IhsAdke.com

पॉलिमरी अभ्यास कैसे करें

कई लोगों को एक समय में एक से अधिक व्यक्ति को प्यार करना संभव लगता है, लेकिन क्योंकि आजकल एकजुटता (और सीरियल मोनोगैमी) समाज में प्रचलित है, लोगों को यह एकमात्र सही तरीका माना जाता है।

अन्य जीवन शैली और रिश्ते विकल्प कम प्रसिद्ध हैं, लेकिन वे अक्सर सफल होते हैं इन विकल्पों में से एक यह है कि polyamory, जिसका शाब्दिक अर्थ है "कई प्यार करता है" इस स्थिति में, आपके लिए कई लोगों की तारीख हो सकती है, जो सभी एक दूसरे को जानते हैं और रिश्ते और आपके दूसरे भागीदारों से खुश हैं।

चरणों

चित्र प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 1 का शीर्षक
1
समझें कि एक समय में एक से अधिक व्यक्ति को प्यार करना संभव है। आप एक व्यक्ति के बारे में क्या महसूस करते हैं, उसे दूसरे के लिए भावना को प्रभावित करने की ज़रूरत नहीं है इसी तरह, यदि आपके साथी को पता चलता है कि वह किसी और को पसंद कर रहा है, तो आपके लिए अपनी भावनाओं को बदलने की जरूरत नहीं है। बाद के विकल्प स्वीकार करना अधिक मुश्किल हो सकता है, लेकिन समय के साथ आप इस विचार के साथ और अधिक सहज हो सकते हैं। प्यार के संबंध में बहुतायत में मानसिकता होना जरूरी है!
  • चित्र प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 2 नामक चित्र
    2
    समझें कि बहुआयामी हमेशा खुला नहीं होता है ज्यादातर लोग खुले संबंधों के साथ पॉलिमायरी को सहयोग देते हैं, जिसमें लोगों को साथी की अनुमति के बिना किसी और के साथ रिश्ते शुरू कर सकते हैं। यह भी मौजूद है, लेकिन यह भी संभव है कि दो से ज्यादा लोगों को एक बंद, अनन्य संबंधों में शामिल होने के लिए संभव है, जहां रिश्ते उस समूह के भीतर सीमित हैं।
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 3
    3
    अपने नैतिक नियमों और सीमाएं स्थापित करें क्या आप उस तारीख को तैयार हैं जिनके साझीदार को नहीं पता है कि आप उसके साथ हैं? क्या आप सभी भागीदारों को समान रूप से व्यवहार करने के लिए तैयार हैं, या क्या आपके पास एक प्राथमिक भागीदार होगा? क्या आपको लगता है कि आपको और आपके साथी को वीटो का अधिकार होना चाहिए? यात्रा के दौरान इन मुद्दों को उठने की संभावना है, और अपने आप को और अन्य भागीदारों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए।
  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने भागीदारों के साथ ईमानदार और खुले रहें। ऐसे रिश्ते के लिए संचार आवश्यक है यदि आपके साझेदार जानते हैं कि आप किस बारे में सोच रहे हैं और आप किससे डेटिंग कर रहे हैं, तो वे आपको बता सकते हैं कि इसके साथ कोई समस्या है, और आपको चोट लगने की संभावना कम है



  • प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    अपने भागीदारों का सम्मान करें आपके सहयोगियों की भावनाओं को आपके लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए, और इस तरह के एक और अधिक जटिल संबंधों में आपको अधिक जानकारी होनी चाहिए कि वे परिस्थितियों के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं। यह मानने की कोशिश न करें कि आप कैसे जानते हैं कि उनकी प्रतिक्रियाएं कैसे होंगी, और समझौता करने के लिए तैयार हों।
  • चित्र प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 6
    6
    ईर्ष्या से अवगत रहें यह कहना है कि खुले या बहुपक्षीय रिश्तों में कोई ईर्ष्या नहीं है क्योंकि हम सभी समय पर ईर्ष्या महसूस करते हैं। ध्यान रखें कि ईर्ष्या अक्सर एक गहरी समस्या का संकेत है जिसे माना जाना चाहिए, और आपको यह जानना होगा कि ईर्ष्यापूर्ण नहीं कैसे होना चाहिए।
  • चित्र प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 7
    7
    ध्यान रखें कि समाज कई बार पॉलिमारी को गलत जीवन शैली समझता है। इस प्रकार के रिश्ते को चुन कर, आप जन के खिलाफ जा रहे हैं और कुछ विरोधियों का सामना कर सकते हैं पॉलीमोरस रिश्ते जहां एक आदमी एक से अधिक महिला से शादी करता है (इस मामले में गलती से बहुपत्नी कहा जाता है) धार्मिक संप्रदायों से जुड़े हुए हैं - समान संबंधों से जुड़े रिश्तों से पूर्वाग्रह की एक अतिरिक्त परत मिलती है - अगर परिवार में बच्चे हैं , बहुत सी आलोचनाओं की अपेक्षा करना सीखें
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 8
    8
    जब आप सामाजिक हो रहे हैं, तो अपनी जीवन शैली के बारे में खुला रहें इस तरह कोई भी गलत विचार नहीं पायेगा, और रिश्तों की शुरुआत में समस्याओं को सुलझाना आसान है।
  • चित्र प्रैक्टिस पॉलिमरी चरण 9
    9
    जानें कि अपना समय कैसे प्रबंधित करें कुछ साझेदार आपको हर महीने अच्छी तरह से देख सकते हैं, और कुछ आपको लगभग हर दिन देखना पसंद करेंगे। आप, एक पालीअमोलिस्ट के रूप में, सभी भागीदारों के लिए उपलब्ध होना सीखना होगा ताकि हर कोई खुश हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com