IhsAdke.com

किसी को परेशान करने वाले से निपटना

यदि कोई लगातार आप को धमकी दे रहा है, यौन दृष्टिकोण की कोशिश कर रहा है या आपको अकेला छोड़ने से इनकार कर रहा है, तो ध्यान से सोचें कि आप अपने आप को बेहतर कैसे सुरक्षित रखें। पहला कदम आम तौर पर व्यक्ति को सभी संपर्कों को बंद करने के लिए रोकना और कदम उठाने के लिए पूछना है। यदि उत्पीड़न बंद नहीं होता है, तो अपने संपर्कों को ट्रैक करें, अपने ताले बदलने और पुलिस को शामिल करें - ये सभी समस्या से निपटने के लिए विकल्प हैं। अत्यधिक परिस्थितियों में, आप व्यक्ति को दूर रखने के लिए हटाने के आदेश की मांग कर सकते हैं। ऐसे किसी व्यक्ति से निपटने के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें जो आपको परेशान कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
समस्या सुलझाना

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 11
1
यह स्पष्ट करें कि आप व्यवहार को उत्पीड़न के लिए मानते हैं। यदि आप आम तौर पर एक शिक्षित, आरक्षित व्यक्ति हैं जो दूसरों को चोट पहुंचाने से नफरत करता है, तो उत्पीड़क यह सोच सकते हैं कि उनके व्यवहार का स्वागत है। यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह संभव है कि जो व्यक्ति उत्पीड़न कर रहा है उसे पता ही नहीं है कि उसका व्यवहार आपको परेशान कर रहा है कभी-कभी व्यक्ति को सीधे बताते हुए "मुझे लगता है कि यह एक उत्पीड़न है" आपको चेतावनी दे सकता है एक सभ्य व्यक्ति तुरंत व्यवहार के लिए माफी मांगेगा और दूर चलेगा।
  • यदि आपको टकराव के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ता है या यदि आप अब उस व्यक्ति को नहीं देखना चाहते हैं, तो आप इसे ईमेल में या उससे बात करने के बजाय एक पत्र में लिख सकते हैं।
  • व्यक्ति के व्यवहार उत्पीड़न को कॉल करने के लिए माफी नहीं मांगो क्योंकि आप कुछ गलत नहीं कर रहे हैं। व्यक्ति को किसी मिठाई या अनुकूल तरीके से आरोप न करें आपको पूरी तरह से स्पष्ट होना चाहिए कि यह उत्पीड़न है या व्यक्ति संदेश को समझ नहीं सकता है।
  • इसे उत्पीड़न कहते हैं और बताएं कि क्या गलत है। उदाहरण के लिए "मेरे लिए सीटी न करें, यह उत्पीड़न है" या "मेरे बट को छूने न दें, यह यौन उत्पीड़न है"
  • व्यवहार पर हमला करें और व्यक्ति को नहीं। व्यक्ति को दोष देने के बजाय ("आप हास्यास्पद हो") कहें कि आप क्या पसंद नहीं करते ("आप मेरे पास बहुत करीब हैं")। शाप और अन्य कार्यों से बचें जो एक अनावश्यक समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र आपके साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 14
    2
    व्यक्ति से आपको संपर्क करना बंद करने के लिए कहें अगर यह एक उत्पीड़न है जो सहायता नहीं करता है और व्यक्ति एक ही व्यवहार के साथ जारी है, तो यह संपर्क बंद करने का समय हो सकता है अपनी राय और इच्छाओं को प्रदर्शित करने के लिए स्पष्ट रहें कहें कि आप व्यक्ति को दूरी पर रहने की उम्मीद करते हैं और जब वह संपर्क करता है तो वह अब जवाब नहीं देगा। इसे स्पष्ट करें कि यदि व्यक्ति आपको परेशान करता रहा है, तो आपको उसे रोकने के लिए कुछ कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी।
    • आपको परेशान करने वाले व्यक्ति से बात न करें या अपने प्रश्नों के उत्तर दें। आपको सवाल, धमकियों, आरोपों, या जो कुछ भी जवाब देना नहीं है तुम्हारा में रहो
    • यदि वह व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो अक्सर देखता है, उदाहरण के लिए, किसी को स्कूल से या जो आपके साथ काम करता है, आप फिर भी सीमाएं निर्धारित कर सकते हैं व्यक्ति को अपनी डेस्क के करीब जाने या खाने का समय पर उससे संपर्क करने के लिए कहें, उदाहरण के लिए
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक आपका एक्स शीर्षक चित्र 7
    3
    कॉल, ईमेल और व्यक्ति से अन्य संदेश का जवाब देना बंद करें यह आपके भाग को करने और संपर्क कटौती करने का समय है। यदि वह आपसे संपर्क करने की कोशिश करता है, तो जवाब न दें उस समय, आप अपनी स्थिति स्पष्ट छोड़ दी होगी, इसलिए यदि व्यक्ति आपको फिर से संपर्क करता है तो यह स्पष्ट रूप से आपके द्वारा निर्धारित सीमाओं से परे जा रहा होगा। आपको खुद को बताने की जरूरत नहीं है, रिश्ते को माफ़ी माँग या रखे।
  • सोशल मीडिया पर नॉक स्टैक्स आपका एक्स शीर्षक चित्र 3
    4
    अपने सेल फोन और अपने सामाजिक नेटवर्क से व्यक्ति को हटाएं इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके पास अन्य डेटा के साथ आपके द्वारा साझा किए जाने वाले डेटा तक पहुंच नहीं होगी। इसे अपने फोन से हटाएं और यदि संभव हो तो नंबर लॉक करें फेसबुक पर व्यक्ति की दोस्ती को पूर्ववत करें और उसे अपने ट्विटर से ब्लॉक करें
  • भाग 2
    उत्पीड़न रिपोर्टिंग

    चित्र के शीर्षक में अपने शिक्षक के सामने एक प्रस्तुति दें चरण 2
    1
    उत्पीड़न के रिकॉर्ड रखें अगर आप को परेशान किया जाना जारी है, तो हो सकता है कि किसी भी घटना को रिकॉर्ड करें। उस बिंदु पर, एक व्यक्ति के कार्यों को अवैध माना जा सकता है, और यदि वे जारी रखते हैं, तो आपको दूसरों को शामिल करने की आवश्यकता होगी आपको उन लोगों को दिखाने के लिए उत्पीड़न के साक्ष्य की आवश्यकता होगी जो आपकी सहायता कर सकते हैं
    • आपको प्राप्त सभी ईमेल और मेलिंग सहेजें
    • तिथि और स्थान सहित सभी चीजें नीचे लिखें
    • जिन लोगों को उत्पीड़न देखने की जरूरत है उन लोगों के नाम लिखे, जिनके लिए आपको गवाह होने चाहिए।
  • पाठक शीर्षक के साथ दिये गये चित्र को पाठ्यपुस्तक चरण 7 के साथ रखें
    2
    अपने स्कूल या अपने काम के प्रशासन से बात करें आपको अकेले उत्पीड़न से निपटने की ज़रूरत नहीं है चीजें नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले, मानव संसाधन विभाग, आपके निर्देशक या किसी व्यक्ति को आप पर भरोसा करते हैं, से बात करें। अधिकांश प्रशासन उत्पीड़न से निपटने के लिए नीतियां हैं यदि प्रश्न में व्यक्ति छात्र या कर्मचारी है, तो प्रशासन को शामिल करने से व्यक्ति को रोकना पड़ सकता है
  • दो लोगों के बीच एक लड़ाई टूटने का शीर्षक चित्र 8
    3
    पुलिस को बुलाओ यदि उत्पीड़न एक ख़राब स्तर तक पहुंचता है और आप अधिक सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो तुरंत पुलिस को कॉल करें यदि व्यक्ति शारीरिक रूप से आप के करीब है, तो पुलिस आपको स्थिति में मदद करेगी। अगर आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो पुलिस को कॉल करने में संकोच न करें, यही कारण है कि पुलिस मौजूद है। उससे बात करने के लिए अधिकारी का रिकॉर्ड नंबर लिखें



  • मानव अधिकारों के उल्लंघन को रोकने में मदद करने के लिए कदम कार्रवाई का शीर्षक चित्र 5
    4
    एक समाशोधन आदेश प्राप्त करें उत्पीड़न का अभ्यास करने वाले व्यक्ति से आपको और आपके परिवार की रक्षा के लिए इस तरह के एक न्यायालय का आदेश मिल सकता है। आपको इस न्यायिक रूप से अनुरोध करना होगा ताकि व्यक्ति को आदेश भेजा जा सके। एक न्यायाधीश न्याय करेगा कि सब कुछ कैसे काम करेगा। अगर सभी व्यक्ति सहमत नहीं हैं, तो आपको सभी दस्तावेज रखना चाहिए।
    • एक निष्कासन आदेश आमतौर पर निर्दिष्ट करता है कि वह व्यक्ति आपसे संपर्क नहीं कर सकता है या आपके पास से कुछ दूरी तक पहुंच सकता है।
    • यदि आप खतरे में हैं, तो आप एक अस्थायी हटाने के आदेश का अनुरोध कर सकते हैं जो आपको मुकदमे के दिन तक कम से कम कानूनी रूप से पहुंचने या उससे संपर्क करने में सक्षम होने से रोक देगा।
    • एक वकील को शामिल करने के बारे में सोचो आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सबकुछ सही कर रहे हैं, साथ ही सुरक्षा की ज़रूरतें पूरी करने के लिए कानूनी सलाह लेना हमेशा बेहतर होता है
  • एक बैंक टेलर चरण 16 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    टेलिफोन कंपनी को एक जाल बनाने के लिए कहें वे उत्पीड़न से आने वाले कॉलों को ट्रैक कर सकते हैं कंपनी पुलिस के साथ रिकॉर्ड साझा कर सकती है और यदि आवश्यक हो, तो वे व्यक्ति को ट्रैक करने के लिए इस डेटा का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सुरक्षा बनाए रखना

    मैसाचुसेट्स में एक रिस्ट्रेनिंग ऑर्डर प्राप्त करें
    1
    उल्लंघन के बारे में तुरंत रिपोर्ट हटाने के आदेश हर बार जब कोई व्यक्ति आदेश का उल्लंघन करता है, तो पुलिस को सूचित करें। वे सभी उल्लंघन रिकॉर्ड करेंगे। हटाने के आदेश का उल्लंघन करना एक अपराध है, इसलिए किसी व्यक्ति को परिणाम भुगतना चाहिए।
  • स्टेप 25 के बारे में बात करने के लिए चीजें ढूंढें चित्र
    2
    बताएं कि आपके मित्रों और रिश्तेदारों के साथ क्या हो रहा है। इस प्रकार के अनुभव के माध्यम से अकेले ही शारीरिक और भावनात्मक रूप से खतरनाक है। यह उन लोगों को बताना महत्वपूर्ण है जो आपके जीवन में भाग लेते हैं और आपको परेशान किया जा रहा है और आप उनकी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। लोगों को सूचित करें कि आप हर दिन कहां जाते हैं, इसलिए वे सामान्य से कुछ ऐसा देखते हैं जो आपके साथ हो सकता है
    • जिन लोगों को आप शहर छोड़ने के लिए भरोसा करते हैं उन्हें बताएं या आपको काम को याद करना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि लोग आपके डेटा को ऐसे व्यक्ति के पास नहीं देते, जो आपको परेशान कर रहे हैं।
    • जब आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो अपने साथ रहने के लिए कुछ मित्र से पूछें
  • डेटर बर्गलर्स स्टेप 13 शीर्षक वाले चित्र
    3
    यह न बताएं कि आप कहां हैं और न ही आपकी आदतें यदि आप ट्विटर या फेसबुक का उपयोग बहुत ज्यादा करते हैं, तो पोस्ट करना बंद करना सबसे अच्छा होगा कि आप क्या कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने अपने संपर्कों से व्यक्ति को हटा दिया है, तो हो सकता है कि वह किसी और के खाते तक पहुंच सके।
    • चार स्क्वायर और अन्य एप्लिकेशन का उपयोग न करें जो आपको बताएंगे कि आप कहां हैं
    • सार्वजनिक रूप से न कहें कि आप यात्रा करेंगे या आप एक निश्चित समय के लिए अकेले होंगे।
  • चित्र शीर्षक एक लॉक चरण 16 बदलें
    4
    अपने तालों को बदल दें और अपने घर में अन्य सुरक्षा उपाय करें। आप अधिक जटिल लॉक का उपयोग कर सकते हैं, और सुनिश्चित करें कि आपके द्वार और खिड़कियां सुरक्षित हैं यहां सुरक्षा उपायों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • आप सेंसरों के साथ रोशनी स्थापित कर सकते हैं जो रात में आपके घर के पास आने के दौरान प्रकाश में आते हैं।
    • अपनी संपत्ति के पास कुछ सुरक्षा कैमरे स्थापित करें
    • आप अलार्म सिस्टम स्थापित कर सकते हैं जो पुलिस को सचेत करेगा अगर कोई आपके घर में प्रवेश करेगा
  • शीर्षक से चित्र आपके साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 4
    5
    आत्मरक्षा के लिए तकनीक जानें आप सुरक्षित महसूस करेंगे यदि आप जानते हैं कि यदि आवश्यक हो तो आप अपने बचाव कर सकते हैं एक क्लास ले लो और सही तरीके से जानें कि आप पर हमला करने का प्रयास करने वाले किसी को पंच, किक और हिट करने के लिए।
    • कुंजी श्रृंखला, एक सीटी या चाकू पर एक अलार्म ले जाने पर विचार करें
    • यदि यह आपके देश में अनुमति है, तो एक काली मिर्च स्प्रे लाओ।
  • युक्तियाँ

    • किकबॉक्सिंग और टेए क्वोन करें सीखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com