IhsAdke.com

आपसे किसी के साथ रिश्ते कैसे खत्म करें

एक आकस्मिक संबंध समाप्त करना तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन एक और अधिक गंभीर रिश्ते को खत्म, खासकर जब वहाँ शामिल प्यार है, तो आप एक सप्ताह के लिए छुपा की तरह महसूस कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि व्यक्ति वास्तव में आपको प्यार करता है, तो रिश्ते समाप्त करने से आपको दोषी और शर्मिंदा महसूस हो सकता है। शायद आपकी चिंता यह है कि आप गलती कर रहे हैं या स्वार्थी हैं। एक संबंध समाप्त करना मज़ा कभी नहीं है, लेकिन अगर आप को गंभीरता से निर्णय लगता है कि आप बच जाएगा, अगर एक परिपक्व तरीके से स्थिति से निपटने के नहीं और पूरा होने के बाद खुद को की देखभाल पता है।

चरणों

भाग 1
रिश्ते को समाप्त करने का निर्णय करना

चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अकोलन
1
रणनीतियों बनाएँ. जब एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़, कैसे खत्म हो या किसी के साथ संबंध नहीं है, तो यह सभी विकल्प का जायजा लेने और क्या करना है परिभाषित करने से पहले उनमें से प्रत्येक का विश्लेषण करने के लिए कुछ रणनीतियों का इस्तेमाल बुद्धिमानी है। अपने आप को व्यवस्थित करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • समस्या का विवरण लिखें आप रिश्ते को समाप्त क्यों करना चाहते हैं? क्या यह तुम्हारे बीच हुआ है? क्या आपको ऐसा लगता है?
  • विकल्प की एक सूची बनाएं क्या एकमात्र विकल्प खत्म हो रहा है? क्या चीजों को हल करने की क्षमता है? यदि आप रिश्ते को खत्म करने के लिए निर्धारित हैं, तो शब्द के लिए क्या विकल्प हैं?
  • विकल्पों पर विचार करें किस तरह से सबसे अच्छे परिणाम ला सकते हैं? प्रत्येक विकल्प के जोखिम और लाभों के बारे में सोचो
  • चुनें और आगे बढ़ें प्रत्येक विकल्प का विश्लेषण करने के बाद, सबसे उपयुक्त एक चुनें फिर योजना को क्रिया में डाल दिया पसंद के परिणामों और भविष्य में दृष्टिकोण को सुधारने के तरीके पर गौर करें।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप के साथ ब्रेक अप विथ टू स्टेज 02 है
    2
    जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें निर्णय लेने के बारे में सोचने के लिए समय निकालें आपकी पसंद तर्क पर आधारित होती है, तनाव या क्रोध पर नहीं। जब रिश्ते को समाप्त करने के कारण स्पष्ट होते हैं, तो आपके लिए अपने दृष्टिकोण का बचाव करना आसान होगा।
  • चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद एको क्विोन
    3
    अपराध की भावनाओं को चैनल करें. यह अपराध जो आप प्यार करता है किसी के साथ एक रिश्ते को खत्म करने के लिए महसूस करने के लिए स्वाभाविक है, लेकिन न दें अपराध एक रिश्ता है कि आप खुश नहीं कर सकता करने के लिए इसे सुरक्षित।
    • अल्पावधि में अवधि को विलंब करना आसान हो सकता है लंबे समय में, हालांकि, अपने पेट के साथ एक चक्कर धक्का सभी के लिए समय की बर्बादी है, और अंत में, यह अन्य व्यक्ति को और भी चोट पहुँचा सकता है
  • चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अकोलन, जिसे आप प्यार करता है 04
    4
    किसी पर भरोसा रखने वाले किसी व्यक्ति की सलाह मांगें यदि आप संदेह में हैं, यदि आप कर रहे हैं, तो सही फैसला करना है, किसी से बाहर की राय विचारों को स्पष्ट करने में मदद कर सकती है। किसी ऐसे व्यक्ति की राय से पूछें जो आपकी देखभाल करते हैं
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें किसी से बात करें जो इसे गुप्त रखने के लिए जानता है आप उससे बात करने से पहले अपनी प्रेमिका को रिश्ते के अंत के बारे में नहीं जानना चाहेंगे।
    • आप इसे कुछ कहकर ला सकते हैं "मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की ज़रूरत है मुझे जोआना पसंद है, और मुझे पता है कि वह मुझे भी प्यार करती है, लेकिन मुझे लगता है कि हम दूर हो रहे हैं। मुझे नहीं पता कि क्या करना है ... "।
  • चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद एको फॉर अयोन
    5
    अपने अंतर्ज्ञान को सुनो हम सभी को किसी कारण से प्रवृत्ति है अवचेतन दिमाग की जानकारी तक पहुंच है, जो जागरूक मन में नहीं है, व्यक्ति को अस्पष्टीकृत भावनाओं और अंतर्वियों का नेतृत्व करने के लिए नेतृत्व करता है। अगर आपको लगता है कि यह आपकी प्रेमिका को समाप्त करने का समय है, तो आप बेहतर अपनी प्रवृत्ति पर ध्यान दें।
  • भाग 2
    स्थिति का सामना करना

    चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अकोलन, जिसे आप प्यार करते हैं 06
    1
    बात करने के लिए एक क्षण ले लो यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि जितनी जल्दी हो सके इसे खत्म कर दें। किसी असफल संबंध को अनावश्यक रूप से आगे न लें तुरंत मुश्किल बातचीत करने से आपको वसूली के रास्ते पर रखा जाएगा और आपके साथी को रिश्ते में और भी अधिक शामिल होने से रोकेंगे।
    • प्रेमालाप के अंत के बारे में अचानक बात न करें कुछ कहो, "मुझे आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने की ज़रूरत है क्या हम कल रात मिलेंगे? "
    • फोन, पाठ संदेश, या ईमेल द्वारा समाप्त न करें, जब तक कि आप अपनी सुरक्षा के लिए डर नहीं रहे हों व्यक्ति में परिष्करण दर्शाता है कि आप व्यक्ति के लिए विचार और सम्मान रखते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप के साथ ब्रेक अप विद एक्शन 07 है
    2
    आप क्या कहने जा रहे हैं, इसके बारे में सोचें यदि आप कुछ भूलने से डरते हैं, तो उन सभी बिंदुओं की एक सूची लिखें, जिन्हें आप बोलना चाहते हैं। एक भरोसेमंद व्यक्ति से आपके साथ अभ्यास करने के लिए कहें ताकि आप इसे मोड़ के मुताबिक जोर से कह सकते हैं।
    • शब्दों में सबसे तीव्र भावनाएं उभरने लगती हैं। आपकी प्रेमिका गुस्सा हो सकती है, रुक या फैसले से आपको विचलित करने की कोशिश कर सकती है। इन सभी परिकल्पनाओं को अग्रिम में सोचने की कोशिश करें और अपने साथी की प्रतिक्रिया के लिए खड़े हो जाओ।



  • चित्र जिसका शीर्षक आप के साथ ब्रेक अप विद एप चरण 08 है
    3
    पहले व्यक्ति में बोलें बातचीत के दौरान, स्थिति को ऐसे तरीके से चर्चा करें जिससे पता चलता है कि आपको कैसा लगता है और आपकी ज़रूरतें क्या हैं। रिश्ते के अंत में अपनी प्रेमिका को दोष देने से बचें। स्थिति को अपने परिप्रेक्ष्य में लेना अन्य व्यक्ति को दोषी ठहराएगा और उसे आपके साथ बहस करने से रोक देगा।
    • उदाहरण के लिए, "आप मुझे अपनी प्राथमिकता सूची में नहीं डालते।" "मुझे ऐसे किसी व्यक्ति की ज़रूरत है जिसे मेरे लिए समय है, और मुझे आपके बारे में ऐसा नहीं लगता।"
  • चित्र जिसका शीर्षक आप के साथ ब्रेक अप विद एक्शन है 09
    4
    क्लचेज़ से बचें आपकी प्रेमिका शायद भ्रमित हो जाएगी और चोट लगी होगी, और चुपचापों का उपयोग करके उसे और भी अधिक संवेदनशील बनाया जा सकता है। व्यक्ति की भावनाओं और उत्तर की आवश्यकता का आदर करना संबंधों को समाप्त करने के कारणों पर चर्चा करते समय सीधे आगे रहें
    • एक झटके के साथ अपने दु: ख को व्यक्त करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जैसे "समस्या यह नहीं है कि मैं हूं" या कुछ और बस कहें कि संभवत: आपको सबसे सीधा रास्ते में क्या कहना है।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप के साथ ब्रेक अप विस्ट करते हैं चरण 10
    5
    ईमानदारी से सवालों का जवाब दें, लेकिन धीरे से यह संभावना है कि आपकी प्रेमिका के पास कुछ सवाल हैं, खासकर यदि डेटिंग समाप्त करने की आपकी इच्छा उसके लिए आश्चर्यचकित हो गई है उसकी भावनाओं को बनाए रखने के लिए झूठ मत बोलो, लेकिन हालात में आशावादी स्वर देने की कोशिश करें।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि रिश्ते को समाप्त करना कम दर्दनाक होता है, जब वह व्यक्ति दोबारा बिताए समय के बारे में दया, ईमानदारी और आशावाद के साथ अभिनय करता है
    • रिश्ते के अंत के साथ दोनों के फायदे पर जोर देते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि मैं किसी व्यक्ति के साथ किसी व्यक्ति के साथ खुश हूं जो मेरे जैसे अधिक है।"
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    पिक्चर शीर्षक के साथ ब्रेक अप विथ एको क्विन्स, जो आपसे प्यार करता है चरण 11
    1
    व्यक्ति के साथ सभी संबंधों को काट दें पूर्व के संपर्क में रखते हुए केवल त्वचा के खिलने में भावनाओं को बनाए रखने में मदद मिलेगी और दोनों के दर्द को लंबा करना होगा। उन स्थानों पर जाने से बचें जहां आप इसे ढूंढ सकते हैं, उसका फ़ोन नंबर मिट सकते हैं और उस व्यक्ति के सामाजिक नेटवर्क को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं। यदि आपके पास उसकी कोई भी संपत्ति है, तो इसे वापस लौटाएं - अधिमानतः किसी पारस्परिक मित्र के माध्यम से - या उसे दूर कर दें।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो याद रखें कि रिश्ते समाप्त होने के बाद दोनों ही समय और दूरी ठीक करें। उसकी भावनाओं का सम्मान करें और उसे आगे बढ़ने के लिए जगह बनाएं।
    • सामाजिक नेटवर्क पर दोस्ती का पालन करने या तोड़ने में विफलता भी भूलने में मदद करने का एक अच्छा विकल्प है
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रेक अप विद एको क्विन्स, जो आपसे प्यार करता है चरण 12
    2
    नियमित रखें। एक रिश्ते के अंत के बाद, भविष्य के बारे में उदास, तनावपूर्ण और असुरक्षित महसूस करना आम बात है। काम पर कॉल करना और आप कह रहे हैं कि आप बीमार हैं, हो सकता है मोहक हो, लेकिन आप बहुत बेहतर महसूस करेंगे यदि आप अपने आप को व्यस्त रख सकते हैं और अपनी नियमित गतिविधियों को जारी रख सकते हैं। नियमित होने पर, सामान्यता की भावना को बनाए रखने में मदद मिल सकती है
    • अगर आपको नहीं पता कि क्या करना है, एक नया शौक चुनें या जिम में प्रवेश करें एक रिश्ते का अंत आपके व्यक्तिगत विकास के लिए उत्प्रेरक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद कोई
    3
    भावनात्मक समर्थन प्राप्त करें आपने एक रिश्ता समाप्त कर दिया है, लेकिन अन्य रिश्तों को मत भूलना जो आपके जीवन का हिस्सा हैं। आप भावनात्मक अशांति की अवधि के दौरान परिवार और मित्र शक्ति और आराम का स्रोत हो सकते हैं।
    • किसी मित्र को फोन करने में संकोच न करें, या जब आप उदास होते हैं, तो अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने के लिए न करें। बस कहें "मुझे पता है कि सबसे अच्छा फैसला क्या हुआ, लेकिन मैं अभी अकेले नहीं होना चाहता हूं। क्या आप मेरे साथ एक फिल्म आना चाहते हैं? "
  • चित्र जिसका शीर्षक है ब्रेक अप विद अकोलन, जो आपको प्यार करता है चरण 14
    4
    किसी के साथ आकर्षक होने से पहले भावनात्मक रूप से तैयार रहें भावनाओं को अभी तक पर्याप्त रूप से परिपक्व नहीं होने पर एक नए रिश्ते में प्रवेश करना एक अच्छा विचार नहीं है इसके बजाय, खुद को ठीक करने का प्रयास करें और अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनें।
    • अगर आपके पास अंतिम रिश्ते से बकाया मुद्दे हैं, तो फिर से डेटिंग शुरू करने से पहले उन्हें हल करने का प्रयास करें भावनात्मक स्वास्थ्य बनाए रखने से आपको भविष्य में बेहतर रिश्ते को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com