IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा लड़का बनने के लिए

एक अच्छा लड़का बनना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर अगर आपको घर और स्कूल में अच्छे से परेशानी हो रही है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने परिवार, शिक्षकों और अपने आस-पास के लोगों को प्यार और सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं। एक अच्छे लड़के होने का मतलब यह नहीं है कि आपको परिपूर्ण होना है, लेकिन आपको दूसरों के लिए समझ और करुणा दिखानी चाहिए।

चरणों

भाग 1
घर पर एक अच्छा लड़का होने के नाते

बेक अ गुड ब्वॉय स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने माता-पिता को सुनो घर पर एक अच्छा लड़का बनने के लिए आप सबसे अच्छी बात यह सुनना है कि आपके माता-पिता आपको क्या करने के लिए कहते हैं। अगर वे आपको उनकी मदद करने के लिए कहते हैं, तो गाना की मात्रा कम करें या उनके साथ और अपने मामाओं के खाने पर जाएं, जब भी संभव हो वे कहते हैं। बेशक, यदि आपकी आवश्यकताओं को पूरी तरह से तर्कहीन है, तो आपको उनके साथ एक अच्छी खुली चर्चा होनी चाहिए, लेकिन कुल मिलाकर, आप एक अच्छे लड़के बन सकते हैं और सुनकर अपने माता-पिता को खुश कर सकते हैं कि वे आपसे क्या कहें।
  • यदि आपके दादा दादी या अन्य वयस्क आपके घर में रहते हैं तो आपको उन्हें भी सुनना चाहिए।
  • जब आपके माता-पिता आपसे बात कर रहे हैं, तो उन्हें आंखों में देखें और अपने सेल फोन को स्टोर करें। उन्हें देखो कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं
  • एक अच्छा ब्वॉय चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    घर पर सहायता यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो आपको इसे बनाने के बजाय गंदगी को साफ करने में मदद करनी चाहिए। अपने गंदगी को साफ करने, अपने कपड़े धोने और रोजमर्रा के कार्यों के साथ अपने माता-पिता की मदद करना जैसे कि कचरे को फेंकना, कुत्ते को पैदल चलना, रसोई की मेज की सफाई करना, या कुछ भी जो आप लोड को हल्का करने के लिए कर सकते हैं यदि आपके पास कुछ अनिवार्य कार्य हैं, तो आपको घबराहट के बिना या यहां तक ​​कि घर के कामकाज के बारे में जाने के बाद भी उन्हें करना चाहिए।
    • आपको पूछने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए कि आपको मदद की ज़रूरत है या आप क्या कर सकते हैं। इसके बजाय, जागरूक रहें और देखने के लिए कि क्या साफ या मरम्मत की जरूरत है, सिंक में डिब्बों के एक ढेर से साफ कपड़े धोने की टोकरी में ढंकने की ज़रूरत है जो मुड़ा हुआ है।
  • एक अच्छा लड़का कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    अपने भाइयों का सम्मान करें एक अच्छा लड़का बनने का एक और तरीका यह है कि आप अपने भाई-बहनों के साथ अच्छे रहें, चाहे वह बड़े हो या छोटे हो। यदि आप बड़े भाई हैं, तो आपको अपने भाइयों के लिए एक आदर्श के रूप में काम करना चाहिए और साथ ही साथ वे वृद्ध होकर अधिक परिपक्व और समझदार बनने में मदद करें। यदि आप एक छोटा भाई हैं तो आपको अच्छा होना चाहिए और अपने पुराने भाई-बहन को चिढ़ाने से बचना चाहिए और उन्हें अपना स्थान दें। एक अच्छे भाई होने के नाते एक अच्छा लड़का होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और आप अपने भाई-बहनों के साथ जितना हो सके उतना अधिक प्रयास कर सकते हैं।
    • आपको अपने माता-पिता को अपने भाई-बहनों के साथ समय बिताने में भी मदद करनी चाहिए, इसलिए उन्हें हमेशा उनकी देखभाल न करना पड़े। यदि आपके भाई-बहन परेशान हैं, तो उनकी समस्याओं को हल करने में उनकी सहायता करें, जब वे अपने माता-पिता के लिए कुछ समय निकाल सकते हैं
    • अपने भाइयों के साथ झगड़े से बचने से आपको एक अच्छा लड़का बनने में मदद मिलेगी क्योंकि आप घर पर चीजों को आसान बनाने में मदद करेंगे।
  • एक अच्छा लड़का कदम 4 शीर्षक से चित्र
    4
    नियमों का पालन करें एक और चीज जो आप अच्छे लड़के बनने के लिए कर सकते हैं वह उन नियमों का पालन करना है जो आपके माता-पिता ने बनाई हैं। इसका अर्थ हो सकता है सोते समय का सोचना, एक निश्चित समय में जागने, आपके लिए जिम्मेदार कार्यों, अपनी गंदगी को साफ करने, अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर केवल कुछ समय बिताना, और इसी तरह। यदि आप एक अच्छे लड़के बनना चाहते हैं तो आपको उन नियमों का पालन करना चाहिए जिनके बारे में आप वास्तव में सोचते हैं कि आपको उनके बारे में अपने माता-पिता से बात करने की ज़रूरत है।
    • अपने माता-पिता के नियमों को अनदेखा करने से पता चलता है कि आप इनका सम्मान नहीं करते हैं या उनके बारे में जितना वे कर सकते हैं, उनकी देखभाल नहीं करते। आपको उन्हें सुनना चाहिए कि आप उन्हें सुनकर कितना उनकी सराहना करते हैं।
    • यदि आपके भाई-बहन हैं, तो अपने माता-पिता के नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने भाई या बहन के लिए एक अच्छा उदाहरण तैयार कर सकें।
  • एक अच्छा लड़का कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    जब आप एक गलती की है तो उसे क्षमा करें। एक अच्छे लड़के होने का मतलब यह नहीं है कि हम सभी समय में परिपूर्ण हो। हालांकि, इसका मतलब है कि जब आपको लगता है कि आपने गलती की है तो आपको माफी चाहिए। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो पता करें कि आपने कुछ गलत किया है और इसे कबूल करने के लिए तैयार हैं। वास्तव में माफी मांगने के लिए, अपने माता-पिता और भाई-बहनों को आंखों में देखें, फिर यह दिखाने के लिए एक ईमानदारी और ईमानदारी से माफी मांगिए कि आपने जो कुछ किया है, उसके बारे में बहुत सोचा है और इसे फिर से नहीं करेंगे।
    • यह कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आप कुछ और कर रहे हैं या दरवाजा बाहर चलने के दौरान आपको खेद है। समय ले लो अपने माता-पिता के साथ बैठो और उन्हें दिखाओ कि तुमने वास्तव में बकवास किया था।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने माता-पिता के जीवन को आसान बनाओ। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने माता-पिता के लिए जीवन आसान बना सकते हैं। इसका मतलब किसी को भी बिना पूछे बिना अतिरिक्त कार्य करने का मतलब हो सकता है, दिन पर सामान्य से अधिक आज्ञाकारी होना जब आप देख सकते हैं कि आपके माता-पिता बहुत थके हुए हैं, अपने माता-पिता को आराम करने का समय देने के लिए अपने भाइयों के साथ समय बिताने या यहां तक ​​कि उनके माता-पिता की जगह जब वे थके हुए हैं और झूठ बोलना चाहते हैं अधिकांश माता पिता अपने परिवार से संबंधित कर्तव्यों के साथ बोझ हैं यदि आप समस्याएं बनाने के बजाय उनके लिए जीवन को आसान बनाने की कोशिश करते हैं, तो इसके लिए वे आभारी होंगे।
    • जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आप उन्हें अधिक काम कर सकते हैं जैसे कि किराने का सामान खरीदना, घर पर उनकी कार धोने, या अपने छोटे भाई-बहनों को स्कूल के लिए तैयार करने में मदद करना।
    • यदि आपने देखा है कि आपके माता-पिता दुखद घर आए, तो खाने में मदद करने का प्रयास करें या पूछें कि क्या आप चीज़ों को आसान बनाने के लिए पिज्जा उठा सकते हैं।
  • एक अच्छा लड़का कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    घर में मदद करने के लिए अन्य कौशल जानें आप सोच सकते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि आप वास्तव में मदद करने के लिए बहुत छोटे हैं, लेकिन आप हमेशा मदद करने के लिए और तरीके सीख सकते हैं। यदि आपके माता-पिता अपने कपड़े या अपने व्यंजन अपने लिए धोते हैं, तो यह स्वयं करना सीखें यदि आपके माता-पिता हमेशा आपके कुत्ते या बिल्ली की देखभाल करते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि उन्हें खाना कबूल करना पड़ता है और कुत्ते को पैदल चलने के लिए कब जाना चाहिए। आप साधारण चीज़ों को खाना भी सीख सकते हैं या डिनर के लिए सैंडविच बना सकते हैं, इसलिए आपके माता-पिता को यह करना नहीं है।
    • ऐसा मत सोचो कि आप वास्तव में मदद नहीं कर सकते क्योंकि आप बहुत छोटी हैं इसके बजाय, एक अच्छा लड़का बनो और हमेशा मदद करने के नए तरीकों की तलाश करें।
  • एक अच्छा लड़का चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    अपने निजी विकास में योगदान करने वाले शौक खोजें एक अच्छा लड़का बनने का एक और तरीका स्मार्ट और अधिक दिलचस्प व्यक्ति बनने के लिए काम कर रहा है। इसका मतलब यह हो सकता है कि पढ़ना और लिखना, विदेशी भाषा सीखना, फुटबॉल जैसी एक कौशल या गिटार बजाना और सामान्य रूप से आपके व्यक्तिगत विकास की देखभाल करना। जबकि टेलीविज़न देख रहा है या ऑनलाइन गेम्स खेलना एक मजेदार ब्रेक हो सकता है, आपको एक व्यक्ति के रूप में उतना ही बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए जितना आप कर सकते हैं यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं
    • एक अच्छा लड़का होने का एक हिस्सा परिपक्व हो रहा है और एक व्यक्ति के रूप में बढ़ रहा है नए कौशल सीखना और स्वयं को शिक्षित करने से आप अधिक तर्कसंगत और संतुलित व्यक्ति बन सकते हैं।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सार्वजनिक रूप से अपने माता-पिता की आज्ञा न मानें एक अच्छा लड़का बनने का एक और तरीका है अपने माता-पिता को सार्वजनिक रूप से सुनना उनसे विरोधाभास से बचें, उन्हें अनदेखा कर, अपने नियमों को खुलकर खारिज कर दें, नाराज या कुछ भी जो आपको शर्मिंदा और निराश महसूस कर देगा। अगर आप उनसे कुछ पर सहमत नहीं हैं, तो बाद में इस बारे में बात करें जब आप घर पर अकेले हों तो आप एक शराब देने के बजाय उनके साथ एक उत्पादक बातचीत कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में कुछ चाहते हैं जो आपके माता-पिता आपको नहीं देंगे, आपको उन्हें शर्मिंदा नहीं करना चाहिए या उन्हें बुरा महसूस करना चाहिए। यह उन्हें परेशान कर देगा और उनके साथ अपने संबंधों को चोट पहुंचाई सकती है। इसके बजाय, परिपक्व होकर और नाराज से बचें कि क्या आप बाद में इसके बारे में बात कर सकते हैं
  • भाग 2
    स्कूल में एक अच्छा लड़का होने के नाते

    बेक अ गुड बॉय चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने शिक्षकों को सुनो एक अच्छा लड़का बनने का सबसे अच्छा तरीका है अपने शिक्षकों को सुनना आपको उनका सम्मान करना चाहिए और पता होना चाहिए कि वे सिर्फ लोग ही हैं, और यह उनसे अनदेखा करने के लिए कठोर और निर्दयी हैं, उनके साथ बुरा है या उनसे सवाल भी करें। अपने शिक्षकों को कहने का प्रयास करें और कक्षा में समस्याएं पैदा न करें। अपने शिक्षकों को सुनना ही उन्हें खुश नहीं करेगा, बल्कि अपने माता-पिता को भी खुश कर देगा
    • यदि आप वास्तव में अपने शिक्षकों से बात करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं या उन्हें लगता है कि वे पूरी तरह से तर्कहीन हैं तो आपको उनके साथ आनंद लेना चाहिए और अगले कदमों पर चर्चा करने के लिए अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए।
  • चित्र एक अच्छा लड़का कदम 11 शीर्षक
    2
    आप स्कूल में सर्वश्रेष्ठ हो सकते हैं। स्कूल में अच्छी तरह से करने के लिए आपको सही ग्रेड की जरूरत नहीं है। हालांकि, आपको सबसे अच्छा करने का प्रयास करना चाहिए, परीक्षाओं के लिए अध्ययन करें, अपना होमवर्क करें और सामान्य रूप से एक समर्पित छात्र बनें। जब आपको सहायता की आवश्यकता होती है, तो सहायता के लिए अपने शिक्षकों या माता-पिता से पूछो, और हमेशा सुधार करने का प्रयास करें। अच्छे लड़के स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कक्षा में सफलता महत्वपूर्ण है।
    • परीक्षाओं के लिए पहले से अध्ययन करने का प्रयास करें ताकि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकें।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सीखने के विचार का सम्मान करते हैं, समय पर स्कूल जाते हैं और वहां रहने के लिए खुश रहें।
  • बेक एक गुड बॉय चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    अपने सहपाठियों के साथ शांत रहें यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो अपने सहपाठियों के लिए, अपने प्रयोगशाला साथी के साथ या स्कूल में बस के कुछ बच्चों से बात करने के लिए अच्छा होना चाहिए। दयालुता और सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करना एक अच्छा लड़का बनने का एक शानदार तरीका है। उन छात्रों पर कदम न करें जो स्कूल में करते हैं या अपने कपड़ों के लिए लोगों का मजाक नहीं बनाते हैं या उनके समग्र रूप से नहीं करते हैं। वास्तव में दूसरों के साथ व्यवहार करने के लिए काम करें ताकि आप उनका इलाज कर सकें। तो आप एक अच्छा लड़का होने के लिए अपने रास्ते पर होंगे।
    • आप सोच सकते हैं कि अन्य लोगों को डालने से आपकी छवि में सुधार होगा, लेकिन आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह हर किसी के अनुकूल होगा ताकि लोग आप को पसंद कर सकें और आप के आसपास सहज महसूस कर सकें।
    • यदि कक्षा में किसी को कुछ पता नहीं है, तो उस व्यक्ति का मजाक उड़ाएं- कहानी को समझने में उसकी सहायता करें
  • बेक एक गुड बॉय चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कक्षा में भाग लें एक अच्छा लड़का बनने का दूसरा तरीका कक्षा में भाग लेना है। यह आपके शिक्षकों को दिखाता है कि आप सुन रहे हैं और आप देखभाल करते हैं। जब आपका शिक्षक प्रश्न पूछता है, आपको उन्हें जवाब देने और अन्य लोगों को भी जवाब देने का मौका देने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप कुछ के बारे में दिलचस्पी रखते हैं या उलझन में हैं, तो उचित होने पर आपको शिक्षक से पूछना चाहिए। अगर आप कक्षा में शामिल होते हैं और अक्सर भाग लेते हैं, तो आप अपने लिए और अधिक मजेदार सीखना सीखेंगे और इस प्रक्रिया में अच्छे लड़के होंगे।
    • यदि आपका शिक्षक स्वयंसेवक के लिए पूछता है, तो उसकी नियोजित किसी भी गतिविधि में भाग लेने से उसे सहायता करें
    • समूह कार्य में भी हिस्सा लेना सुनिश्चित करें आपको हमेशा सक्रिय होना चाहिए और सामग्री के साथ शामिल होना चाहिए।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    नियमों का पालन करें स्कूल में एक अच्छा लड़का बनने के लिए, आपको अपने शिक्षकों और प्रशासन के साथ संघर्ष से बचना चाहिए। अपने स्कूल के सभी नियमों का पालन करें, किसी भी ड्रेस कोड से स्कूल पर समय पर और कैफेटेरिया में सम्मान दें। यदि आप एक नियम तोड़ते हैं, तो इसके बारे में ईमानदार रहें और माफी मांगें, जिससे आप यह फिर से नहीं करेंगे। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो नियमों को सुनना महत्वपूर्ण है
    • यदि आप एक अच्छा छात्र बनना चाहते हैं, तो अपने स्कूल के नियमों का पालन करना महत्वपूर्ण है। आपको अपने शिक्षकों के साथ खराब प्रतिष्ठा का विकास नहीं करना चाहिए यदि आप करते हैं, तो आपको गंभीरता से लेना मुश्किल होगा
  • बेक अ गुड बॉय चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पता न करें-सब कुछ न दें अच्छे लड़के अपने शिक्षकों से सवाल नहीं करते हैं या कमरे में सबसे बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में कार्य करने की कोशिश करते हैं। चाहे रिकॉस्ट के दौरान अपने दोस्तों से बात करना या जॉर्ज वॉशिंगटन के बारे में अपने शिक्षक की बात सुनना, आपको पता होना चाहिए कि यह सभी की तरह अभिनय करना चाहिए या आप अपने आसपास के लोगों को परेशान करने की संभावना रखते हैं। हालांकि, जिज्ञासु होने और अपने स्वयं के निष्कर्षों पर आने वाले प्रश्नों के लिए महत्वपूर्ण होना चाहिए, आपको अन्य लोगों से भी ज्यादा पता नहीं चलना चाहिए, बड़ा करना या कार्य करना चाहिए।
    • अपने शिक्षकों की तुलना में अधिक कुशल होने की कोशिश करना सबसे खराब चीजें है जो आप चाहते हैं कि आप उन्हें पसंद करें। यदि आप इन चीजों की कोशिश करते हैं, तो वे जल्द ही आपके माता-पिता को फोन करेंगे।
    • अपने दोस्तों के सामने खुद को दिखाइए या तो एक अच्छा विचार नहीं है। वे जल्दी से अपने दृष्टिकोण के थक गए हो जाएगा
  • बेक अ गुड बॉय स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    ईमानदारी से रहें ईमानदार होना महत्वपूर्ण है अगर आप स्कूल में और इसके बाहर के अंदर सही मायने में अच्छा होना चाहते हैं। यदि नियमों को तोड़ने में आपको परेशानी हो रही है, तो आप झूठ बोलने और कुछ को कवर करने की कोशिश करने के बजाय आपने क्या किया, इसके बारे में ईमानदार रहें। जब यह सबूत की बात आती है, तो आपको अन्य बेईमान व्यवहार का पेस्ट या अभ्यास करने से बचना चाहिए। अध्ययन और काम के माध्यम से ईमानदारी से अच्छे ग्रेड पाने के लिए काम करें यदि आप स्कूल में बेईमान हैं, तो यह आपको अपने जीवन के अन्य हिस्सों में बेईमान होने के लिए प्रेरित करेगा और आपको एक अच्छा लड़का न होने के लिए प्रेरित करेगा
    • हालांकि किसी व्यक्ति की भावनाओं को बचाने के लिए कभी-कभी किसी झूठ को बताने के लिए ठीक है (जैसे कि अपने दोस्त को बताने के लिए कि आप अपने बुरे बाल कटवाने को पसंद करते हैं), महत्वपूर्ण बातों के बारे में सच होने के लिए ईमानदारी होना महत्वपूर्ण है। अपने शिक्षकों और माता-पिता को सच्चाई बताओ, या आप अपने जीवन के दौरान एक बुरी आदत मिलेगा।
    • यह ईमानदार होना हमेशा आसान नहीं होता है यदि आप साझा करने के लिए मुश्किल कुछ के बारे में ईमानदार हैं, तो आपको खोलने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए।
  • एक अच्छा लड़का कदम 17 शीर्षक से चित्र
    8
    व्यवस्थित रहें अच्छे लड़कों को स्कूल में आयोजित किया जाता है ताकि वे गड़बड़ किए बिना अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकें। अपने बैकपैक, घर और विद्यालय डेस्क, नोटबुक और स्कूल के लिए उपयोग किए जाने वाले किसी भी चीज में संगठन को रखें। फ़ोल्डर से स्कूल विषयों के अलग होने पर काम करते हैं, हमेशा पता है कि सब कुछ कहाँ है यदि आप स्कूल में सफल होना चाहते हैं और एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो अच्छा संगठनात्मक कौशल रखना महत्वपूर्ण है।
    • संगठित होने के साथ ही संगठित होने के साथ-साथ हाथ चला जाता है। सुनिश्चित करें कि घर पर आपकी मेज, आपका स्कूल डेस्क और आपकी कोठरी या बैग स्वच्छ और संगठित हैं। अपनी चीजों को साफ करने के लिए दिन में सिर्फ 10-15 मिनट लगाना, आपको अपने मामलों के बारे में जानकारी रखने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3
    दूसरों के साथ एक अच्छा लड़का होने के नाते

    बेक अ गुड बॉय स्टेप 18 नामक चित्र
    1
    सम्मान करो यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो दूसरों के सम्मान के साथ सम्मान करना महत्वपूर्ण है। भले ही आप अपने माता-पिता या अपने दंत चिकित्सक के दोस्त हैं, आपको अपने आसपास के लोगों के लिए सुखद और सम्मानजनक होना जरूरी है, साथ ही उन्हें दयालुता की मूलभूत जानकारी के साथ व्यवहार करना है अपने स्थान का सम्मान करें, पूछें कि वे कैसा हैं और बहुत निजी सवाल पूछने से बचें। सम्मानजनक होना एक अच्छा लड़का और साथ ही एक अच्छे व्यक्ति की महत्वपूर्ण गुणवत्ता है।
    • अच्छे लड़के सम्मान करते हैं, खासकर उनके बड़ों के साथ। बूढ़े लोगों को अधिक सम्मान के साथ इलाज के लिए सुनिश्चित करें, भले ही आप कई बार उनके साथ असहमत हों
    • जब सार्वजनिक रूप से, बहुत परिवादात्मक न हो और अपनी गड़बड़ी को साफ न करें। आपका बेडरूम एक रेस्तरां या मूवी थिएटर नहीं है, और आपको अपने आस-पास के लोगों से अवगत होना चाहिए।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पड़ोसियों के लिए अच्छा होगा एक अच्छे व्यक्ति बनने का एक अन्य तरीका यह है कि आप अपने पड़ोसियों के प्रति दयालु हो। बहुत अधिक शोर बनाने से बचें, अकस्मात अपनी संपत्ति में प्रवेश कर, इनकी अनदेखी कर या सामान्य रूप से उनका इलाज न करें। आपके माता-पिता चाहते हैं कि आप अपने परिवार पर अच्छी छाप बनाने में मदद करने के लिए उनसे दया करें, और उनके लिए अच्छा रहने से उनका जीवन बहुत आसान हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपके पास उनके साथ ज्यादा समान नहीं है, तो दयालु होना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।
    • नम्रता से बात करना एक बड़ा अंतर बना सकता है जब आप अपने पड़ोसियों से मिलते हैं, तो कहते हैं, "हाय, आप कैसे हैं?" आपको उनसे लंबी बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें नमस्कार।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लड़कियों के लिए दया करो एक अच्छा लड़का होने के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक लड़कियों को स्नेह और सम्मान के साथ उनका इलाज कर रहा है। उनके साथ शांत रहें, उन्हें जानने के लिए एक प्रयास करें और जब आप चंचल रहें, तो उन्हें उत्तेजित करें। किसी लड़की के बारे में अपमानजनक या असुविधाजनक टिप्पणी न करें या उसे उसके प्रदर्शन के बारे में बुरा मत मानना ​​या वह कौन है यहां तक ​​कि अगर आपके चारों ओर के अन्य लड़के अभी तक लड़कियों के साथ मैत्री करने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इस पद्धति को तोड़ दें और अपने आपसे प्यार और दया के साथ व्यवहार करने का प्रयास करें।
    • जब आप एक लड़की देखते हैं, तो मैत्रीपूर्ण रहें और उससे पूछें कि वह कैसी है। आप अपने नए बाल कटवाने या वेशभूषा की तारीफ भी कर सकते हैं।
    • यदि आप लड़कियों से बात करने के लिए शर्मीली हो, तो आपको उन्हें मजबूर नहीं करना पड़ता है। जितना अधिक आप छोटी से छोटी लड़कियों से बात करते हैं, उतना ही सहज आपको उन्हें खोलना होगा।
  • बेक अ गुड बॉय चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    विनम्र रहें विनम्र होने के नाते एक अच्छा लड़का होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है विनम्र होने के नाते दूसरों के प्रेम और सम्मान के साथ व्यवहार करना, अशिष्ट बनने से बचने और लोगों में सौम्य ब्याज दिखाना इसका अर्थ यह भी है कि किसी भी आक्रामक विषय से बचने या उन लोगों के लिए कठोर हो जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं। यद्यपि आपको सभी के सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है, विनम्र होने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता नहीं होती है, और इससे आपकी सामाजिक स्थितियों को आसान बनाने में मदद मिल सकती है।
    • विनम्र होने का अर्थ यह भी है कि अच्छा व्यवहार करने का मतलब है। सार्वजनिक रूप से डूबने से बचें और अगर आप करते हैं तो माफी मांगें अपने मुंह से भरा नहीं चबाओ। लोगों से पूछें कि वे कैसा दिखते हैं, जब वे उन्हें देखते हैं यदि आप अपने आप को एक नए व्यक्ति से जोड़ते हैं, तो उठो और हैलो कहें लोगों के पास जाने के लिए रास्ता बनाओ, उनके सामने आगे बढ़ने के बजाय
  • बेक अ गुड बॉय स्टेप 22 नामक चित्र
    5
    अपने समुदाय में सहायता करें यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं तो आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में मदद करने के लिए अपने समुदाय में स्वयंसेवा के साथ काम कर सकते हैं। आप अपने माता-पिता के साथ अकेले या कुछ दोस्तों के साथ स्वयंसेवा कर सकते हैं, यदि आप ऐसा करने के लिए पर्याप्त हैं आप स्थानीय पार्क को साफ करने में मदद कर सकते हैं, लोगों को पुस्तकालय में पढ़ने के लिए सीख सकते हैं या लोगों को भोजन तक पहुंच बनाने में मदद करने के लिए एक सूप रसोई में स्वयंसेवा करें। एक अच्छा लड़का बनने के लिए, आपको यह जानना होगा कि यह सिर्फ स्कूल और घर पर ही अच्छा है, लेकिन दुनिया में बड़े पैमाने पर है।
    • अपने स्कूल, चर्च या अन्य समुदाय संगठन के माध्यम से स्वयंसेवा करके हर महीने कम से कम आपके समय के कुछ घंटे दूसरों को समर्पित करने का प्रयास करें
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ मदद करते हैं तो यह भी एक अच्छी संपर्क गतिविधि होगी।
  • बेक अ गुड बॉय स्टेप 23 नामक चित्र
    6
    अपनी सकारात्मक ऊर्जा फैलाएं दुनिया में एक अच्छा लड़का बनने के लिए, अपनी सकारात्मक ऊर्जा को फैलाना और अपने आस-पास के लोगों को दुनिया के बारे में खुश और बेहतर महसूस करना महत्वपूर्ण है। आपको शिकायत करना चाहिए या बहुत अधिक नकारात्मक होना चाहिए अपने जीवन में सभी अच्छी चीजों के बारे में बात करें, मुस्कुराओ और लोगों को बधाई, नकारात्मक होने के बजाय या सिर्फ बुरी चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय। यदि आप एक अच्छा लड़का बनना चाहते हैं, तो आपको दुनिया भर में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।
    • लोगों की आलोचना करने के बजाय लोगों को नमस्कार करें इसे बेहतर बनाने के लिए लोगों को अपने बारे में अच्छा लगाना पड़ता है
    • अधिक बार मुस्कुराओ भी। इससे आप और आपके आस-पास के लोग खुश महसूस करेंगे।
  • चेतावनी

    • सच हमेशा जीतेंगे कभी झूठ नहीं बताओ
    • यदि आप झूठ में फंस गए हैं, तो परिणाम बदतर होगा यदि आपने सत्य को बताया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com