IhsAdke.com

प्रेमपूर्ण चक्कर कैसे खत्म करें

जब भागीदारों में से एक विश्वासघात करता है, तो आधिकारिक संबंध या प्रेम प्रसंग के साथ या तो आगे बढ़ना बहुत कठिन होता है। गुप्त मामलों को समाप्त करने वाले कई मामलों में एक नाजुक प्रक्रिया है, जिसमें बहुत अधिक भावनात्मक शक्ति और देखभाल की आवश्यकता होती है। चाहे आप विश्वासघात कर रहे हों और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, या धोखा दिया है, इस मामले को समाप्त करना और आगे बढ़ने की प्रक्रिया शुरू करना संभव है, जब तक आप सही मार्गदर्शन का पालन करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने लविंग अफेयर को समाप्त करना

चित्र एक चक्कर बंद करो चरण 1
1
प्रत्येक संबंध अलग से मूल्यांकन करें आप अपने रिश्ते के बाहर किसी मिले हैं, तो आप शायद प्रक्रिया है कि इंतजार कर रहा है के लिए एक बड़ा भ्रम और अफसोस का सामना कर रहे। आत्मविश्वास आपके और आपके आधिकारिक साझेदार के बीच टूट गया है, और साथ ही, तीसरे व्यक्ति की भावनाओं को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। प्रत्येक संबंध अलग-अलग होंगे, और इससे पहले कि आप क्या करने की योजना बनाते हैं, उससे अलग दो का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है।
  • विचार करें कि आपको पहले अपने आधिकारिक साझेदार या नए साथी से बात करनी चाहिए या नहीं। क्या तीसरे व्यक्ति को पता है कि आपके पास दूसरा रिश्ता है? आप वादों कि उसकी शादी खत्म एक साथ रहने के लिए होगा बना दिया है, या कि उन्हें करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप व्यक्ति निराश नहीं विशेष ख्याल रखना चाहिए।
  • आपको कभी भी हर किसी में शामिल नहीं होना चाहिए और किसी समूह में चीजों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। अगर कोई इसे इस तरह से करना चाहता है, तो भी इस तरह की स्थिति से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • एक चपरासी चरण 2 को रोकें
    2
    तय करें कि आप अपने आधिकारिक साझेदार के साथ जारी रखना चाहते हैं या नहीं। आप तीसरे व्यक्ति के साथ रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है, तो आप भी तय करना होगा या नहीं, अपने पूर्व साथी के साथ जारी रखने के लिए, और कैसे आप विश्वासघात से एक साथ निपट जाएगा।
    • यदि आप उस व्यक्ति के साथ जारी रखना चाहते हैं, तो आपको यह निर्णय लेने की आवश्यकता होगी कि आप उसे अपने प्रेम संबंध के बारे में कितना प्रकट करना चाहते हैं। यदि आप बेहद दोषी महसूस करते हैं और सोचते हैं कि ईमानदार होने से उस अपराध से राहत मिलती है, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी ही करें। अगर आपको भरोसा है कि आपके पास फिर से कोई मामला नहीं होगा, तो क्या हुआ यह खुलासा किए बिना अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण की कोशिश करें।
    • आपको दूसरे रिश्ते को शुरू करने की आवश्यकता क्यों महसूस हुई? क्या यह क्षणिक चूक थी या क्या आप अपने आधिकारिक संबंध से असंतुष्ट थे? अगर आप इसे स्थायी रूप से समाप्त कर लेंगे तो क्या आप खुश होंगे? यह सिर्फ आपके साथी का फैसला नहीं है कि आप उसे वापस कर लेंगे या नहीं।
  • चित्र का नाम एक चक्कर बंद करो चरण 3
    3
    अपने प्रेम संबंध को उसी तरीके से समाप्त करें जैसे पारंपरिक रिश्तों का अंत। सिर्फ इसलिए कि मामलों में पारंपरिक संबंधों की पहुंच नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि इसमें शामिल व्यक्ति उसी शिष्टाचार के योग्य नहीं है और सम्मान है कि आप एक औपचारिक साथी को दे देंगे। अगर आपने रिश्ते को खत्म करने के लिए चुना है, तो यह सम्मानपूर्वक, ईमानदारी से और व्यक्तिगत तौर पर करें।
    • व्यक्ति पता है कि तुम एक और रिश्ता है कि है, यह दर्दनाक हो जाएगा उसे "चुना" नहीं किया गया था के लिए, भले ही इस रिश्ते को देखने का अपना रास्ता नहीं है। यदि आप प्रेम संबंध को समाप्त करना चाहते हैं, तो अपने रिश्ते में जो काम नहीं कर रहा है, अपने शादी या औपचारिक संबंधों को शामिल किए बिना करें।
  • तस्वीर का एक चौथाई चरण 4 बंद करो
    4
    दरवाजा खुला नहीं छोड़ो। किसी रिश्ते को छोड़ने के लिए सबसे आसान उपाय न ढूंढें, जिससे आपको एक साथ वापस आने की संभावना के लिए दरवाजा खुला हो। यह सुझाव देने का प्रयास न करें कि आप एक साथ हो सकते हैं यदि आपका विवाह काम नहीं कर रहा है, या आप "क्या होता देखेंगे"। अगर एक संबंध समाप्त हो जाता है, क्योंकि इसे समाप्त करना होगा, इसे एक बार खत्म करना होगा।
    • यदि आप अपने प्रेम संबंध को खत्म कर रहे हैं क्योंकि आप पकड़े गए हैं, तो अपने आधिकारिक संबंधों के स्वास्थ्य के बारे में बहुत गंभीरता से सोचें। यदि आप असंतुष्ट होने पर धोखाधड़ी के आसपास जाते हैं, तो दोनों संबंधों को समाप्त करना सबसे अच्छा होगा
  • चित्र का नाम एक चक्कर बंद करो चरण 5
    5
    यौन संचारित रोगों की जांच के लिए परीक्षण करें यदि आप एक ही समय में दो अलग-अलग भागीदारों के साथ यौन सक्रिय हो गए हैं, तो जितनी जल्दी हो सके परीक्षा उत्तीर्ण करना बहुत जरूरी है। अपनी सुरक्षा और आपके दो सहयोगियों के लिए, परीक्षा ले लो।
    • यदि आपके प्रेम प्रसंग के दौरान आपके पास सुरक्षित सेक्स नहीं हुआ है, तो यह अपने आधिकारिक साझेदार को रिपोर्ट करना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास यौन संचारित बीमारियों के लक्षण नहीं हैं, तो आप उन्हें किसी और को पास कर सकते हैं। अपने साथी को अपने स्वास्थ्य के लिए ईमानदार होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक चक्कर लगाओ चरण 6
    6
    अपने कंप्यूटर से फ़ोटो और मैचों को हटाएं यहां तक ​​कि अगर आपने जो कुछ हुआ उसके बारे में ईमानदार होने का निर्णय लेते हैं, तो अपने साथी को गलती से फ़ोटो और ईमेल के बीच समझौता करने या आपके और आपके प्रेमी के बीच सोशल नेटवर्क पर आदान-प्रदान किए जाने वाले अन्य संदेशों का सामना न करें। यदि आप अपने रिश्ते को फिर से स्थापित करने के लिए काम करना चाहते हैं, तो ये चीजें अनावश्यक बाधाएं होंगी जो ये होने से रोक सकती हैं।
  • विधि 2
    अपने साथी से बात कर रहे

    पिक्चर शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 7
    1
    तय करो कि आप ईमानदारी से होना चाहते हैं या नहीं जबकि कई रिश्ते विशेषज्ञ बताते हैं कि आपको प्रत्येक प्रतिबद्ध अविवेकी से ईमानदार होना चाहिए, अन्य का मानना ​​है कि यह फैसला प्रेम प्रसंग की प्रकृति, आपके आधिकारिक साझेदार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और स्थिति और संबंधों के लिए अद्वितीय अन्य कारक पर निर्भर करता है। प्रश्न।
    • यदि रिश्ते कमज़ोर हैं, तो ईमानदारी से एक दूसरे के प्रति अपनी वचनबद्धता के आधार को सुधारने में मदद मिलेगी, खोया भरोसा का पुनर्निर्माण किया जा सकता है, या आप इसे एक बार और सभी के लिए समाप्त कर सकते हैं। किसी भी तरह से, आप पीछे एक परेशान रिश्ते को छोड़ देंगे
    • आप एक अच्छे संबंध है और परिस्थितियों के कारण एक भी पर्ची बनाया है, और ऐसी बात दोहराने कभी नहीं निर्धारित किया जाता है, तो क्या हुआ अधिक हानिकारक हो सकता है के बारे में ईमानदार होना। मामले को समाप्त करें, सुरक्षित रहें, और अपने साथी को प्रतिबद्ध करें।
    • यदि आप शादीशुदा हैं, तो ज्यादातर लोग मानते हैं कि इस मामले के बारे में पति को बताने के लिए सबसे अच्छा है, और एक साथ रिश्ते को सुधारने की कोशिश करें, लेकिन कई फैसलों को इस फैसले को प्रभावित करना चाहिए।
  • चित्र का नाम एक चक्कर बंद करो चरण 8
    2
    चीजें सरल रखें आपको क्या हुआ, इसके बारे में ईमानदार होने की योजना पर बहाने के एक विस्तृत श्रृंखला की आवश्यकता नहीं है। बस कहते हैं, "यह कहने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि मेरे पास एक मामला है। यह खत्म हो गया है, मुझे भयानक लग रहा है, और मैं अपने रिश्तों को वापस लेने की कोशिश करना चाहता हूं, अगर तुम मुझे वापस करना चाहते हो। "।
    • बहुत ज्यादा बात मत करो किसी मामले को होने के बारे में ईमानदार होने का अर्थ किसी खुली किताब में घूमने का नहीं होता है। अपने साथी क्या आप अन्य व्यक्ति के साथ किया था के बारे में विवरण जानने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको यह बताते हुए आप एसटीडी के लिए परीक्षण करने के लिए की आवश्यकता होगी की जरूरत है।



  • पिक्चर का शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 9
    3
    अपने रिश्ते पर चर्चा करें, न ही प्रेम संबंध। क्या चीज सबसे ज़्यादा नहीं है जो आपने चादरों के बीच किया, लेकिन आप ने क्या धोखा दिया। यदि आप अपने रिश्ते को फिर से बनाना चाहते हैं, तो अपने साथी से रिश्ते के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, नहीं हुआ विश्वासघात के बारे में। आगे बढ़ने पर ध्यान दें
    • यह स्वाभाविक है कि आपका पुराना साथी दूसरे व्यक्ति के बारे में बहुत गुस्सा, चोट और उत्सुक हो। वार्तालाप को अपने रिश्ते पर केंद्रित रखें, अंत में नहीं। अगर यह असंभव है, तो दो रिश्ते खत्म करें
    • अपने व्यवहार के लिए बहाने मत बनो आपको नकली इरादों का आविष्कार करने की जरूरत नहीं है और आपने जो किया उसके लिए विस्तृत माफ करने की ज़रूरत नहीं है। अपने साथी को सच्चाई बताए जाने के सौजन्य से, तो आप यह समझ सकते हैं कि आगे क्या करना है।
  • पटकथा का शीर्षक एक चक्कर लगाओ चरण 10
    4
    अपने साथी को इसके बारे में सोचना चाहिए। यह जानना बहुत मुश्किल है कि कैसे प्रतिक्रिया करें जब कोई आपको सूचित करे कि आपको धोखा दिया गया है। दूसरे व्यक्ति के लिए जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण है - उनको बात करने के लिए मजबूर होने से बचें, अगर वे ऐसा महसूस नहीं करते, और उन्हें इसके बारे में सोचना चाहिए।
    • यदि आप एक साथ रहते हैं तो कुछ दिनों तक रहने के लिए एक जगह ढूंढें ताकि आपका साथी शांति से सोच सके। वह छोड़ना चाह सकते हैं अगर ऐसा मामला है, तो रास्ते से निकल जाओ।
    • स्थिति को बल न दें यदि आपका साथी बात करना नहीं चाहता है, तो कुछ भी बल देने की कोशिश न करें। कभी-कभी यह पता लगाने में कुछ समय लग सकता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, एक चक्कर रोको चरण 11
    5
    एक युगल चिकित्सा करने पर विचार करें यह उन दंपतियों के लिए आम है जो एक विश्वासघात के माध्यम से चले गए हैं ताकि स्थिति को एक तिहाई व्यक्ति के बारे में बात कर सके। जोड़ों चिकित्सा संबंध गतिशीलता पर एक नए परिप्रेक्ष्य के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप एक लंबे समय से रिश्ता है कि काम नहीं किया में हैं। यदि आप चीजों को काम करना चाहते हैं, तो सहायता प्राप्त करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक चक्कर का चरण 12
    6
    अल्टीमेटम से बचें पुनः प्राप्ति में काम का एक सा की आवश्यकता होगी, लेकिन अल्टिमेटम का सहारा जोड़ तोड़ और अस्वास्थ्यकर संबंध बनाने का एक कारगर तरीका है। सिर्फ इसलिए कि आप धोखा देने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने साथी को खुश करने के लिए बेतुका अल्टीमेटम की एक श्रृंखला से सहमत होना होगा।
    • जब एक व्यक्ति का मामला है, तो कुछ जोड़ों का मानना ​​है कि एक बार स्वतंत्र रूप से धोखा देने के लिए दूसरे व्यक्ति को अनुमति देने के मामले में एक कुशल समाधान है, लेकिन यह आमतौर पर समस्या को और भी बदतर बना देता है आप एक के बदले दो दुखी लोगों से निपटने के लिए समाप्त हो जाएंगे यह रिश्ते को नहीं बचाएगा।
  • विधि 3
    अपने साथी के विश्वासघात के साथ काम करना

    पिक्चर का शीर्षक एक चक्कर बंद करो 13
    1
    ऐसे तरीके से कार्य करें जिससे आपको गर्व हो। यदि आपको पता चलता है कि आपके साथी ने आपको धोखा दिया है, तो रोकें और सांस लें। अपना सिर खोना, घोटाले करना और व्यक्ति से लड़ना स्थिति में सुधार नहीं करेगा। जब चीजें शांत हो जाती हैं, तो आपको अभी भी उसी समस्याओं से निपटना पड़ता है। यहां तक ​​कि अगर यह दर्दनाक और निराशाजनक है, तो रोगी बनने की कोशिश करें।
    • लोकप्रिय टीवी शो दृश्य को उत्तेजित करने से बचें अपने साथी के विश्वासघात से निपटने के लिए छिपे हुए कैमरे, नाटकीय प्रवेश या सार्वजनिक अपमान के लिए कोई ज़रूरत नहीं है। आप टीवी पर नहीं हैं - सम्मान के साथ कार्य करें
  • एक चक्कर चरण 14 को रोकें
    2
    अपने साथी के साथ शांति से बोलें यदि आपको संदेह है कि उसने विश्वासघात किया है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं, या यदि आप पहले से ही सुनिश्चित हैं और चाहते हैं कि उसे समाप्त करें और अपने रिश्ते को फिर से शुरू करें, उसे शांतिपूर्वक और नागरिक रूप से सामना करें यदि आप जितना शांत हो सकते हैं, आप सच्चाई को और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
    • आप चिल्ला शुरू करते हैं, आप और अधिक अपने साथी होने की संभावना एक और झूठ उसे शांत और आसान तरीका में बात करने के लिए बारी का आविष्कार करने की कोशिश करेंगे। यदि आप सच्चाई जानना चाहते हैं, तो इसे आसान बनाएं
  • पिक्चर का शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 15
    3
    तय करें कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं या नहीं। विश्वासघात के बाद विश्वास को फिर से बनाने की कोशिश करना बहुत मुश्किल हो सकता है, और सभी रिश्तों के प्रयास के लायक नहीं हैं। यह तय करें कि आप रिश्ते को फिर से करना चाहते हैं या नहीं, फिर वसूली की प्रक्रिया शुरू करने की कोशिश करें, जब प्रेम संबंध समाप्त होता है।
    • यदि आपका साथी दूसरे व्यक्ति के साथ तोड़ना नहीं चाहता है, या संकोच करते हैं, तो अपने रिश्ते को खत्म करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक चक्कर बंद करो चरण 16
    4
    समय दें आपकी प्रारंभिक प्रवृत्ति आश्चर्यजनक होगी आप एक ही समय में क्रोध, अवसाद और अन्य विभिन्न भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं। आप एक रिश्ते से राहत महसूस कर सकते हैं जो अंत में आने वाले समय में अच्छी तरह से नहीं होने वाला था। आपकी भावनाओं को जो भी हो, उस पर कार्रवाई करने के लिए अकेले कुछ समय बिताने की कोशिश करें अपने साथी को घर छोड़ने के लिए कहें, अगर आप दो बातें एक साथ रहते हैं या थोड़ी देर के लिए अलग बातें सोचते हैं। जल्दबाजी में निर्णय न करें
  • युक्तियाँ

    • माफी एक प्रेम संबंध के बाद आगे बढ़ने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, चाहे आप गद्दार या विश्वासघाती हो। दोनों ही मामलों में, आप अपने आप को और अपने साथी को माफ, और, गलती की अनदेखी आदेश विश्वासघात के पीछे की असली कारणों से काम करने में करना चाहिए।
    • विवाहेतर विश्वासघात के मामले में, विवाह परामर्श गुप्त पक्षों के समाप्त होने के बाद दोनों पक्षों को ठीक करने में मदद कर सकता है। जो लोग विवाहित नहीं हैं वे समान लक्ष्य वाले जोड़ों के लिए परामर्श में भाग ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • मौखिक हमलों, आक्रामक हो जाते हैं से बचें, स्थिति से दूर ले जाने या अपने साथी के चक्कर को समाप्त कर दिया करने की कोशिश में शिकार की भूमिका पर ले, के रूप में यह इसे आगे धक्का कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com