IhsAdke.com

कैसे एक बोरिंग लड़के के साथ सौदा करने के लिए

क्या कोई लड़का आपकी शांति ले रहा है? इस तरह के व्यवहार को खत्म करने के तरीके हैं आपके पास इसे अनदेखा करने का विकल्प है या पूछें कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। हो सकता है कि उसे यह भी पता ही नहीं चला कि उसके व्यवहार ने उसे परेशान कर दिया। दूसरी ओर, यदि वह आपको परेशान कर रहा है या कुछ परेशानी पैदा कर रही है, तो तुरंत अपने माता-पिता या शिक्षक को बताएं। उत्पीड़न पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
व्यवहार को समझना

चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 1
1
लिखो क्या आपको परेशान करता है लिखो कि वह लड़का क्या करता है जो आपको निराश करता है। उनके कुछ कृत्य उनकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं, जैसे कि शपथ ग्रहण करना अन्य नालियों परेशान हो सकती हैं, लेकिन जरूरी नहीं चोट लगी है। क्या वह आपको लगातार उसके साथ काम करने के लिए आमंत्रित करता है, उदाहरण के लिए? किसी भी प्रकार के कदाचार के लिए, आप सहायता मांग सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 2
    2
    पहचानें कि उनके व्यवहार को उत्पीड़न में फिट होता है या नहीं। उत्पीड़न तब होता है जब आपको असहज महसूस होता है, अपमानित होता है, या किसी और के रुख के कारण धमकाता है कुछ उदाहरणों में लिंक, पाठ संदेश, पत्र, विज़िट या अवांछित ईमेल शामिल हैं उत्पीड़न, मौखिक दुरुपयोग और धमकियां, उसे डराने के लिए जानवरों का उपयोग करने के अलावा, उन्हें उत्पीड़न के रूप में भी पहचाना जा सकता है।
    • यदि बच्चा आपको शारीरिक रूप से परेशान कर रहा है (जैसे, अपने बालों को खींच कर, आप पर चीजें फेंकने आदि) या आप अपने बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं, तो तुरंत एक विश्वसनीय वयस्क को बताएं। यदि आपके आस-पास कोई नहीं है और आप धमकी महसूस कर रहे हैं, तो पुलिस को बुलाओ।
    • जाति या विकलांगता से संबंधित कोई भी उत्पीड़न अवैध माना जाता है यौन उत्पीड़न भी एक अपराध है एक शिक्षक के साथ इस प्रकार के व्यवहार के बारे में अभी बात करें
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 3
    3
    इस पर ध्यान दें कि यह कितनी देर तक चल रहा है। क्या उन्होंने सिर्फ एक बार आप खरोंच? क्या वह लगातार ताने मारता है? यदि यह व्यवहार आवर्ती हो रहा है और असुविधा पैदा कर रहा है, तो सहायता प्राप्त करें निरंतर उत्पीड़न एक व्यक्ति को अवसाद, चिंता, अनिद्रा और गिरने वाले स्कूल के ग्रेड का नेतृत्व कर सकता है।
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 4
    4
    कारणों के बारे में सोचें हो सकता है कि लड़का तुम्हारा ईर्ष्या होकर या अपने दोस्त बनना चाहता हो, अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहा हो। अजीब के रूप में यह ध्वनि हो सकता है, वह नहीं हो सकता है कि कैसे करीब पाने के लिए यदि वह आपका भाई है, तो शायद वह आपके साथ अधिक समय बिताने की बात याद कर रहा है। कुछ लड़कों का कहना है कि लड़कियों के खर्च पर मजाक लगाना मजाकिया है, और वे उम्मीद करते हैं कि आप इसे मजाक के रूप में देखना चाहें। पर विचार करें:
    • क्या आप उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं? यदि हां, तो इसके साथ एक सकारात्मक तरीके से बातचीत करने के तरीकों के बारे में सोचें।
    • क्या वह अन्य लोगों का मतलब है? यदि वह किसी और के साथ बुरा है या जानबूझकर लोगों को भड़काने, तो वह बदमाशी कर रहा है। उस मामले में, सबसे विवेकपूर्ण बात एक शिक्षक से बात करना है
    • क्या आपका रिश्ता बदल गया है? आमतौर पर यह भाई-बहनों के बीच होता है आप उसके साथ ज्यादा वक्त बिताते थे? और नहीं? क्या वह बाहर रखा जा रहा है?
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के कदम 5
    5
    लड़के से बात करें यदि आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं, तो पूछें कि यह आपको परेशान क्यों कर रहा है शायद वह यह महसूस भी नहीं करता है! धीरे से, उसे अपना रवैया बदलना है यदि वह हर समय आप के आसपास रहना चाहता है, तो विनम्रतापूर्वक कहें कि वह अपनी कंपनी में दिलचस्पी नहीं लेता है। शांत रहें, लेकिन फर्म। यदि वह आपसे बात करने से मना कर देता है, तो एक शिक्षक या लड़के के व्यवहार के बारे में किसी अन्य वयस्क से बात करें
    • इसके साथ निपटने में, आप "डैनियल, आप मुझसे पेपर बॉल क्यों फेंक रहे हैं? मैं अपना काम करने की कोशिश कर रहा हूं और आप मुझे गड़बड़ कर रहे हैं कृपया बंद करो अगर आपको कुछ चाहिए, तो इसके लिए पूछें। "
    • अगर यह एक लड़का है जो आपका दोस्त बनना चाहता है और आप उसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप कह सकते हैं, "हाय मार्सले, मैं इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप मेरे साथ रहना चाहते हैं आप एक शांत बच्चे हैं, लेकिन हमारे पास कोई सामान्य रुचि नहीं है कृपया हर दिन अपने घर को बुलाओ। "
    • यदि वह आपका भाई है, तो उसका व्यवहार प्रशंसा से हो सकता है। आप और उसका शेष जीवन के लिए एक रिश्ता होगा, इसलिए विशिष्ट दिनों पर उसके साथ समय निकालने के लिए समय दें, लेकिन अपने दोस्तों से अपने समय का सम्मान करने को कहें। यह दिखा कर कि वह परवाह करता है, वह उसे परेशान करना बंद कर सकता है आप कह सकते हैं "फेलिप, मैं आपको बहुत प्यार करता हूं, लेकिन कभी-कभी मुझे अकेले रहना पड़ता है। क्या हम शनिवार की सुबह एक मोटर साइकिल की सवारी करने की व्यवस्था करेंगे? "
    • आपको किसी को खेलने या दोस्ती करने की ज़रूरत नहीं है आप अपने मित्रों को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं और लोगों को आपके विकल्पों का सम्मान करना होगा।
  • भाग 2
    व्यवहार को छोड़कर

    चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 6
    1



    लड़का को अनदेखा करो यदि आपने उससे बात करने की कोशिश की है और बातचीत ने काम नहीं किया है, तो उसे अनदेखा करना शुरू करें जब तक उनका व्यवहार उसके लिए परेशान नहीं कर रहा है या कुछ परेशानी पैदा कर रहा है, तो अनदेखी करना सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप प्रतिक्रिया करना बंद कर देते हैं, तो यह भरने को खत्म कर देगा।
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के कदम 7
    2
    किसी मित्र से बात करें शायद किसी को पता है कि बच्चा आपको इतना परेशान क्यों करता है, और वह व्यक्ति आपके लिए मध्यस्थता कर सकता है और उससे बात कर सकता है जब वह महसूस करता है कि दूसरे लोग अपने कार्यों को देख रहे हैं, तो वह रोक सकता है ऐसे मामलों में, दबाव सकारात्मक और प्रभावी है
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद एन नॉनिंग ब्वॉय चरण 8
    3
    एक वयस्क से बात करें यदि आपके बच्चे का व्यवहार आपको परेशान करता है, तो उस वयस्क से बात करें जो आप पर भरोसा करते हैं। एक शिक्षक या आपके माता-पिता में से कोई एक समाधान खोजने में आपकी मदद कर सकता है जब भी आप असहज महसूस करते हैं, चाहे स्कूल में, घर में या पड़ोस में, किसी से बात करें
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    एक नाराज लड़के चरण 9 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    स्वीकार करें कि यह आपकी गलती नहीं है कई बच्चे जो धमकाने या उत्पीड़न का अनुभव करते हैं, वे खुद को दोष देते हैं उन्हें लगता है कि उनके पास कुछ आंतरिक दोष है जो दूसरों के खिलाफ आक्रमण करने का कारण बनता है। ये बच्चे आम तौर पर शर्मीले होते हैं और आम तौर पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, जो उन्हें किसी को परेशान करने का अधिकार नहीं देता। आप अद्वितीय और विशेष हैं, और आपको किसी को क्रूर होने का अधिकार नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद एन नॉनिंग बॉय स्टेप 10
    2
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आपके पास मित्र, परिवार और शिक्षकों को मदद करने के लिए तैयार हैं कई स्कूल युग के युवाओं को किसी तरह के उत्पीड़न का अनुभव होता है, और ज्यादातर स्कूल इस प्रकार की समस्या में सहायता के लिए तैयार होते हैं।
  • चित्र के साथ डील एक नाराज लड़के चरण 11
    3
    सकारात्मक लोगों के करीब जाओ यदि आपको एक उबाऊ लड़का से निपटना है, तो हमेशा दोस्तों से घिरा होना चाहिए। वे आपको और उसके बीच एक बाधा के रूप में सेवा करने के अलावा लड़के को भूलने में मदद कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब तक वह थकावट से दूर नहीं हो जाता तब तक उसे नजरअंदाज करने का प्रयास करें
    • अपने व्यवहार से अवगत रहें अब जब आपको पता है कि यह कितना कष्टप्रद है जब किसी व्यक्ति को एक कष्टप्रद तरीके से व्यवहार किया जाता है, तो अपने स्वयं के व्यवहारों से अवगत रहें। किसी भी कारण से किसी को भी परेशान मत करो
    • अगर लड़का अक्सर हर समय एक कष्टप्रद गीत गाता है, तो उसकी आवाज़ गाते हैं, बोलते हैं या शोर करते हैं शिक्षक को यह नहीं बताएं कि क्या हो रहा है।
    • अपना बैग भी भरने का एक तरीका ढूंढें उदाहरण के लिए, अगर बच्चा आम तौर पर अपने काम की नकल करता है, तो शिक्षक से दो शीट्स के लिए पूछें और एक सही और एक गलत करें प्रतिलिपि बनाने के समय, बच्चे को गलत काम देखने दें, और सबक में सौंपने के समय, शिक्षक के पास जाओ

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com