IhsAdke.com

कैसे आप के लिए सही लड़का खोजें

परियों की कहानियां छोटी लड़कियों को सिखाती हैं कि उन्हें उनके प्रधानों को खोजने से पहले कुछ बेड़े चुम्बन करना होगा। समस्या यह है कि वे कभी नहीं बताते हैं कि चुम्बन की कतार में राजकुमार को कितने बेडूक हैं। चुम्बन के कोड़ों को बंद करो और अपने भाग्य की तलवार ले लो, इन्हें आपके लिए सही लड़के को कैसे ढूंढने के बारे में अच्छी तरह से सोचा गया है।

चरणों

विधि 1
पता लगाएँ कि आप क्या चाहते हैं

छवि शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 1
1
अपने आप को जानें यह समझना असंभव है कि इससे पहले कि आप थोड़ा पीछे हट जाएं और निर्णय लें कि आप महत्वपूर्ण क्यों सोचते हैं, आपके लिए किस प्रकार का चेहरा सही है।
  • अपने जीवन और व्यक्तित्व के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं की एक सूची बनाएं इस सूची में शौक, लोगों, लक्ष्यों और आदर्शों जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं।
    छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 01 बुलेट 01
  • अपने लिए भविष्य के लक्ष्यों को निर्धारित करें यदि आप अगले पांच सालों में विवाह करना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि जिस व्यक्ति को आप तिथि में भी इसी इच्छा को साझा करते हैं
    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 1Bullet02
  • छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 2
    2
    एक भागीदार में सबसे महत्वपूर्ण गुणों को पहचानें ये लक्षण भावनात्मक, पेशेवर और यहां तक ​​कि भौतिक इच्छाओं के लिए हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि सतही रूपों से ग्रस्त न हों।
    • व्यक्तित्व के गुणों के बारे में सोचें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं कुछ वांछनीय गुण कुछ दयालु, अजीब, उत्तेजित, बहिर्मुखी या आशावादी होने की तरह हो सकते हैं।
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 01
    • व्यावसायिक स्थिरता पर विचार करें अपने आप से पूछें कि आप अपने भविष्य के पति को अपने पेशेवर जीवन में क्या चाहते हैं - क्या वह किसी आरामदायक कारोबारी घंटों में कार्यालय की स्थिति रखता है या वह एक उद्यमी जो जोखिम लेता है और दुनिया की यात्रा करता है?
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें 02 बुलेटलेट 02
    • उन विश्वासों की पहचान करें जिन्हें आप अपने साथी के साथ साझा करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है कि आपके पास एक समान राजनैतिक और धार्मिक दृष्टिकोण है, यह आप को संभावित पार्टनर की तलाश में प्रभावित कर सकता है।
      छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 03
    • कल्पना कीजिए कि आप अपने साथी को कैसे पसंद करेंगे, लेकिन यथार्थवादी हो शारीरिक रूप से अपने प्रेमी को आकर्षित करने के लिए महसूस करना महत्वपूर्ण है, लेकिन पूर्णता की तलाश नहीं करें। जब आप उनके लिए तलाश करते हैं तो लोगों में शारीरिक दोष लगना बहुत आसान होता है, इसलिए उनके व्यक्तित्व पर पहले ध्यान केंद्रित करें।
      छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 02 बुलेट 04
  • शीर्षक के लिए छवि आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 3
    3
    अपने पिछले रिश्तों से जानें पिछली रिश्तों में उत्पन्न होने वाली समस्याओं को याद रखें, जिनके कारण रिश्ते टूटने का कारण हो सकते हैं और इतिहास को दोहराया नहीं जा सकता है
    • अपने आप से पूछें कि आपके पूर्व-प्रेमी कौन-से गुण थे, जो उसके पूरे रिश्ते में परेशान थे या हो सकता है कि आप उसे खत्म कर दें। यह सरल व्यवहार या आदतों का हो सकता है जो आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता था। इन नकारात्मक व्यक्तित्व गुणों वाले लोगों से डेटिंग से बचें
    • अपने आप से पूछें कि आप रिश्ते के लिए जो अवांछनीय गुण लाए थे हमेशा उन चीजें हैं जो हम पिछले रिश्तों में अलग तरीके से करना चाहते हैं अतीत में कुछ स्थितियों में आपके द्वारा नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया हो सकती है और अपने अगले संबंधों में दयालु और अधिक आदरणीय होने के बारे में सोचें।
  • विधि 2
    यह पता लगाने के लिए कहां खोजें

    छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 4
    1
    अपनी आँखें खोलें और अपने आस-पास देखें। अपने आदर्श व्यक्ति की कल्पना करना वास्तव में उसे खोजना बहुत आसान है, लेकिन सही जगहों पर देखकर पहले से ही आधे रास्ते से है। संभावना है कि ऐसे एकल स्थान हैं जहां आप जाना चाहते हैं।
    • आपके द्वारा बनाई गई वांछित व्यक्तित्व की सूची को देखें और अपने साथी की इच्छा रखने वाले शौक की पहचान करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक एथलेटिक व्यक्ति हैं और हर सप्ताह के अंत में एक आदमी को मैराथन चलाने के लिए चाहते हैं, तो जिम में या यहां तक ​​कि अपने स्थानीय खेलों की दुकान में भी अधिक समय व्यतीत करें।
    • यदि आपके लिए सबसे ज़रूरी है तो उसी विश्वासों को साझा करना, विशिष्ट समुदायों में संभावित भागीदारों जैसे धार्मिक या आध्यात्मिक समूहों या राजनीतिक समारोहों में देखें।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 5
    2
    अंधा तारीखों पर विचार करें किसी के साथ एक व्यवस्थित तारीख होने से सबसे ज्यादा डरावना लगता है, लेकिन कभी-कभी आपके दोस्तों को वास्तव में पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
    • अपने दोस्तों से बात करें और उन्हें बताएं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। संभावना है कि उन्हें पता हो कि कोई उनके वर्णन को फिट बैठता है।
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 05 बुलेट 01
    • "हाँ" कहने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें, यदि आपके मित्र किसी के साथ बैठक की व्यवस्था करना चाहते हैं, तो आप वास्तव में डेटिंग में रूचि नहीं रखते हैं, भले ही आपने उनकी मदद मांगी हो।
  • छवि शीर्षक के लिए आप के लिए सही लड़का खोजें चरण 6
    3
    ऑनलाइन डेटिंग साइट्स और पार्टनर सर्च सेवाओं को देखें यद्यपि यह उन लोगों के लिए अजीब लगता है जो अपने जीवन के हर पहलू में शामिल इंटरनेट के साथ बड़े नहीं हुए हैं, आभासी फ्लर्टिंग संभावित भागीदारों को खोजने का एक आम तरीका बन गया है।
    • एक डेटिंग वेबसाइट पर एक मैच बनाइए जैसे match.com या eHarmony.com और यह देखने के लिए कि क्या कोई भी व्यक्ति है जो आपकी रूचियों को साझा करते हैं यह काम करने का पुराना तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपको स्पष्ट रूप से स्थापित करने की अनुमति देता है कि आप एक लड़के में क्या चाहते हैं।
    • तुम्हारी मदद करने के लिए एक मेढक का किराया अगर आपको वास्तव में श्री बिल्कुल सही और परेशान करने में परेशानी हो रही है, तो अपने लिए संभावित जोड़े ढूंढने के लिए एक पेशेवर किराया करें। सब के बाद, एक मर्द का एक बहुत विशिष्ट काम है और वह वास्तव में आप के लिए क्या देख रहे हैं मिल सकता है।
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 06 बुलेट02



  • विधि 3
    उसका ध्यान दो।

    छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 7
    1
    अपने चुलबुला चेहरा बनाओ आप जिस व्यक्ति में दिलचस्पी रखते हैं उस पर कुछ त्वरित नज़र डालें और मुस्कुराएं
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 8
    2
    उसके साथ एक संवाद शुरू करें वार्तालाप शुरू करने से डरो मत, अगर यह पहले नहीं करता है जैसा बुद्धिमान नेली फ़र्टाडो गीत में कहेंगे अनेक - "शौर्य मर गया है, लेकिन आप अभी भी प्यारा हैं", वह है, "शौर्य मर गया है, लेकिन फिर भी, आप एक किटी की तरह हैं।" उस बिल्ली का बच्चा छोड़ने के बिना कम से कम बात कर देना मत।
    • एक स्मार्ट प्रश्न पूछें या टिप्पणी करें कि वह सिर्फ बर्फ को तोड़ने के लिए क्या कर रहा है। उदाहरण के लिए, अगर उसने अपने दोस्तों के साथ पूल का खेल खोया है, तो आप उसे तंग कर सकते हैं और कह सकते हैं कि वह एक अच्छी जगह जानता है जहां उसे कुछ कक्षाएं मिल सकती हैं।
    • शारीरिक भाषा लगभग हर शब्द के रूप में महत्वपूर्ण है जो कहते हैं दिखाएँ कि आप आंख के संपर्क को बनाए रखने में रुचि रखते हैं, अपने शरीर को थोड़ा आगे झुककर, अपने बालों के साथ खेलना और उस पर मुस्कुराते हुए
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 08 बूलेट 02
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 9
    3
    बैठक के अवसरों के लिए खुला रहें बैठकें जटिल हैं वे आपको एक कमजोर स्थिति में रहने के लिए मजबूर करते हैं, जहां आपको अपने बारे में अच्छी तरह से बात करना पड़ता है और फिर भी वह भोजन मांगते हैं जिसे आप सामान्य रूप से नहीं खाते हैं लेकिन, यह मजेदार हो सकता है अगर आप इसे सही करते हैं
    • एक तिथि पर, अपने आप हो यद्यपि हम आम तौर पर स्टार वॉर्स के बारे में हमारी नारी उन्माद या जुनून को पहली तारीख को छिपाने के लिए करते हैं, लेकिन यह गलत तस्वीर पाने के लिए प्रलोभन का विरोध करता है।
    • अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें दबाव से छुटकारा दें और अपने सच्चे व्यक्तित्व को चमक दें। यदि आप खेलते हैं और आपके पास एक अच्छा मूड है, तो आप अपने साथी को खोलने और उसे करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
    • कनेक्शन को बल देने की कोशिश न करें यदि आपको कुछ मुठभेड़ों के बाद कुछ नहीं लगा है, तो आग्रह न करें अपने साथी से सीधे रहें और कहें कि आप उसके साथ एक रोमांटिक संबंध नहीं मानते हैं और सुझाव देते हैं कि आप मित्र बने रहें।
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 09 बुलेट 03
  • विधि 4
    अपने साथी के सच्चे स्वभाव को जानें

    शीर्षक के लिए छवि खोजें आप के लिए सही लड़का चरण 10
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें वास्तव में एक आदमी से मिलने के लिए, आपको यह जानना होगा कि वह किसके साथ रहता है
    • अपने व्यवहार के साथ दोस्तों के व्यवहार को भ्रमित न करें, सावधान रहें। यह देखने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपका प्रेमी अपने दोस्तों के करीबी कैसे काम करता है, लेकिन उन तरीकों के लिए उन्हें दोष न दें, जो वे करते हैं।
      छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 10 बुलेट 01
    • अपने परिवार को जानने के लिए और उनके मूल को जानने का प्रयास करें
      आप के लिए सही लड़के का शीर्षक शीर्षक छवि 10 बुलेट02
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11
    2
    युवाओं को ऐसी गतिविधियों को करने के लिए ले लो जो आप आनंद लेते हैं और सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को कम से कम बर्दाश्त कर सकते हैं जो केवल उन्हें पसंद है
    • अगर आप लंबे समय से किसी के साथ रहना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वह उन चीजों को बर्दाश्त कर सकें जो केवल आपकी दिलचस्पी रखते हैं, भले ही इसका मतलब है कि समय-समय पर छोटी महिला फिल्म को बैठकर देखना।
      छवि शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11 बुलेट 01
    • सुनिश्चित करें कि आप इस सौदे के अपने हिस्से को पूरा करने में सक्षम होंगे और कुछ ऐसी गतिविधियां करें, जो आपके पसंदीदा नहीं हो सकते। स्वस्थ रिश्ते में एक हाथ खोलना अनिवार्य है, और कभी-कभी आपको अपने प्रेमी को कुछ घंटों के लिए टेलीविजन का एकाधिकार देना होगा।
      छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 11 बुलेट02
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के लिए सही लड़का खोजें चरण 12
    3
    तनावपूर्ण या चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में उसके व्यवहार का निरीक्षण करें।
    • सुनिश्चित करें कि वह शांति से आपके संबंधों में उत्पन्न होने वाली समस्याओं का सामना कर सकते हैं। कुछ चर्चा लंबी अवधि के रिश्तों में अपरिहार्य है, लेकिन यह आवश्यक है कि आपका प्रेमी कुछ गलत होने पर आपके साथ संवाद कर सके।
    • मूल्यांकन करें कि यह तनावग्रस्त समाचारों को कैसे प्रबंधित करता है जीवन गुलाब का समुद्र नहीं है, यह अपरिहार्य है कि बुरी स्थितियां होती हैं। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपके प्रेमी आपको कठिन समय में समर्थन देते हैं और एक तर्कसंगत तरीके से समस्याओं को हल करते हैं।
    • देखें कि आपका प्रेमी क्या करता है जब छोटी चीजें गलत हो जाती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक तूफान में फंसे हो जाते हैं और अपनी कार को डूबा लेते हैं, तो क्या यह दिनों के लिए गुस्सा आता है या क्या यह स्थिति का समाधान करने की कोशिश करता है? आप को यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि चिंतित होने के बजाय आपके जीवन साथी को समस्याएं आ सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • अपनी अपेक्षाओं को उचित रखें और छोटी गलतियों को माफ कर दें।
    • रिश्तों में अपने प्रेमी के साथ खुले तौर पर संवाद करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा धुन में भावनाओं के साथ हैं।
    • अपने आप को अपनी आवश्यकताओं और चीजों को बदलने की अनुमति दें यदि आपको पता है कि आप मूल रूप से सोचा की तुलना में एक अलग तरह के व्यक्ति की तारीख चाहते हैं, तो अपने आप को अन्य विकल्पों का पता लगाने की अनुमति दें।

    चेतावनी

    • अपने साथी के बहुत करीब रहना मित्रों को तोड़ सकता है अपने दोस्तों को जितनी पहले आप देख चुके हैं, उतने जितना देखते हैं, उतनी ही कोशिश करें।
    • किसी भी रिश्ते में जल्दी मत आना, भले ही आपको लगता है कि आपको वह व्यक्ति मिल गया है जिसे आप चाहते थे
    • वांछित विशेषताओं की अपनी सूची से ग्रस्त मत बनो। इसे एक गाइड के रूप में प्रयोग करें, बड़ी चेकलिस्ट नहीं।
    • सार्वजनिक स्थानों में अपना पहला मुकाबला करें, खासकर यदि आप आभासी डेटिंग सेवाओं का उपयोग करते हैं या अंधा तिथि में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com