IhsAdke.com

कैसे एक असफल संबंध वापस छोड़ दो

आपको कभी भी किसी और व्यक्ति से यह बताना नहीं चाहिए कि किसी रिश्ते के अंत के बाद आपको अपनी भावनाओं के बारे में आपको क्या करना चाहिए या आपको क्या करना चाहिए। कोई नहीं जानता कि आप कैसा महसूस करते हैं, बस क्योंकि वे आप नहीं हैं आप अकेले नहीं हैं, लेकिन आपकी परिस्थितियों और भावनाएं अद्वितीय हैं

चरणों

  1. 1
    समझें कि आप का कुछ छोटा हिस्सा (भले ही आपको लगता है कि आपने `विकसित` किया है और अधिक अनुभव किया है) इस विशिष्ट एक को छोड़ने में सक्षम नहीं है। अफसोस और हानि जो आप महसूस कर रहे हैं, इतनी दूसरी भावनाओं के बीच है, क्योंकि आप अपने रिश्ते की कुछ चीजों को याद करते हैं। चुनिंदा मेमोरी आपको वास्तविकता को भूलने और भूलने की अनुमति देता है कि रिश्ते कैसे काम करते हैं और क्यों नहीं। इसके बजाए आप अपने आप को विश्वास करते हैं कि जिस तरह से आप चाहते थे कि वह व्यक्ति हो, आप रिश्ते चाहते थे, जिस तरह से चीजें सचमुच नहीं थीं। हालांकि, अपने आप से पूछें कि क्या ये भावनाएं आपके रिश्ते में आपकी चोट और निराशा से अधिक हैं। क्या आप अपने आप को उसी चीज़ों में वापस करने की इजाजत दें जो आप को नष्ट कर देते हैं? स्वीकार करते हैं कि आप ऐसा कर रहे होंगे, और इस तथ्य को स्वीकार करेंगे कि यह असफल हो गया है और फिर से विफल हो जाएगा। कल्पना कीजिए कि आप अपने आप को उसी स्थिति में डाल रहे हैं। आभारी रहें कि जब तक आप खुद को दंडित करने का निर्णय नहीं लेते हैं, तब तक आपको इसे फिर से भोगना पड़े नहीं।
  2. 2
    यह आपकी गलती नहीं है विशेष रूप से, यदि बेवफाई जुदाई का कारण था यहां तक ​​कि अगर आपने रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं किया, तो आपने अपने साथी को धोखा देने के लिए मजबूर नहीं किया। वह ऐसा करने के लिए चुनते हैं! अगर, दूसरी ओर, आप अविश्वासित हो गए हैं, अपनी गलतियों से सीखें। एक विनाशकारी चक्र को तोड़ने के लिए, आपको अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए और खुद को माफ करना चाहिए, भले ही दूसरे व्यक्ति नहीं कर सके। यह कठिन हो सकता है, लेकिन पछतावा पछतावा करना और खुद को यातना करना रिश्तों को वापस नहीं लाएगा।
  3. 3
    पता है कि सभी अच्छी चीजें जो हम याद करते हैं, में पकड़े जाने के लिए आसान है, और कारणों को भूल जाते हैं कि आपका रिश्ता या अन्य व्यक्ति के होने के कारण समाप्त हो गया है यहां तक ​​कि यह जानने के बावजूद, आप अभी भी अपने आप को इतनी दुखी महसूस कर सकते हैं जैसा कि एक तकिया पर गले लगाने के लिए, आप चाहते हैं कि आप एक बार फिर व्यक्ति को गले लगा दें। हालांकि, पता है कि ये भावनाएं सामान्य हैं और दुःखी प्रक्रिया का हिस्सा हैं। विलाप करने से आपको अपने आप के कुछ हिस्सों को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति मिलती है जो आपने छोड़ दी थी या खोई थी। यह आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की अनुमति भी देता है।
  4. 4
    याद रखें कि हम सभी का एक विचार है कि हम किसी विशेष व्यक्ति को क्या चाहते हैं, और हम अक्सर यह मानते हैं कि जब तक रिश्ते खत्म नहीं हो जाते, हमने इसे पा लिया है। इस संभावना पर विचार करें कि आपने अपनी पसंद में गलती की है और आप उम्मीद कर चुके हैं कि इस उम्मीद के अंत को भरना है। बुरे विकल्प हमेशा तुरंत प्रकट नहीं होते हैं अगर यह मामला था, तो आपने पहले स्थान पर चुनाव नहीं किया। हालांकि, किसी और के व्यवहार के लिए खुद को दोष मत करो अन्य लोग जो करते हैं या अपने तरीके से नहीं करते हैं उनकी गलती नहीं है किसी और की मूर्खता के लिए दोष न लें
  5. 5
    कुछ रिश्ते विफल होते हैं क्योंकि दो लोग अलग-अलग तरीकों से परिपक्व होते हैं या यह पाते हैं कि उन्हें जीवन में अलग-अलग चीजें चाहिए। दूसरी बार, एक या दोनों भागीदारों के हिस्से पर बेवफाई रिश्ते को खंडित करती है। बेवफाई किसी भी विश्वास को नष्ट कर देती है और किसी भी संबंध में सबसे बड़ा विश्वासघात है। यदि आप किसी के विश्वासघाती व्यक्ति के हाथ में पीड़ित हैं, तो आपके पास एक दृश्यमान लाल कार्ड है। यदि रिश्ते ने कई infidelities का सामना किया है या किसी भी प्रकृति के धोखे पर आधारित है, तो आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि संबंध एक आपदा था। आपका रोनाकार शब्द का कारण या कारणों का प्रतिबिंब है। ध्यान रखें कि जब आप या आपके साथी अविश्वासू होते हैं तो वास्तव में यह खत्म हो गया है। खुद का ख्याल रखने और आगे बढ़ने के लिए स्वीकृति आवश्यक है। आगे बढ़ना आपके भावनात्मक उपचार और भविष्य की खुशी के लिए आवश्यक है। वास्तविकता में रहने के लिए आप जिम्मेदार हैं यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपने जीवन के वर्षों को व्यर्थ या धोखा दे सकते हैं।
  6. 6
    इस व्यक्ति के हाथों में भावनाओं को लगाया जाता है जिसे आप केवल विपरीत जानने के लिए मानते हैं, आपके अस्तित्व के एक मिनट की भावना के साथ पीछे छोड़े जाने के निराशाजनक अनुभव का मतलब है। इस प्रयोग किसी की क्रिया या व्यवहार है कि आप शर्म की बात है कारण या अपमान आप या अपने आसपास के लोगों, समझते हैं कि उनकी भावनाओं को सिर्फ उसे करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं / उसके थे बनाना शामिल होता है। एक विकल्प उपलब्ध था। आप ये विकल्प नहीं थे!



  7. 7
    असफलता से लड़ें या वास्तविकता को फिर से लिखने की कोशिश न करें अपने आप को बेवक़ूफ़ सोचने की कोशिश मत करो। यह सब एक तरफ छोड़ दें, आगे बढ़ें और पीछे न देखें!
  8. 8
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने गलत चुनाव किया। आपकी निराशा आपकी उम्मीदों के अनुसार आनुपातिक रहेगी। अगर आप अलग-थलग रहे हैं, या हो रहे हैं, तो संभवतया आपके साथी में उच्च उम्मीदें हैं और आंखों पर पक्की आंखें पक्की हुई हैं। स्वीकार करें कि एक साथी जो आपको अपमान करता है, आपको दुखी करता है, आपको धोखा देता है और आपको रोता है, इसके लायक नहीं है ऐसा करने के लिए किसी ने बहुत दर्द और दुख नहीं किया होता।
  9. 9
    अपने आप को एक परिभाषा और समापन देने के लिए जो कुछ भी होता है, उसे अनन्त आशा के बिना करो कि आप किसी दिन एक साथ वापस आएं। इस मूर्ख जाल में गिरना आसान है असल में, आप जानते हैं कि यह करना कभी भी एक बुद्धिमान निर्णय नहीं होगा और यह कि एक सामंजस्य शायद ही कभी काम करता है। समझें कि नए वादों और सही शब्द तथ्यों को बदलते नहीं हैं रिश्तों के खत्म होने के कारणों को याद दिलाएं और इस तथ्य को स्वीकार करें कि ये मतभेद अंततः फिर से दिखाई देंगे। स्वीकार करें कि रिश्ते सिर्फ सब के बाद काम नहीं करते, और कुछ भी नहीं भविष्य में बेहतर काम करेगा। आप पहले से ही यह जानते हैं, लेकिन उन चीजों के बारे में सोचें, जो आप पसंद करते हैं, या किसी के बारे में बात कर सकते हैं जो आपको सुन सकते हैं और अपने सिर को जगह दे सकते हैं।
  10. 10
    अपने दिल को हटा दें, और उस व्यक्ति को शाप दें जिसने आप जितना चाहें निराश किया है। हालांकि, ध्यान रखें कि आपने शुरुआत में गलत चुनाव किया था आप अपनी उम्मीदों, सपनों और विश्वास को अपने लिए गलत व्यक्ति में डालते हैं। आपको कुछ ज़िम्मेदारी स्वीकार करनी होगी, चाहे आप चाहते हैं या नहीं दिन के अंत में, पुरानी कहावत है कि हम सभी को इतनी बार सुनते हैं एक चीज है जो एक वास्तविक अंतर करेगी और एक ही समय में स्वस्थ रहेंगी। "समय सभी घावों को भर देता है।" घावों को केवल संक्रमण को नष्ट करने और भविष्य में अधिक सावधान रहने से ही ठीक किया जाता है, एक साधारण स्नेह के साथ नहीं जो आपको एक पल के लिए बेहतर महसूस कर सकता है जितना अधिक आप अपरिहार्य को स्थगित करेंगे, उतना कठिन होगा कि वह ठीक हो जाए। इसे पूरी तरह से नष्ट करने के विरुद्ध एक अस्थायी उपाय लागू करने का निर्णय आपके हाथों में है
  11. 11
    सब कुछ छोड़ने के काम के पूरा होने के बाद ही आप अपने वर्तमान में पूरी तरह से रहने के लिए, और भविष्य के रोमांचक अजनबी के लिए अतीत के दर्दनाक निर्धारण से जाने की अनुमति देगा। किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करने के बजाय अपना समय व्यतीत करके कोई गलती न करें जो आपके आत्मविश्वास को धोखा दे और अपना कल्याण चोरी न करें।
  12. 12
    एक रिश्ता है कि विफल रही है कोई समस्या नहीं है, लेकिन बाहर निकलना और आगे बढ़ने, अधिक दंडित करने के लिए कुछ है कि स्पष्ट रूप से काम नहीं किया, या खुद को समझा दिया है कि अतीत की भयावहता कोई बात नहीं एक सुलह की तलाश के लिए पर पकड़ के लिए असफल के लिए एक दूसरे पर आरोप लगा केवल कारण है कि आप शुरू से ही गलत चुनाव किया के कुछ इंगित करता है। आगे बढ़ो और आगे बढ़ें आपके दिल को हर तरह से स्वस्थ होना चाहिए इस तरह के रोगों ने आपके जीवन को धमकी दी है जब आप रोग को हटा दें तो आप अच्छी तरह से होंगे

चेतावनी

  • समय बर्बाद करना बंद करो आप सच्चाई को फिर से लिख सकते हैं
  • जब आप `महसूस` और `अभिनय` के बीच `सोच` को सीखना सीखते हैं, तो चीजें ही बेहतर होती हैं
  • `क्या` के लिए रोना बंद करो और `क्यों` के बारे में सोचें। यदि आप हमेशा ऐसा करते हैं जो आपने हमेशा किया था, तो आप हमेशा जो मिलते हैं वह हमेशा मिलता है। असली हो जाओ!
  • निराकरण न करें या अपने आप को निराशाजनक महसूस करने की अनुमति न दें
  • आपको उस दिन को वापस लाने की ज़रूरत है जो एक दिन आपने दी थी।
  • अपने आप को और अधिक दिल से और निराशाओं से बचाने के लिए दृढ़ रहें
  • अपना सिर ऊपर रखो आपके द्वारा चोरी किए गए सपनों पर नियंत्रण रखना। फिर से अपना गर्व और आत्मसम्मान खोजें।
  • रोना बंद करो और एक बेहतर जीवन का आनंद लें।
  • कार्यवाही न केवल अधिक से अधिक दिल का दर्द का कारण बनती है बल्कि इससे चूक गए सही विकल्प और चूक के अवसर भी होते हैं।
  • उसे कभी किसी के जैसे / उसे फिर से ढूंढने, या अकेले समाप्त होने का डर न दें, आप का उपभोग करते हैं आप ऐसे किसी व्यक्ति को फिर से क्यों चाहते हैं?
  • अपने मस्तिष्क से घुटनों निकालें और इसे अपने विचारों और फैसलों में वापस लाएं!
  • पहचानो क्या विषाक्त था और याद है कि जहर घातक है। विपरीत इच्छा से ऐसा नहीं होगा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com