IhsAdke.com

आपकी प्रेमिका के विगत संबंधों के बारे में सोचने के लिए कैसे रोकें

क्या आप अपने प्रेमिका के अतीत संबंधों के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते? यह एक गंभीर समस्या है जिसे जल्दी से संबोधित करने की जरूरत है, या आप अंत तक चोट पहुंचा सकते हैं - और यहां तक ​​कि हार भी सकते हैं - आपका प्रियजन

चरणों

अपनी प्रेमिका के बारे में सोचो` class=
1
अपने आप से पूछें कि आप अपने पिछले रिश्तों के बारे में क्यों सोच रहे हैं? क्या वह लगातार उन टिप्पणियों के माध्यम से उनसे उल्लेख करती है जिन्हें आप अनुचित पाते हैं? या यह आप ही है जो अपने पूर्व प्रेमी के मुकाबले इस समस्या को पैदा करता है? पहचानें कि क्या आप इस विषय के बारे में इतना सोचते हैं कि उसके व्यवहार या आपका है
  • अपनी प्रेमिका के बारे में सोचो` class=
    2
    अगर आपकी प्रेमिका उस पर छूती है, तो बात करने का वक्त है। उसे बताओ कि यह कितना दर्दनाक है, जब उसने अपने पूर्व प्रेमी का उल्लेख किया और उसे बदलने का मौका दिया। यदि आपको सुधार दिखाई नहीं देता है, तो आपको अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसा हो सकता है कि वह अभी तक उन्हें पार नहीं कर पाई है।
  • अपनी प्रेमिका के बारे में सोचो` class=
    3



    यदि आप उन लोगों के बारे में सोच रहे हैं, तो पता लगाने की कोशिश क्यों करें क्या आपका आत्मसम्मान थोड़ा कम है? इससे आप अपने प्रेमिका के पिछले संबंधों को और भी चिंता के साथ देख सकते हैं क्यों खुद को यातना? शायद आप एक ईर्ष्यापूर्ण व्यक्ति हैं बस आप और उसके पूर्व प्रेमी के बीच थोड़ी ब्योरा की तुलना केवल आपको अधिक अपर्याप्त महसूस कर सकेंगे आपकी प्रेमिका आपकी मदद करने के लिए क्या करता है? जो भी कारण, आपको इसे अपने लिए बाहर काम करना होगा
  • अपनी प्रेमिका के बारे में सोचो` class=
    4
    लंबे समय तक रहना! ये पिछले रिश्तों को एक कारण के लिए बाहर काम नहीं किया। उदासीन होने का कोई कारण नहीं है - इसके विपरीत: इससे आप अपनी प्रेमिका को भी खो सकते हैं। यदि आपको लगता है कि उसने अपने पूर्व प्रेमी को बाहर कर दिया है, लेकिन उनसे खुद की तुलना करने पर जोर देते हैं, तो संभवत: आपके रिश्ते को आपके सोच से ज्यादा नुकसान हो रहा है। उन्हें सतह पर लाना मुश्किल से समस्या का समाधान नहीं करेगा!
  • अपनी प्रेमिका के बारे में सोचो` class=
    5
    इन भावनाओं को दबाने न दें अगर आपको दर्द होता है, तो समस्या को भूलने की कोशिश मत करो। उनसे निपटना महत्वपूर्ण है और अपनी प्रेमिका को पता है कि आपको कैसा महसूस होता है। अन्यथा, वे भविष्य में वापस आ जाएंगे और आप कभी भी इसके साथ पूरी तरह से सहज या आत्मविश्वास महसूस नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप पर मुश्किल मत बनो - पूर्व प्रेमी के पास आपके पास कुछ नहीं है, लेकिन आपकी प्रेमिका निश्चित रूप से आपके अंदर कुछ अच्छा देखती है (अन्यथा आप एक साथ नहीं होंगे)। क्या वह आपके साथ भविष्य की योजना बना रहा है? यदि हां, तो वह पहले से ही पुराने प्रेमी को भूल चुकी है!
    • ग्रहणशील रहें और विषय पर अपनी प्रेमिका की राय पर विचार करें। यदि वह कहती है कि आप गलत हैं, तो सोचें कि वह क्यों सोचती है। और विचार करें कि वह सच्चाई कह रही है, क्योंकि उसने तुम्हारे साथ रहना चुना और न ही उसे।
    • अपने आप से पूरी तरह ईमानदार रहो, अपने आप से पूछते हुए कि आप इसके बारे में इतनी बार क्यों सोचते हैं

    चेतावनी

    • अगर आप इस समस्या से अब कोई काम नहीं करते हैं, तो यह भविष्य में वापस आ जाएगा। लंबे समय में, इससे आपको लगता है कि इससे अधिक हानिकारक हो सकता है।
    • अगर आप समस्या को हल करने की कोशिश करने के लिए खुद को अपनी प्रेमिका को नहीं खोलते हैं, तो यह केवल आपके लिए और अधिक समस्याएं पैदा करेगा।
    • यदि आप अपने प्रेमिका के पिछले रिश्तों को दूर नहीं करते हैं, तो आप उसे अपने आप से दूर कर सकते हैं। आपके साथ रहकर, वह यह साबित कर रही है कि वह आपको पसंद करती है और पूर्व नहीं। यह आप है जो उसे खुश कर रही है, उसे नहीं।
    • इस स्थिति के बारे में सोचें कि आपकी प्रेमिका को इस स्थिति में कैसे महसूस करना चाहिए। उसके अतीत को बदलने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है, लेकिन वह उसे दोषी महसूस करने से रोक नहीं पाता है कि वह उसे कैसे प्रभावित करता है, जो उसे आपसे गुस्सा, क्रोध, या निराश कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com