IhsAdke.com

कैसे जानना अगर आपको सही व्यक्ति मिला

आपको कामदेव के तीर से फिर से मारा गया था, लेकिन इस समय के आसपास चीजें अलग-अलग दिखाई देती हैं। यह अंतर एक ही समय में रोमांचक और भयावह लग सकता है, लेकिन आप शायद सोच रहे हैं कि आप जिस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं वह आपके लिए सही है। अपने प्रश्न का उत्तर जानने के लिए, आपको अपने और अपने रिश्ते पर अच्छी नज़रिया रखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने आप को जांचें

छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1
आदर्शों का पीछा बंद करो अपने आप से पूछिए कि क्या आप अपने रिश्ते से खुश हैं या यदि आप सोच रहे हैं कि "चीजें सही होंगी ..." अगर आपको अपने रिश्ते में चीजों को बदलने की ज़रूरत है, तो यह रिश्ता गलत हो सकता है।
  • सभी रिश्तों को अपने स्वयं के कठिनाइयों के सेट के साथ आते हैं यहां तक ​​कि जब एक समस्या का हल हो जाता है, तो दूसरा, इसे बदलने के लिए आता है, जितनी जल्दी या बाद में।
  • "सही" व्यक्ति को ढूंढने का मतलब यह नहीं है कि समस्याओं के बिना रिश्ते को ढूंढना इसके बजाय, इसका मतलब यह है कि जिस संबंध के साथ समस्याएं होने के बावजूद आप पूरी तरह से खुश हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने आप को आप से प्यार करने की अनुमति दें अपने साथी को यह देखने दें कि आप वास्तव में एक गलत मुखौटा के बजाय कौन हैं आप पर भरोसा करने में सक्षम होने की आवश्यकता है कि आपका साथी इस बात को स्वीकार करेगा कि आप वास्तव में क्या हैं यदि आप चाहते हैं कि रिश्ते को आखिर में छोड़ दें।
    • उस आवश्यकता का हिस्सा आपके साथी पर भी निर्भर करता है। आपको ऐसे व्यक्ति के साथ होना चाहिए जो वास्तव में आपसे प्यार करता है और मांग नहीं करता कि आप बदलते हैं।
    • इसी तरह, आपको अपने साथी से प्यार करने की ज़रूरत है, वह वास्तव में कौन है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    अपने साथी को खुश करना एक अच्छा संकेत जो आपने "आदमी" से मिला है, जब आप अपने साथी की खुशी को प्राथमिकता देते हैं सब कुछ अपनी सीमाएं हैं, लेकिन आम तौर पर, आप घमंड बिना अपनी खुशी सुनिश्चित करने के लिए समय और ऊर्जा खर्च करने में सक्षम होना चाहिए।
    • बस अपने साथी को खुश करने के अलावा, आपको पहले से यह पता होना चाहिए कि यह कैसे करना है। भोजन और गतिविधियों जैसी छोटी चीज़ों के बारे में सोचो जो एक लंबे दिन बाद व्यक्ति को खुश कर सकते हैं। इसके अलावा बड़ी चीजों के बारे में सोचना, जैसे चिंताओं और सपनों के लिए अपने साथी को खोलने में सक्षम होना
    • अधिकतर चीज़ों की तरह, आपके साथी को आपकी खुशी में उसी रुचि का प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए, जैसा आप अपने में करते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    अपने मूल्यों को फिर से मूल्यांकन करें विचार करें कि आपके संबंधों को शुरू करने के बाद से आपकी प्राथमिकताओं में से कोई भी बदलाव आया है या नहीं। अपने संबंधों को प्रभावित करने वाले मुद्दों की तुलना में स्वार्थी व्यवसाय कम महत्वपूर्ण दिखना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, मोनोगैमी पर अपनी राय पर विचार करें यदि आप पहले से शादी करने और बसने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन अब अपने वर्तमान साथी के साथ ऐसा करने की उम्मीद है, तो यह विशेष या महत्वपूर्ण होना चाहिए कि आपने इन मान्यताओं को इतना स्वाभाविक रूप से बदल दिया है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    अपने स्वरूप पर विचार करें यह एक अच्छा संकेत है जब आप अपने साथी के बारे में पर्याप्त रूप से अपने दिखने के बारे में थोड़ा सा संघर्ष करने के बारे में ध्यान रखते हैं, लेकिन फिर भी आपको आराम से उन्हें पसीने वाले और गंदे बालों में देखने के लिए आरामदायक महसूस करते हैं।
    • सूरत से प्यार से आकर्षण के साथ अधिक है, लेकिन जब आप वास्तव में अपने साथी को प्यार करते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से अपनी आंखों में वांछनीय दिखना चाहेंगे।
  • भाग 2
    आंतरिक रूप से रिश्ते की जांच करें

    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    संघर्षों को प्रबंधित करें, लेकिन नाटक के बिना हर कोई करीबी लोगों के साथ बहस करता है मजबूत रिश्तों से लड़ने वाले साथी शामिल होते हैं, लेकिन संकल्प को ध्यान में रखते हुए ऐसा करते हैं। यदि आप कभी बहस नहीं करते हैं, यह एक बुरा संकेत है यदि सरलतम झगड़े एक सप्ताह के अंत में नाटक में बदल जाते हैं, तो यह भी एक बुरा संकेत है।
    • जब जोड़े लड़ाई नहीं करते हैं, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि एक या दोनों लोग पूरी तरह से ईमानदार नहीं होते हैं। जब ज़रूरत होती है, इच्छाएं और कठिनाइयों को बाहरी रूप नहीं दिया जाता है, तो उन्हें संबोधित नहीं किया जाता है, और रिश्ते कमजोर होते हैं।
    • स्वस्थ चर्चाएं अपने सभी रूपों में हिंसा से मुक्त हैं: मौखिक और शारीरिक लड़ता निष्पक्ष हैं, और कोई अन्य पार्टी को हेरफेर करने की कोशिश नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    वे हँसे। आप दोनों को एक दूसरे के साथ और एक दूसरे के साथ हँसने में सक्षम होना चाहिए निश्चित रूप से एक गंभीर रिश्ते में गंभीरता के लिए कमरा होना चाहिए, लेकिन आपको उस हास्य की अच्छी खुराक के साथ संतुलन रखने की ज़रूरत है।
    • हालांकि, आपके बीच होने वाली उत्तेजना को कोमल और चंचल होना चाहिए। यदि उनमें से एक नियमित रूप से आँसू में गिर जाता है, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    आम और सांसारिक का आनंद लें यदि आप दोनों को लगातार रिश्ते का काम करने के लिए निरंतर वार्तालाप और उत्साह की आवश्यकता होती है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपका रिश्ता काम नहीं करेगा, या इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका रिश्ते अब भी भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए बहुत छोटा है।
    • सांसारिक का सराहना करने का मतलब है कि आपके साथी के अतीत और वर्तमान जीवन के बारे में थोड़ा सा विवरण जानने की इच्छा है।
    • सामान्य का लाभ उठाते हुए इसका मतलब यह भी है कि नीचे बैठकर सामग्री को शांत करने के लिए एक साथ शांत रात बिताएं। समय-समय पर भावनाओं के लिए प्रयाप्त होना स्वाभाविक है, लेकिन आपको उन भावनात्मक क्षणों के दौरान अपने साथी की मौजूदगी का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4



    ऊपर से कनेक्ट करें। आप दोनों को छोटे और बड़े तरीकों से जुड़ना चाहिए। समान हितों और समान quirks के लिए देखो। इसके अलावा खुद से पूछें कि क्या आप समान प्राथमिकताओं और लक्ष्यों को साझा करते हैं
    • यदि आपके पास दो अलग-अलग लक्ष्यों हैं, तो आपका जीवन अलग-अलग दिशाओं में स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप बसने के लिए चाहते हैं, शादी कर लें और बच्चे हों, लेकिन आपका साथी दुनिया की खोज करना चाहता है और बच्चों को उठाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जो चीजें आप जीवन से बाहर चाहते हैं वह काम करने के लिए बहुत अलग हो सकती हैं
    • सामान्य शौक और रुचियां लक्ष्यों से कम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अभी भी ध्यान देने योग्य हैं आम में एक या दो रुचियों से आपका समय एक साथ आसान हो जाएगा अधिक असामान्य या अस्पष्ट उन हित हैं, बेहतर है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    सम्मान और आदर किया जाना चाहिए एक मजबूत रिश्ता सम्मान और प्रतिबद्धता के आसपास बनाया गया है। आपको अपने साथी का सम्मान करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, लेकिन आपको एक भागीदार की भी जरूरत है जो आपका सम्मान करेंगे।
    • सम्मान सभी की ओर जाता है एक स्वस्थ रिश्ते की आवश्यकता है: प्रतिबद्धता, विश्वास, संचार, और समग्र संतुष्टि। सम्मान के बिना, इन अन्य गुणों में से कोई भी जड़ नहीं ले सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    6
    भविष्य के बारे में बात करें पिछले बातचीत के बारे में सोचो जो आपके भविष्य के बारे में थी जब विषय ऊपर आता है, तो उन्हें इस बारे में चर्चा करने के लिए स्वतंत्र महसूस होनी चाहिए और अपने भविष्य के हिस्से के रूप में दूसरे को कल्पना करने में सक्षम होना चाहिए।
    • भविष्य के बारे में आपकी बातचीत हमेशा गंभीर नहीं होती है यदि आप अभी भी रिश्ते की शुरुआत में हैं, तो आप उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं जो आपको "अगले महीने" या "अगले साल" मिलकर करना चाहिए। हालांकि, क्योंकि उनकी प्रतिबद्धता बढ़ती है, दोनों को अपने भविष्य के बारे में लंबे समय और उनके बाकी जीवन के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    7
    इसे सभी विभाजित करें आपका साथी उस व्यक्ति का होना चाहिए जिसके साथ आप सब कुछ साझा करना चाहते हैं। "सब कुछ" लगभग सभी चीज़ों का मतलब है - रोमांचक समाचार, डर लगना, आपको मिल गया है कि महान नए कैफेटेरिया, और इसी तरह।
    • अपने आप से पूछें कि आप कितनी दिलचस्प चीजें हैं जो आप बाद में अपने साथी के साथ साझा करना चाहते हैं। जितना अधिक होता है, उतना ही गहराई से वह व्यक्ति आपके दिमाग में होगा एक गहरे संबंध का मतलब गहन स्तर की प्रतिबद्धता है।
    • अधिक महत्वपूर्ण रूप से, ईमानदारी दोनों के लिए प्राकृतिक होना चाहिए। यदि आप रहस्य रख रहे हैं या पता है कि आपका साथी नियमित रूप से आपकी जानकारी को छुपाता है, तो यह एक बुरा संकेत है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    8
    आतिशबाजी के लिए देखो यद्यपि एक प्रतिबद्ध रिश्ते केवल शारीरिक आकर्षण से निश्चित रूप से गहरा है, अच्छा रसायन विज्ञान भी महत्वपूर्ण है। आतिशबाजी के लिए हर बार आपकी आंखों से विस्फोट करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कम से कम एक बार कभी-कभार चिंगारी होना चाहिए।
    • शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता निकटता से संबंधित हैं रोमांटिक संबंधों को संतुलित करने के लिए आपको दोनों की ज़रूरत है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    9
    "I" से पहले "I" को रखें दोनों को अलग-अलग काम करने से मिलकर काम करने में अधिक रुचि होनी चाहिए। आपको समय-समय पर अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं से ऊपर के रिश्तों का कल्याण करने की आवश्यकता हो सकती है, और जब स्थिति वास्तव में आवश्यकता होती है, तब दोनों को इससे सहमत होना चाहिए।
    • "हम" पर पहले विचार आम तौर पर सकारात्मक होते हैं। दिमाग "इस सप्ताह के अंत में क्या करने जा रहा है?" "हम इस सप्ताह के अंत में क्या करने जा रहे हैं?"
    • लेकिन समय-समय पर "हम" पर आपके विचारों को और अधिक गंभीर मुद्दों से निपटने की जरूरत है उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी भिन्न स्थान पर एक नई नौकरी की पेशकश की जाती है, तो आपको यह जानने में दिलचस्पी लेनी चाहिए कि यह आपके भविष्य को एक युगल के रूप में कैसे प्रभावित करेगा, यह सोचने के बजाय कि एक व्यक्ति के रूप में आपके भविष्य को कैसे प्रभावित करेगा।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    10
    आप इसके बारे में बात करते हैं उससे अधिक संबंध जीते हैं। अपने आप से पूछें कि आप कितना समय व्यतीत करते हैं और आप कितने समय के बारे में बात करते हैं कि चीजें कैसे हैं या कैसे होनी चाहिए। यदि आप भविष्य में एक साथ रहना चाहते हैं तो "अब" में रहने के लिए सक्षम होना महत्वपूर्ण है
    • बेशक, आपको उन समस्याओं और इच्छाओं को हल करने में सक्षम होना चाहिए जो दिख रहे हैं। हालांकि, अगर ये समस्या अक्सर आपको चिंता करती है, तो यह एक संकेत है कि चीजें आपके बीच स्वाभाविक रूप से प्रवाह नहीं करती हैं।
  • भाग 3
    पारस्परिक संबंध की जांच करें

    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    एक सर्वेक्षण करें अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि वे आपके रिश्ते के बारे में क्या सोचते हैं याद रखें: हर कोई चीजों को स्पष्ट रूप से नहीं देखेगा हालांकि, संपूर्ण रूप से, आपके निकटतम लोगों को आपके संबंधों को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। उनके पास आपके या आपके साथी की तुलना में अधिक उद्देश्य दृष्टिकोण है, इसलिए कुछ हद तक वे चीजों को देख सकते हैं जैसे वे वास्तव में हैं।
    • अगर कोई आपको विश्वास करता है, तो आपको रिश्ते छोड़ने की चेतावनी है, तो आप इन आधार को गंभीरता से लेना चाहते हैं।
    • दूसरी तरफ, आपको शिकायतों के स्रोत पर भी विचार करना होगा। जो कोई नाटक प्यार करता है या स्वस्थ है वह सर्वश्रेष्ठ न्यायाधीश नहीं हो सकता है हालांकि, जो कोई आपको खुश होना चाहता है और बिना किसी कारण के कारण समस्याओं का कारण बनता है, वह आमतौर पर भरोसा किया जा सकता है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने सामाजिक मंडल से प्यार करें आपको अपने सभी साथी के मित्र या परिवार से प्यार नहीं करना है, न ही आपको अपने दोस्तों के साथ समय बिताने की ज़रूरत है। हालांकि, एक व्यक्ति जो उसके आस पास चुनता है वह व्यक्ति उस व्यक्ति का एक प्रतिबिंब है यदि आप अपने साथी के सामाजिक मंडल के विशाल बहुमत को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आपको अपने साथी की फिर से जांच करने और उसके बारे में क्या पता चलाना चाहिए कि उसके बारे में क्या कहना है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सोचते हैं कि आपके सभी साथी के दोस्तों में धृष्टता है, तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि आपका साझीदार वास्तव में वह छोटा परी है जो वह आपके सामने दिखता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    एक साथ और अलग समय व्यतीत करें दोनों को संभवतः जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहिए, जब पूरी तरह से टूट न जाए, जब दूसरा न हो।
    • कुछ दिन या सप्ताह अलग खर्च करें और मूल्यांकन करें कि आपको कैसा महसूस होता है। यदि आप पूरी तरह से कार्य करने में असमर्थ हैं, तो यह एक बुरा संकेत हो सकता है यदि आप काम कर सकते हैं, लेकिन उस दिन के लिए तत्पर हैं जब आप दोनों दोबारा मिलेंगे, यह आमतौर पर एक अच्छा संकेत है
    • आपको अलग-अलग मित्रों और हितों के लिए सक्षम होना चाहिए, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ होने की तुलना में इन चीजों का आनंद लेते हुए खुशी महसूस करते हैं, तो आपके रिश्ते को खराब शुरू हो गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com