IhsAdke.com

दो लोगों के साथ प्यार होने के तथ्यों के साथ कैसे व्यवहार करें

यद्यपि कई व्यक्ति एक एकल आत्मा दोस्त के विचार से पूरी तरह से खुश महसूस करते हैं, एक समय में एक से अधिक व्यक्ति प्यार करना संभव है। हालांकि, यह स्थिति काफी भ्रमित हो सकती है, खासकर जब हम पहले से किसी के साथ संबंध में हैं अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें यदि आप मानते हैं कि आप दो लोगों के साथ प्यार करते हैं, तो उनमें से प्रत्येक के लिए आपके पास के प्यार को प्रतिबिंबित करते हैं और आप एक-विवाह के बारे में कैसा महसूस करते हैं। यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो उन भावनाओं से निपटने के लिए जानें जिन पर भावनात्मक बेवफाई है। एक बार जब आप तय कर लें कि आपकी ज़रूरतें और इच्छाएं क्या हैं, तो आगे बढ़ने का तरीका जानें। साथ ही, भविष्य के लिए दृढ़ सीमाएं निर्धारित करें यदि आप अभी रिश्ते में हैं

चरणों

विधि 1
भावनाओं का विश्लेषण करना

ह्यूज टू ब्वॉयफ्रेंड्स एट फॉर पॉवर 9 शीर्षक वाला चित्र
1
प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्यार के बीच के मतभेदों को ध्यान में रखें कभी-कभी हम दो लोगों के साथ प्यार में पड़ जाते हैं क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न भावनात्मक आवश्यकताओं को पूरा करता है। विभिन्न कारणों की पहचान करना जिससे आप प्यार में पड़ जाते हैं, आप आगे बढ़ सकते हैं।
  • प्रत्येक क्या प्रदान करता है? हो सकता है कि आपका वर्तमान प्रेमी स्थिरता प्रदान करता है, लेकिन आपके लिए जो प्यार है वह दोस्ती के करीब है। जुनून, डेटिंग से अनुपस्थित, दूसरे व्यक्ति को निर्देशित किया जा सकता है
  • यदि आप दो अलग-अलग प्रकार के प्यार का अनुभव कर रहे हैं, तो स्थिति के साथ निपटने के लिए हमेशा तरीके होंगे। एक उपन्यास की शुरुआत में, प्यार करने के लिए अधिक तीव्र जुनून महसूस करना सामान्य है। यदि आप अपने रिश्ते के बाहर किसी के बारे में इस तरह महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ सरल, निर्दलीय वार्तालापों के लिए सभी संपर्कों को सीमित करने की कोशिश करें। इस प्रकार, आप इसके बारे में नई चीजों को सीखना जारी रखेंगे और अपने वर्तमान साझेदार के प्रति वफादार होने में कभी नाकाम होने के बावजूद अपने आप को एक उपन्यास की भावनात्मक जुनून रहने की अनुमति देगा।
  • हालांकि, सावधान रहें। दोनों पक्षों को जो कुछ भी हो रहा है, उसे स्पष्ट करने के लिए आरामदायक महसूस करना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने साथी से कुछ छिपाने का फैसला करते हैं तो आप एक भावनात्मक मामले में शामिल हो सकते हैं
  • एक ब्रेक अप चरण 21 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं पर प्रतिबिंबित करें यद्यपि हमारी संस्कृति में मोनोगैमी को सामान्यतः महत्व मिलता है, दोनों शारीरिक और भावनात्मक, कुछ व्यक्तियों को अलग-अलग इच्छाएं और उनके संबंधों में जरूरत होती है। केवल आप ही निर्धारित कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं और आपको एक प्रेम संबंध में क्या जरूरत है, और आगे बढ़ने से पहले इसे समझना महत्वपूर्ण है।
    • क्या आपको लगता है कि आप केवल एक समय में एक भागीदार के साथ भावनात्मक रूप से शामिल हो सकते हैं? कुछ व्यक्ति एक समय पर एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, लेकिन कई अन्य मानते हैं कि प्रेम करने की उनकी क्षमता - रोमांटिक रूप से या अन्यथा - अंतहीन है।
    • दो लोगों को प्यार करने के बारे में सोचें क्या यह आपको थका हुआ या मज़बूत बनाता है? क्या आप दोषी या आरामदायक महसूस करते हैं जब आप दो प्रियजनों को एक ही समय में सोचते हैं?
    • अपनी आवश्यकताओं की पहचान करें क्या आपको एक ही साथी के साथ एक रिश्ते की जरूरत है, या आप एक ही समय में दो लोगों को प्यार करने के लिए तैयार हैं?
  • चित्र का अंत एक भावनात्मक चक्कर चरण 13
    3
    भावनात्मक मोनोग्राम के बारे में आपकी राय पर प्रतिबिंबित करें कुछ लोगों के लिए, प्रेम केवल तभी काम करता है जब यह मोनोग्राम होता है उन्हें शारीरिक और भावनात्मक रूप से किसी के प्रति विश्वासयोग्य होना चाहिए। दूसरों के लिए, भावनात्मक मोनोग्राम आवश्यक नहीं है हालांकि वे किसी के लिए शारीरिक रूप से वफादार हो सकते हैं, वे रिश्ते के बाहर अन्य व्यक्तियों के लिए भावनाओं की खेती करते हैं। विचार करें कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं, और क्या आपको दो लोगों को प्यार करने के विचार के बारे में अच्छा लगता है
    • कुछ व्यक्तियों के लिए, एक समय में केवल एक को ही प्यार करने की क्षमता एक रिश्ते की खुशी के लिए महत्वपूर्ण है। दूसरों का मानना ​​है कि कोई भी दो असली लोगों से प्यार नहीं कर सकता, क्योंकि प्यार को केवल एक ही पार्टनर के साथ अंतरंग संबंध की आवश्यकता है। हालांकि, हर कोई इस विचार से सहमत नहीं है अगर आप दो लोगों के साथ प्यार करते हैं, तो आप उनमें से प्रत्येक के साथ समान रूप से गहरा और अर्थपूर्ण अंतरंग संबंध बनाए रख सकते हैं।
    • शायद आप इस बात पर विश्वास नहीं करते हैं कि प्रेम की सीमा है, और उस मामले में, एकजुटता आपके जीवन के लिए सही विकल्प नहीं हो सकती है। एक ही समय में दोनों लोगों से संबंधित विचार करें, अपेक्षाओं को खोलें आरामदायक डेटिंग किसी को अपने स्वयं के विकल्प तलाशने के लिए अनुमति देता है, और कौन जानता है, भागीदारों में से एक पर फैसला कर सकता है
  • विधि 2
    सही रास्ते पर वर्तमान संबंध डालना

    चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 4
    1
    विचार करें कि आप भावनात्मक बेवफाई के मामले में शामिल हैं या नहीं। एक ही समय में दो लोगों को प्यार करना समस्याग्रस्त हो सकता है जब हम उनमें से एक के साथ पहले से संबंध में हैं। जोड़े को एक खुला संबंध, जुनून किसी के द्वारा रिश्ते के बाहर बनाए रखने के लिए भावनात्मक बेवफाई, जो दुख और वर्तमान साथी में विश्वासघात के भाव पैदा प्रतिनिधित्व कर सकते हैं सहमत नहीं हुआ है तो। एक भावनात्मक चक्कर के संकेत के लिए देखो
    • उदाहरण के लिए: आपको लगता है कि गुप्त अपराध के कारण अपने खुद के व्यवहार को सही ठहराने की आवश्यकता महसूस हो सकती है: उदाहरण के लिए आपको अपने और अपने साथी को लगातार सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि दूसरा व्यक्ति सिर्फ एक "अच्छा दोस्त" या इसके माध्यम से प्राप्त होने वाले औचित्य के बारे में सोच रहा हो इस "मित्र" के आगे का समय
    • भावनात्मक बेवफाई के एक और संकेत को अपने स्वयं के निशान को कवर करने की आवश्यकता है। जब हमें अपने भागीदारों से कुछ छिपाने की ज़रूरत है, तो यह बहुत संभावना है कि हम कुछ गलत कर रहे हैं उदाहरण के लिए, आप कुछ पाठ संदेश हटा सकते हैं या दूसरे व्यक्ति की कंपनी में बिताए गए समय के बारे में बता सकते हैं।
    • क्या आप जागते हैं या दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं? क्या आप चिंतित हैं जब आप जानते हैं कि आप इसे ढूंढने जा रहे हैं? यदि हां, तो यह निश्चित रूप से भावनात्मक बेवफाई का संकेत है
  • अपने पति या पत्नी से चक्कर लगाने से आपकी मदद करें चरण 2
    2
    यह विचार करें कि क्या आपकी भावनाओं को आप अपने साथी के लिए महसूस कर रहे हैं। मौजूदा रिश्ते में दो अलग-अलग लोगों के लिए जुनून एक चेतावनी का संकेत हो सकता है। यदि आप एक ही समय में दो लोगों को प्यार करने में सक्षम नहीं हुए हैं, तो संभव है कि आपके मौजूदा साथी के लिए प्यार लुप्त होती है।
    • क्या आप वर्तमान संबंधों में खुश हैं? किसी अन्य व्यक्ति में रुचि एक चेतावनी का संकेत हो सकता है अगर संबंध कुछ समय के लिए समस्याएं पेश कर रहे हैं। क्या आप अपने साथी से उस व्यक्ति को शिकायत करते हैं? क्या आप निश्चित संबंध समस्याओं के विवरण साझा करते हैं जो आप किसी और के साथ साझा नहीं करेंगे?
    • क्या आप खुद को दूसरे व्यक्ति की तुलना आपके वर्तमान पति या पत्नी से करते हैं? हो सकता है कि उसके पास ऐसे गुण हैं जो उसके साथी के पास नहीं है। क्या वे बहुत अलग हैं? यदि हां, तो शायद किसी के लिए आकर्षण पूरी तरह से अलग है इस तथ्य के कारण कि वर्तमान रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं।
  • पिक्चर्स का नाम बदलकर किसी को पुनर्वसन चरण 3
    3
    एक चिकित्सक के साथ इन भावनाओं पर चर्चा करें यदि आपको अपनी भावनाओं से मुकाबला करने में कठिनाई हो रही है, तो एक पेशेवर आपकी मदद कर सकता है। जब एक पार्टनर को भावनात्मक निष्ठा की अपेक्षा होती है, तो दूसरे व्यक्ति के लिए प्यार एक समस्या है। थेरेपी आपको इन भावनाओं से निपटने और वर्तमान संबंधों को निरंतरता प्रदान करने में मदद करेंगे।
    • यदि आपके पास पहले से कोई चिकित्सक नहीं है, तो अपने जीपी से एक रेफरल पूछिए। यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना है, तो जांच लें कि चिकित्सकों को किस प्रकार व्यवस्थित किया जाता है। इसके अलावा, कुछ स्कूलों और विश्वविद्यालयों में छात्रों को मुफ्त सलाह मिल सकती है
    • यदि भावनात्मक बेवफाई के कारण रिश्ते बहुत परेशान हैं, तो आप और आपके साथी इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक जोड़ों चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एडह्ड एउ टू रेहब चरण 2
    4
    अपने साथी से बात करें अगर आपको सहज महसूस हो कुछ मामलों में, अपने साथी से बात करना महत्वपूर्ण है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि ऐसी भावनाएं वर्तमान संबंधों के लिए खतरा हैं, तो अपने पति या पत्नी के साथ बैठकर और अब से क्या करना है इसके बारे में बात करें।
    • बातचीत के लिए उपयुक्त समय चुनें और फोन और कंप्यूटर बंद करके किसी भी विकर्षण को हटा दें। एक समय में बात करने का प्रयास करें जब आपके में दोनों की कोई बाहरी प्रतिबद्धता नहीं है।
    • सहानुभूति है सुनने के लिए कि प्यार किया जा रहा है किसी दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार में दर्द हो सकता है, इसलिए उस दर्द को कम करने की कोशिश मत करो अपने साथी को लगता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ मत कहो, "बहुत से लोगों ने इसे पार किया और इसे मिला," ऐसा वाक्य वाकई तिरस्कार जैसा लग सकता है
    • एक साथ एक योजना बनाओ शायद आप तय करते हैं कि रिश्ते खत्म करने या इसे खुले रिश्ते में बदलना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, चीजें बचाने की कोशिश करने के लिए आपके साथी को दूसरे व्यक्ति से संपर्क कम करने की आवश्यकता हो सकती है आप जो निर्णय लेते हैं उसके बावजूद, स्पष्ट सीमाएं निर्धारित करें, जिनसे आप दोनों सहमत और समझते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 3
    5
    भावनात्मक चक्कर पर काबू पाएं आपको भावनात्मक संबंध से उबरने के लिए समय की आवश्यकता होगी, और आपको इस तथ्य को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि आप विश्वासघाती थे, भले ही आपके रिश्ते से कोई शारीरिक संबंध न हो। अपना मामला पीछे छोड़ने और दूसरे व्यक्ति के बजाय अपने वर्तमान साथी पर ध्यान देने का समय दें।
    • दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए एक समय निर्धारित करने की कोशिश करें यद्यपि यह अजीब लग सकता है, दिन की सपना और दिन के एक निश्चित समय के दौरान आपके स्नेह के बारे में सोचने में मददगार हो सकता है। दूसरी तरफ, उस व्यक्ति के बारे में सोचने की कोशिश न करने का विपरीत प्रभाव हो सकता है दिन के दौरान खुद को थोड़ा स्वाधीन करके, आप इस जुनून को लंबे समय तक भूलने में सक्षम होंगे।
    • अपने आप को रिश्ते के अंत के लिए पीड़ित समय दें एक भावनात्मक संबंध भौतिक रूप में अंतरंग हो सकते हैं, और आपको इस संबंध के अंत के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। व्यक्ति को याद रखना सामान्य है, इसलिए व्यस्त रहें और मित्रों के साथ अपने आस-पास चलो
    • मौजूदा संबंधों में निवेश करें यदि आपने मौजूदा रिश्ते में रहने का फैसला किया है, तो भावनात्मक संबंध से होने वाले नुकसान की मरम्मत के लिए कुछ समय लें। अपने साथी के साथ अकेले बहुत समय बिताएं सेक्स, स्पर्श और स्पर्श के माध्यम से शारीरिक अंतरंगता बनाए रखें। अपने प्रियजन के साथ प्यार में गिरने के कारण याद रखें और इस रिश्ते के लिए इसके लायक क्यों हैं।
  • विधि 3
    किसी को चुनना

    चित्र शीर्षक है दो दो प्रेमी एक बार चरण 1



    1
    एक विकल्प बनाओ यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं, तो आप दो लोगों को एक बार में डेटिंग कर सकते हैं, और जब आप दोनों के साथ प्यार करते हैं, तो आप एक मोनोग्रामस रिश्ते चाहते हैं यदि हां, तो तय करें कि कौन चयन करें। अपने जीवन के लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन है यह निर्णय लेने पर कई कारकों को ध्यान में रखा जा सकता है।
    • अपने लक्ष्यों पर प्रतिबिंबित करें संगत वैलेंटाइनों के समान लक्ष्यों और मूल्यों हैं, इसलिए अपने लक्ष्यों को आपके साथ गठबंधन वाले व्यक्ति से चुनें। आपके पास समान नैतिक मूल्य होना चाहिए और भविष्य से ऐसी ही चीजों की अपेक्षा करना चाहिए।
    • इस बारे में सोचें कि प्रत्येक व्यक्ति आपको कितना प्रभावित करता है जब हम एक प्रेमपूर्ण रिश्ते में हैं, तो हम अपने साझेदारों से दृढ़ता से प्रभावित हैं और उनमें से कुछ स्वाद और हितों को अपनाते हैं। यदि किसी एक व्यक्ति का आपके व्यक्तित्व पर बड़ा प्रभाव पड़ता है, तो वह आपके लिए सही साथी हो सकता है।
    • खाते में भी भावनाओं को किसी के लिए है लोग संगत रोमांटिक भागीदारों के लिए और जुनून महसूस करते हैं। हो सकता है कि आप इनमें से किसी एक को एक पेडस्टल पर डाल रहे हैं, लेकिन दूसरा, इतना नहीं।
  • हैई टू बॉयफ्रेंड्स एट स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    कहें कि आप असफल श्रोता से बात करना चाहते हैं। कुछ निर्णय करते समय, आपको दूसरे व्यक्ति को इस फैसले को संवाद करने की आवश्यकता होती है। आदर्श रूप से व्यक्ति में बोलना, अगर वह आपको सहज बनाता है, तो कहें कि आप एक गंभीर बात करना चाहते हैं
    • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहकर एक पाठ संदेश भेजें: "मैं कुछ के बारे में बहुत सोच रहा था, मुझे आपके साथ जितनी जल्दी हो सके बात करनी है।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 13
    3
    समाचार स्पष्ट रूप से तोड़ो किसी भी प्रकार की अस्पष्टता के लिए जगह न लेने के बिना, ईमानदारी से चीजों को बंद करना महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आप सभी को अचूक शब्दों में कहते हैं। उदाहरण के लिए: "मैंने फैसला किया है कि मैं अपने रिश्ते के रोमांटिक हिस्से को समाप्त करना चाहता हूं।"
    • "मुझे लगता है कि हमें चाहिए ..." और "मुझे लगता है ..." जैसे वाक्यांशों से बचें, क्योंकि वे अनिश्चितता व्यक्त करते हैं।
  • कैच एओन जो शीर्षक वाली तस्वीर है ऑनलाइन धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 23
    4
    यदि आप आरामदायक महसूस करते हैं तो एक विशिष्ट कारण दें बहुत से लोगों को यह समझने की जरूरत है कि किसी रिश्ते के अंत में क्या प्रेरित किया गया था। यदि आप एक स्पष्टीकरण देने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं, तो ऐसा करें हालांकि, जब चीजें एक और रोमांटिक रुचि के कारण समाप्त हो रही हैं, तो चीजें थोड़ा और अधिक जटिल हो सकती हैं अगर आपको लगता है कि इस जानकारी को छोड़ना बेहतर है, तो अन्य कारणों का उल्लेख करें, जिन्होंने किसी और के अस्तित्व का स्पष्ट रूप से उल्लेख किए बिना निर्णय में योगदान दिया है।
    • अगर आप दूसरे व्यक्ति का उल्लेख करना सहज महसूस करते हैं, तो ऐसा कुछ कहें: "जैसा कि आप जानते हैं, मैं रेनेटो से भी डेटिंग कर रहा हूं। हालांकि मैं उस समय का मानता हूं जब मैं आपके साथ बिताता हूं, मुझे विश्वास है कि वह लंबे समय में एक अधिक संगत भागीदार है, , मैं उसे विशेष रूप से डेटिंग करना शुरू करना चाहता हूं। "
    • ऐसे कई कारण हैं जो आपको बातचीत के बाहर अन्य श्रोता को छोड़ने के लिए मिल सकते हैं। स्पष्ट रूप से कहने के बजाय कि आप दूसरे व्यक्ति को चुना है, उन कारकों की सूची बनाएं, जो आपकी पसंद के लिए योगदान दिया। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि हमारे पास वही मूल्य और भविष्य के लक्ष्य नहीं हैं। मुझे लगता है कि हम दोनों एक बेहतर संगत भागीदार के साथ बेहतर होंगे।"
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 18 शीर्षक वाला इमेज
    5
    रिश्ते के साथ आगे बढ़ो। जब आप किसी एक साथी के साथ समाप्त कर लेंगे, तो दूसरे रिश्ते को जारी रखें। किसी के साथ नए रिश्ते को स्थापित करने का प्रयास करें, जिसे आप पसंद करते हैं। यद्यपि आप अन्य व्यक्ति के लिए अभी भी भावनाएं हो सकते हैं, नए रोमांस पर ध्यान केंद्रित करते हुए उससे संपर्क करने के लिए सीमित करें। भावनाओं को समय और दूरी के साथ फीका होगा
  • विधि 4
    एक पाली-संबंधी रिश्ते की स्थापना

    बीर स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुआयामी के बारे में अधिक जानें पॉलिमर व्यक्ति एक ही समय में विभिन्न रोमांटिक रिश्तों के लिए खुले हैं, जब तक कि इसमें शामिल हर कोई इस तरह के रोमांस से सहमत हो। उनमें से बहुत से लोग पाते हैं कि वे जीवन के किसी बिंदु पर पॉलीमरस हैं और वहां से वे उन लोगों को तय करते हैं जो खुले या अर्द्ध-खुले संबंधों में भाग लेने के लिए सहमत होते हैं।
    • ये लोग एक खुशहाल और पूरा करने वाले रिश्ते के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता के रूप में एकजुट नहीं देखते हैं। पॉलिमरी एक पसंद नहीं है और भावनात्मक आराम के स्तर पर बहुत कुछ निर्भर करता है और जिस तरह से प्यार और रोमांस पर दिखता है। यदि आप एक ही समय में दो लोगों को प्यार कर सकते हैं, तो आप एक पॉलिमर व्यक्ति हो सकते हैं।
    • यह पता लगाने के कई तरीके हैं कि कोई व्यक्ति प्रोफ़ाइल को फिट बैठता है या नहीं। अपने पिछले रिश्तों की समीक्षा करें क्या आप खुद को सिर्फ एक व्यक्ति के साथ संतुष्ट कर सकते हैं, या क्या आप हमेशा सेक्स चाहते हैं और रिश्ते से प्यार करते हैं? उत्तरार्द्ध मामले में, आप polyamorous हो सकता है वही उन व्यक्तियों के लिए जाता है जो एक ही समय में दो लोगों के लिए एक गंभीर प्रतिबद्धता को प्यार और रख सकते हैं।
    • बहुआयामी के साथ जुड़े कलंक से छुटकारा पाने का प्रयास करें याद रखें, जब यह प्यार करने के लिए आता है, तो वही फार्मूला हर किसी के लिए फिट नहीं है दोष के बिना अपनी भावनाओं का पता लगाने के लिए आरामदायक महसूस करें।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 15
    2
    स्पष्ट सीमाएं सेट करें किसी संबंध में हमेशा सीमाएं महत्वपूर्ण होती हैं, खासकर जब हमारे पास एक से अधिक समय किसी एक के साथ प्यार होता है प्रत्येक व्यक्ति को रिश्ते के नियमों को समझना चाहिए, और हर किसी को खेल योजना के साथ सहज महसूस करना चाहिए।
    • यदि आप खुले या अर्द्ध-खुले संबंध की तलाश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी जानते हैं कि क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है। क्या आप दोनों भागीदारों के साथ किसी भी प्रकार की शारीरिक अंतरंगता बनाए रखने की इजाजत देते हैं? क्या आपके पास रोमांस के बाहर संबंध हैं? क्या उनमें से एक को दूसरे पर प्राथमिकता है? खुले रिश्ते में इन सभी प्रश्नों का जल्दी जवाब देना चाहिए।
    • अगर वर्तमान साथी पूरी तरह से खुले संबंध नहीं चाहता है, तो उसे आपको दूसरे व्यक्ति के साथ संपर्क सीमित करने की आवश्यकता हो सकती है। इस मामले में, स्पष्ट करें कि किस प्रकार के संपर्क की अनुमति है और जो आपके साथी के विश्वास को धोखा दे।
  • छवि शीर्षक से बचें सेक्स में दबाव में कदम 14
    3
    नए नियमों को अभ्यास में डालकर इसे आसान बनाएं यदि आप एक खुले रिश्ते का फैसला करते हैं, तो धीरे-धीरे नए रिश्ते की नियमितता में जाएं मोनोमामी से पॉलीमारी तक का संक्रमण मुश्किल हो सकता है और जल्दबाजी नहीं की जानी चाहिए।
    • यदि आपका साथी आपको अन्य रिश्तों को बताने के लिए सहमत होता है, तो यह सोचें कि आपको यह तुरंत करना है या नहीं। जल्दी करने का कोई कारण नहीं है। कोई भी कार्य करने से पहले, अपने आप को कुछ समय दें ताकि आप दोनों नए रिश्ते के विचार को समायोजित कर सकें।
    • कुछ तनाव के लिए तैयार रहें ओपन या पॉलीमालस रिश्तों को स्वस्थ और प्यार हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि चीजों को शुरुआत में थोड़ा जटिल नहीं होगा। संचार चैनल को खुले रखें और किसी भी मतभेद को समझौता और व्यवस्थित करने के लिए तैयार रहें।
  • कैच एओन जो कि धोखाधड़ी ऑनलाइन है, शीर्षक वाली तस्वीर 24
    4
    जब आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ते हैं, तो स्पष्ट रूप से संवाद करें आप जिस दिशा में निर्णय लेते हैं, आप और आपके साथी को हमेशा संचार चैनल खुले रखना चाहिए। एक दूसरे की भावनाओं के बारे में नियमित रूप से बात करें यदि आप एक ही समय में दो लोगों से डेटिंग कर रहे हैं, तो उनके लिए अपनी भावनाओं में भविष्य के किसी भी बदलाव को छुपाएं नहीं।
    • एक जोड़ों चिकित्सक से बात करें अगर दो लोगों के लिए जुनून संबंध में बहुत तनाव पैदा कर रहे हैं। एक योग्य परामर्शदाता आपको संवाद के बेहतर तरीके खोजने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको संदेह है कि आप एक पॉलिमर व्यक्ति हैं, तो पॉलिअम समर्थकों के लिए स्थानीय चर्चा समूह खोजें। साथ ही, विनम्र लोगों को खोजने के लिए अक्सर डेटिंग साइटें जिनके साथ आप भविष्य में संबंधित हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com