IhsAdke.com

कैसे एक स्कूल पार्टी में जाने के लिए अपने माता पिता को विनती करने के लिए

यद्यपि स्कूल पार्टियां मज़ेदार और युवा लोगों के लिए अलग-अलग अनुभव करती हैं, कई माता-पिता ऐसी घटनाओं के आने के बारे में चिंतित हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके "बच्चे" बढ़ रहे हैं यदि आपके माता-पिता कठोर हैं और आपको स्कूल में पार्टी जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो चिंता मत करो! उनसे बात करने के लिए रणनीति खोजने के लिए पढ़ते रहें और प्रदर्शित करें कि आप एक पार्टी को संभालने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।

चरणों

भाग 1
सही ढंग से संचार करना

पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक छोटे से कुत्ता ले जाने के लिए कदम 5
1
सही समय पर बोलें चाहे आप अपने माता-पिता से पूछें, आदेश देने का सही समय जरूरी है। पार्टी के बारे में बात न करें जब वे बुरे मूड में हों, उदाहरण के लिए, क्योंकि सफलता की संभावनाएं बहुत कम हो जाएंगी। इस विषय पर संपर्क करने की कोशिश करें जब आपको पता चले कि वे खुश और आराम से हैं
  • अपने माता-पिता के लिए गंभीर अनुरोध न करें जब वे थके हुए और जोर देते हैं। किसी पार्टी में जाने के लिए अनुमति देने के लिए पूछने के लिए कुछ भी नहीं है जब वे सेवा से थक जाते हैं या सुबह देर से काम करने जा रहे हैं।
  • सही समय चुनने के लिए अपने माता-पिता के स्वभाव को कुछ दिनों के लिए देखें उदाहरण के लिए, यदि वे देखते हैं कि भोजन के बाद वे अच्छे मनोदशा में हैं, तो उन्हें खाने के बाद बात करने दो। यदि जिम से लौटने के बाद वे अधिक आराम से लगते हैं, तो उनके साथ बात करने के लिए इन घंटों की प्रतीक्षा करें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपको अपने दिमाग के लिए चरण 5 की कन्वेंशन का नाम दें
    2
    कृतज्ञता दिखाएं अपना अनुरोध टैप करके बातचीत शुरू न करें! रोज़मर्रा की जिंदगी के साथ उन्हें पता लगाएं जो दर्शाता है कि जिन चीज़ों के लिए आप उन्हें जाने देते हैं, उनके लिए आप कितने आभारी हैं। यदि आप इस तरह कार्य करते हैं कि यदि आपको पार्टी में जाने की जिम्मेदारी है, तो इसका उत्तर न होने की संभावना है। यह स्पष्ट करें कि आप जो कुछ भी आपके लिए करते हैं, उसके लिए आप कृतज्ञ हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं बहुत खुश था कि उन्होंने पिछले महीने चार्ली की पार्टी में जाने के लिए मुझे बहुत भरोसा किया" या "मुझे जोनास और उनके माता-पिता के साथ छुट्टियों पर लटका देने के लिए बहुत धन्यवाद।"
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप अब किशोर हैं चरण 2
    3
    पार्टी के ब्योरे समझाएं। आपके माता-पिता शायद आपको अनुमति देने से पहले इस घटना के बारे में कुछ और जानना चाहते हैं। हाथ में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करें तिथि, समय और स्थान आवश्यक जानकारी है, साथ ही साथ ईवेंट की देखरेख के प्रकार। इसे स्पष्ट कर लें कि उदाहरण के लिए, शिक्षक या स्कूल के पर्यवेक्षकों की उपस्थिति होगी।
    • उनसे बात करें कि आप पार्टी से और कैसे जाने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि आपके माता-पिता निश्चित रूप से इसके बारे में सोचेंगे।
    • यदि कोई पोस्ट-पार्टी इवेंट आप उपस्थित होना चाहते हैं, जैसे कि किसी दोस्त के घर में एक पार्टी, उदाहरण के लिए, इसका उल्लेख करें अपने दोस्त का नाम और पता दें कुछ अन्य जानकारी भी जानना अच्छा है, जैसे कि उसके माता-पिता पार्टी की देखरेख करते हैं या नहीं।
  • अपने लम्बे दूरी के प्रेमी के कदम 14 के बारे में अपने माता-पिता को बताएं
    4
    जाने के लिए अपने कारणों को समझाओ यदि आप अपने माता-पिता को एक पार्टी में जाने के लिए समझाना चाहते हैं, तो यह समझाएं कि यह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है आप यह कह सकते हैं, क्योंकि यह आपका हाई स्कूल का पहला साल है, आप इस तरह एक अनुभव करना चाहते हैं। यदि आप स्कूल खत्म कर रहे हैं, दूसरी तरफ, आप इस बहाने का उपयोग कर सकते हैं कि यह स्कूल पार्टी में जाने का आपका आखिरी मौका है। ईमानदार रहें और अपने माता-पिता को अपने पक्ष को समझने की कोशिश करें।
    • अगर आपको पता नहीं है कि आपके प्रेरणाओं को कैसे समझा जाए, तो कुछ कहें, "मैं एक असली पार्टी में जाना चाहता था और मेरे दोस्तों के साथ मज़े करना चाहता था" या "मेरी फुटबॉल टीम ने चैम्पियनशिप जीती और यह टीम के साथ जश्न मनाने का एक अच्छा अवसर होगा।" आपको बहुत ज्यादा आविष्कार करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि "मेरे सारे दोस्तों जाने और मैं भी जाना चाहता हूं" जैसे एक सरल उत्तर भी पर्याप्त हो सकता है।
  • अपने माता-पिता (किशोर) चरण 6 के साथ अपने रिश्ते को ठीक करें
    5
    उन्हें सोचने में थोड़ा समय दें जितना ज्यादा आप पार्टी की ओर देख रहे हैं और तत्काल प्रतिक्रिया चाहते हैं, कृपया ध्यान दें धीरज रखो। तत्काल प्रतिक्रिया की मांग करके, उनकी प्रतिक्रिया न होने की संभावना है। इसे स्पष्ट करें कि उनके पास कोई निर्णय करने से पहले आवेदन के बारे में सोचने के लिए कुछ समय है
    • जैसा कि आप पार्टी के विषय को छूते हैं, इसे शुरू से ही स्पष्ट कर दें कि आपको तत्काल प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं है: "आपको अब कुछ भी फैसला करना नहीं है, बस मेरी बात सुनें।"
    • यदि आप बहुत चिंतित हैं, तो उत्तर के लिए एक विशिष्ट तिथि निर्धारित करें: "इसके बारे में थोड़ा सा सोचो। क्या हम कल रात फिर से बात कर सकते हैं?"
  • भाग 2
    अपनी जोड़ी का परिचय

    अपने लम्बे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप कुछ साथ जा रहे हैं यदि आप किसी खास तिथि की व्यवस्था करने के लिए पार्टी में जाने के लिए उत्सुक हैं, तो अपने माता-पिता के साथ ईमानदार रहें। आपको विश्वास हो सकता है कि इससे सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की संभावना कम हो जाएगी, लेकिन, ईमानदार होने के लिए, आप परिपक्वता का प्रदर्शन करेंगे
    • यदि आपको नहीं पता कि अपने "तिथि" के बारे में अपने माता-पिता को कैसे बताना है, तो ईमानदार और सीधे रहें: "एक व्यक्ति जिसे मुझे पार्टी में आमंत्रित किया गया था और मुझे बहुत उत्साहित था।"
  • अपने लम्बे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक से चित्र 10
    2
    अन्य व्यक्ति के बारे में कुछ विवरण दें यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता यह जानना चाहते हैं कि पार्टी के साथ आपके साथ कौन चल रहा है। जितना संभव हो उतना जानकारी दें, जैसे कि नाम, आयु और उसकी कक्षा। यदि आप चाहें, तो समझाएं कि वे कैसे मिले और आप उस व्यक्ति के बारे में इतना क्या पसंद करते हैं
    • आप अन्य व्यक्ति के परिवार के बारे में जानकारी के विवरण को साझा करें आपके माता-पिता ऐसी चीज़ों के बारे में जानना चाहते हैं
    • आपके माता-पिता अन्य व्यक्ति के स्कूल के प्रदर्शन के बारे में भी जान सकते हैं।
    • उस व्यक्ति की तस्वीर देखें जो आपके साथ पार्टी में जाता है और इसे अपने माता-पिता को दिखाता है।



  • अपने लम्बे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    3
    अपने अनुरक्षण और अपने माता-पिता के साथ एक नियुक्ति करें आपके माता-पिता अभी भी आपको पार्टी में जाने के लिए पर्याप्त नहीं महसूस कर सकते हैं। उस स्थिति में, उस व्यक्ति से मिलना जो व्यक्तिगत रूप से आपके साथ घटना के लिए जाता है, उन्हें मददगार बना सकते हैं। व्यक्ति को अपने घर में आमंत्रित करें ताकि सभी एक-दूसरे को जानते हों।
    • कुछ दबावों को दूर करने के लिए, एक अधिक आरामदायक तारीख सेट करें। कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें कि आपके माता-पिता पहले से ही जानते हैं ताकि आपके साथी को सवाल न लगे।
  • एक मूडी किचन के साथ सहल शीर्षक चित्र 12
    4
    एक मूल बैठक का मिश्रण करें यदि आपके माता-पिता अभी भी आपकी पार्टी को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें अपनी तिथि के माता-पिता से बात करने की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए वे परिवहन और पार्टी के बाद की गतिविधियों के बारे में जानकारी पर चर्चा कर सकते हैं। हर कोई और अधिक आरामदायक होगा
    • आपके माता-पिता दूसरे व्यक्ति के माता-पिता के साथ सूचना का आदान-प्रदान करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, जिससे पूरी स्थिति को कम किया जा सकेगा।
  • भाग 3
    अपनी परिपक्वता को दर्शाता है

    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 15 धूम्रपान करें
    1
    अपने माता-पिता की चिंताओं और आपत्तियों को सुनो। यदि वे आपको पार्टी में जाने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो उनसे पूछें कि वे क्यों वे दवा और शराब का इस्तेमाल करने के बारे में चिंतित हैं, या पार्टी के लिए परिवहन यदि वे आपको नहीं प्राप्त कर सकते हैं उन्हें शांत और धैर्यपूर्ण तरीके से सुनो, उन्हें खुद को व्यक्त करने दें
    • अगर आपको नहीं पता कि बातचीत शुरू करने के लिए, कुछ कहने की कोशिश करें, "मुझे पता है कि आप लोग पार्टी पर हैं। क्या आप चिंतित हैं?"
    • यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप बात कर रहे हैं, तो आप उन्हें बाधित नहीं करेंगे। सम्मान और अपनी चिंता को गंभीरता से लेना प्रदर्शित करें।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप किशोर हैं अब चरण 6
    2
    समझौता करने के लिए तैयार रहें अब जब आप जानते हैं कि आपके माता-पिता के आपत्तियों को क्या है, तो उन्हें हल करने का एक तरीका ढूंढें। ज्यादातर समय, आपको कुछ रियायतें बनाने होंगे यदि वे नहीं चाहते हैं कि आप किसी पार्टी के लिए जाएं, उदाहरण के लिए, पार्टी से सीधे घर जाने का वादा करता है। यदि वे पार्टी के लिए आपकी सवारी के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें आपको लेने के लिए कहें और आप इस घटना में उठाएं। उन्हें और अधिक आरामदायक बनाने का तरीका ढूंढें
    • एक अन्य प्रकार की छूट पार्टी के दौरान संपर्क में रखने का सुझाव दे सकती है। उदाहरण के लिए, आप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि जब आप पक्ष में, गेंद के दौरान पहुंचने और बस जाने से पहले आपको संदेश भेजेंगे या उन्हें फोन करेंगे अगर आप किसी भी पार्टी के बाद जाते हैं, तो जब आप वहां जाते हैं और जब आप छोड़ते हैं तो दूसरा संदेश भेजें
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एहसास करें कि आप किशोर हैं अब चरण 8
    3
    उनका विश्वास प्राप्त करें परिपक्व और जिम्मेदार तरीके से रहें जिससे कि आपके माता-पिता आप पर भरोसा करें और उन्हें पार्टी में जाने दें। घर के नियमों का पालन करें और हमेशा उनके द्वारा बताए गए समय पर पहुंचें, इसलिए वे मानते हैं कि आप पार्टी के बाद सहमति के समय पहुंचेंगे। यदि वे आपको कुछ घरेलू काम देते हैं, तो उन्हें बिना कुछ भी चार्ज करने के लिए उन्हें करें अगर आपके भाई-बहन हैं, तो उनकी देखभाल करें और आप और आपके माता-पिता के बीच हस्तक्षेप किए बिना संघर्ष का समाधान करें।
    • स्कूल में आपका ग्रेड भी आपके माता-पिता को समझाने में मदद कर सकता है। स्कूल में अच्छी तरह से करने का प्रयास करें ताकि वे जान सकें कि आप जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को एक आईफ़ोन स्टेप 20 प्राप्त करें
    4
    अपना निर्णय स्वीकार करें पार्टी में जाने के लिए या नहीं, आपके माता-पिता के पास अंतिम फैसला है। उनकी पसंद कोई बात नहीं, इसे शांतिपूर्वक और परिपक्व रूप से स्वीकार करें शिकायत न करें और बहस मत करो क्योंकि आप केवल उन्हें परेशान कर देंगे और भविष्य में जो कुछ चाहते हैं, उसके होने की संभावना कम कर देंगे। इसके अलावा, इस तरह से बर्ताव करके, आप यह साबित करेंगे कि उन्होंने सही फैसला किया है।
    • यदि आप अपने फैसले से गुस्सा हो जाते हैं, तो मानसिक रूप से दस को बंद करो ऐसा करने से आपको शांत हो जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके माता-पिता भी किशोर हैं और जानते हैं कि स्कूल पार्टियों में किस प्रकार की चीजें होती हैं। यदि वे आप नहीं जाना चाहते हैं, तो वे आपको उसी गलती करने से रोकना चाहते हैं, जैसे वे।
    • यदि आप अवैध रूप से शराब का सेवन करते हैं, तो अपने माता-पिता को फोन करें और उन्हें पूछें कि आप क्या चाहते हैं। नशे में घूमने का जोखिम न लें क्योंकि बुरी बातें हो सकती हैं। आपको प्राप्त होने वाली दंडों की तुलना में आपकी सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ बनाई गई कुछ संयोजनों को वापस देते हैं, तो ईमानदार रहें। उदाहरण के लिए, उनसे बात किए बिना घंटों के बाद आने की कोशिश न करें।
    • यदि आपके माता-पिता अभी भी आप पार्टी में जाने के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो एक उपयुक्त संगठन चुनें। अधिक रूढ़िवादी माता-पिता अपनी बेटियों को अधिक कपड़े पहनने की पसंद करते हैं

    चेतावनी

    • पार्टी के दौरान शराब या ड्रग्स नहीं पीते हैं। खतरनाक होने के अलावा, आपके माता-पिता शायद मिल जाएंगे और आप ऐसे अन्य घटनाओं पर जाने के लिए मना करेंगे।
    • यदि आप पार्टी के लिए एक तारीख के साथ जाते हैं, तो कोई ऐसा व्यक्ति चुनें जिसे आप भरोसा करते हैं। अगर आप एक लड़की हैं, तो हमेशा अपनी सुरक्षा के लिए एक समूह के साथ चलें।

    सूत्रों और कोटेशन =

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com