IhsAdke.com

वर्तमान साथी के साथ पूर्व के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप कैसे करें

वर्तमान साझेदार के साथ पिछले संबंधों के बारे में बात करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आदर्श रूप से, इस तरह की बातचीत को पहले मुठभेड़ों में से बचा जाना चाहिए क्योंकि रिश्ते को पहले विकसित करने की जरूरत है। जब चीजें अधिक स्थिर होती हैं, तो आप पूर्व के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप का प्रस्ताव कर सकते हैं, बातचीत के लिए अच्छी तरह परिभाषित लक्ष्यों और नियमों की स्थापना कर सकते हैं और खुले और गंभीर संचार बनाए रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पहले तीन बैठकों के दौरान पूर्व के बारे में बात कर रहे

अपने मौजूदा साथी चरण 1 के साथ एसेस के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप होना चाहिए
1
अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में स्पष्ट रहें डेटिंग शुरू करते समय, आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या आप एकल, तलाकशुदा या तलाक की प्रक्रिया में हैं इस तरह के विवरणों को साझा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि रिश्ते अधिक गंभीर हो जाते हैं।
  • आप कह सकते हैं "मैं अब एकल हूं, और आप?"
  • बातचीत को आकस्मिक रखें और पिछली रिश्तों के बारे में बहुत अधिक जानकारी पूछने से बचने का प्रयास करें।
  • आपका वर्तमान साथी चरण 2 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने सेक्स जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रकट करें पहले की बैठकों के बाद, यह इस प्रकार के किसी भी संपर्क होने से पहले अपने सेक्स जीवन की महत्वपूर्ण जानकारी प्रकट करने के लिए महत्वपूर्ण है। आप में से एक पूर्व के साथ या समय पर किसी अन्य साथी के साथ यौन संबंध रखने रहा है या नहीं आप पर चर्चा करनी चाहिए, यदि आप पिछले भागीदारों में से किसी के साथ असुरक्षित यौन संबंध मिला है और अगर उनमें से या तो उदाहरण के लिए एक यौन संचारित रोग के अधिकारी,।
    • एक नए साथी के साथ यौन संबंध रखने का फैसला करने से पहले आपको इन मुद्दों पर हमेशा चर्चा करना चाहिए।
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पूर्व के बारे में बातचीत की संख्या को कम करें जब कोई नया डेटिंग करता हो तो पुराने रिश्तों के बारे में अनावश्यक जानकारी देने से बचने का प्रयास करें एक ही बार में सब कुछ साझा करने के बजाय, इसे धीरे-धीरे करने की कोशिश करें क्योंकि आप अधिक घनिष्ठ होते हैं।
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    रिश्ते को विकसित करने दें पूर्व के बारे में बात करना साथी के साथ पारदर्शी होना महत्वपूर्ण हो सकता है। हालांकि, पहले तीन बैठकों में इस बारे में गहरी बातचीत से बचने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि आप अपने संबंधों को विकसित करने और अपने लक्ष्यों को परिभाषित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • विधि 2
    एक गंभीर रिश्ते में पूर्व के बारे में बात कर रहे

    अपने वर्तमान साथी के साथ एक्सी के बारे में एक स्वस्थ बातचीत करें चरण 5
    1
    अपनी मंशाओं पर प्रतिबिंबित करें दूसरे को यह स्पष्ट करना कि बातचीत के लिए स्वस्थ होने के लिए आप पूर्व के बारे में क्यों बात करना चाहते हैं। हालांकि, इस दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करें यदि आप पार्टनर को एक निश्चित व्यवहार अपनाने के लिए प्रभावित करने के लिए ऐसा करने के लिए कर रहे हैं
  • अपने मौजूदा साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    जमीन के नियमों को परिभाषित करें पूर्व के बारे में बात करने से पहले, आपको कुछ नियम सेट करना चाहिए। वे जोड़े के अनुसार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि वे अच्छी तरह से परिभाषित हैं ताकि दोनों बड़ी समस्याएं पैदा किए बिना खुले और गंभीर हो सकें।



  • चित्र बनाओ एक अच्छा पहला इंप्रेशन चरण 15
    3
    उचित प्रश्नों को परिभाषित करें बुनियादी नियमों को परिभाषित करने के बाद, आपको तय करना होगा कि कौन से प्रश्नों की अनुमति है। उदाहरण के लिए, आप सहमत हो सकते हैं कि रिश्ते को खत्म करने के कारण और उससे क्या सीखा है, इसके बारे में पूछना ठीक है। इसके अलावा, पूर्व साथी के प्रदर्शन और यौन प्राथमिकताओं के बारे में प्रश्नों से बचने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • आपका वर्तमान साथी के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    वार्तालाप को ध्यान में रखें पूर्व के बारे में साथी के साथ एक केंद्रित और ईमानदारी से बातचीत करने से आपके विश्वास और संचार को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है। जब जोड़े ने परिभाषित किया है कि वास्तव में क्या चर्चा होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप पिछले रिश्तों के अवलोकन के बारे में बात करने के लिए सहमत हैं, तो आपको अपनी पूर्व सास के बारे में जानकारी देने की आवश्यकता नहीं होगी, उदाहरण के लिए
  • आपके मौजूदा साथी के साथ एक्से के बारे में एक स्वस्थ बातचीत करें चरण 9
    5
    विवरण साझा करने में अच्छा समझें वर्तमान भागीदार के साथ खुला और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है, लेकिन पुराने साझेदार के साथ जीवन का ब्योरा अनावश्यक है। यौन जीवन या पुराने रिश्तों की समस्याओं के बारे में जानकारी साझा करना एक अच्छा विचार नहीं है। अधिक विस्तृत होने का आकलन करने का प्रयास करें, साथी के साथ असुरक्षा का कारण हो सकता है कि लंबे कथा से बचने के लिए उचित होगा।
    • बचें, उदाहरण के लिए, अपने पुराने जीवन के साथ अपने यौन जीवन के बारे में अंतरंग विवरण का आदान प्रदान करना।
  • आपके मौजूदा साथी के साथ एक्से के बारे में एक स्वस्थ बातचीत करें चरण 10
    6
    सच्चाई बताओ पुराने रिश्तों पर चर्चा करते समय, ईमानदारी सबसे महत्वपूर्ण है पार्टनर को झूठ बोलकर, आप अपने विश्वास को हासिल करने और उसके साथ खुला संचार स्थापित करने के लिए एक महान अवसर पर खो रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर विवरण अनावश्यक हैं, तो यह गंभीर और खुले होने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • अगर वर्तमान साथी पूछता है कि आपको पूर्व के साथ क्यों समाप्त किया गया है, तो ईमानदारी से जवाब दें। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "उन्होंने नर्सिंग स्कूल में वापस जाने के अपने फैसले का समर्थन नहीं किया।"
    • आप असहज महसूस कर रहे हैं, तो कहते हैं की तरह कुछ "जॉन, मैं, मैं अतीत में छोड़ने के लिए पसंद करते हैं मेरे पिछले रिश्ते के बारे में इस सवाल का जवाब देना सहज महसूस नहीं करते।"
  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 8 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    7
    पार्टनर की भावनाओं के बारे में सोचो जब पिछले रिश्तों के बारे में भागीदार के साथ बात करने का निर्णय करना है, तो उनकी भावनाओं को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। यह मुद्दा आप दोनों को कमजोर और असुरक्षित महसूस कर सकता है, इसलिए यह तय करना महत्वपूर्ण है कि क्या कहना है।
    • उदाहरण के लिए, अपने यौन जीवन के आस-पास के विवरणों की चर्चा करते रहें, जो आपके साथी को असुरक्षित बना सकती हैं।
  • आपका वर्तमान साथी चरण 12 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    8
    सकारात्मक पर ध्यान दें अपने पूर्व से बात करते समय, आप पुराने रिश्तों से क्या सीखते हैं और एक व्यक्ति के रूप में अपने विकास में योगदान करने के बारे में सीखने पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। सामान्य तौर पर, डेटिंग समाप्त करना परिपक्व होने का मौका है, इसलिए पारित होने पर उस विचार को भागीदार आपको उस व्यक्ति को समझने में मदद कर सकता है जिसे आप आज कर रहे हैं।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हमारे अंत मुश्किल था, लेकिन मैं एक बहुत आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के लिए और मेरे अन्य को सीमित किए बिना मेरी रुचियों का पालन करने में सक्षम हो परिपक्व।"
    • याद रखें कि पूर्व के बारे में शिकायत हो सकती है कि आपने अभी तक रिश्ते को दूर नहीं किया है। इसके अलावा, यह रवैया आपको इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खो सकता है कि वास्तव में क्या मायने रखता है, जो कि इस नए रिश्ते का निर्माण होता है।
  • अपने मौजूदा साथी चरण 13 के साथ एक्सा के बारे में एक स्वस्थ वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
    9
    समझे कि पूर्व के बारे में बात करने से आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानते हैं। साथी के साथ बातचीत के इस प्रकार के बाद दोनों बेहतर अन्य के पकने की प्रक्रिया है, जो बनाया आप बन जाते हैं, जो वे आज कर रहे हैं समझने के लिए अनुमति देगा। रिश्ते, अवसर है कि सीमा का परीक्षण सीखने तो उनके बारे में बात दोनों व्यक्तित्व, इतिहास और साथी के व्यवहार को समझने में मदद मिलेगी के रूप में देखा जाना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, आप पता लगा सकते हैं कि झूठ के कारण आपका साथी पूर्व के साथ बहुत परेशान था इससे आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि रिश्ते में अन्य मूल्यों की ईमानदारी कितनी है।
    • आप पार्टनर को यह भी बता सकते हैं कि आपके पूर्व ने आपकी राय पर बहुत ज्यादा विचार नहीं किया था यह संदेश भेज देगा कि इस नए संबंध में संचार आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com