IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते को समाप्त करने से बचें

हर रिश्ते में इसके ऊंचा और चढ़ाव होते हैं कभी-कभी रिश्ते गलत दिशा में जा सकते हैं और हम सोचते हैं कि इतना तनाव और अशिष्टता क्यों प्यार कहाँ जाना था? और क्या होगा अगर एक को छोड़ दिया? रिश्ते पूरी तरह से खो जाने से पहले आप निम्न में से कुछ कदम उठा सकते हैं।

चरणों

चित्र को एक ब्रेकअप चरण 1 को रोकें
1
अपने साथी का मूल्यांकन करें व्यक्ति के व्यवहार की जांच करें और देखें कि क्या उसे आपके साथ तोड़ने की इच्छा है। अक्सर, लोग बिना किसी कारण के डर महसूस करते हैं और एक टर्मिनस देखते हैं जहां कुछ भी नहीं है। अपने सिर को कूल करें और सुनिश्चित करें कि आपका पार्टनर वाकई उस तरह बर्ताव कर रहा है जो रिश्ते खत्म कर देगा या अगर यह एक अभूतपूर्व डर का काम है
  • एक ब्रेकअप चरण 2 को रोकें
    2
    रिश्ते का मूल्यांकन करें क्या यह रिश्ते में जारी रखने योग्य है? क्या आप सुनिश्चित हैं कि आपका साथी इसे खत्म करना चाहता है? आप भी खत्म करना चाहते हैं? आपके रिश्ते की गुणवत्ता क्या है? क्या आपको कुछ समय पर गलत किया गया है? बहुत से लोग एक ऐसे रिश्ते के बारे में सोचते हैं जो अन्य लोगों के पास कुछ ऐसा करने की इच्छा से वास्तविक नहीं है।
  • एक ब्रेकअप चरण 3 को रोकें
    3
    खुद का मूल्यांकन करें कभी-कभी ऐसा लगता है कि आपका साथी आपके साथ टूटना चाहता है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि आप ऐसा ही हो जो सभी को समाप्त करना चाहता है। लोग अक्सर अस्वास्थ्यकर रिश्तों में रहते हैं, इसलिए वे अकेले नहीं होंगे इस रिश्ते को आपको कैसे लाभ मिलता है?
  • एक ब्रेकअप चरण 4 को रोकें
    4
    रिश्ते के बारे में खुद के साथ ईमानदार रहें रिश्ते के दौरान, क्या आप नकारात्मक बलों से प्रभावित घटनाओं या परिस्थितियों के माध्यम से रहे हैं? क्या आपके में से किसी ने कभी किसी प्रकार के नशे की लत है जो संबंध को मुश्किल बनाते हैं? रिश्तों को प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन आमतौर पर हम इसे पसंद करते हैं। आप इस संबंध को बनाए रखने के लिए कितना प्रयास करते हैं?
  • शीर्षक से एक चित्र को रोकें चरण 5
    5
    संचार करें। अपने साथी का मूल्यांकन करने के बाद, आपके रिश्ते, और अपने आप को, बैठने और बात करने का समय आ गया है। अपने साथी को बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन अपनी भावनाओं की वैधता सुनिश्चित करें। आरोपों से बचें और अपने साथी से आपकी या आपके विकल्पों की रक्षा करने की अपेक्षा न करें। अधिनियम जैसे कि यह एक आपसी उपचार सत्र है और अपने साथी से यह बताने के लिए कहें कि आप कैसे महसूस करते हैं कि जब आप कहते हैं कि आप रिश्ते के अंत की परवाह करते हैं।
  • चित्र को एक ब्रेकअप चरण 6 को रोकें
    6
    कोमल हो अच्छा श्रोता रहें और दूसरे व्यक्ति को बात करें। उसे एहसास करें कि किसी भी परिणाम के बारे में चिंता किए बिना वह आपके साथ ईमानदार हो सकती है टकराव से बचें, शांत रहें और पार्टनर की भावनाओं को अपनी प्रतिबद्धता दिखाएं। यदि आपका साथी वास्तव में खत्म करना चाहता है, तो कारण पूछिए आपको जानने का अधिकार है, लेकिन पूछने के लिए दया करो अपने साथी को अपना मन बदलने की कोशिश करने से बचें या वह बातें कहने से इनकार करें। आपका साथी नाराज, डर, या अहंकारी हो सकता है उसे रिश्ते के अंत के कारणों के बारे में सबसे अच्छा बात करनी चाहिए।
  • चित्र को एक ब्रेकअप चरण 7 को रोकें
    7



    जिम्मेदार रहें और माफी मांगें। जब समय सही है, तो अपने पार्टनर के बयानों का जवाब दें अपने साथी के आरोपों को नकारने का समय बर्बाद मत करो। इसके बजाय, अपनी भावनाओं और तथ्यों के आपके संस्करण को स्वीकार करें। अपना साथी बनाने से बचें यह सोचें कि आप गलत हैं या आपकी भावनाएं अमान्य या अनुचित हैं यह केवल आप के बीच एक बाधा पैदा करेगा, पार करने के लिए असंभव आवश्यक होने पर दयालु और विचारशील रहें, आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए माफी मांगें। ज़ोर से कहो कि आप अन्य की भावनाओं को पहचानते हैं और ये आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • शीर्षक से एक चित्र को रोकें चरण 8
    8
    मजबूत हो यह एक रिश्ते है जो आपने सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया है। वह व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जिसे आप अभी भी से संपर्क करना चाहते हैं अपने सर्वोत्तम गुण याद रखें और कुछ बिंदु पर यह व्यक्ति आपको बहुत प्यार करता था चुप रहो, सच्चे और सशक्त रहें कि आप कौन हैं और इस संबंध को सहेजने की कोशिश करने के लिए आपको जो प्रेरणा मिलती है
  • चित्र शीर्षक से ब्रेकअप चरण 9 को रोकें
    9
    शुरुआत में शुरू करें अपने बीच में चीजों को सुलझाने के लिए, आपको रिश्तों की शुरुआत में फिर से देखना पड़ सकता है और देखें कि वे प्यार में कैसे गिर गए हैं। शुरुआत में आप एक साथ मज़ेदार चीजें क्या करते थे? यदि संभव हो तो, शुरुआत में आपके द्वारा किए गए मजेदार, अच्छे और रोमांचक चीजों को दोहराएं। आपके प्रयासों को पहले से अस्वीकार कर दिया जा सकता है
  • शीर्षक से एक तस्वीर को रोकने के चरण 10
    10
    आप सबसे अच्छा हो सकता है। आप जिस तरह का व्यक्ति जानते हो, वह हो सकता है। वह व्यक्ति बनें जिसमे आपका साथी प्यार में गिर गया। कोई बात नहीं क्या होता है, अवसाद, संदेह, हेरफेर में मत देना। अपनी सच्ची भावनाओं को दिखाएं, अपने सबसे ईमानदार विचारों को साझा करें, सबसे अच्छा व्यक्ति बनें। एक व्यक्ति जो आपके साथी का विरोध नहीं करेगा।
  • चित्र को एक ब्रेकअप चरण 11 को रोकें
    11
    रिश्ते को थोड़ा स्थान दें यदि आपका साथी आपके साथ टूटने के लिए निर्धारित होता है, तो उसे बाधा न दें जितना अधिक हम लोगों को गिरफ्तार करते हैं, उतना ही वे स्वतंत्रता के लिए लड़ते हैं। यह किसी के लिए लड़ने के लिए महान लग सकता है, लेकिन आप अपने खुद के व्यक्ति के लिए किसी से भी लड़ना नहीं चाहिए खुला लेकिन मजबूत हो अपने साथी को स्वस्थ तरीके से दूर चलो। आपके साथी को वापस आने के लिए कहने के लिए कुछ नहीं करना और प्रतीक्षा करने के लिए यह एक संकेत है कि रिश्ते में आपके आसन निर्भरता में से एक था।
  • एक ब्रेकअप चरण 12 को रोकें
    12
    पुनर्मूल्यांकन। आपके रिश्ते से पहले आपके बारे में कुछ ऐसा था जो इतना बढ़िया था कि यह आपके साथी को आकर्षित कर रहा था। वह व्यक्ति जो आपके साथी के साथ प्यार में गिर गया। आज आपके और उस व्यक्ति के बीच की दूरी क्या है? क्या यह रिश्ता खत्म करने के लिए बहुत बड़ा है? रिश्ते का आप क्या मतलब है? क्या रिश्ते बदलते हैं आप कौन हैं?
  • एक ब्रेकअप चरण 13 को रोकें
    13
    याद रखें। अपने जीवन में कुछ बिंदु पर आप एक ही व्यक्ति थे और पूरी तरह सक्षम थे। आपने अपने लिए कुछ किया और आप अपने जीवन से खुश थे याद रखें कि एक पार्टनर के बिना, आप हमेशा एक अद्भुत व्यक्ति थे, प्यार के योग्य थे और कई अच्छी चीजें हासिल करने में सक्षम थे। फिर से पूर्ण और खुश महसूस करने की कोशिश करें आपके भीतर की ज्वाला, जो अंततः व्यक्ति को आकर्षित करती है, शीघ्र ही फिर से रोशनी होगी यदि आपका पार्टनर इस नोटिस में विफल रहता है, तो आप एक-दूसरे के लिए नहीं किए गए हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर वह रिश्ते को खत्म करने का सुझाव देता है तो अपने साथी को धमकाने वाला व्यक्ति या धमकी देने से बचें ये संकेत हैं कि रिश्ते वास्तव में समाप्त होने चाहिए।
    • अंत से न चलें तो आपके साथी आपको बचकाना, अपरिपक्व मिलेगा। ताकत और परिपक्वता के साथ सब कुछ अंकित करें
    • रिश्ते के अंत का सामना करने का मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति का सामना करना पड़ता है। बहुत कम आपको दोष देने और धमकी देना है जैसे कि आप अदालत में थे। समझो, हमेशा से।
    • विश्वास न करें कि यदि आप भावना और कमजोरी दिखाते हैं तो आप अपने साथी को राजी करेंगे। यह उसकी भावनाओं के लिए एक अनादर है

    चेतावनी

    • अगर रिश्ते को बचाने के लिए आपको उस व्यक्ति की जरूरत है जो कभी नहीं किया है, जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, या कोई व्यक्ति जो मौजूद नहीं है, तो अपने रिश्ते पर फिर से सोचें।
    • दुर्व्यवहार दुरुपयोग है अगर किसी भी समय मौखिक, मानसिक, भावनात्मक या शारीरिक आक्रामकता हैं, तो वास्तव में रिश्ते खत्म करना सबसे अच्छा है। मदद लें, खासकर यदि आपके समुदाय में मुफ्त सेवाएं हैं अगर आप आक्रमणकारी रहे हैं, तो भी नए रिश्ते में प्रवेश करने से पहले सहायता प्राप्त करें। अन्यथा, आप एक ही स्थिति में फिर से गिर जाएगी। लोग जानते हैं कि उनके पास अधिकार हैं आपके पास भी आपका है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com