IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ ईसाई परिवार है करने के लिए

परिवार समाज का आधार है। इसके अलावा, यह समाज का प्रवाह बनाता है यदि आप परिवार को नष्ट करते हैं, तो आप सभ्यता को नष्ट कर रहे हैं। एक मजबूत और स्वस्थ परिवार समाज की वास्तविक शक्ति है।

सच्चे ईसाई स्वर्ग के नागरिक हैं जो शत्रुतापूर्ण दुनिया में रहते हैं (फिलिप्पियों 3:20, यूहन्ना 15: 18-19)। यह एक ऐसे घर में रहने का आशीर्वाद है जहां हर कोई मसीह को प्यार करता है। घर जहां हम आध्यात्मिक समझौता और उद्देश्य पाते हैं यह है कि हम ईसाई चरित्र का निर्माण करते हैं और परिवार की गोपनीयता में सिद्धांत सिखाते हैं। इसके अलावा, यह घर में है कि प्यार शुरू होता है, अच्छाई प्रकट होती है, और वफादारी को प्रेरित किया जाता है। बच्चे अपने घरों के बाहर ज्यादा समय बिताने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि वहां उन्हें शिक्षित किया जाएगा। हमें याद रखना चाहिए कि "हमारे घर की तुलना में कोई बेहतर स्थान नहीं है"

चरणों

शीर्षक वाला चित्र एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 01 है
1
दुनिया भर के विभिन्न समाजों में विभिन्न स्वस्थ ईसाई परिवारों की विशेषताओं का ध्यान रखें। बेकार परिवार के रिश्तों का अध्ययन करने के बजाय, आप जानना चाह सकते हैं, "स्वस्थ परिवार की विशेषताएं क्या हैं?"
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को करने के लिए आपको कुछ भी कदम 01
    2
    कुछ किताबें पढ़ने पर विचार करें: आप परिवार पर महान किताबें और ईसाई बुकस्टोर्स और पुस्तकालयों में रिश्तों को पा सकते हैं। उन परिवारों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें जिनके निम्न लक्षण हैं:
    • वे विवाह जो "माना" और खुश हैं
    • जो लोग माता-पिता और बच्चों के बीच संबंधों के साथ "खुद को संतुष्ट मानते हैं"
  • चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 03
    3
    विभिन्न विवाहों की आम विशेषताएं देखें, जो नेब्रास्का विश्वविद्यालय के डॉ। स्टिनेट ने सर्वेक्षणों के माध्यम से पाया:
    • परिवार की सामाजिक एकता के लिए प्रतिबद्ध रहें
      चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 03 बुलेट 01
    • अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें इस एजेंडा के साथ परिवार को छोड़ना बहुत आसान है जो अधिक से अधिक तंग हो जाता है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भले ही बच्चे वयस्कता तक पहुंच रहे हों, उन्हें अब भी माता-पिता की भागीदारी की आवश्यकता है।
      चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 03 बुलेट 022
    • माता-पिता और बच्चों के बीच संवाद करने में विफलता घर में संघर्ष के मुख्य कारणों में से एक है। आप अपने बच्चे के साथ कई कार्य कर सकते हैं। उसके साथ बिताने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है तो अपने परिवार के साथ आनंद लेने के लिए समय ले लो! आपके बच्चे इतने युवा नहीं होंगे कि आप उनके साथ समय व्यतीत नहीं कर सकते हैं-वास्तव में, छोटे बच्चे हैं, बेहतर परिणाम होंगे।
      शीर्षक वाला चित्र एक सुदृढ़ ईसाई परिवार का चरण 03 बुलेट 03 है
  • शीर्षक वाला चित्र एक सुदृढ़ ईसाई परिवार है चरण 04
    4



    परिवार के साथ अपने संचार में सुधार करें चीजों को उपेक्षा मत करो और दूसरों की इच्छाओं की उपेक्षा न करें - एक दूसरे के दृष्टिकोण को देखें
  • शीर्षक वाला चित्र एक सुदृढ़ ईसाई परिवार का चरण 05 है
    5
    प्रत्येक परिवार के सदस्य के लिए स्नेह और प्रशंसा व्यक्त करना
  • चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 06
    6
    संकट के समय में समस्याओं को हल करने की क्षमता है
  • चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार का चरण 07
    7
    अपने आध्यात्मिक जीवन के लिए प्रतिबद्ध रहें।
  • चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 08
    8
    अपने परिवार के लिए दैनिक प्रार्थना करोहमें परमेश्वर की इच्छा के अनुसार हमारे परिवारों से प्रार्थना करनी चाहिए। हमें सभी प्रार्थना करनी चाहिए प्रार्थना हमारे अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण है भगवान हमारे और हमारे परिवार के लिए सबसे अच्छा इच्छा प्रार्थना में, दिशा, बुद्धि, शांति और सुरक्षा के लिए पूछने के अलावा, हमें लगातार अपने परिवारों के लिए प्रार्थना करनी चाहिए कि वे अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में यीशु मसीह को पहचानें। हमें अपने परिवार के सदस्यों के लिए प्रार्थना करनी चाहिए कि हमारे स्वर्गीय पिता के साथ अच्छे संबंध हों। मदर टेरेसा ने कहा कि "प्रार्थना तब तक दिल को उठाती है जब तक कि वह भगवान की देवी रखने में सक्षम नहीं हो जाती, जो स्वयं है।" हमें अपने परिवार के सदस्यों के लिए ईश्वर की इच्छा तलाशने और पालन करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए!
  • चित्र शीर्षक है एक सुदृढ़ ईसाई परिवार चरण 09
    9
    समझे कि ईसाई परिवार परिपूर्ण नहीं हैं आपको अपने घर में भगवान की मौजूदगी और अपने घर में शांति के लिए लड़ना चाहिए। प्रभु को शक्ति दे दो। हालात अंततः काम करेंगे
  • युक्तियाँ

    • आध्यात्मिक चीजों के बारे में बात करें. भगवान का प्यार दिन-प्रतिदिन कुछ प्राकृतिक हो। अपने बच्चों को वह सब कुछ में भगवान से प्यार करने के लिए सिखाएं, चाहे भोजन के दौरान, चलना, मजाक करना, मछली पकड़ने आदि। आध्यात्मिक चीज़ों के बारे में बातचीत को प्राकृतिक और सहज रूप में बदलें
    • भगवान के लिए अपना प्यार लगातार बनाओ. यह आपकी पहली जिम्मेदारी है हम अपने बच्चों को ऐसा कुछ नहीं दे सकते हैं जो हमारे पास नहीं है। बच्चे हमें रोल मॉडल के रूप में देखते हैं हमारे बच्चों की देखभाल करने के लिए हमें सिखाने के लिए भगवान ही मार्गदर्शक हैं। अपने घर को अपने सारे दिल से प्यार करने के लिए इसे प्राथमिकता दें भगवान का प्यार फलस्वरूप उसके लिए आज्ञाकारिता के लिए नेतृत्व करेंगे
    • अपनी जीवनशैली के माध्यम से सिखें. हम अपने उदाहरणों के माध्यम से बच्चों को सिखाते हैं - हमें परिवार के सामने हमारे पत्नियों के प्रति प्रेम और सम्मान दिखाने की जरूरत है, यह दर्शाता है कि सच्चा प्यार कैसे व्यवहार करता है।
    • बच्चों को सिखाओ कि उन्हें पिता और मां का सम्मान करना चाहिए।. पिता और मां हमारे जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं सम्मान का मतलब क्या है? सम्मान, सम्मान, प्रेम, प्रशंसा और आज्ञाकारिता का मतलब है
    • मसीह के रवैये को साझा करें, इसके अलावा, परिवार में ठट्ठा और प्रशंसा।. एक सुखी परिवार का निर्माण करना और विवाह बलिदान से संबंधित है - निजी बलिदान जिसमें साझा करना, वास्तविक और उचित, दण्ड और प्रशंसा शामिल है।
    • किसी भी समय सिखाने के लिए आप उपयोग कर सकते हैं. लोगों और परिस्थितियों का ध्यान रखें जो आपको शामिल करते हैं या नहीं, जो कि आपके जीवन में मसीह के अंतर को सिखाने के लिए सिखाते हैं। अपने बच्चों को अन्य लोगों के विश्वास और संस्कृति के बारे में सिखाएं समझाओ कि सभी लोगों का सम्मान और प्रेम किया जाना चाहिए। हमारी दुनिया बेहतर होगी अगर सभी लोग जानते थे कि कैसे प्यार और सम्मान करना चाहिए।
    • प्राथमिकता को प्राथमिकता दी जानी चाहिए भगवान भगवान से प्यार है. 1 कोर .4-5
    • एकता में एक साथ रहना. यह बहुत सुखद है जब परिवार एकजुट हो। प्यार क्या है जो हमें एकजुट करती है, लेकिन हमें अपने स्वार्थी इच्छाओं को दबाने के लिए सीखना चाहिए जो परिवार की एकता को नष्ट कर सकते हैं भारी काम और धैर्य जरूरी है। हमें हमेशा माफी के लिए एक कलंक होना चाहिए, प्यार में एक दूसरे को प्रस्तुत करना। गर्व एकता का दुश्मन है। हठ ही तलवार है जिसका घाव गुस्सा है। हमारी इच्छाओं और चिंताओं की परवाह किए बिना हमें एक-दूसरे की देखभाल करना सीखना चाहिए। जब हम ऐसा कर सकते हैं, तो पारिवारिक जीवन "अच्छा और सुखद" बन जाएगा। मसीह में एकता पहाड़ों में निर्मल गिरने की तरह है। नमी वनस्पति को पोषण करती है और विकास को उत्तेजित करती है पौधे पशु जीवन को बनाए रखते हैं ये पहाड़ों में परमेश्वर के आशीर्वाद से भरे हुए हैं "जब एकता के प्यार के एक परिवार में बसता है, परिवार के सदस्यों के जीवन को आसान और जीवंत हो जाता है। बच्चे खुशी और जीवन के अर्थ की खोज करेंगे। माता-पिता को वे क्या कर रहे पूरी महसूस होगा। निर्मल में आते हैं पूरे परिवार और आध्यात्मिक विकास को प्रोत्साहित करेंगे। " प्यार और देखभाल से भरा यह माहौल भावनात्मक संतुष्टि का कारण बनता है। यह आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करेगा और साथ ही आपको आध्यात्मिक विकास के लिए और भी अधिक खुला Spurgeon ने कहा, "ऊँचे पहाड़ों के शांत भी तैरता छोटी से छोटी पहाड़ियों ... कहाँ प्यार शासन काल, भगवान राज करता है ... प्यार के साथ ध्यान केन्द्रित करना है, हम अनंत काल का लाभ ले शुरू करते हैं।"
    • अपना जीवन एक खुली किताब बनाओ जिसे हर किसी के द्वारा पढ़ा जा सकता है.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com