IhsAdke.com

कैसे एक भाई के साथ बेहतर संबंध है

एक छोटा भाई होने के कारण कभी-कभी आप आशीर्वाद या अभिशाप हो सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप जीवन को कैसे देखते हैं। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि आप और आपके भाई का एक रिश्ता है जिसमें किसी को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या फिर हेरफेर करने का प्रयास करना चाहिए।

चरणों

एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
बात करें। पुराने भाई-बहन को अपने छोटे भाई-बहनों के साथ आम जमीन मिलनी चाहिए, वे लड़कियां या लड़कों, खेल, कला, संगीत विशेष रूप से, अगर आपने लंबे समय में बात नहीं की है, तो यह अच्छा बर्फबारी के रूप में कार्य करता है इससे भी ज्यादा, फेलोशिप के अर्थ को साझा करने से डराओ मत या आपके छोटे भाई का क्या मतलब है।
  • एक छोटे भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक चित्र 2
    2
    एक साथ बहुत समय व्यतीत करें जबकि बात करना एक अच्छी बात है, अपने छोटे भाई के साथ समय बिताने की भी अच्छी बात है। याद रखें कि आपको एक साथ खर्च करने के लिए एक दिन और समय की स्थापना करनी चाहिए, खासकर जब दोनों जल्दबाजी में जीवन जीते हैं। क्या करना है और कहाँ जाने के लिए वैकल्पिक विचारों का प्रयास करें ताकि हर कोई खुश हो।
  • एक छोटा भाई के साथ बेहतर रिश्ता होना शीर्षक चित्र
    3
    भावनात्मक बांड बनाएं अपने भाई के साथ भावुक बंधन दिखाने के तरीके जानें हालांकि यह सुनने के लिए अजीब लग सकता है (भावनात्मक बंध), इसके बारे में स्पष्ट रूप से सोचें कुछ छोटे बच्चे, जैसे कुछ बड़े, अक्सर अकेले महसूस करते हैं और किसी के द्वारा प्यार नहीं करते हैं इससे छोटे भाई और बड़े लोगों के लिए अनुचित लोगों और समूहों से बचने के लिए सभी "प्रेम" और "स्वीकृति" वे पहले से ही मिलते हैं लेकिन उन्हें महसूस नहीं करते हैं।
  • एक छोटे भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक चित्र 4
    4
    स्वीकृति। कई परिवार और कई संस्कृतियां अपने बच्चों या प्रियजनों से कुछ चीज़ों को स्वीकार नहीं करती हैं यह बहुत सरल चीजों का प्रतिनिधित्व कर सकता है जैसे कि छेदना, टैटू, वरीयता या यौन अभिविन्यास आदि। किसी ने एक बार कहा था कि "यह नहीं है कि हमारे पास क्या मायने रखता है, लेकिन हम कौन हैं" जिन बच्चों को अक्सर स्वीकार करना मुश्किल लगता है वे दूसरों की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए छोड़ देंगे, उनके परिवार के नहीं। एक बड़े भाई के रूप में, अपने छोटे भाई की स्वीकृति देने के लिए यह आपकी नौकरी है, चाहे जो भी हो
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    अपना शब्द रखें एक आदमी का शब्द वह है जो वह है। याद रखें कि कई तरह से आप अपने बढ़ते भाई के लिए एक आदर्श मॉडल हैं। यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, या कुछ दे, अपना वचन और अपना वादा रखें यह अब ज्यादा नहीं दिख सकता है, लेकिन यह आपके छोटे भाई के साथ मजबूत, स्वस्थ संबंध बनाने में मदद करेगा।



  • एक छोटे भाई के साथ बेहतर संबंध रखना शीर्षक चित्र 6
    6
    जरूरत पड़ने पर सलाह दें कभी-कभी आपका भाई किसी विशेष समस्या की सलाह के लिए आपके पास आ सकता है, और महत्वपूर्ण संभावनाओं के लिए खुला होना चाहिए जिन्हें आपने पहले नहीं देखा है। आपको "क्या है" बनाम "आप क्या सोचते हैं" के बारे में सुनने और सोचने की ज़रूरत है स्पष्ट रूप से बोलें और सलाह न दें जो आपके भाई को सुनना चाहता है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो उसे दिल को एक कठिन सबक दें।
  • एक युवा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक चित्र 7
    7
    मित्र बनो, न सिर्फ भाइयों बहुत से लोग मानते हैं कि सिर्फ इसलिए कि आपके पास एक युवा या बड़े भाई का सदाबहार दोस्त है यह सच नहीं है, और कई भाई-बहन भी एक दूसरे की तरह हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे एक-दूसरे की परवाह नहीं करते हैं, लेकिन जीवन की सड़क के किनारे उनके बीच एक बहुत ही गड़बड़ी की राह चलती है, और जटिल चीजें हुई हैं। एक भाई, एक असली भाई होने के नाते, हमेशा एक आशीर्वाद होना चाहिए संचार पथ को खुला और साफ रखने के बारे में जानें मार्गदर्शक प्रकाश होना सीखें जो भ्रमित समय में चमकता है। अपने भाई के लिए वहाँ रहें और सुनिश्चित करें कि वह आपको मित्र के रूप में देखता है।
  • एक छोटे भाई के साथ एक बेहतर संबंध रखें शीर्षक 8 चित्र 8
    8
    एक लड़ाई के बाद किसी न किसी स्पॉट को चिकना करें सभी भाई रिश्तों में आम तौर पर एक लड़ाई होती है या कोई अन्य। किसी भाई के साथ लड़ने के बारे में कुछ ज़रूरी है, जब आवश्यक हो तो दोष लेना सीख रहा है एक अन्य को माफी माँगना सीखना है, और घटना के बाद आगे बढ़ना है। कुछ भी नहीं रहें, जब गहराई से, आपको इसे जाने देना चाहिए जो पहले से हुआ हो, उसके लिए पीड़ित रहना जारी न रखें। जब यह किया जाता है, यह किया जाता है क्षमा करना सबसे अच्छा है और इतिहास को खुद को दोहराने की अनुमति नहीं देना चाहिए। मानो या न मानो, कभी-कभी एक छोटे भाई के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक वह बड़ा भाई है जिसे वे एक आदर्श के रूप में लेते हैं। कभी-कभी क्षमा मांगने से इनकार करते हुए बेहोश क्षति पैदा होती है और यह गलत धारणा पैदा कर सकता है कि "मेरा भाई मुझसे प्यार नहीं करता है, वह मुझसे बहस क्यों कर रहा है और अगर वह प्यार करता है तो मेरे साथ बहस क्यों करेगा?"
  • एक छोटा भाई के साथ एक बेहतर रिश्ते का शीर्षक चित्र 9
    9
    दे। अपने भाई को उपहार देना साधारण लगता है, लेकिन यह सब उपहार के प्रकार और पर्दे के पीछे के अर्थ पर निर्भर करता है। उपहार हमेशा सार्थक होना चाहिए क्योंकि जिस तरह से एक भाई को स्वयं को व्यक्त करना होता है यह साबित हुआ है कि पुरुषों को लेबल किए जाने के डर के लिए खुद को व्यक्त करने की संभावना कम है। हालांकि, एक स्वस्थ भाई-भाई के रिश्ते के लिए, भावनाओं, भावनाओं, विचारों, विचारों और अन्य सभी को व्यक्त करने की प्रक्रिया का एक हिस्सा है। यद्यपि यह डेटिंग और विवाह की प्रक्रिया से अलग है, यह अभी भी एक रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। तो क्रिसमस या जन्मदिन जैसे उपहार देना, यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आप, बड़े भाई ने अपने भाई को कुछ चुनने या जरूरत पड़ने के लिए समय और धैर्य का निवेश किया है। फिर भी, यह देखभाल और स्नेह दिखाता है
  • एक छोटे भाई के साथ बेहतर संबंध रखें शीर्षक 10 चित्र 10
    10
    समझे। कभी-कभी चीजें होती हैं जो आपके छोटे भाई के साथ अपने रिश्ते को बदलने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होती हैं, या तो कुछ बाहर ले जाकर या आपको बढ़ने में मदद करती हैं। उदाहरण के लिए, वादों को तोड़ने से भाई-बहनों के रिश्ते और बांड का टुकड़ा होता है। कभी-कभी मुश्किल चीजें होती हैं समझ कुंजी है "मैं आपको प्यार करता हूँ" के बजाय "मैं आपको प्यार करता हूँ" दोहराते हुए, प्यार एक भावना है और यद्यपि कई पुरुष स्पष्ट रूप से अपने पुराने और छोटे भाई-बहनों को प्यार करते हैं, वे हमेशा इसे बताते हैं या नहीं दिखाते हैं नकारात्मक या सकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए स्वीकार्य तरीके से बिना किसी के दिल में रहने की अनुमति देने के लिए यह अस्वस्थ है। कभी-कभी एक "मैं आपसे प्यार करता हूँ" एक साधारण व्यक्ति किसी के दिन को साफ करने की कुंजी हो सकती है। जागरूक रहें - "मैं आपको प्यार करता हूं" और "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कहने में अंतर है। पूर्व भावनाओं के लिए गहरा और व्यक्तिगत प्रशंसा दिखाता है, जबकि बाद के शब्दों और कार्यों से पता चलता है कि दूसरे के लिए एक व्यक्ति का प्यार है। जबकि "मैं आपसे प्यार करता हूँ" यह तथ्य है कि एक व्यक्ति के लिए प्यार है, यह सिर्फ एक समझौता है, यह नहीं दिखाता है कि प्रेम दोनों के बीच व्यक्तिगत है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं को वहां से या अपने भाई के साथ दिखाने से डरो मत। अगर उसे रोने के लिए कंधे की ज़रूरत होती है, तो उसे महसूस करना चाहिए कि उसके पास एक बड़े भाई के पास आराम है।
    • याद रखें कि आप एक मॉडल हैं और इसलिए इसे पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • अपने भाई को अपने जीवन में निरंतर रुचि दिखाएं
    • अपने भाई के संपर्क में रहें, खासकर यदि आप एक ही छत के नीचे नहीं रहते हैं या अपने माता-पिता के साथ नहीं

    चेतावनी

    • जब आप अपने भाई के साथ समय बिताने की योजना बनाते हैं, तब तक दूसरों को आमंत्रित न करें जब तक विशेष व्यवस्था नहीं की जाती।
    • अपने भाई को अपनी भावनाओं का दुरुपयोग न करने दें यदि आपके पास कुछ कहना है, तो ऐसा कहें
    • आप अपने भाई को पैसे उधार दे सकते हैं, लेकिन यह एक आदत बनने के लिए नहीं, क्योंकि यह काफी संभव है कि आप फिर से उस पैसे को कभी नहीं देखेंगे। पुराने भाई-बहनों को छोटे भाई बहन के साथ रिवर्स भी सच है।
    • बहुत अधिक उपहार न दें या अपने भाई का इलाज न करें।
    • हमेशा ऐसा न हो, जो आप दोनों का आनंद लेते हैं, खासकर जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं। निष्पक्ष रहें
    • अपने भाई के साथ समय बिताने की कोशिश न करें जब वह दोस्तों, प्रेमिका या प्रेमी के साथ समय बिताना चाहे। कोई भी मोमबत्ती रखने के लिए पसंद नहीं करता, इसलिए ऐसा मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com