IhsAdke.com

कैसे एक स्थायी रिश्ते को बनाने के लिए

आज युवा लोगों के बीच रिश्ते का एक करीबी अध्ययन से पता चलता है कि रिश्तों को शायद ही कभी खत्म होता है - जमीन छोड़ने से पहले वे मर जाते हैं। मुख्य कारण यह है कि कुछ सांस्कृतिक और जातीय रिश्ते कारकों का पालन नहीं किया जाता है। मैं एक स्थायी संबंध बनाने के चार बुनियादी तरीकों को साझा करूँगा जो एक जीवनकाल को समाप्त कर सकता है हालांकि, इससे पहले कि हमें स्वस्थ संबंधों के अर्थ को उजागर करना चाहिए। एक स्वस्थ रिश्ता जीवन के सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों में से एक हो सकता है अच्छे रिश्ते ने सभी पहलुओं में अपना जीवन सुधारने के लिए - अपने स्वास्थ्य, अपने दिमाग और आपके सामाजिक संबंधों को मजबूत करना इसी तरह, यह सबसे बड़ी निराशाओं में से एक हो सकता है जब रिश्ता अच्छी तरह से नहीं जाता है। हमें एक निवेश के रूप में रिश्तों को देखने की जरूरत है - जितना अधिक हम मजबूत और अधिक उपयोगी दे सकें, यह हमारे लिए होगा। प्यार और संबंधों को समर्पण, प्रतिबद्धता और टीम के जीवन को बदलने और बदलने की इच्छा की आवश्यकता होती है। प्रत्येक रिश्ते अद्वितीय हैं और लोग कई अलग-अलग कारणों के लिए एक साथ आते हैं। हालांकि, अच्छे रिश्तों के बीच आम में कई चीजें हैं स्वस्थ रिश्तों की मूलभूत जानकारी जानने से उन्हें सुखद और दुखद समय में सार्थक, निपुण और रोमांचक बनाए रखने में मदद मिलती है: एक प्रेमपूर्ण संबंध स्वस्थ कैसे बनता है?

चरणों

एक लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते का निर्माण शीर्षक चित्र 1
1
हमेशा शामिल हों कुछ रिश्ते एक शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व में सीमित हैं, वास्तव में एक दूसरे से संबंधित होने और साथी होने के बिना हालांकि यह स्थिर लग सकता है, एक दूसरे से भागीदारी और संचार दूरी की कमी। जब आपको एक महत्वपूर्ण विषय के बारे में बात करने की आवश्यकता होती है, तो कनेक्शन और समझ अब मौजूद नहीं हो सकती।
  • एक लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते का निर्माण शीर्षक चित्र 2
    2



    अपने साथी के साथ अपने सभी संघर्षों के बारे में बात करें कुछ जोड़ों चुपचाप से बात करते हैं, जबकि अन्य अपनी आवाज उठाते हैं और उत्साह से असहमत होते हैं। एक मजबूत रिश्ते की कुंजी, हालांकि, संघर्ष से डरना नहीं है। आप चीजें हैं जो आपको परेशान प्रतिशोध के भय के बिना उन्हें बेनकाब और अपमान, अपमान के बिना संघर्ष का समाधान करने के लिए या का कहना है कि तुम ठीक कह रहे के बारे में सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।
  • एक लंबे समय तक चलने वाले रिलेशनशिप का शीर्षक बनाएं चित्र 3
    3
    अपनी दोस्ती और हितों को रखें कोई भी व्यक्ति हमारी सभी ज़रूरतों को संतुष्ट नहीं कर सकता है और किसी अन्य व्यक्ति से बहुत अधिक अपेक्षा कर सकता है एक रिश्ते के लिए बहुत बुरा हो सकता है दोस्तों और अन्य हितों के साथ न केवल आपके सामाजिक मंडल को मजबूत करता है, बल्कि रिश्तों को नए प्रेरणा और प्रोत्साहन भी लाता है।
  • एक लंबे समय तक चलने वाले रिलेशनशिप का निर्माण शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने साथी के साथ ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें.. जब दो लोग अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने में सहज महसूस करते हैं, तो भय और इच्छाएं, विश्वास और बंधन मजबूत होते हैं। संचार की महत्वपूर्ण अंक अशाब्दिक संकेतों कर रहे हैं - शरीर की भाषा की तरह दिखता है, आगे या पीछे या हाथ को छूकर झुकाव।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com