IhsAdke.com

लंबी दूरी के रिश्ते में विश्वास का निर्माण

असल में, एक रिश्ता एक सेब की तरह होता है: जितना अधिक आप इसे छील कर देते हैं, उतना ही आप इसके मिठास का स्वाद लेते हैं। यह उदाहरण विशेष रूप से सच है जब संबंधों को दूर करने की बात आती है। इस प्रकार के रिश्ते के लिए यह धैर्य, संचार, सहिष्णुता, वचनबद्धता और सभी से ऊपर विश्वास करता है। जब आप हर दिन या सप्ताह में अपने साथी को नहीं देख सकते हैं, तो अपने रिश्ते के प्यार और ताकत पर विश्वास करना महत्वपूर्ण है ताकि दोनों खुश और स्वस्थ हो सकें।

चरणों

भाग 1
बिल्डिंग ट्रस्ट

1
अपने साथी को अच्छी तरह से जानें आपको एक रिश्ता बनाने के लिए अपने साथी के बारे में ज्ञान पर भरोसा होना चाहिए कि आप दोनों में विश्वास कर सकते हैं। जानें कैसे अपने साथी को समझने के लिए, वह क्या कहते हैं और उसकी भावनात्मक स्थिति को समझने की व्याख्या कैसे करें। आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि जब कुछ आपके साथी को परेशान कर रहा है, और उसे पता है कि उसे बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना है।
  • प्रत्येक दूसरे प्रश्न पूछें अपने साथी की पसंद या नापसंद के बारे में पूछें, अगले साल या अगले पांच सालों में वह क्या कर रहा है, जहां वह रहा है, उसके दोस्त कौन हैं - कुछ भी एक कहानी तैयार कर सकते हैं, और इसके साथ करें कि आपके पास एक उत्कृष्ट वार्तालाप है उस रवैया को आप के लिए एक खेल बनाओ, एक तरह से 1000 प्रश्नों तक पहुंचने के लक्ष्य की तरह, और देखें कि पहले कौन वहां जाता है
    लंबी दूरी के रिश्तों में निर्मित ट्रस्ट का शीर्षक चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • एक-दूसरे के साथ खेलने के लिए एक-दूसरे के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करें "दो सत्य और एक झूठ" नामक गेम खेलते हैं अपने साथी को अपने बारे में दो सच्ची बातें बताएं और अपने बारे में एक झूठी एक, और उसे पता चले कि इन तीनों में से कौन सा नकली है या अपने बारे में प्रश्नों का एक खेल खेलते हैं और उसे उसे भेजें। उसे भी ऐसा करने के लिए कहो, और जितना भी हो सके उतना सवाल जवाब देने का प्रयास करें।
    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • कई संचार विधियों का उपयोग करें फ़ोन पर बात करना निश्चित प्रकार के वार्तालापों के लिए महान है ई-मेल अधिक संवेदनशील विषयों पर अधिक गर्म चर्चाओं को प्रोत्साहित करती है, जबकि मोबाइल मैसेजिंग त्वरित और हल्की वार्तालापों के लिए बहुत अच्छा है। अपने साथी के सभी पक्षों को जानने के लिए संचार के एक से अधिक तरीकों का उपयोग करें
    लंबी दूरी के रिश्तों में निर्मित ट्रस्ट का शीर्षक चित्र चरण 1 बुलेट 3
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    संबंधों के लिए प्रतिबद्ध उन रिश्ते से आप क्या चाहते हैं जैसी चीजों पर चर्चा करें, और कहां का नेतृत्व करें एक ट्रस्ट और संचार के लिए प्रतिबद्ध है जो दूरी पर एक रिश्ते बनाए रखता है। समझें कि आपके पास कौन सा मुश्किलें हैं और उनके बारे में अपने साथी के साथ बात करें, और अंत में, यदि रिश्ते से बाहर निकल जाए, तो आपको दो को अपने आप को पूरी तरह समर्पित करना होगा, बिना किसी हिचकिचाहट के।
  • लंबी दूरी के रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    भरोसेमंद रहें हमेशा अपने आप को विश्वसनीय दिखाने के लिए अपने साथी को हमेशा पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करें अपने वादे रखें, यहां तक ​​कि छोटे-छोटे लोग जैसे किसी निश्चित समय पर फोन करना या उस पाठ संदेश का जवाब देना। अगर किसी भी समय आपको लगता है कि आप कोई वादा नहीं रख सकते, इसके लिए एक अच्छा कारण है और उसे क्या समझाएं, और पूछें - माफी की मांग न करें
  • भाग 2
    ट्रस्ट को बनाए रखना

    लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अक्सर अपने साथी के साथ बात करें जब आप अपने साथी से बात नहीं करते हैं तो किसी रिश्ते में विश्वास करना कठिन होता है, और जब आप नहीं जानते कि किसी अन्य व्यक्ति के जीवन में क्या हो रहा है, तो एक रिश्ता बनाना मुश्किल है। सुनिश्चित करें कि आप अक्सर बात करते हैं कि आप अपने जीवन में हिस्सा लेते हैं, और वह आपकी भूमिका निभाता है नियमित संचार करना एक रिश्ते को बनाए रखने की कुंजी है, खासकर जब यह लंबी दूरी की बात आती है
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने साथी के साथ खुलें ईमानदार और खुले संचार के रूप में अक्सर बातचीत के रूप में महत्वपूर्ण है। यदि आपको कुछ परेशान कर रहा है, तो आपके साथी को पहले पता होना चाहिए। यदि वह उदास या निराश महसूस कर रहा है, तो उसे आपको खोलने के बारे में अच्छा महसूस करना चाहिए यदि आप अपने साथी के साथ खुले हैं, तो वह आप पर विश्वास करना सीखेंगे जो आप कहते हैं और रिश्ते के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं। अपने साथी और विश्वास के साथ पूरी तरह से ईमानदार रहें कि वह आपके साथ भी साथ में होंगे।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    अपने साथी के मित्रों और परिवार को जानें इससे आप अपने साथी के रोजमर्रा के जीवन को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे, और अपने जीवन में लोगों के साथ मिलकर आपको दोनों एक-दूसरे के साथ ज्यादा सम्मिलित महसूस करेंगे। उसके दोस्त भी उस व्यक्ति से मिलना पसंद करेंगे, जिसके लिए वह प्रेम में है। आपके साथी के साथ यह अतिरिक्त भागीदारी आपको रिश्ते में विश्वास बनाने में मदद करेगी।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने साथी के लिए कमरा बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप दिन के हर पल को उस से बात करना चाहते हैं, तो मानें कि उसे अपना जीवन जीने के लिए समय और स्थान की जरूरत है। इसे देने के लिए आरामदायक होने के बजाय अधिक समय और ऊर्जा देने के लिए इसे दबाएं। मानो कि जब आपको उसकी आवश्यकता होगी, तब वह आपके पास आएगा, और उसे उस स्थान को दें जो उसे रिश्ते में खुद के लिए होना चाहिए।
    • निजी स्थान और नियमित संचार के बीच सही संतुलन खोजना शायद दूरी पर एक रिश्ते का सबसे कठिन हिस्सा है - और प्रत्येक जोड़ी के लिए एक अलग संतुलन है यह देखने के लिए कि क्या काम करता है और क्या नहीं करता है, नियमित रूप से एक-दूसरे से बात करने की कोशिश करें। एक संतुलन प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करें जो आपको यथासंभव खुश और स्वस्थ बना देगा।



  • लांग डिस्टेंस रिश्तों में निर्मित ट्रस्ट का शीर्षक चित्र 8
    5
    नियमित रूप से अपने साथी से बात करें चर्चा करें कि आप में से दो कैसे बैठते हैं कि संबंध कैसे चल रहा है। इस बात के बारे में बात करें कि आप दो खुश, आरामदायक और रिश्ते के बारे में आश्वस्त हैं, और आप इसे बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं। यदि आप में से कोई एक कारण से संतुष्ट नहीं है, तो समस्या के बारे में चर्चा करें और आप दोनों के लिए उपयुक्त समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करें। हमेशा अपने साथी और रिश्ते को प्रतिबद्ध करें, हमेशा ध्यान में रखते हुए कि जब कुछ बदलाव होता है और यदि आप बदलते हैं, तो आप हमेशा इसकी चर्चा करते हैं।
    • यह देखते हुए कि दूसरा नियमित रूप से आपको रिश्ते को बदलने, या आवश्यक होने पर सिर दर्द के बिना परस्पर समझ हासिल करने के तरीके को कैसे प्रदान करता है, यदि आवश्यक हो। हालांकि यह थकाऊ है, निराशावादी, और यहां तक ​​कि मूर्खतापूर्ण, लंबी दूरी के रिश्ते बहुत मांग करते हैं और यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि आपके बीच में अच्छी बातें चल रही हैं या नहीं।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में कदम बनाएँ 9 शीर्षक चित्र बनाएँ
    6
    अच्छा इरादों का बहाना आपका पार्टनर शायद ऐसा कुछ कहें या कहें जो आपको भ्रमित करेगा या आपको चेतावनी देगा। वह आपसे बात करते समय कॉल नहीं लौटा सकते हैं या गलत या आक्रामक टिप्पणी कर सकते हैं। ऐसा होने पर तत्काल निष्कर्ष पर न जाएं - यह मानने के लिए कि वह कुछ छिपा रहा है या जानबूझकर इसका सामना करने के लिए उसका अपमान करने और अपने रिश्ते को कमजोर करने का एक शानदार तरीका है। इसके बजाए, मान लें कि उसने जो भी किया है, उसके लिए एक पूरी तरह से उचित और वैध स्पष्टीकरण है, और अगली बार जब आप बात करेंगे तो इसके बारे में पूछें। हमेशा अच्छे इरादों को मानते हुए आत्मविश्वास और एक अच्छी भावना फैल जाएगी, और यह एक लंबी दूरी के रिश्ते को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3
    सामान्य नुकसान से बचना

    लांग डिस्टेंस रिश्तों में 10 ट्रेल का निर्माण शीर्षक ट्रस्ट शीर्षक
    1
    कभी अपने विश्वासघाती व्यक्ति का विश्वासघात मत करो। यह रवैया जरूरी है दूरी पर एक रिश्ते, अन्य रिश्तों से बहुत अधिक, परस्पर विश्वास पर आधारित है, और विश्वासघात के अपने साथी पर आरोप लगा रहा है या आपको धोखा देने की इच्छा भी करता है, दोनों पक्षों पर भरोसा नष्ट कर देता है। कभी नहीं मान लीजिए कि आपका साथी विश्वासघाती हो गया है, और इस संबंध में उसे कभी भी सामना न करें। यदि आप दो एक दूसरे के लिए खुले हैं और रिश्ते के प्रति प्रतिबद्ध हैं, तो यह किसी भी बेवफाई को स्वीकार करेगा, और फिर आप इसे सकारात्मक और स्वस्थ तरीके से निपट सकते हैं। यदि आप उन पर आरोप लगाते हैं, तो आप रिश्ते के दोनों किनारों पर अविश्वास प्रकट करते हैं और इसे एक अपूरणीय तरीके से नुकसान पहुंचाते हैं।
  • लम्बा दूरी रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    शांति से और तर्कसंगत रूप से विवादों पर चर्चा करें किसी भी रिश्ते के साथ, यह अनिवार्य है कि आप में से दोनों एक-दूसरे पर परेशान या नाराज हो जाते हैं। जब ऐसा होता है, तो समस्या को शांति से चर्चा करें चर्चा के कारणों पर चर्चा करें अपनी तरफ को समझने की कोशिश करें, और समझें कि आपको कैसा महसूस होता है। एक साथ समाधान खोजने के लिए कार्य करें, और सुनिश्चित करें कि आप दोनों इसके साथ खुश हैं। चर्चाओं को अपने रिश्ते को मजबूत करने का अवसर के रूप में देखें, जो आपको नष्ट कर सकता है।
  • लांग डिस्टेंस रिश्ते में चरण 12 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    3
    आप दो बलिदान कर रहे हैं के बारे में सोचो समझें कि दूरी पर एक रिश्ता आप दोनों के लिए कठिन है और आपको बहुत सी काम और प्रयास की आवश्यकता होती है, जब आप कई अन्य चीजें जो कर सकते हैं अगर आपका पार्टनर बलिदान के लायक है, तो आपको ऐसा करने में खुशी होगी। लेकिन इस रिश्ते को अपने जीवन का उपभोग न करें। आपको अपने रिश्ते से परे काम, स्कूल, परिवार और आपके सामाजिक जीवन के लिए अपना समय दान करना होगा। अगर ऐसा लगता है कि आप अपने दोस्तों के समय या अन्य गतिविधियों को नहीं दे सकते, तो रिश्ते का पुनः मूल्यांकन करने के लिए आपके साथी से बात करने का समय हो सकता है।
  • 4
    परेशान होने से उन्हें रखने के लिए अपनी बातचीत बढ़ाएं अगर आप जिस चीज के बारे में बात करते हैं वह दिन में आपने क्या किया है, आप बहुत तेज ऊब होने के लिए बाध्य हैं, और वह रिश्ते से सभी उत्तेजना को ले सकते हैं सवाल पूछकर, अपने साथी को जो कुछ आप सीख रहे हैं, या आप जिस किताबों और फिल्मों को पसंद करते हैं, या एक साथ कुछ गेम खेलने के बारे में चर्चा करके अपनी बातचीत बढ़ाएं।
    • आभासी मुठभेड़ों है एक मूवी को एक साथ ऑनलाइन देखें, कुछ ऑनलाइन गेम खेलते हैं या फोन पर एक ही भोजन खाएं। ये दृष्टिकोण एक जोड़े के अनुभव के करीब आ सकते हैं, जब वे एक साथ बाहर जाते हैं, और इससे आपको अधिक बातचीत करने में मदद मिलेगी।
      लंबी दूरी के रिश्तों में निर्मित ट्रस्ट का शीर्षक चित्र 13 बूलेट 1
    • एक साथ ऑनलाइन कक्षाएं देखें यह आपके बीच वार्तालाप को प्रोत्साहित करेगा और आपको बौद्धिक रूप से चुनौती देगा, जो रिश्ते को अधिक ऊर्जा जोड़ सकते हैं।
      लम्बा दूरी रिश्तों में निर्मित चित्र ट्रस्ट का शीर्षक चित्र 13 बुललेट 2
    • रिश्ते की शुरुआत में वापस जाएं, जब आप एक दूसरे को जानना चाहते थे उसी प्रकार के प्रश्न पूछें, और अपने साथी के बारे में नई चीजें सीखने पर ध्यान दें। हमेशा उसके बारे में बातें होंगी जो आप नहीं जानते, और यह रिश्ते में आपकी रुचि को नवीनीकृत करने का एक शानदार तरीका है।
      लंबी दूरी के रिश्तों में निर्मित ट्रस्ट का शीर्षक चित्र 13 बुलेट 3
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    अपनी अगली यात्रा की योजना बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप अक्सर एक दूसरे को नहीं देखते हैं, तो हमेशा एक जगह और तारीख अगले सेट के लिए निर्धारित है। यह आपको आपको दोनों के द्वारा वांछित होने के लिए कुछ देना होगा। यह रवैया आपके रिश्ते को मार्गदर्शन कर सकता है और लंबी अवधि की योजनाओं को जरूरी बताए बिना एक साथ आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकता है। दौरे पर अपनी पूरी कोशिश करें, भले ही वे दुर्लभ हों, और हमेशा अगले एक के बारे में सोचें।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी संबंध में संचार कुंजी है, लेकिन एक लंबी दूरी के संबंध में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अक्सर बात करें - यदि आप हर दिन बात करते हैं यहां तक ​​कि सबसे साधारण चीज़ साझा करें ताकि दूसरे व्यक्ति आपके साथ जुड़ा हो।

    चेतावनी

    • दूरी के रिश्तों को जटिल है और बहुत से कामों की आवश्यकता होती है, इसलिए पूरी तरह से सुनिश्चित करें कि आप किसी भी रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले इसका सामना करने के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com