंतर स्वीकार करें, लेकिन मुख्य मुद्दों पर कभी भी समायोजित न करें यदि आप बच्चे नहीं करना चाहते हैं, तो किसी व्यक्ति की तिथि नहीं है जो परिवार चाहती है या बच्चे हैं अगर आप धूम्रपान पसंद नहीं करते हैं, तो धूम्रपान न करें। आप अपने "आदर्श" व्यक्ति चाहते हैं और वह वहां से बाहर है। इसे खोजने में महीनों या उससे अधिक समय लग सकता है, लेकिन अंत में, इसके लायक है।
  4. 4
    खोज के किसी भी रूप का उपयोग करें - अपने शहर से, सामाजिक समूहों, धार्मिक समूहों और इंटरनेट तक भी। कई सफल जोड़ों ने नेटवर्क पर "आदर्श" व्यक्ति को पाया है



  5. 5
    इस व्यक्ति को मिलने के बाद, उसे कम से कम 6 महीने से एक वर्ष तक ले जाना चाहिए ताकि उसे अंदर और बाहर जाना पड़े। सभी "लाल झंडे" के लिए देखो अगर यह दुरुपयोग के किसी भी लक्षण दिखाता है - संबंध समाप्त करें दुर्व्यवहार के संकेतों के बारे में जागरूक रहें (शारीरिक और भावनात्मक / मौखिक)
  6. 6
    यदि आप इस व्यक्ति के साथ खुद को कल्पना नहीं कर सकते हैं और 30/40 सालों से इसके साथ खुश रह सकते हैं तो यह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है। तलाक से बचने के लिए शादी को गंभीरता से लें
  7. 7
    लगातार सोचें कि आप इस व्यक्ति को कैसे देखना चाहते हैं यह स्पष्ट है कि आपको शारीरिक रूप से किसी व्यक्ति को पहली जगह पर आकर्षित करने की आवश्यकता है फिर, कदम-दर-चरण, आंतरिक सुंदरता और चरित्र की तलाश करें, क्योंकि ये दोनों स्थायी संबंध बनाएंगे।

युक्तियाँ

  • सुनिश्चित करें कि आप सभी क्षेत्रों में संगत हैं, सबसे बड़ा और सबसे छोटा, और सभी के बारे में बात करने को तैयार हैं। लेकिन आपको उन सभी लोगों के साथ बिस्तर पर कूदना नहीं है जिनको आप जानते हैं कि क्या वे संगत हैं।
  • ध्यान रखें कि यह पुरुष / महिला अपने "आदर्श" पार्टनर की तलाश कर रही है और अगर आप लंबे समय तक खोजते हैं, तो आप एक-दूसरे को मिलेंगे
  • अपनी सूची जांचें और खुद से पूछें कि यह व्यक्ति आपके बीच क्या देखता है यह अपने आप को सज़ा देने का कारण नहीं है, बल्कि स्पष्ट विचलन को सुधारने या फिर से दोबारा करने के लिए।
  • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, कि आप किसी के साथ बहुत से पैसे के साथ शादी करना चाहते हैं किसी अमीरी व्यक्ति को किसी व्यक्ति के साथ संलग्न नहीं किया जाएगा जो धन से बहुत प्रेरित है - अतः अपने वित्त को क्रम में छोड़ दें ताकि आप निराश न हों, आप यह दिखा सकते हैं कि आप पैसे कैसे संभालना जानते हैं और आप नहीं करेंगे निराश होने के लिए (कम से कम वित्तीय रूप से नहीं) एक prenuptial समझौते बनाने के लिए
  • इसी तरह, यदि आप किसी एथलेटिक चाहते हैं, तो आपको आकृति में मिलना चाहिए, क्योंकि एथलीटों को पसंद करना है कि उनके साझेदारों की शारीरिक स्थिति अच्छी है यदि आप किसी धार्मिक को चाहते हैं, तो एक मंडली में शामिल हों, अगर आप चाहते हैं कि कोई अच्छी शिक्षा दे, अपना खुद का स्नातक पूरा करें, आदि।
  • जाहिर है, ये समायोजन कुछ काम कर सकते हैं आप उन गुणों को प्राथमिकता देना चाह सकते हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं।
  • अपने भविष्य के पति या पत्नी के बारे में कड़ी मेहनत करें अपने आप को नए लोगों के लिए खोलें हमेशा दोस्तों के एक मंडली से अपने आप को घेर लेना और समुदाय में शामिल होना समय ही आप सही व्यक्ति को खोजने के लिए अनुमति देगा

चेतावनी

  • सावधान रहें जो दुर्व्यवहार के लक्षण दिखाता है - मौखिक या शारीरिक
  • शादी के तीन दशकों से शादीशुदा लोगों में, विवाह में साथी जो सभी समस्याओं (भावनात्मक, फोकस, ओवरकॉर्नमेंट) को पैदा कर रहा था, इन तीन विशेषताओं को हमेशा होता था:
    • 1) ड्राइवर परीक्षा पास नहीं कर सके (वे परीक्षण के दौरान होते हैं और पास नहीं हो सकते हैं)
    • 2) कॉलेज में स्नातक नहीं हुआ
    • 3) एक पेशेवर नौकरी के साथ नहीं रह सकता

कभी-कभी, इन समस्याग्रस्त लोगों में से एक को तीन विशेषताओं में से केवल दो ही मिलना संभव है। ये तीन चीजें लाल झंडे हैं, इसलिए सावधान रहें अगर आप इन गुणों के साथ किसी से डेटिंग कर रहे हैं

  • कभी भी अपने साहस की अनदेखी न करें, अगर आपको लगता है कि आपके रिश्ते में कुछ गलत है, तो इसे तुरंत समाप्त करें रिश्ते के आरंभिक चरण में जल्दी करो, ताकि आप गलत संबंध विकसित न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com