IhsAdke.com

फोन से रिश्ते खत्म करने का तरीका

क्या आप किसी व्यक्ति के साथ सामना करने के बारे में थोड़ा असुरक्षित महसूस करते हैं? ऐसा हो सकता है, खासकर जब आप दुखी या अपमानजनक संबंध में हैं या आप एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, चाहे काम, अध्ययन या अन्य कारणों के कारण हो। फोन खत्म करना किसी रिश्ते को खत्म करने का सबसे आदर्श तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन यदि यह एकमात्र विकल्प है, तो यह सही तरीके से किया जा सकता है। यह आलेख आपको यह जानने में मदद करेगा कि यह कैसे सफलतापूर्वक करे, जितना संभव हो उतना अंत को सुलझाने की कोशिश करें।

चरणों

फोन पर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 1
1
संख्या डायल करने से पहले वास्तविकता की जांच करें। पूरी तरह से यह सुनिश्चित करें कि आप क्या चाहते हैं, क्योंकि, जब शब्द कहा जाता है, यह खत्म हो गया है, व्यक्ति अपने विचारों से पूरी तरह अवगत रहेगा यदि आप समाप्त कर रहे हैं क्योंकि आप इस व्यक्ति को थोड़ी देर के लिए (लंबी दूरी के रिश्ते में) देखने में सक्षम नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उससे संतुष्ट न होने से पहले उससे बात करने पर उससे बात करने पर संतुष्ट न हों,
  • यह भी विचार करें कि क्या वास्तव में फोन वास्तव में सबसे अच्छा तरीका है। एक बहुत ही, युवा अपमानजनक या दूर के रिश्ते के लिए, यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है - आप बहुत हाल ही में एक रिश्ते में शामिल नहीं कर रहे हैं कोई भविष्य-आप, शायद डर रहे हैं संबंध abusivo- है और अगर वहाँ इसमें शामिल दूरी है, व्यावहारिकताओं को एक टेलीफोन समाप्ति की आवश्यकता होती है लेकिन जब आप लंबे समय से डेटिंग कर रहे हैं, यह न केवल दूसरे के लिए, बल्कि आपके लिए भी मुश्किल हो सकता है। तो फिर, अगर आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति के चेहरे और प्रतिक्रियाओं को देखने का विचार नहीं उठा सकते हैं, या यदि आप वास्तव में चिंतित हैं कि यह आपको समाप्त करने के बारे में अपना मन बदल सकता है, तो स्थिर मत रहें, आपका फोन एक वैध विकल्प हो सकता है । अपनी अंतरात्मा की सुनो!
  • फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 2
    2
    व्यक्ति को कॉल करने के लिए इंतजार न करें एक बार जब आप तय करते हैं कि यह एकमात्र रास्ता है, तो इसका पालन करें। जब तक कि आप दूसरे व्यक्ति के संपर्क में न होने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल हो, कॉल करने के लिए और इसे खत्म करने के लिए साहस रखें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसके बारे में कितना सोचा है, यह बहुत संभावना है कि दूसरे व्यक्ति समाप्ति की प्रतीक्षा नहीं कर रहा है। आप पहली बार, बस खबर यह है कि आप रिश्ते से बाहर चाहते हैं व्यक्ति कॉल की उम्मीद है, यह अन्य के लिए चौंकाने वाला हो जाएगा (जो केवल महसूस करने के लिए है कि आप रिश्ते को खत्म करने का अवसर के लिए इंतज़ार कर रहे थे, आप से बात करना चाहते हैं कहा जाता है) ।
  • पटकथा शीर्षक फोन पर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति के साथ आप परिष्करण कर रहे हैं वह एक आरामदायक स्थान पर है। मोबाइल प्रौद्योगिकी की उम्र में, कोई यह सुनिश्चित नहीं किया जा सकता है कि वह व्यक्ति घर, बस या बाजार से फोन कर रहा है या फिर भुगतान फ़ोन पर फ़ंस गया है (जब व्यक्ति यात्रा कर रहा है तो सबसे अधिक विकल्प)। यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास करें जब आपको पता चलेगा कि वह टूटने की प्रक्रिया को ठीक से लागू करने के लिए गोपनीयता की आवश्यकता होगी। अगर वह व्यस्त है, जब आप कॉल करते हैं या आपको लगता है कि वह इस समाचार के लिए अनुपयुक्त जगह में है, तो आपके पास दो विकल्प हैं:
    • बहाना है कि सब कुछ सामान्य है और एक बार फिर कोशिश करें
      फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज स्टेप 3 बुलेट 1
    • चेतावनी दें कि आपको कुछ महत्वपूर्ण कहने की ज़रूरत है समझें कि वह व्यक्ति शायद परेशान और चिंतित होगा, इसलिए आवाज़ की स्वर और उस तात्कालिकता की भावना से सावधान रहें जिससे "हमें बात करने की ज़रूरत है" बताएं।
      फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज स्टेप 3 बुलेट 2



  • फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 4
    4
    निश्चित रूप से समाप्त करें कहें "मैं तुम्हारे साथ टूट रहा हूं" या "मैंने संबंध खत्म करने का निर्णय लिया है"। यह आपके साथी को बताता है कि यह सब खत्म हो गया है, यह सिर्फ एक संभावना नहीं है (जिसमें से वह आपको अवहेलना दे सकता है)। बातचीत को बढ़ावा देने के लिए कुछ भी मत कहो, जैसे "मुझे लगता है कि मैं अंत करना चाहता हूं" या "मैं अब आपके साथ नहीं रहना चाहता" या "मैं इस रिश्ते से खुश नहीं हूं।"
  • फोन पर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 5
    5
    आशा है कि यह पूरी तरह से मुश्किल बातचीत है, इस पल से आश्चर्य और मौन के लिए तैयार करें आपके व्यक्तित्व और बुरी खबर देने की क्षमता के आधार पर, मौन, रोने, रोष, धमकियों की उम्मीद, जैसे कि "जब तक आपके पास अपने आप से बात करने का मौका नहीं मिल जाता है।" प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको मन में रणनीतियों की आवश्यकता होगी।
  • फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 6
    6
    वार्तालाप को समाप्त करना यदि प्रतिक्रिया सवाल है, रो रही है, चर्चा है, या भी प्रार्थना, शांत रहो और अपने निर्णय के लिए प्रतिबद्ध वार्तालाप को दोबारा खींचने न दें। कोई भी कारण यह नहीं है कि आपके कारण क्या हैं और दूसरे व्यक्ति को आप कितने अन्यायपूर्ण और झूठे सोचते हैं, आप अभी भी ऐसे रिश्ते को समाप्त करने के लिए काम कर रहे हैं जिनकी आप अब तक का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं। किसी भी रसद के साथ संक्षेप में संभाल लें (उदाहरण के लिए, "मैं कल काम करता हूं, मेरी चीजों को लेकर, सामने के पोर्च पर उन्हें छोड़कर कल आऊंगा)" और बातचीत समाप्त करें: "मैं समझता हूं कि आप मेरे इरादे से सहमत नहीं हैं लेकिन यह मेरा निर्णय नहीं बदलता है.मैं आपके लिए शुभकामना चाहता हूँ। अच्छा अलविदा। "
  • फोन के ऊपर ब्रेक अप ओवर पेज चरण 7
    7
    कहो कि सब कुछ कहना है, लेकिन कुछ और नहीं आप लटकाए जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने जो कुछ भी सुनने की जरूरत है उसे सब कुछ कहा है, लेकिन वार्तालाप को उस पर खींचें न दें। आप 27-सेकंड के फोन कॉल के माध्यम से एक रिश्ते को समाप्त नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आपको अभी भी यह समझने की ज़रूरत है कि अंत में वार्तालाप को खींचकर आपको जिस तरह के निष्कर्ष की ज़रूरत नहीं होगी, इसके बजाय, यह केवल चीजों को और अधिक कठिन बना देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं, तो यह बहुत देर हो चुकी है इससे पहले ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा है हालांकि, अगर आपके साथी को विशेष रूप से खराब दिन था, तो आप बेहतर समय के लिए प्रतीक्षा करने पर विचार कर सकते हैं। जब वह पहले से नीचे हो रही है, तो दोनों के लिए समाप्त करना कठिन होगा।
    • फोन के मुकाबले फेसबुक की तुलना में आम तौर पर हल्की है कम से कम कोई भी कॉल नहीं सुनता, जब तक कि आप बहुत प्रतिशोधी नहीं होते ...
    • जब रिश्ते अनन्य नहीं होते हैं, तो फ़ोन पर समाप्त होने से यह व्यक्तिगत रूप से करने की तुलना में आसान तरीका हो सकता है, क्योंकि आप में से कोई भी तीव्रता से शामिल नहीं है।
    • समाप्ति की स्थापना और व्यक्ति को एक निष्कर्ष देने में मदद करने के लिए, बाद के कॉलों का उत्तर देना सबसे अच्छा नहीं है और कम से कम एक सप्ताह के लिए किसी और संपर्क का जवाब नहीं देना चाहिए। यदि उपस्थित होना आवश्यक है, तो विनम्र होना चाहिए, लेकिन संक्षिप्त। गोलमाल के बाद व्यक्ति द्वारा ई-मेल और एसएमएस भेजा जा सकता है इन पर भी ध्यान न दें ईमेल के लिए, उन्हें एक ऐसे फ़ोल्डर में भेजें, जिसमें आप उन्हें आने नहीं देख पाते हैं
    • अपनी आवाज़ कम और मिठाई रखें निराश और नाराज मत हो आप एक खुश तरीके से रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं, याद है?
    • फोन पर किसी को समाप्त करने में बहुत विडंबना हो सकती है जब आपने हफ्तों तक बात नहीं की है। व्यक्ति को इसे खत्म करने की तुलना में इससे निपटने के लिए अधिक साहस लग सकता है!
    • व्यक्ति के प्रकार पर निर्भर करते हुए, यह कुछ भी कहने से पहले "मैं आपके साथ तोड़ रहा हूं" कहने के लिए बेहतर या बुरा हो सकता है

    टेलिफोन टूटना इतना मुश्किल क्यों होता है "समापन" की कमी है, जिसकी रेखा के दूसरे छोर पर व्यक्ति महसूस कर सकता है, वह यह भी कह सकती है कि आप "ठंड, असंवेदनशील और अपमानजनक" आदि हैं। आपको देखने और अंत की चर्चा करने के अवसर के बिना, रिश्ते के लिए लड़ने से वंचित होने से उसे चोट लगी हो सकती है। यद्यपि व्यक्ति की दुःख और प्रतिक्रिया पूरी तरह से समझ में आ जाती है, और उनकी कार्रवाई दर्ददायक होती है, वास्तविकता यह है कि एक बार एक व्यक्ति फैसला करता है कि रिश्ते समाप्त हो रहे हैं, आगे बढ़ने और procrastinating केवल चीजों को और भी बदतर कर देगा। एक व्यक्ति जो अंत के बाद एक लंबे समय के लिए भावनात्मक घाव से निपटने के लिए परामर्श लेने की जरूरत है, कुछ ऐसा है जो आप व्यक्तिगत भार के रूप में नहीं ले सकते।

    • अगर आप व्यक्ति के घर या काम के फोन को फोन करते हैं, तो अपने साथी से बात करने के लिए पूछना सुनिश्चित करें। आप गलत व्यक्ति के साथ समाप्त नहीं करना चाहते हैं!
    • एक बात जो फोन पर समाप्त होने के बारे में आपकी चिंता को कम कर सकती है वह यह तथ्य है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे समाप्त होता है, यह चोट लगी होगी। हालांकि टेलीफोन टर्म के दर्द के स्तर को निर्धारित करना संभव नहीं है, यह सभी संबंधों की लंबाई और लोगों को शामिल करने पर निर्भर करता है, जो बहुत ही व्यक्तिपरक है।

    चेतावनी

    • पल की गर्मी में कभी खत्म नहीं होता यदि संबंध पहले से ही मरम्मत से पहले ही क्षतिग्रस्त हो गया है, तो यह चर्चा और गुस्सा उत्पीड़न के बाद नहीं बदलेगा। जब दोनों शांत होते हैं और चुपचाप बात कर सकते हैं तब समाप्त करें ऐसा तब होता है जब आपके पास एक निश्चित समापन बिंदु डालने का सबसे अच्छा मौका होता है
    • अगर आप किसी व्यक्ति से डरते हैं क्योंकि आप अपमानजनक संबंध में हैं, सहायता प्राप्त करें यदि आप जिस घर से आप साझा कर रहे थे, से आइटम निकालने की जरूरत है, दूसरों को ऐसा करने में आपसे जुड़ने के लिए कहें।
    • इस के लिए दूसरों को गंभीर रूप से न्याय न करें क्या आप वास्तव में कह सकते हैं कि मैं फोन पर किसी के साथ कभी नहीं खत्म होगा? आप कभी भी नहीं जानते हैं कि जब आप किसी स्थिति में हो सकते हैं, जहां एक गोलमाल से निपटने के लिए जाने का सबसे सुरक्षित या सबसे भावनात्मक रूप से स्थिर तरीका है जबकि किसी अन्य व्यक्ति को व्यवधान की ऐसी विधि को प्राप्त करने में कोई गड़बड़ नहीं है, लेकिन इस संबंध में आपको खुले दिमाग होना चाहिए कि आप अब रिश्ते का हिस्सा नहीं हैं।
    • कभी-कभी दूसरे व्यक्ति को सही नहीं मिलता है यदि आप फिर से उत्पीड़न, उत्पीड़न या धमकियों की समस्या बन सकते हैं तो व्यक्ति आपको फिर से परेशान कर सकता है, उचित समर्थन प्राप्त कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com