IhsAdke.com

अपने माता-पिता को कैसे बताएं आपके पास एक प्रेमी है

आपके माता-पिता को बताइए कि आपके पास एक प्रेमी है जिससे डर पैदा हो सकता है हो सकता है कि क्योंकि तुम एक किशोर कर रहे हैं और वह अपने पहले प्रेमी, या फिर आप पहले से ही पुराने हैं, लेकिन यह अभी भी अपने relacionamentos- के बारे में उनसे को खोलने के लिए मुश्किल है या क्योंकि तुम एक लड़के कर रहे हैं और विरोध में हैं तो आप उन्हें बताने के लिए है, क्योंकि समलैंगिक कौन है जो भी स्थिति, यदि आप इस मुद्दे को सही तरीके से देखते हैं, तो वे अच्छी तरह से समाचार प्राप्त कर सकते हैं और अगर सब कुछ अपेक्षित हो जाता है, तो वे आपके लिए भी खुश हो सकते हैं! इस लेख में कुछ सुझाव हैं कि इस कार्य को इतना तनाव के बिना कैसे संभाल सकता है।

चरणों

विधि 1
नवीनता को बताएं

शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी चरण 1 है
1
तय करें कि कौन आपको पहले बताएगा ऐसा हो सकता है कि आपके माता-पिता में से एक अधिक लचीला है, या आप उनमें से एक के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं। इस तरह की एक नवीनता के बारे में बताकर, जो अधिक खुले दिमाग में है, वह बाद में दूसरे को बताने में आसान बना सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप "पिताजी की छोटी लड़की" कर रहे हैं, यह आसान उसे पहली बार बताने के लिए हो सकता है, लेकिन अगर यह अतिसंरक्षित माता पिता की तरह है, यह पहले अपनी माँ से बात करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • यह दृष्टिकोण बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप किशोर हो और वह आपका पहला प्रेमी है।
  • हालांकि, अगर आपको लगता है कि दोनों इस तथ्य को समान रूप से अच्छी तरह से स्वीकार करेंगे (या बुरी तरह से), तो सीधे और दोनों एक साथ बताएं।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक प्रेमी है चरण 2
    2
    सर्वश्रेष्ठ अवसर चुनें उनके बारे में उनसे बात करने का कोई अच्छा विचार नहीं है, जब वे व्यस्त या खराब मूड में हैं - आप उनसे पूछ सकते हैं जब यह सबसे अच्छा होगा उस समय का चयन करने का प्रयास करें जब घर शांत हो जाता है और किसी भी चीज़ पर वे तनाव या विचलित नहीं होते हैं
    • सावधान रहें कि इसे कर्ल के बहाने के रूप में उपयोग न करें। आखिरकार आपको गिनना होगा, इसलिए जल्द ही ऐसा करें
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 3
    3
    अभ्यास करें या लिखो जो आप कहते हैं यदि आप जल्दी करो और अपने हाथों को अपने हाथों में लेने से डरते हैं, तो यह लिखना एक बढ़िया विचार है कि आप क्या कहेंगे और फिर दर्पण के सामने अभ्यास करें। तो जब समय आता है, तो आप स्पष्ट रूप से बोल सकते हैं, बिना पटकथा के
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी चरण 4 है
    4
    अपनी भावनाओं को जानिए अपने माता-पिता को बताने में उनका झिझक एक संकेत है कि इसके लिए कारण हैं। क्या आपको लगता है कि वे पागल हो जाएंगे क्योंकि आपके पास एक प्रेमी है? क्या आपको लगता है कि वे स्वीकृति नहीं देंगे? या क्या आपकी निजी जिंदगी आपकी समस्या है और कोई और नहीं है? जो कुछ भी कारण है, यह जानने के लिए कि आपको क्या महसूस करना महत्वपूर्ण है क्योंकि बातचीत में इसका उपयोग किया जा सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको बताएंगे कि आप आज तक तैयार नहीं हैं, तो आप कह सकते हैं, "माँ, पिताजी, मुझे आपके साथ बात करने की ज़रूरत है। मैं एक लड़के से डेटिंग कर रहा हूं और मैं आपको लोगों से बताने से डरता हूं क्योंकि वे कहते हैं कि मैं इसके लिए बहुत छोटा हूं। "
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 5
    5
    इसे खत्म करो जब आप बातचीत करने के लिए बैठते हैं, तो सीधे रहें और जल्दी से बोलें, कोई भी स्थानांतरित न करें आप मिठास के साथ समाचार को नरम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं और मेरा इरादा आपको गुस्सा नहीं करना है, मैं सिर्फ अपने जीवन के बारे में ईमानदारी से बात करना चाहता हूं। मैं आपको इस बच्चे के बारे में बताना चाहता हूं जो मैं डेटिंग करता हूं। "
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 6
    6
    उन कारणों के बारे में बात करें जिनसे आप एक प्रेमी के लिए तैयार महसूस करते हैं। उन्हें उन उद्देश्यों को दिखाएं जो यह पहला रिश्ता बनाने का सही समय बनाते हैं। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि यह समय है क्योंकि आप हाई स्कूल में हैं और कई दोस्त डेटिंग कर रहे हैं जागरूक रहें और यदि वे असहमत न हों तो गुस्सा मत हो।
    • शायद अपने माता-पिता अच्छी तरह का जवाब नहीं है "एक प्रेमी लेकिन मुझे हर कोई है," लेकिन आप औसत उम्र पर आँकड़े, जिस पर लोग रोमांटिक संबंधों के लिए शुरू करते हैं और भी सकारात्मक चीजें आप क्या किया है के कुछ दिखा सकते हैं प्रदान कर सकते हैं, साबित करना है कि आपके पास परिपक्वता है
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 7
    7
    बातचीत के लिए तैयार रहें यह विचार आम सहमति तक पहुंचने के लिए है, यदि आपके माता-पिता आप की तारीख नहीं चाहते हैं और आप उनकी स्वीकृति प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको एक मध्य जमीन पर आना चाहिए। आप केवल स्कूल में ही लड़के को देखने का सुझाव दे सकते हैं या सहमति दे सकते हैं कि यदि अधिक मित्र भी हैं तो आप केवल बैठकों में जायेंगे आपके माता-पिता केवल आपके अच्छे चाहते हैं, वे आपकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए आपको कुछ स्वतंत्रताएं छोड़नी पड़ेगी।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 8
    8
    अपने प्रेमी के बारे में बात करें उसे अपने माता-पिता के बारे में बताएं अपने परिवार और उन चीजों के बारे में बताएं जो आप उनके बारे में पसंद करते हैं इन गुणों को हाइलाइट करें ताकि उनका पता चल सके कि वह कैसा दिखता है। यह दिखाने के लिए एक तस्वीर रखने में भी मदद करता है।
    • आपके माता-पिता के पास कई प्रश्न होंगे (यहां तक ​​कि)। सभी ईमानदारी और विवरणों में उन्हें जवाब देने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि उन्हें अपने रिश्ते से आश्वस्त होने दें। झूठ मत बोलो या कुछ भी छिपाने न करें, क्योंकि वे अविश्वास और असुरक्षित हो सकते हैं।
    • अपने माता-पिता को यह स्पष्ट कर दें कि आपके प्रेमी अपने परिवार के साथ कैसे मिलते हैं यह किसी के माता-पिता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि उनके जीवन में यह नया आदमी लोगों को महत्व देता है और परिवार के संबंधों की परवाह करता है।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 9
    9
    छुपाने की कोशिश मत करो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक अगर आप अपने प्रेमी को स्वीकार करना चाहते हैं तो इसके बारे में खुले तौर पर बात करना है। कल्पना कीजिए कि अगर वे किसी और के लिए पता लगाते हैं, तो उन्हें लगता है कि उस रिश्ते में कुछ गड़बड़ है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें इतनी जल्दी शुरू करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आपको यह बताना महत्वपूर्ण है कि आप डेटिंग कर रहे हैं अंगूठे का नियम एक बार में रिश्ते को खत्म करना है। वार्तालाप से बचने के बाद ही आपके लिए बाद में करना कठिन होता है और आपके माता-पिता को अन्यथा पता चल जाएगा।
    • जब आप थोड़े बड़े होते हैं और अपने माता-पिता के घर छोड़ देते हैं, तो दोपहर के भोजन के लिए आपके पास सभी प्रेमी नहीं लें। जब तक कोई विशेष व्यक्ति दिखाई न दे, तब तक रुको, जिसकी आप वास्तव में एक दूसरे के साथ संबंध रखना चाहते हैं, इससे पहले कि हर किसी को रास्ता मिल जाए।
  • विधि 2
    विशेष परिस्थितियों से निपटना

    चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है 10 कदम
    1
    नकारात्मक के साथ आसान ले लो अपने प्रेमी के "नकारात्मक" पहलुओं के साथ बातचीत शुरू न करें, जो कि डेटिंग के अनुमोदन के लिए अपने माता-पिता के घंटों में वजन कर सकते हैं। मध्य या उसके बारे में बात करने के लिए वार्तालाप के अंत तक प्रतीक्षा करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रेमी आपके से अधिक उम्र का है, तो बातचीत समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें और फिर इसका उल्लेख करें।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 11
    2
    समझें कि आपके माता-पिता ऊब हो सकते हैं। अगर आप यह उम्मीद करते हैं कि यह आपकी उम्मीदों के खिलाफ है, तो आपके माता-पिता परेशान होने की संभावना है। उस स्थिति में आपको अपने आंसू और उनके दिमाग से निपटना होगा जब तक कि आप उन्हें समझ सकें। धैर्य रखें
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है 12 कदम



    3
    समय ले लो विचार करने के लिए इस्तेमाल होने में कुछ समय लग सकता है अगर आप गुस्सा आते हैं जब आप बात कर रहे हैं और कहते हैं "नहीं," जब वे ठंडे-अध्यक्ष होते हैं तो वे अपना मन बदल सकते हैं किसी भी तरह, आपको इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि आपको अभी भी उनके साथ रहने की ज़रूरत है, इसलिए बस यह सोचकर कि वे बुराई कर रहे हैं, बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा।
  • विधि 3
    कह रहा है कि समलैंगिक कौन है

    चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 13
    1
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें इस तरह की चर्चा मुश्किल है, खासकर जब से आप ये नहीं सोच सकते कि उनकी प्रतिक्रिया क्या होगी। रुको जब तक सभी बात करने के लिए आराम से नहीं हो। यदि आप अपनी कामुकता के बारे में निश्चित नहीं हैं तो चीजें भी कठिन हो सकती हैं, क्योंकि वे आपको यह समझाने के लिए कह सकते हैं कि यह "केवल एक चरण" है और आप समलैंगिक नहीं हैं।
    • दिखाएं कि आपकी कामुकता के बारे में आपके पास सवाल हैं, जैसे कि "क्या आप निश्चित हैं?" और यह पूरी तरह से आशा रखता है, इरादा सिर्फ इसके बारे में बात करना है। ध्यान रखें कि वे जानना चाहते हैं कि आप यदि आप 100% सुरक्षित नहीं हैं सही अपने स्वयं के sentimentos- पर हैं चाहते रखें भी सामान्य है, आप हो सकता है लग रहा है अब और तैयार एक और पुरुष की ओर आकर्षित कर भविष्य में एक महिला के साथ रहने के लिए। कामुकता समय के साथ बदल सकती है, यह स्वाभाविक है।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपका एक प्रेमी चरण 14 है
    2
    अभ्यास। अपने आप को किसी के लिए समलैंगिक घोषित करना कठिन है, इसलिए ऐसे किसी व्यक्ति के साथ अभ्यास करने का प्रयास करें जो पहले सहानुभूति रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक समलैंगिक दोस्त है, तो उसे बताएं इससे पहले कि आप अपने माता-पिता से बात करें। पहली बार मैं यह जोर से स्पष्ट मुश्किल हो सकता है, इसलिए किसी के साथ अभ्यास और एक छोटे से समय एच की सुविधा इसके अलावा, व्यक्ति करता है, तो वह खुद समलैंगिक है, कुछ सुझाव दे सकते हैं। सबसे ऊपर, यह किसी ऐसे व्यक्ति को होना चाहिए जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 15
    3
    तथ्य बताएं समलैंगिकता के बारे में कुछ तथ्य और आंकड़े पेश करने की कोशिश करें यदि आपको उन्हें मनाने की ज़रूरत हो। इंटरनेट पर इस बारे में कई अच्छे स्रोत हैं
    • सामग्री और वेबसाइटें उनके लिए दिखाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, एक अच्छी खोज करें
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास एक प्रेमी है चरण 16
    4
    उन्हें समय दें कई परिवारों को इस तरह की खबरों के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता होती है। अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को विषमलैंगिक होने की उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें अपने बारे में सोचने के तरीके को बदलने के लिए आवश्यक है। दिखाएँ ठीक है अगर उन्हें समय की आवश्यकता है
    • आप कह सकते हैं, "मुझे पता है कि यह खबर चौंकाने वाला है और मैं समझता हूं कि अगर आपको इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए कमरे की आवश्यकता है। मुझे इसकी भी ज़रूरत है। "
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है 17
    5
    समझना जब एक अच्छा विचार नहीं है। यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता उनके विश्वासों और मूल्यों की वजह से बदतर प्रतिक्रिया करेंगे, तो फिर से सोचें कि आपका यौन अभिविन्यास घोषित करना सबसे अच्छा निर्णय है। उन्हें कहते हैं कि वे आपको घर से बाहर निकाल देते हैं, या वे आपके साथ शारीरिक रूप से हिंसक हो जाते हैं, इस मामले में जब तक आप घर छोड़कर तब तक उन्हें नहीं बता सकते तब तक इंतजार करना अच्छा होगा।
    • यदि आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित हैं और यह जानना भी अच्छा है कि वे आप पर बहुत मुश्किल होंगे
  • विधि 4
    यदि वे अस्वीकार करते हैं तो क्या करें

    अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है 18
    1
    उनकी तरफ सुनो प्यार हमें अंधे बनाता है आपके माता-पिता आपकी बात कर रहे हैं क्योंकि आप डेटिंग कर रहे हैं, लेकिन इन्हें वैध चिंता भी हो सकती है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए।
    • चुपचाप और नम्रता से पूछिए, पूछें कि वे आपके प्रेमी को क्यों नहीं मानते। हो सकता है कि यह उनके व्यक्तित्व की कुछ विशेषता है जो आपको चिंतित बनाता है और हो सकता है कि यह भावना मान्य है। यहां तक ​​कि यदि दिए गए कारणों को समय पर समझ में नहीं आता है, तो उनके डर और संदेह को सुनकर आपको यह अच्छा विचार मिलेगा कि उन्हें यह समझाने के लिए क्या होगा कि एक प्रेमी होने के लिए कोई समस्या नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है कदम 19
    2
    उनकी भूमिका को समझें अच्छे माता-पिता अपने बच्चों की नाखूनों और दांतों की रक्षा करते हैं, इसलिए यह केवल स्वाभाविक है कि उन्हें यह स्वीकार करना मुश्किल लगता है कि आप बढ़ रहे हैं। सहानुभूति की कोशिश करो, अपने जूते में खुद को रखो।
    • सहानुभूति के अलावा, आपको सम्मान होना चाहिए। कोई बात नहीं है कि बातचीत किस दिशा में होती है, आपको सम्मान के साथ अपने माता-पिता का व्यवहार करना चाहिए। वे कम परेशान होंगे और यदि आप असहमत हैं और अपने दृष्टिकोण को उनके सम्मानित तरीके से बचाव करते हैं तो उन्हें समझना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आपके पास एक प्रेमी चरण 20 है
    3
    तय करना कि क्या डेटिंग जारी रखना है इस बारे में सोचें कि आपके प्रेमी के साथ यह रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है और अपने माता-पिता के साथ अपने संबंधों में होने वाली क्षति की मात्रा की गणना आप को जारी रखने का फैसला करना चाहिए। पेशेवरों और विपक्ष की तुलना करें और एक निष्कर्ष पर पहुंचें बेशक आप अपने प्रेमी को प्यार करते हैं, लेकिन आपके माता पिता हमेशा के लिए आपके माता-पिता होंगे।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 21
    4
    इसके बारे में बात कर रखो यदि डेटिंग समाप्त होने का कोई विकल्प नहीं है, तो अपने माता-पिता के साथ विषय को आगे बढ़ाएं। जितना अधिक आप इसके बारे में बात करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप एक दूसरे को समझें। कौन जानता है, वे भी अंदर दे सकते हैं
    • अपने माता-पिता के लिए अपने प्रेमी को मिलने के लिए अवसर बनाएं एक साथ बहुत समय व्यतीत करते हुए, उनके माता-पिता का बेहतर प्रभाव पड़ता है और संभवत: जब उन्हें पता चल जाए कि लड़का एक अच्छा व्यक्ति है, तो उनकी सुरक्षा कम हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है 22
    5
    अपने प्रेमी के साथ इस पर चर्चा करें एक अच्छा लड़का समझ जाएगा कि उनकी मंजूरी मिलने के संबंध में एक महत्वपूर्ण कदम है। साथ में आप अपने रिश्ते को स्वीकार करने के लिए अपने माता-पिता को समझाने का एक तरीका पा सकते हैं।
    • आपका प्रेमी सद्भावना के संकेत के रूप में उन्हें पूरा करने की पेशकश कर सकता है, इससे चीजें आसान भी हो सकती हैं
    • अगर आपके माता-पिता ने डेटिंग के खिलाफ होने के विशिष्ट कारणों का उल्लेख किया है, तो अपने प्रेमी को यह कहकर शायद वह उन मुद्दों को हल करना चाहता है जो आपको परेशान करते हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है 23 चरण
    6
    अपने माता-पिता के लिए सहायता प्राप्त करें अपने प्रेमी के माता-पिता के साथ अपने संबंधों की चर्चा करें और उनका अनुमोदन प्राप्त करने की कोशिश करें- अगर वे कर सकते हैं, तो वे अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं और उन्हें मनाने में सहायता कर सकते हैं।
    • यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक किशोरी हैं और वह आपका पहला प्रेमी है वयस्क इसलिए यदि दो समान रूप से सम्मानित वयस्कों उनसे बात करते हैं और इस संबंध के पक्ष में खुद को दिखाने के लिए, उन्हें इस प्रक्रिया में उनके बेटे के रूप में आश्वासन अन्य adults- के साथ बेहतर संवाद करने के लिए करते हैं, उनके माता-पिता अंत में इस खाते में और अधिक आसानी से ले सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com