IhsAdke.com

लंबी दूरी के रिश्ते की स्थापना कैसे करें

सभी रिश्ते कठिन समय से गुज़र जाते हैं, खासकर जब वे दूरी पर होते हैं तथ्य यह है कि आप हर दूसरे दिन या हफ्ते में एक दूसरे को नहीं देख सकते हैं, इससे आपको रिश्ते पर अधिक वजन मिल सकता है, जिससे आप सोच सकते हैं कि यह वास्तव में काम करता है या नहीं। हालांकि, दूरी संबंधी काम करने की संभावना कुछ जमीन के नियमों को सेट करके, संपर्क में रहकर और छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करके बढ़ सकती है।

चरणों

विधि 1
आधार नियम स्थापित करना

एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना 1
1
संबंध में क्या स्वीकार्य है या नहीं के बारे में बात करें। दूरी के संबंध में विभिन्न चुनौतियां हैं, और प्रलोभन उनमें से सबसे बड़ी में से एक है। भविष्य में संदेह से बचने के लिए रिश्ते में क्या संतोषजनक है या नहीं स्थापित करें
  • उदाहरण के लिए, अन्य लोगों के साथ बाहर जाना तय करना कुछ ऐसा है जो वे आराम से करेंगे इसे स्पष्ट करें कि आप इस बारे में क्या सोचते हैं यदि आप दूरी पर एक संबंध रखने का फैसला करते हैं अन्यथा, यह हो सकता है कि आपको चोट लगी।
  • पता है कि यह सभी या कुछ भी नहीं का सवाल नहीं है आप में लाभ की अवधि हो सकती है कि आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाएंगे और फिर भविष्य में कोई तिथि तय करेंगे, जब ऐसा नहीं होगा।
  • लम्बा दूरी रिश्ते की स्थापना 2
    2
    तय करें कि आप कितनी बार संवाद करेंगे यदि आप अधिकतर मामलों की तरह हैं, तो कुछ हफ्तों के लिए दूसरे व्यक्ति के बारे में सुनना समस्याग्रस्त नहीं हो सकता है हालांकि, दिन के दौरान लगातार संचार करना आपको यह विचार दे सकता है कि आपके बीच कोई भरोसा नहीं है। शुरुआत से तय करें कि कितनी बार संवाद और पालन करें।
    • उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपको हर दिन संदेशों का आदान-प्रदान करना चाहिए और फ़ोन पर कम से कम सप्ताह में दो बार बात करनी चाहिए। इन नियमों को जल्दी से तय करना किसी को परेशान करने से रोक सकता है, या दोनों, दूसरे व्यक्ति की तरह प्रतीत होने के लिए प्राथमिकता नहीं है
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    आपसी विश्वास के लिए प्रतिबद्ध दूरी के रिश्तों को विश्वास पर बनाया गया है, अर्थात, आपको दूसरे व्यक्ति पर रिश्ते का काम करने के लिए भरोसा करना पड़ता है। यदि आपको लगता है आप अक्सर हर समय या आपके साथी सवाल अपने इरादों, या इसके विपरीत की रक्षा के लिए है, तो यह एक स्थायी संबंध होने की संभावना नहीं है।
    • इस नियम की स्थापना करें कि आप 100% पर एक-दूसरे पर विश्वास करेंगे। आपको एक-दूसरे के शब्दों पर भरोसा करना पड़ेगा और किसी व्यक्ति के बारे में असुरक्षित महसूस न करें। यदि वे इस पद्धति का पालन नहीं कर सकते हैं, तो वे दूरी पर एक संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप चरण 4 स्थापित करें
    4
    व्यवहार्य समय सीमा के बारे में बात करें कोई भी अपने जीवन के बाकी हिस्सों की दूरी पर किसी रिश्ते में नहीं होना चाहता है, इसलिए तय करें कि वे कितने समय तक अलग रहेंगे। असुरक्षा के समय में, एक साथ रहने का लक्ष्य रखने से आपकी उम्मीदें नवीनीकृत हो सकती हैं।
    • उदाहरण के लिए, वे तय कर सकते हैं कि एक वर्ष के बाद किसी दूसरे शहर में जाएंगे या यदि रिश्ते छह महीने के बाद मजबूत हो जाएंगे, तो आप में से कोई भी आगे बढ़ जाएगा
  • विधि 2
    लगातार संपर्क बनाए रखना

    एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करना शीर्षक चित्र
    1
    एक दूसरे को हमेशा के लिए देखने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें फोन पर संदेश और बातचीत के अतिरिक्त बहुत कुछ होता है। जोड़े डेटिंग एक-दूसरे को देखना चाहते हैं, और यदि वे नहीं कर सकते, तो वे भूल सकते हैं कि उनका रिश्ता क्यों है। सौभाग्य से, जब भी वे चाहते हैं एक दूसरे को देखने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जा सकता है
    • कुछ एप्लिकेशन, जैसे स्काइप और फेसबुक मेसेंजर, मोबाइल फोन या कंप्यूटर के माध्यम से वीडियोकॉन्फरेंसिंग की अनुमति देते हैं। जब भी आप कनेक्टेड महसूस कर सकते हैं, उनका उपयोग करें।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप चरण 6 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र



    2
    चीज़ें एक साथ वस्तुतः करो आभासी गतिविधियों को एक साथ करने से आप महसूस कर सकते हैं कि आप किसी दूरी पर एक रिश्ते में नहीं हैं, साथ ही आपको कुछ के रूप में मजा करने की इजाजत देते हैं। वे एक साथ क्या करेंगे, उनके हितों पर निर्भर होंगे, लेकिन कई खिलाड़ी विकल्प उपलब्ध हैं जो प्रत्येक जोड़े की विशिष्टताओं में फिट होते हैं।
    • उदाहरण के लिए, इंटरनेट पर चलें और वीडियो गेम में एक साथ कुछ खेलें या एक साथ खेलें। आप सेल फोन पर एक दूसरे के खिलाफ भी प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
    • वे सिनेमा या टीवी शो भी देख सकते हैं, या प्रोग्रामिंग की तरह कुछ नया भी सीख सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर 7
    3
    जब भी आप कर सकते हैं, योजना का दौरा जोड़े को शारीरिक संपर्क की जरूरत है, जो आपको केवल तभी मिलेगी जब आप व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे हाथ में हाथ चलना या भोजन करना एक साथ रिश्ते में बड़ा अंतर बना सकता है और ज्योति को जलती रहती है, इसलिए जब भी संभव हो एक-दूसरे को देखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता रखें।
    • उदाहरण के लिए, साप्ताहिक बैठकें, हर दो सप्ताह या मासिक अगर वे एक-दूसरे को नियमित रूप से नहीं देख सकते हैं, तो वे अपनी प्रेमिका को खाकर नहीं रख पाएंगे। यदि आप एक दूसरे की ज़रूरतों को पूरा नहीं कर सकते तो रिश्तों पर पुनर्विचार करें
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करना शीर्षक चित्र
    4
    समान बातें एक साथ करें एक रिश्ते रखने के लिए साझा करना और आम हितों का होना शामिल है - इसके साथ, आपके बारे में बात करने के लिए कुछ होगा और आप एक-दूसरे के बारे में सीखेंगे
    • उदाहरण के लिए, आपके पास एक पुस्तक क्लब हो सकता है और एक ही किताब को एक साथ पढ़ना शुरू कर सकता है, व्यायाम या आहार कार्यक्रम शुरू कर सकता है, या फोन पर बात करते समय एक फिल्म देख सकता है।
  • विधि 3
    छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित

    एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक से चित्र 9
    1
    भूल जाओ कि "मानक" संबंध क्या होना चाहिए। यदि आप दूसरों की तुलना में एक अलग रिश्ते के बारे में चिंता करते हैं, तो अब बंद करो। यह सोचने कि काम नहीं करेगा, इससे पहले ही शुरू होने से पहले संबंध खत्म हो जाएगा। क्या हो रहा है इसके बारे में चिंता करना बंद करो और केवल आपके लिए क्या अच्छा है।
    • अगर आप अपने रिश्ते के बारे में पूछते हैं तो आपको अपने दोस्तों और परिवार को दखल देने से रोकना होगा। लेकिन आप इस विनम्रता से कह सकते हैं, "मैं समझता हूं कि आप मेरी देखभाल कर रहे हैं, लेकिन मेरे रिश्ते की आलोचना करने से मुझे अच्छा नहीं लगता। मैं अपने प्यार के जीवन के बारे में बात नहीं करूंगा।"
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    विशेष कारणों के बिना भी विनिमय उपहार प्यार के बाहर एक दूसरे के लिए काम करने के लिए रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है आप और आपके प्रेमी को ऐसा करने में विफल रहने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे दूर के रिश्ते में हैं, वे स्नेह को साबित कर सकते हैं कि वे भी करीब नहीं रहते हैं
    • उदाहरण के लिए, आप फूल, शराब की एक बोतल और आपके प्यार की घोषणा कर सकते हैं। इस तरह छोटी छोटी चीज़ों पर ध्यान देने के लिए समय निकालने पर आपके रिश्ते पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
    • दूरस्थ संबंध चुनौतियों का सामना कर सकते हैं, लेकिन यह भी पुरस्कार संबंधों और आपसी समझ के निर्माण में विभिन्न कौशल विकसित करना संभव है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करने के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    वास्तव में महत्वपूर्ण स्थितियों में मौजूद रहें ऐसी परिस्थितियों में उपस्थित न होने के लिए दूरी का उपयोग न करें, जो दूसरे व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण हैं - वहीं, जब वह वास्तव में आपकी ज़रूरत होती है या आश्चर्य से दिखाती है, तो यह दिखाया जाएगा कि आप कितने प्रतिबद्ध हैं और आप कितना ध्यान रखते हैं।
    • परिवार के सदस्यों, जन्मदिन, छुट्टियों और नौकरी पदोन्नति का गुजर जीवन में प्रमुख घटनाएं हैं। इन घटनाओं में दिखाने के लिए एक रास्ता खोजना आपके प्रेमी के लिए सब कुछ हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com