IhsAdke.com

सही प्रेमिका का चयन

अपनी पसंद की लड़की के साथ रिश्ते शुरू करने का फैसला एक बढ़िया निर्णय है, लेकिन यह भी एक है जो कई रोमांचक संभावनाओं के लिए दरवाजे खुलता है। किसी भी गंभीर रिश्ते के साथ जुड़े भावुक निवेश के कारण, यह बिना यह कह कर जाता है कि आपको अपनी प्रेमिका को ध्यानपूर्वक चुनना होगा सौभाग्य से, wikiHow से थोड़ी मदद से आप विजेता तेजी से पा सकते हैं! आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
सकारात्मक लक्षणों के लिए खोजना

शीर्षक से चित्र सही महिला मित्र चरण 1 चुनें
1
सबसे ऊपर, आप किसके साथ एक लड़की का चयन करें जैसा एक साथ रहना यह स्पष्ट दिख सकता है, लेकिन यह बहुत कुछ भूल जाता है! हालांकि लगभग सभी रिश्तों को मुश्किल समय है, लेकिन उन्हें दोनों भागीदारों (ज्यादातर समय) को खुशी मिलनी चाहिए। आपकी प्रेमिका आपको किसी को पता होना चाहिए जो आपके अंदर सकारात्मक भावनाओं को पैदा कर सकते हैं। अगर आप जिस लड़की को आप के साथ संबंध शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, तो आप कहीं और बनना चाहते हैं या आपको तनाव या दुखी होते हैं, आपको गंभीरता से पुनर्विचार करना चाहिए। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या मैं खुद उस व्यक्ति के करीब हो सकता हूं, या क्या मुझे अलग करने का बहाना करना है?
  • क्या यह व्यक्ति किसी को मैं स्वाभाविक रूप से बात करना पसंद करता हूं?
  • क्या हम एक साथ बिताए समय का आनंद लेते हैं?
  • शीर्षक वाली पत्री, सही प्रेमिका चरण 2 चुनें
    2
    एक प्रेमिका चुनें जो आत्म-सम्मान दिखाती है हम सभी जानते हैं कि यह कहता है: "जब तक आप खुद से प्यार नहीं करते, तब तक आप किसी दूसरे व्यक्ति से प्यार नहीं कर सकते।" इस सलाह पर ध्यान दें: एक प्रेमिका चुनें जो खुद को प्यार करती है और एक स्वस्थ स्व-छवि है लड़कियों को भावनात्मक रूप से स्थिर होने की अधिक संभावना होती है और उनके पास समझदार, यथार्थवादी प्राथमिकताएं होती हैं जो एक रिश्ते के साथ संगत होती हैं।
    • आप कैसे जानते हैं कि एक लड़की खुद को प्यार करती है? आम तौर पर, एक व्यक्ति जो स्वस्थ रूप से स्वस्थ होता है, वह निम्नलिखित गुणों में से कुछ (यदि सभी नहीं) होगा:
      • पर्याप्त स्वच्छता वाला
      • अपनी क्षमताओं में आत्मविश्वास
      • एक आराम और ईमानदार व्यवहार
      • अधिकतर आत्म-निष्कासन के बिना खुद में अनुग्रह प्राप्त करने की क्षमता
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 3 चुनें
    3
    भावनात्मक आकर्षण को प्राथमिकता दें, लेकिन शारीरिक आकर्षण को एक तरफ न दें। अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ भावनात्मक संबंध नहीं महसूस करते हैं, तो यह वास्तव में कितना सुंदर है, इसका कोई फर्क नहीं पड़ता - आपका रिश्ता बहुत नरम होगा। आपको मुख्य रूप से शारीरिक, आकर्षण के बजाय भावनात्मक पर आधारित प्रेमिका चुननी चाहिए। अपने आप से पूछें, "क्या मैं अभी भी इस लड़की के साथ संबंध में रहना चाहूंगा अगर उसका चेहरा दाग गया?" यदि हां, तो आपके पास शायद एक आकर्षण है जो उपस्थिति से परे जाता है!
    • यह कहने के बाद, कोई नहीं है बिल्कुल आपके प्रियजन की सुंदरता की सराहना करने में कुछ भी गलत नहीं है, इसलिए यदि आप किसी औरत के साथ भावुक संबंध रखते हैं तो आप शारीरिक रूप से आकर्षित होते हैं, और भी बेहतर होते हैं! शारीरिक आकर्षण निश्चित रूप से एक स्वस्थ रिश्ते की सामग्री में से एक है - सिर्फ सबसे महत्वपूर्ण घटक नहीं।
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 4 का चयन करें
    4
    एक लड़की चुनें, जिसमें हास्य की अच्छी भावना है। हंसी लगभग हर स्वस्थ रिश्ते का हिस्सा है! हँसिंग किसी के साथ एक त्वरित भावनात्मक बंधन बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, इसलिए जितना अधिक आप और आपकी प्रेमिका एक दूसरे को हंसते हैं, उतना बेहतर होगा। एक प्रेमिका चुनने की कोशिश करें जिसे आप अक्सर हँसी का आनंद लेने में सक्षम होते हैं जिसे मजबूर नहीं किया जाता है, और कुछ अच्छी तरह से उत्तेजना का मतलब है।
    • एक बात पर विचार करना है कि विभिन्न प्रकार के लोग विभिन्न प्रकार के कॉमेडी का आनंद लेंगे। यदि, उदाहरण के लिए, आपको गंदे गेम्स अधिक पसंद हैं, लेकिन लड़की थोड़ा अधिक निर्दोष है, आप थोड़ा परेशान महसूस कर सकते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हास्य के अलग-अलग भावना वाले दो लोग एक दूसरे की हास्य की भावना की सराहना नहीं सीख सकते हैं बल्कि यह कि ऐसा कुछ है जिसे माना जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चुनें चरण 5
    5
    एक लड़की चुनें जो स्वतंत्र और आत्मनिर्भर है जब वह अपने हितों की बात आती है। लड़कियां, साथ ही दोस्तों, अपने स्वयं के हितों और भागीदारों के अलावा अलग प्राथमिकता होनी चाहिए एक लड़की चुनें, जो बताती है कि वह एक अमीर और संतुष्ट जीवन जीएगी क्योंकि वह अपने लक्ष्यों की ओर काम करती है, आप डेटिंग या नहीं. ऐसी लड़की एक अद्भुत अनुभव प्रदान करती है - आखिरकार, उन लोगों में दिलचस्पी लेना आसान है, जो दिलचस्प हैं.
    • बेहतर अभी तक, यह संभावना है कि कोई व्यक्ति आपकी रुचि के साथ आपको उन चीजों को सिखाने में सक्षम हो जाएगा जिन्हें आपने नहीं सीखा है
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 6 का चयन करें
    6
    एक लड़की चुनें, जो आप के समान रिश्ते से एक ही चीज़ चाहती है यह आपदाओं के लिए सबसे आम (लेकिन सबसे अधिक रोकने योग्य) कारणों में से एक है डेटिंग शुरू करने से पहले (या आपके शुरू होने के कुछ ही समय बाद), प्रत्येक साथी के बारे में बात करने के लिए यह एक अच्छा विचार है चाहे रिश्ते का ध्यान रखें कि कुछ रिश्ते जो काम कर सकते हैं, प्रत्येक भागीदार की प्राथमिकताओं में अंतर के द्वारा नष्ट किया जा सकता है यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप अपनी संभावित प्रेमिका के साथ विचार करना चाहिए:
    • विशिष्टता - क्या आप दोनों एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होंगे, या क्या अन्य लोगों के साथ मामलों की संभावना के साथ अपने संबंधों को आकस्मिक संबंध बनाएंगे?
    • भविष्य के लक्ष्य - किसी भी सहयोगी की ऐसी योजनाएं हैं जो रिश्ते में हस्तक्षेप कर सकती हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप अध्ययन या काम पर जाते हैं)?
    • अन्य प्रतिबद्धताओं जो डेटिंग को प्रभावित कर सकती हैं - क्या किसी साझेदार के पास विश्वास या मूल्य हैं जो रिश्ते (जैसे धार्मिक आस्था, घर के नियम आदि) पर सीमाएं लगाएंगे?
  • भाग 2
    नकारात्मक लक्षणों से बचना

    शीर्षक चित्र शीर्षक सही प्रेमिका चरण 7 चुनें
    1
    ऐसी लड़कियों से बचें जो समझौता नहीं करना चाहते हैं यदि आप एक समर्पित प्रेमिका की तलाश में हैं, तो किसी के साथ समय बर्बाद मत करो, जिसे आप करने में दिलचस्पी नहीं है। इस प्रकार की लड़की के साथ एक संबंध थोड़ी देर के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन जब आप किसी दूसरे व्यक्ति में रुचि रखते हैं, तो आप टूटे हुए दिल में समाप्त हो सकते हैं। अगर आपकी संभावित प्रेमिका को एक अनन्य संबंध या सहमति को अस्वीकार करने के लिए सहमत होने के लिए अनिच्छुक लगता है, तो किसी और को देखें
    • इस नियम के अपवाद, ज़ाहिर है, यह है कोई दोनों में समझौता करना चाहते हैं, आप सैद्धांतिक रूप से एक आकस्मिक और गैर-अनन्य संबंध रख सकते हैं फिर भी, देखभाल के साथ इस संभावना का दृष्टिकोण - आप कर सकते हैं वास्तव में लड़की को किसी और के साथ तुम्हारी तरह दिखना चाहिए?



  • सही प्रेमिका चरण 8 चुनें
    2
    जो भौतिकवादी हैं उन लड़कियों से बचें कुछ लड़कियों, साथ ही साथ कुछ लोगों के पास, लोगों और चीजों के रिश्तेदार महत्व की बात करते समय स्वास्थ्यप्रद प्राथमिकताएं नहीं होती हैं। एक नियम के रूप में, अच्छा गर्लफ्रेंड आपको विफल नहीं देख पाएंगे, जबकि आप उन्हें खुश करने का प्रयास करेंगे। यद्यपि वर्तमान, स्नेह और चिकने रात के भौतिक प्रदर्शनों का महत्व उनके पास है, उन्हें किसी को तारीख करने के लिए लगातार आवश्यकता नहीं होना चाहिए। यदि आप डेटिंग के बारे में सोचते हैं तो उस लड़की को अधिक दिलचस्पी लगता है सामग्री वास्तव में एक प्रेमिका होने की तुलना में प्रेमिका बनकर कौन प्राप्त करेगा, उसे तिथि करने का मौका मना।
    • अपने आप से ऐसी चीजों को पूछने की कोशिश करें "क्या यह व्यक्ति अभी भी मुझे पसंद करेगा अगर मुझे आपके पास बाहर लाने के लिए पैसा नहीं है?" और "क्या हम एक दूसरे की कंपनी का कोई भी खर्च नहीं कर सकते हैं?" यदि आप इनमें से कई सवालों के "हां" का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ एक संबंध एक भावनात्मक एक के बजाय एक भौतिक आधार हो सकता है
    • जब कोई किसी प्रियजन की भौतिक मांगों की बात आती है, तो क्या सामान्य है और क्या स्पष्ट नहीं होना चाहिए के बीच भेद। जाहिर है, विशेष अवसरों जैसे जन्मदिन, छुट्टियां आदि उत्सव के लिए मैदान हैं
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 9 चुनें
    3
    उन लड़कियों से बचें जो खुद को व्यक्त करने के लिए तैयार नहीं हैं रिश्तों के बारे में यह पुराना लिखा हुआ है - "संचार मौलिक है" - अक्सर दोहराया जाता है, लेकिन अच्छे कारण के लिए। जब गर्लफ्रेंड्स की बात आती है, तो आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो आपके साथ खुले और ईमानदार होना चाहता है, मुख्य रूप से किसी भी समस्या के बारे में जो उसके पूरे या संपूर्ण संबंध को प्रभावित कर सकते हैं हालांकि यह हो सकता है प्रकट होने के लिए यह एक प्रेमिका है जो हमेशा खुश करता है, जब वह नहीं है, तब भी यह सचमुच वांछनीय है कि यह वास्तव में आखिरी प्रकार का व्यक्ति है जिसे आपको करना चाहिए, क्योंकि नकारात्मक भावनाएं, छिपी हुई हैं, आपके रिश्ते में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • शीर्षक से चित्रित सही महिला मित्र चरण 10 का चयन करें
    4
    उन लड़कियों से बचें जो मूल्य नहीं देते हैं आप. यह बहुत, बहुत महत्वपूर्ण है रिश्ते दो तरफा सड़क हैं, इसलिए आपकी प्रेमिका को सम्मान और स्नेह के साथ-साथ इसके विपरीत व्यवहार करना महत्वपूर्ण है। अगर लड़की आपको ज्यादा समय और भावनात्मक ऊर्जा के रूप में निवेश करने में सक्षम नहीं लगती जैसा कि आप उसमें निवेश करने की योजना बनाते हैं, तो शायद एक रिश्ते शायद एक अच्छा विचार नहीं है।
    • याद रखें, एक रिश्ते आपके बारे में उतना है जितना आपके साथी के बारे में है। आपके साथी को खुश करने के लिए न सिर्फ आपकी ज़िंदगी (जो कि बढ़िया है) के साथ संबंधों को बेहतर बनाने के लिए रिश्ते होना चाहिए, न कि आपकी देखभाल और सम्मान करना।
  • भाग 3
    आपकी संगतता का मूल्यांकन

    चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चुनिए चरण 11
    1
    उसके दोस्तों से मिलो आप उन लोगों के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं जिनके साथ आप शामिल होते हैं। व्यक्तित्व और सभी की राय मित्रों द्वारा निर्धारित की जाती हैं, इसलिए उस लड़की के मित्रों को देखिए, जिनके बारे में आप समझ सकते हैं कि यह कैसे होना चाहिए। जानने के लिए मित्र एक संभावित प्रेमिका के बारे में हमेशा एक अच्छा विचार है - आप केवल यह नहीं पता लगा सकते हैं कि लड़की आपके लिए सही है, लेकिन आप एक बैठक में वृद्धि करने की संभावना भी कर सकते हैं यदि आप इन दोस्तों के साथ दोस्त बनाते हैं और उन्हें आपको पसंद करते हैं लड़की की
    • यह भी विचार करें कि अगर लड़की नहीं है तो भी कुछ भी नहीं दोस्तों के साथ, ये अभी भी लोग हैं जिनके साथ आपको संभवत: एक अच्छा समय व्यतीत करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 12 चुनें
    2
    आपको क्या हँसता है यह समझने का प्रयास करें जैसा कि ऊपर उल्लेख, हास्य की अच्छी समझ किसी भी साथी के लिए एक महान बोनस है, लेकिन अवधारणा है कि एक व्यक्ति क्या अजीब है जरूरी किसी अन्य व्यक्ति की इसी अवधारणा नहीं है। हास्य कि मारा नहीं है के होश कभी कभी एक जबरदस्त परेशानी का कारण बन सकता - उदाहरण के लिए यदि एक व्यक्ति लगता है कि कुछ हास्यास्पद है और दूसरे व्यक्ति को लगता है कि एक ही बात आक्रामक है, वहाँ एक महान संभावना है कि किसी को चोट लग जाती है। यदि आप चाहें तो महिला उसकी तरह हास्य की भावना है भावना प्राप्त करने का प्रयास - आदर्श रूप में, आप दो आसानी से एक दूसरे को हंसी बनाने के लिए सक्षम होना चाहिए।
    • इस लड़की (एक गैर-दबाव, गैर-रोमांटिक संदर्भ में) और छोटे चुटकुले बनाने के साथ समय व्यतीत करके एक म्यूजिक इन्सेंट की परीक्षा लेने की कोशिश करें। यदि आपको अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है, तो आप खतरनाक चुटकुले की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन जब तक कि आप वास्तव में डेटिंग नहीं करते, तब तक काले और जातिवाद से बचें।
  • चित्र शीर्षक से सही प्रेमिका चरण 13 चुनें
    3
    सामान्य रुचियां ढूंढने का प्रयास करें उस क्लिच "द जोड़ी जो एक साथ खेलती है" में सच्चाई का एक सा है आप और एक ही बातों में से कम से कम कुछ करने के लिए की तरह एक संभव प्रेमिका, आप चीजों को एक साथ करने के लिए लगता है, और भी मजेदार बैठकों, खुश सप्ताहांत और आम तौर पर कम उबाऊ संबंध के लिए अग्रणी आसान हो जाएगा। सौभाग्य से, यह समझना मुश्किल नहीं है कि किसी को क्या करना पसंद है, क्योंकि यह आकस्मिक बातचीत में एक बहुत ही सामान्य विषय है। बस पूछो!
    • इसका यह अर्थ नहीं है कि अलग-अलग हितों वाले दो लोग एक साथ नहीं हो सकते हैं। वास्तव में, किसी को डेटिंग करने के लाभों में से एक नई चीजों की कोशिश कर रहा है - जो चीजें जो आपके साथी को करना पसंद करती हैं, आप अन्यथा कभी भी इसका पता लगा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित सही महिला मित्र चरण 14 चुनें
    4
    उसकी परिपक्वता के स्तर का मूल्यांकन करें अलग-अलग लोग, भले ही वे समान आयु हो, स्वाभाविक रूप से परिपक्वता के विभिन्न स्तर होंगे। यह विशेष रूप से किशोरावस्था में सच है, जब केवल एक वर्ष एक किशोरी के जीवन में बड़े बदलाव कर सकता है। अगर आप एक प्रेमिका की तलाश में हैं, तो आपको एक ही मिलना चाहिए जो आपको समान परिपक्वता स्तर पर अधिक या कम हो। सामान्य तौर पर, परिपक्व लोग "गंभीर", लंबे रिश्तों के लिए अधिक खुले होते हैं, जबकि कम परिपक्व लोग आकस्मिक, आकस्मिक रिश्तों का समर्थन करते हैं। दो भागीदार हैं जो किसी भी तरह आदर्श के लिए एक दूसरे को एक रिश्ते से बहुत अलग बातें की उम्मीद कर सकते हैं अगर वे परिपक्वता के विभिन्न स्तरों पर हैं, तो पर विचार करता है, तो महिला, जिसमें इस बारे में है या नहीं आप सूट करने के लिए लगता है सोच रही है।
    • अपने आप से पूछें:
      • "क्या यह व्यक्ति भविष्य की योजनाओं के लिए और अधिक (या कम) योजनाओं की अपेक्षा करता है?"
      • "क्या इस व्यक्ति के बारे में मुझे एक अलग अवधारणा है कि" आदर्श "कैसे आदर्श संबंध होना चाहिए?"
      • "क्या भविष्य के लिए इस व्यक्ति की योजनाएं मेरी खातिर परिपक्वता के एक अलग स्तर को दर्शाती हैं?"
  • सही शीर्षक से चुनें चित्र 15
    5
    लड़की के रिश्तों (और खुद का) के इतिहास पर विचार करें यह महत्वपूर्ण है हालांकि समय के साथ एक व्यक्ति अपनी आदतों को बदलने के लिए पूरी तरह से संभव है, लेकिन भविष्य की भविष्यवाणी करना असंभव है - केवल अतीत का विश्लेषण करने के लिए यदि व्यक्ति को रिश्तों के साथ कुछ समस्याएं हैं, तो एक बड़ी संभावना है (निश्चित रूप से कोई निश्चितता नहीं है) कि ये समस्याएं आपके रिश्ते। उदाहरण के लिए, यदि महिला है जिसमें आप रुचि रखते हैं की जल्दी से उनके प्रेमी के साथ "ऊब मिलता है" एक इतिहास है और एक अन्य पर जाते हैं, यह कुछ आप को गंभीरता से उसके साथ डेटिंग से पहले विचार करना चाहिए है। यह हमेशा (, निश्चित रूप से बिना महिला, जो स्पष्ट रूप से अतीत नियंत्रित नहीं कर सकते करने के लिए एक निंदात्मक या सनकी रवैया अपनाने) एक प्रेमिका को चुनने से पहले संभावित भविष्य के संबंध मुद्दों पर विचार करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • अपने स्वयं के डेटिंग इतिहास पर एक नज़र डालना भी उतना ही महत्वपूर्ण है किस तरह की गर्लफ्रेंड्स, यदि कोई हो, आपने अतीत में चुना है? क्या आपको अपनी समस्याएं हैं? क्या आपकी संभावित प्रेमिका आपको उस व्यक्ति की तरह दिखती है जिसने आपने पहले "खोजा" किया है?
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com