IhsAdke.com

आपके माता-पिता को आपको एक प्रेमी के पास जाने का तरीका बताएं

किशोरावस्था के दौरान एक रिश्ता शुरू करना आसान नहीं है। यहां तक ​​कि अगर सवाल में बच्चा भी प्यार में है, तो आपको अपने माता-पिता से बात करने के लिए उसे तिथि के लिए अनुमति मिलनी होगी। इस विषय को संबोधित करना मुश्किल है, लेकिन प्रेसीडेंसी के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको उनकी सहमति चाहिए। सौभाग्य से, सही व्यवहार इस प्रक्रिया को अपनी परिपक्वता को एक दिन-ब-दिन आधार पर प्रदर्शित करके आसानी से शुरू कर सकते हैं और अपनी भावनाओं के बारे में उनके साथ चुप, विस्तृत बातचीत के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता से बात करना

पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी के चरण 1 में ले जाने के लिए कहें
1
एक उपयुक्त अवसर खोजें इसके लिए सबसे अच्छा समय यह है कि जब वे अच्छे मूड में हों - तो तनावपूर्ण दिन के बाद उनसे संपर्क न करें, उदाहरण के लिए। पता करने के लिए बाहर खींचो कि वे किस तरह के घंटे पर हैं, "हाय माँ, आपका दिन कैसा रहा?" इसके अलावा, ऐसे समय को पसंद करते हैं जब उन्हें बाधित नहीं किया जाएगा और कोई अन्य लोग नहीं हैं जिनके बारे में उन्हें ध्यान देना चाहिए। आम तौर पर, रात का खाना या सोने से पहले आदर्श समय होता है।
  • यदि आप घर पर उनसे बात नहीं कर सकते हैं, तो रचनात्मक बनें। टहलने या कहीं और रास्ते पर बात करते वक्त कहो, "पिताजी, क्या हम चलने के लिए जा सकते हैं? मैं एक विषय के बारे में आपसे बात करना चाहता हूं। "
  • एक अच्छी रणनीति उनमें से केवल एक से बात करने और उनसे पूछने के लिए है कि यदि आपको आवश्यक हो तो दूसरे को मनाने में मदद करें। वह व्यक्ति चुनें जिसे आप निकटतम या अधिक लचीला लगते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी दो कदम रखने के लिए कहें
    2
    ईमानदारी से रहें ईमानदारी और प्रत्यक्ष होने के लिए परिपक्वता का एक अच्छा प्रदर्शन है, इसलिए झूठ मत बोलो प्रतीत होता है हानिरहित झूठ भी विरोध करें - यदि आप पहले से ही किसी तारीख को बाहर गए हैं, तो सत्य बताएं जब आप पूछेंगे यदि आप झूठ बोलते हैं और पता करते हैं, तो वे आप पर विश्वास खो देंगे।
    • उनको समझाने के लिए स्वयं को दूसरे लोगों के साथ तुलना करने से बचें उदाहरण के लिए, यह न बताएं कि दो साल पहले आपके सबसे अच्छे दोस्त का प्रेमी था, अगर वह सच नहीं है। उन्हें एहसास होगा कि आप सच नहीं बोल रहे हैं और असली जानकारी के बाद भी जा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक प्रेमी है चरण 3
    3
    CEDA। आप क्या चाहते हैं, रियायतें बनानी चाहिए। आपके माता-पिता आपको कुछ स्थितियों के साथ तारीख बता सकते हैं, और यदि वे आपकी पहुंच के भीतर हैं, तो आपका सबसे अच्छा शर्त सहमत होना है। इसके अलावा, यदि वे आपके अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो आप अपने निर्णय को धीमा करने और उन्हें पुनर्विचार करने के लिए खुद को पेश कर सकते हैं।
    • परिस्थितियां स्कूल से संबंधित होने की संभावना है, जैसे आपके औसत में सुधार, हर रात कम से कम एक घंटे का अध्ययन करना, आदि। यह आपके पहले से ही अपेक्षित है और इन नियमों से सहमत होना बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए
    • शायद उस समय को सीमित करें जब आप अपने प्रेमी के साथ खर्च कर सकते हैं, जैसे कि उसे सप्ताह में एक बार देखना या हमेशा घर आने से पहले उनका इरादा यह है कि आप अपने जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं, जैसे कि परिवार, अध्ययन और दोस्तों को खोना नहीं चाहते हैं
    • एक और संभावना यह तय करना है कि डेटिंग शुरू करने से पहले आपको डॉक्टर से जाना चाहिए इस मामले में, आपको यह शर्त पता होना चाहिए कि आप इस स्थिति से सहमत हैं या नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक प्रेमी के कदम 4 में आने के लिए कहें
    4
    शांत रहो बातचीत के दौरान अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें, लात मारना, रोना या भीख माँग से बचें। चिली होने के कारण सब कुछ बर्बाद हो सकता है, क्योंकि आपके माता-पिता आपको इन दृष्टिकोणों के साथ संबंध बनाने के लिए एक वयस्क के रूप में नहीं देखेंगे। शांत रहने के लिए, प्रश्नों के उत्तर देने या उन चीजों के बारे में बात करने से पहले मानसिक रूप से "शांत" शब्द को दोहराना या "खुद को नियंत्रित करें" जिसे आप बाद में पछता सकते हैं
    • अपनी आवाज़ के स्वर को नियंत्रित करें शर्मिंदगी सकारात्मक चीजों को एक आक्रामक टोन से बात कर सकती है उदाहरण के लिए, "वाह, महान" आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टोन के अनुसार विपरीत अर्थ हो सकते हैं
    • अगर बातचीत बहुत निराशाजनक है, तो कुछ को बाद में आराम करने की योजना बनाएं अपने दोस्तों के साथ चलने, तैरने या मॉल में जाने के लिए बाहर निकलें
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपका प्रेमी लेने के लिए चरण 5
    5
    ध्यान से सुनो आपके माता-पिता के पास बहुत कुछ कहने और सुनने के लिए कम से कम आपको करना चाहिए। यह देखने के लिए कि आप अपने रिश्ते के बारे में बात करने के बारे में शर्म या गलती नहीं महसूस करते हैं, अपने सिर को सकारात्मक रूप से हिलाएं, जब वे कुछ वैध कहते हैं और मुस्कुराते हैं, जब आप उन चीज़ों से सहमत होते हैं, जो यह कहते हैं कि वे कहते हैं।
    • सवाल पूछिए, यह ध्यान से सुनना का हिस्सा है। यदि वे कहते हैं, "नहीं," जवाब "क्यों नहीं?" यह स्पष्ट करें कि आप वास्तव में इस स्थिति में उनके दृष्टिकोण को समझना चाहते हैं - सब के बाद, तब ही आप उन पहलुओं को सुधार सकते हैं जो आपको परेशान करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक प्रेमी का चरण 6 है
    6
    सेक्स टॉक से दूर भागना मत यदि आपने अभी तक इसके बारे में बात नहीं की है, तो आपके माता-पिता आपको अंततः इस तथ्य पर चर्चा करने के लिए कहेंगे कि आप यौन सक्रिय हैं। यह वार्तालाप आपके लिए उपयोगी होगा, साथ ही आपके लिए प्रश्न पूछने और इसके बारे में अपनी असुरक्षाओं के बारे में बात करने के लिए एक सुरक्षित और शांत समय होगा। इस महत्वपूर्ण विषय पर आपका मार्गदर्शन करने के लिए आपके माता-पिता सबसे अच्छे लोग हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक प्रेमी के कदम 7 हैं
    7
    एक पत्र लिखें यदि आप अपने माता-पिता से व्यक्ति में बात नहीं कर सकते हैं, तो अपनी जरूरतों और भावनाओं को पत्र के द्वारा व्यक्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपको लगता है कि वे आपके अनुरोध के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं
    • एक शांत और अच्छी तरह से लिखी गई पत्र लिखने के लिए प्रयास करें, कुछ भी बाद में आपको पछतावा न होने दें लिखने के बजाय "मैं आप की बात पर ध्यान दिए बिना आजकल जा रहा हूं," पसंद करते हैं "मुझे आपका निर्णय समझने की आवश्यकता है।"
  • विधि 2
    उन्हें दृष्टिकोण के माध्यम से समझाने

    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपका नाम दें
    1
    उन्हें लड़के को मिलना। दिखाएं कि लड़का कौन है, चित्रों से, उसके कुछ संदेश दिखा रहा है या उसे व्यक्तिगत तौर पर पेश किया जा रहा है उनके व्यक्तित्व की तरह क्या है और उनके गुणों के बारे में बात करें। स्कूल में जाने पर गर्व हो, उसे बताएं कि भविष्य के लिए उनकी योजना क्या है
    • यदि आप उन्हें पेश करना पसंद करते हैं, तो अपने आप को व्यवस्थित करें उन्हें बताए बिना अपने प्रेमी को न लाएं, इसलिए आपके माता-पिता को ऐसा नहीं लगता कि वे फंस गए हैं - यह एक बड़ा "नहीं" उत्पन्न कर सकता है
    • आपके प्रेमी को भी अपने सपनों का समर्थन करना चाहिए और यह एक विशेषता है जिसे आपके माता-पिता को जानना चाहिए। कुछ कहो "वह हमेशा पूछता है कि मैं स्कूल में कैसे कर रहा हूं और कॉलेज प्रवेश परीक्षा में सिम के लिए मेरी मदद करता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी के पास ले जाने के लिए 9



    2
    समूह मीटिंग्स पर जाएं कहो कि आप केवल एक महीने में अपने दोस्तों से मिलने के लिए बाहर जाएंगे ताकि आपके माता-पिता जान सकें कि आप सुरक्षित होंगे और अकेले होने के दबाव के बिना आपको पता चलेगा
    • इस तरह की मुठभेड़ के साथ समस्या सामाजिक दबाव है अपने माता-पिता को यह आश्वस्त करने के लिए कि यह कोई समस्या नहीं है, दिखाएं कि उन्होंने आपको खुद को कैसे सिखाया है और आप उस तरह की चीज़ों से दूर नहीं होंगे कुछ कहो "चिंता मत करो, ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मेरे दोस्त यह पीते हैं कि मैं भी पीने जाऊंगा।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी के कदम 10 में आने के लिए कहें
    3
    परिपक्वता का प्रदर्शन करें अपने नियमों का पालन करें, दिखाएं कि आप वादे रख सकते हैं, चाहे कितना भी परेशान हो या परेशान हो। कुछ उदाहरण निर्धारित घंटे के भीतर पहुंच रहे हैं, बिना याद किए बिना अपने काम कर रहे हैं और अनावश्यक झगड़े शुरू नहीं कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एक प्रेमी के लिए कदम 11 बुलाने का नाम दें
    4
    धीरज रखो अपने माता-पिता को सिद्ध करें कि आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं आखिरकार, जब आप इसके बारे में सोचने के लिए समय मांगते हैं, तो आपको खुद को नियंत्रित करना पड़ेगा। इस विषय का दोबारा उल्लेख करने से पहले दो सप्ताह की स्थापना करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि वे कहते हैं, "हमें सोचने के लिए समय चाहिए," कहते हैं "मैं समझता हूं, यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी के पास ले जाने के लिए कदम 12
    5
    आभारी रहें वे आपके लिए जो कुछ भी करते हैं, उसके लिए प्रशंसा दिखाएं। धन्यवाद जब भी आप कर सकते हैं, नाश्ते जैसी साधारण चीजें करें अगर उन्हें लगता है कि आप उनको समझाने के लिए अच्छा कर रहे हैं, तो कहते हैं, "बेशक मैं आपकी अनुमति चाहता हूं, लेकिन मैं आपकी राय मानता हूँ और मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें।"
  • विधि 3
    अपने विचारों और भावनाओं को नियंत्रित करना

    पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक प्रेमी है 13
    1
    रुको जब तक आप किसी को अच्छा लगता है यह पूछें कि क्या आपके पास एक लड़के को मिलने से पहले एक प्रेमी हो सकता है, जिसे आप पसंद करते हैं - आप ऐसे कुछ से लड़ सकते हैं जो अभी तक नहीं हुआ है। जब तक आप किसी को पसंद न करें और उन चीजों के बारे में बात करें, जिनसे आप प्रशंसा करते हैं।
    • यह सरल रवैया उन्हें समझाने के लिए एक तर्क के रूप में सेवा प्रदान कर सकता है: "इससे पहले कि मैं इसके बारे में आप से बात कर रहा था, उससे पहले मुझे किसी के लिए महत्वपूर्ण खोजना था।"
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को आपके पास एक प्रेमी का कदम 14 है
    2
    अपने आप से पूछो क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप एक प्रेमी हैं या क्या आप यह केवल अपने वर्ग के द्वारा स्वीकार किए जाने के लिए तैयार हैं? क्या आप अपनी सीमाएं लागू करने के लिए तैयार हैं, जिसमें यौन लोगों को शामिल किया गया है, अपने आप को बचाने के लिए? क्या आप अस्वीकृति से निपटने के लिए तैयार हैं? ये आपके माता-पिता से पूछे जाने वाले प्रश्न हैं, इसलिए उत्तर पाने के लिए तैयार रहें।
    • पर विचार करें कि क्या वह एक अच्छा मैच है या क्या वह सोचता है कि वह है वह एक बहुत अच्छा लड़का हो सकता है, लेकिन एक उम्र का अंतर या बहुत अच्छा अनुभव आपके लिए सही नहीं हो सकता।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक प्रेमी के लिए कदम 15
    3
    अपने दोस्तों से बात करें उन दोस्तों से बात करें जो अपने माता-पिता को जानते हैं और उनकी भावनाओं के बारे में जानते हैं और उनसे सलाह मांगते हैं। उनकी राय से पूछें कि बातचीत कैसे आरंभ करें या लड़के का वर्णन कैसे करें। आप उनमें से कुछ को अपने घर में आने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और इसके बारे में थोड़े से बात कर सकते हैं, यदि आप इसके द्वारा शर्मिंदा नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एक प्रेमी के कदम 16 में लाने के लिए कहें
    4
    किसी और विश्वसनीय वयस्क से बात करें यदि आपके माता-पिता अविश्वसनीय हैं, तो आपको समर्थन देने की आवश्यकता हो सकती है। अपने धार्मिक नेता, परिवार के मित्र या रिश्तेदार से बात करें और उन्हें स्थिति के बारे में बताएं सलाह के लिए पूछें, "मेरे माता-पिता को स्वीकार करने के लिए किस प्रकार की स्थिति मैं सुझा सकता हूं?"
  • युक्तियाँ

    • अपना निर्णय स्वीकार करें कुछ माता-पिता केवल यह स्वीकार नहीं करेंगे कि एक निश्चित उम्र से पहले बेटी की तारीख। उनके साथ झूठ मत बोलो, छुपा या आग्रह न करें, ताकि उनके साथ अपने संबंधों को नुकसान न पहुंचे। धैर्य से जीतने की कोशिश करो
    • कैसे अपने माता-पिता के साथ एक तिथि के बारे में जा रहे हैं? हालाँकि स्थिति सबसे अधिक आरामदायक नहीं दिखती है, ये उन्हें दिखाएगी कि आप और आपके संभावित प्रेमी जब एक साथ बाहर जाते हैं
    • उज्जवल पक्ष को देखो- शायद उसके साथ दोस्त होने का कोई बुरा विचार नहीं है। इससे आपको एक-दूसरे को बेहतर जानने के लिए समय मिलेगा और आपके माता-पिता के लिए आपको बेहतर जानकारी मिल जाएगी, जो समय के साथ स्थिति बदल सकती है।
    • पता लगाएँ कि क्या आपके प्रेमी के माता-पिता भी इस बात से सहमत हैं कि वह तिथि करेगा, ताकि ये सारे वस्त्र और आंसू के माध्यम से न जाए

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप इस रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं इसे बदलने का प्रयास न करें कि आप किसी को खुश करने के लिए कौन हैं और किसी को भी बुरा न मानें, जो आपको बुरा न करें या आपको खुद के बारे में बुरा न लगे।
    • आपके माता-पिता इससे भी अधिक चिंतित होंगे कि यदि लड़का आपके प्रश्न के मुकाबले बहुत पुराना है। इसके अलावा, ऐसा होने से रोकने के लिए कानून हैं, नाबालिग और वयस्क व्यक्ति के बीच का रिश्ता अपराध है वहाँ है सहमति की आयु, जो ब्राजील में 14 साल है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com