IhsAdke.com

विश्वासघात के बाद अपना रिश्ते कैसे सुरक्षित करें

एक साहसिक, किसी भी प्रकार के, रिश्ते पर एक विनाशकारी प्रभाव हो सकता है। हालांकि सामान्य ज्ञान का कहना है कि जिस व्यक्ति को सबसे अधिक प्रभावित किया गया वह वह है जिसे धोखा दिया गया था, यह हमेशा सच नहीं होता है अगर वह मिलते-जुलते रिश्ते को जारी रखने का फैसला करता है, जो विश्वासघात के साथ कई व्यक्तिगत परिवर्तन करना चाहिए यह उपचार प्रक्रिया भावनात्मक है और इसमें शामिल पार्टियों से कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। सशक्तिकरण और एक स्वस्थ रिश्ते का निर्माण मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है

चरणों

धोखाधड़ी चरण 1 के बाद रिश्ते को हराकर चित्र शीर्षक
1
तय करें कि यह रिश्ते को सहेजने लायक है। उन कारणों की एक सूची बनाओ, जिनसे आप रिश्ते में नहीं रहेंगे या नहीं। उन लोगों के बीच अलग-अलग कारण हो सकते हैं जो सिर्फ शादी कर रहे हैं और जिनकी शादी 20 साल से हुई है। रिश्ते की ताकत या गंभीरता से निपटना आसान नहीं होता है।
  • इस बारे में सोचें कि आप क्यों जारी रखते हैं बहुत से लोग विनाशकारी रिश्तों में होंगे क्योंकि वे अकेले होने का डर या विश्वास करते हैं कि उन्हें कोई नहीं मिलेगा जो उनके साथ रहना चाहता है।
  • आप रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं इसके बारे में सोचें रिश्ते का आधार स्पष्ट रूप से थोड़ी देर के लिए बदल जाएगा। प्रतिस्पर्धा से बस एक अविश्वासी साथी के साथ जारी न करें। यह "सर्वश्रेष्ठ जीतने" का मामला नहीं है हमेशा अपने रिश्ते के लिए संघर्ष करने की भावना में नहीं आना।
  • धोखाधड़ी चरण 2 के बाद रिश्ते को हराकर चित्र शीर्षक
    2
    अपनी भावनाओं के बारे में बात करें और सुनने के लिए तैयार रहें स्थिति को काम करने के लिए तैयार हो जाओ अविश्वासणीय संबंधों में बहुत कुछ हल किया जा सकता है एक बार धोखा दिया, पहली चीज जिसे आप जानना चाहते हैं वह क्यों है यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपको पता नहीं क्यों हो सकता है कि आपको धोखा क्यों दिया गया।
    • अगर आपको धोखा दिया जाता है, तो अपने साथी को बताइए कि आपको कैसा महसूस होता है इन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मदद नहीं करेगा दूसरे को पता होना चाहिए कि उसके कार्यों से आपको कैसे प्रभावित होता है आप दर्द, विश्वासघात, लज्जा, असंतोष और क्रोध महसूस करेंगे। ये ऐसे चरण हैं जो इन भावनाओं को पिछले समय पार कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको चोट लग जाएगी और आप रो सकते हैं प्रारंभिक सदमे से गुजरने के बाद, आप यह जानना चाहेंगे कि आप इस स्थिति को आंतरिक बनाने की इतनी बड़ी जरूरत क्यों महसूस करते हैं कि आप खुद को दोष दे सकते हैं अगले चरण में आम तौर पर क्रोध होता है ये भावनाएं बेहद स्वाभाविक होती हैं और उम्मीद होती हैं, आप चक्र में उन्हें महसूस कर सकते हैं, उपचार प्रक्रिया के दौरान दूसरों की तुलना में दोहराते और अधिक भावनाओं का सामना कर सकते हैं।
    • यदि आप धोखेबाज़ थे, तो अपने साथी या अपने साथी को सुनने के लिए तैयार रहें। बहाने मत बनो या अपने कार्यों को उचित ठहराने की कोशिश मत करो इससे साथी के लिए अधिक दर्द हो सकता है और स्थिति खराब हो सकती है, फिर भी सुलह और भी मुश्किल हो सकता है अपने साथी को मत बताना कि वह वह था जिसने आपको धोखा देने के लिए प्रेरित किया। सब के बाद, कोई उसे धोखा देने के लिए मजबूर नहीं, यह अपनी पसंद का था
  • चित्र 3 चरण धोखा देने के बाद रिश्ते को हरा देते हैं
    3



    ध्यान रखें कि विश्वासघात एक समस्या का एक लक्षण है। आम तौर पर, लोग गलती से मुख्य समस्या के रूप में बेवफाई को रूपांतरित करते हैं। लेकिन अधिकतर रिश्तों में, विश्वासघात कुछ और अधिक और अधिक स्थायी होने का एक मात्र लक्षण है। अपने रिश्ते में सफल होने के लिए, आपको इसे निरंतर काम करना चाहिए वास्तविक समस्या के बारे में बात करने से आपको मिलना होगा।
    • यह वह जगह है जहां ईमानदारी खेलने में आता है। उन रिश्तों से आपको दूर करने के कारणों के बारे में बात करें समझें कि विचार बहाने नहीं बनाना है, बल्कि उन कारणों को बताने के लिए है जिन्हें संबोधित करने की जरूरत है। उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी तरह से त्याग दिया गया या आपको लगा कि आपका साथी काफी प्यार नहीं करता है, तो ये कारण हो सकते हैं कि आपने कहीं और ध्यान क्यों मांग लिया हो।
    • वास्तविक समस्याएं क्या हैं, यह जानने के बाद कि आप कैसे काम करना चाहिए था, इस बारे में सोचें, जो अलग ढंग से किया जाना चाहिए था। उदाहरण के लिए, रिश्ते पर ध्यान देने की बजाय, आप अपनी भावनाओं के बारे में अपने साथी से बात कर सकते थे और साथ में अधिक समय बिताने की योजना बना सकते थे।
  • धोखाधड़ी चरण 4 के बाद रिश्ते को हराकर चित्र शीर्षक
    4
    जिम्मेदारी ले लो अपने कार्यों को पहचानें यह अन्य लोगों को दोष देना बहुत आसान है, खासकर इन मामलों में। अपने कार्यों के लिए ज़िम्मेदार रहें, जिससे रिश्ते इस बिंदु पर आये। याद रखें, भले ही आपका कार्य कुछ होने वाली प्रतिक्रियाओं के बावजूद, यह इस रास्ते को लेने का आपका फैसला था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना सोचते हैं कि आपका साथी आपको दूसरे के हथियार में कह रहा था, फिर से, विश्वासघात आपकी पसंद था।
  • धोखाधड़ी चरण 5 के बाद रिश्ते को हराकर चित्र शीर्षक
    5
    क्षमा करें और भूलें सुलह के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक क्षमा है। एक बार रिश्ते को बनाए रखने का फैसला करने के बाद, आपको निष्पक्ष होना चाहिए। आप लंबे समय तक दुख महसूस करेंगे और यह रातोंरात नहीं चलेगा। हालांकि, सप्ताह, महीनों और वर्षों के बाद आपके साथी के चेहरे पर विश्वासघात करना उचित नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • रिश्ते में पुनर्निर्माण पर विश्वास करना एक आसान काम नहीं होगा, और इसके लिए दोनों पार्टियों से बहुत काम की आवश्यकता होगी काम ठोस होना चाहिए शांति की अवधि के दौरान उत्पन्न होने वाली कठिनाइयां और मुश्किल हालातएं होंगी, लेकिन ये सभी प्रक्रिया का हिस्सा हैं।
    • जिस व्यक्ति को आप धोखा दिया उसे फिर से ख़ास करें। दिखाएं कि आप कौन हैं, किसी और को नहीं
    • यदि आप अपने साथी के अलावा अन्य किसी के साथ भावनात्मक रूप से संलग्न हैं, तो जड़ में बुराई काट लें। आप बातें कह रहे हैं और कारण से भावनाओं के लिए अधिक अभिनय करेंगे। अंत में, आप सभी को चोट पहुँचेगी, जिसमें आप शामिल होंगे
    • अगर आपको लगता है कि आप अपने और अपने प्रेमी से छुटकारा नहीं पा सकते, तो जो भी कारण हो, वैकल्पिक रूप में सोचें। यह उचित नहीं है कि आपको किसी भी तरह की दुःख भुगतना पड़ता है क्योंकि पहले से ही खतरनाक पैदा हुआ है। यह आपका फैसला है
    • कमियां का प्रयास न करें उदाहरण के लिए, कह रही है "यह एक आदमी बात है" केवल आपके पार्टनर का सवाल ही होगा कि आप रिश्ते में क्यों लगे हुए हैं। झूठ बोलना झेलना बहुत बुरा है ट्रस्ट मौलिक है, इसलिए सत्य बताओ, बिना शर्त।
    • निर्णय लें कि क्या आप वास्तव में रिश्ते में रहना चाहते हैं, खासकर यदि आप शादीशुदा हैं या शादी कर चुके हैं और बच्चे हैं
    • अगर ये चीजें काम नहीं करती हैं, तो बस माफ कर दो, और आगे स्पर्श करें।

    चेतावनी

    • मत कहो "हम दोबारा एक साथ मिलें", या फिर आप दोनों को एक साथ फिर से विचार करें। यह एक सरल विश्वासघात से अधिक है, जो उन अक्षम्य चीज़ों में से एक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com