IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा भाई बनने के लिए

क्या आप सीखना चाहते हैं कि कैसे एक अच्छा उदाहरण सेट करें या अपने भाइयों के साथ अपने रिश्ते को बेहतर करें? क्या आप पहली बार एक भाई बनने जा रहे हैं? एक अच्छे और अनुकरणीय भाई कैसे बनने के बारे में अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए पढ़ें!

चरणों

विधि 1
एक अच्छा उदाहरण सेट करना

चित्र एक अच्छा भाई चरण 1
1
सम्मान करो हमेशा सम्मान दिखाने के द्वारा अपने भाई बहनों के लिए एक अच्छा उदाहरण दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्हें सम्मान दें, ज़ाहिर है, लेकिन आपको अपने माता-पिता, अपने शिक्षकों, आपके दोस्तों और यहां तक ​​कि उन लोगों का भी सम्मान करना चाहिए जिन्हें आप नहीं जानते! सम्मान दिखाने से आपके भाई-बहनों के जीवन में बहुत मदद मिलेगी। यदि वे किसी को यह सचमुच सम्मान करते हैं, तो यह उनके लिए एक आदत बन जाएगा।
  • अपने माता-पिता या शिक्षकों को बुरी तरह प्रतिक्रिया न करें यदि समस्याएं दिखाई देती हैं तो विनम्रता से चर्चा करें, अन्यथा ऐसा कहें जो आपको बताए गए हैं और अपने भाई-बहनों को बताएं कि यह कैसे करना है।
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जिम्मेदार रहें यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके भाई जिम्मेदार होना सीखें दवाओं या अल्कोहल का उपयोग न करें अपने अध्ययन को अद्यतित रखें और घर पर मदद करें स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करें, लेकिन अपने ग्रेड के साथ विनम्र होना नौकरी प्राप्त करें यदि आपका रूटीन आपके पैसे को जिम्मेदारी से रखता है और रखता है यह आपकी सहायता करेगा और आपको एक महान उदाहरण दिखाएगा। आपके भाइयों को यह देखना होगा कि कड़ी मेहनत और बलिदान इसके लायक हैं
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 3 नामक चित्र
    3
    अच्छी भाषा का प्रयोग करें अपने भाइयों को बुरे शब्दों को मत सिखाओ, बल्कि उनके लिए एक अच्छी भाषा अच्छी तरह से संवाद करने के लिए। ठीक से बोलें और सबसे अच्छा व्याकरण और शब्दावली के साथ आप कर सकते हैं वे आपकी भाषा से सीखेंगे और बहुत विकसित होंगे। अच्छा भाषण आमतौर पर एक अच्छी शिक्षा का संकेत है और कई नियोक्ता इसे जरूरी मानते हैं, इसलिए आप उन्हें सफल जीवन के लिए तैयारी कर रहे होंगे।
  • चित्रित होना एक अच्छा भाई चरण 4
    4
    हिंसा से बचें आपको अपने भाई-बहनों के साथ हिंसक न होने और किसी और के साथ हिंसक नहीं होने का अच्छा उदाहरण सेट करने की कोशिश करनी चाहिए। जो बच्चे सीखते हैं कि हिंसा पुराने भाई बहनों के माध्यम से एक अच्छी बात है, वे हिंसक जीवन जी सकती हैं जो उन्हें जेल या इससे भी बदतर हो जाएगी। इसके बजाय, अपनी समस्याओं को शांति से और बातचीत के माध्यम से हल करें। यदि कोई आपको लड़ाई में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो एक बेहतर व्यक्ति बनें और चले जाएं।
    • जिन लड़कों को अपने माता-पिता को हिंसक बताया जाता है वे हिंसक होने की संभावना के दोगुनी हो सकते हैं। आप क्या सोचते हैं कि आपके भाई सोचेंगे कि जब वे एक भाई को देखते हैं जो वे वास्तव में हिंसक हो रहे हैं?
  • एक अच्छा भाई के शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    अपने आप को रहो अपने भाइयों को खुद को हमेशा स्वयं का सम्मान करने के लिए सिखाना अपने आप से होकर ऐसा करें जिन चीज़ों को आप प्यार करते हैं उसके बाद भागो और अन्य लोगों की राय आपको ट्रैक से दूर नहीं होने दें। अद्वितीय बनें और रुझानों को भूल जाओ और जो आपको सम्मानित करेगा इन बातों को करने में, आपके भाई खुद के लिए आत्मविश्वास होना सीखेंगे।
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    दूसरों को सुरक्षित रखें अपने भाइयों को दिखाएं कि उन्हें हमेशा कम भाग्यशाली की रक्षा करना चाहिए। आप कभी नहीं जानते, कि छोटे लड़के को चुनने के लिए उसके बचाव में बड़े भाई नहीं हो सकते। कमजोरों की रक्षा के लिए अपने भाइयों को सिखाना होगा कि लोगों के लिए कैसे अच्छा होना चाहिए और वे आपकी और भी अधिक सम्मान करेंगे।
  • एक अच्छा भाई कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    सही काम करो यह ठीक है, खासकर जब यह कठिन है इसका अर्थ है कि जब आपने कुछ गलत किया हो तब माफी या स्वीकार करना आप चाहते हैं कि आपके भाइयों को ऐसा करने में सक्षम हो, हमेशा सही काम करने के लिए यह आपको बेहतर लोगों को बनायेगा
  • विधि 2
    एक अच्छा रिश्ता विकसित करना

    बिग अ गुड ब्रदर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने भाइयों के साथ समय बिताएं अपने भाई-बहनों के साथ एक सुंदर रिश्ते को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका उनके साथ समय बिताना है। बाहर जाना, खेलना, यात्रा करना, चाहे जो भी हो जो भी आपको लगता है वह सही है यह आपको एक साथ बड़ी यादों का निर्माण करेगा और एक अच्छी दोस्ती भी बनाएगा जो भाई-बहनों के बीच के रिश्ते से परे होगी।
  • चित्रित होना एक अच्छा भाई चरण 9
    2
    अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें आप चाहते हैं कि आपके भाइयों के पास आत्मविश्वास बहुत अधिक होगा, इसलिए उन्हें बढ़ाने के लिए उनकी मदद करें आप के लायक होने के बाद उनकी प्रशंसा करें, उन्हें कौशल विकसित करने और चालाक बनने में मदद करें। उन चीजों में मदद करें जिन पर गर्व किया जा सकता है आप उन पर गर्व होगा
  • बिग ए गुड ब्रदर 10 नाम का चित्र
    3
    अपने विश्वास का निर्माण और रख-रखाव करें एक दूसरे पर भरोसा करें यदि आप रिश्ते चाहते हैं जब वे कुछ कहते हैं, सीधे अपने माता-पिता के पास न जाएं। अपने आप को सब कुछ रखें, जब तक कि वे आपको अपने माता-पिता को बताने के लिए नहीं कहें। यदि आप एक-दूसरे पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो शायद आपके बाकी जीवन के लिए शायद एक मुश्किल संबंध होगा।
    • हमेशा कान के दोस्त की समस्याओं को सुनने के लिए तैयार रहें आपको उन चीजों से हँसते या उन्हें कभी न्याय नहीं करना चाहिए, जिन्हें आप कहते हैं: आप उनका सुरक्षित स्वर्ग बनना चाहते हैं, वे जिस पर विश्वास कर सकते हैं
  • चित्रित होना एक अच्छा भाई चरण 11
    4



    उन्हें खुद बनें। उन्हें आप की तरह बनने की कोशिश न करें और गुस्सा मत करो यदि वे निर्णय नहीं लेते हैं जिन्हें आप करना चाहते थे। इस तथ्य का सम्मान करें कि वे व्यक्ति हैं और जिस तरह से वे हैं, उनके लिए खुश रहें। अपने एक अद्वितीय शौक का अभ्यास करने की कोशिश करें या कम से कम पूछें या बातों के बारे में बात करें
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 12
    5
    चीजों को उनके परिप्रेक्ष्य से देखें आप शायद कभी-कभी कुछ चीजों पर असहमत रहेंगे वह चीजें भाई-बहनों के बीच हैं लेकिन जब आप बहस करते हैं या जब वे ऐसा करते हैं, जिस पर आप सहमत नहीं होते हैं, तो अपने दृष्टिकोण से बातें देखने की कोशिश करें Simpatize और समझते हैं कि वे शायद सबसे अच्छा करने की कोशिश कर रहे थे यह झगड़े कम करने में मदद करेगा
    • हर दिन अपने परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने की कोशिश करें अपने दैनिक संघर्ष का आनंद लें और अपनी समस्याओं का सम्मान करें ताकि आप एक-दूसरे का सम्मान कर सकें।
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    6
    उनकी समस्याओं के साथ उनकी सहायता करें जब उन्हें समस्याएं होती हैं, तो उनकी मदद करें! बस उनके लिए यह मत करो, लेकिन उन्हें दिखाएं कि यह कैसे करना है यह समय के साथ अपना जीवन बेहतर बना देगा और आपके बीच दोस्ती का विकास भी करेगा।
    • हालांकि, अगर वे आपकी मदद से इंकार करते हैं, तो आपको उनकी इच्छा का सम्मान करना चाहिए अगर वे वास्तव में खुद के लिए कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा आप ऐसा कर सकते हैं जब वे विफल हो जाएंगे या मदद की आवश्यकता होगी।
  • एक अच्छा भाई कदम 14 शीर्षक चित्र
    7
    अपने भाइयों को प्रोत्साहित करें अपने भाई-बहनों को लड़ाई में जाने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं। उन्हें शीर्ष तक पहुंचने और बेहतर लोगों के लिए प्रोत्साहित करें इन चीजों से उन्हें जीवन में और अधिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी और उन्हें खुशहाल बनाने में मदद मिलेगी।
  • बेक अ गुड ब्रदर का शीर्षक चित्र 15
    8
    अपने भाइयों की देखभाल करें आपके भाई-बहन किसी दिन समस्याओं का सामना कर सकते हैं, चाहे वे स्कूल में पीटा जा रहे हों या गलत लोगों के साथ बाहर जा रहे हों। हालात की कोई बात नहीं, आपको वहां होना चाहिए और उनकी रक्षा करना चाहिए, जब जरूरत पड़ने पर उन्हें सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद करना चाहिए। आप हमेशा जीत नहीं पाएंगे, लेकिन आप अपने भाइयों के लिए अपना प्यार दिखाएंगे और आप कुछ भी करने की कोशिश नहीं करने के लिए दोषी महसूस नहीं करेंगे।
  • विधि 3
    परे जा रहे

    चित्र एक अच्छा भाई कदम 16 शीर्षक
    1
    जब वे उदास होते हैं, उन्हें दिलासा दें। जब आपका भाई दुःखी होता है तो एक अच्छा गले या एक तरह का शब्द बहुत मददगार होगा। उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बात करें (या अपनी समस्याओं के बारे में बात न करें!) और उन्हें दिखाएं कि जो कुछ भी आता है और चला जाता है
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने भाइयों के लिए अच्छे काम करें आप उनसे कुछ अनुरोध या इच्छा में भाग ले सकते हैं या कुछ छिटपुट नशेड़ी बना सकते हैं (जैसे कॉफी या डिनर तैयार करना)
  • चित्र एक अच्छा भाई कदम 18 शीर्षक
    3
    उन्हें खुद के बारे में अच्छा लग रहा है जब कुछ अच्छा या शांत करते हैं तो अपने भाइयों की प्रशंसा करें। उन्हें बताएं कि वे समय-समय पर अच्छे दिखते हैं या उनके कपड़े की प्रशंसा करते हैं।
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 1 9
    4
    उन्हें हड़ताली उपहार दें जब छुट्टियां या जन्मदिन आ रहे हैं, तो वह उपहार दें जो अच्छे और विशिष्ट हैं, जो कुछ सामान्य नहीं है जो किसी के लिए उपयुक्त होगा। अपने भाइयों के चेहरे के बारे में सोचो या वे जो कुछ एक साथ किया है उसका संदर्भ लें उन चीज़ों के बारे में सोचें जिन्हें उन्होंने कहा था कि वे पसंद करते थे या चाहते थे उन चीज़ों के बारे में सोचो जिनकी उन्हें ज़रूरत है यह आपको सही उपहार खोजने में मदद करेगा
  • चित्र एक अच्छा भाई चरण 20 के शीर्षक से
    5
    उदार रहो अपने भाइयों के साथ आपके पास क्या विभाजन है अगर उन्हें कुछ उधार लेना है, तो इसे उधार लें। यदि आपके पास बोनस हैं, तो उनके साथ साझा करें। कभी बदले में कुछ उम्मीद की तरह काम करते हैं। ऐसा करो क्योंकि आप अच्छे भाई बनना चाहते हैं
  • बेक अ गुड ब्रदर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप बड़े हो या दूर रहें, तो उनसे मुलाकात या कॉल करें। यदि आपके भाई-बहन यात्रा कर रहे हैं या कहीं और रह रहे हैं, या यदि आप बड़े हो गए हैं और दूर चले गए हैं, तो कॉल करें या उन पर जाएं, जब आप यह दिखा सकते हैं कि आप अभी भी उनके बारे में सोचते हैं। दूरी के कारण अपने रिश्ते को खत्म न करें! इसके बजाय, किसी भी दूरी को पार करने वाला एक मजबूत कनेक्शन बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • आपके भाई आपके माता-पिता से ज्यादा लंबे समय के लिए होंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथ उनका अच्छा रिश्ता हो। किसी दिन, वे आपका एकमात्र परिवार बन सकते हैं!
    • एक साथ एक साथ बड़ी यादों को बनाने के लिए खेल खेलें या खेल खेलें समय एकत्र करें।

    चेतावनी

    • अपने भाइयों को खुश करने की कोशिश न करें यदि वे आपको परेशान करते हैं वे इसके कारण दूर चल सकते थे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com