IhsAdke.com

कैसे एक आदमी के साथ सौदा करने के लिए जो स्वीकार नहीं करता है के रूप में जवाब नहीं

बहुत से पुरुष महिलाओं में गाना पसंद करते हैं, जो दिलचस्पी नहीं रखते हैं और एक सरल "नहीं" पर्याप्त है कुछ के लिए, हालांकि, "नहीं" हमेशा काम नहीं करता है आप स्थिति के साथ असहज महसूस कर सकते हैं और कुछ मामलों में आपकी सुरक्षा के साथ समझौता किया जा सकता है। एक ऐसे व्यक्ति से निपटना सीखें जो नीचे दिए गए कुछ युक्तियों का पालन न करने से एक को सुनने से इनकार करते हैं।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट और फोन पर स्थिति के साथ काम करना

पिक्चर शीर्षक से डील विद अ मैन मैन टू लेग न ले स्टेप 1
1
समझाओ कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है आजकल, सेल फोन और कंप्यूटर व्यावहारिक रूप से मानव संचार के प्राथमिक साधन हैं। फ़ोरम, सोशल नेटवर्क और डेटिंग साइट उन लोगों से भरे हुए हैं जो अपनी सीमाएं समझ नहीं पा रहे हैं और जो जवाब देने के लिए नहीं लेते हैं। अगर कोई कहता है या कुछ कहता है जो आपको असुविधाजनक बनाता है, तो आपके पास हर अधिकार है और उससे दूर जाने के लिए कहें।
  • कहते हैं, स्पष्ट रूप से आपको पता चलता है कि संपर्क में रहने या रहने में आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। व्यक्ति से आपसे बात करना बंद करने के लिए कहें, भले ही आपको इसे सभी शब्दों के साथ कहना पड़े।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद ए मैन जो कि उत्तर के लिए नहीं ले जाएगा चरण 2
    2
    व्यक्ति को ब्लॉक करें यदि आपने पहले से यह स्पष्ट कर दिया है कि आप संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं और लड़का जारी है, तो उसे सामाजिक नेटवर्क में और चैट रूम में अवरोधित करें इसे अपने मित्रों की सूची से निकालने के लिए इसे जारी रखने से रोकने के लिए संपर्क करें
    • सभी सामाजिक नेटवर्कों पर विषय को अवरोधित करने के लिए एक समय सेट करें, जहां आपने उसके साथ संपर्क रखा था। इसलिए, यह किसी भी आभासी स्थान में इसे ढूँढने में सक्षम नहीं होगा।
    • फेसबुक संपर्क को ब्लॉक करने के दो आसान तरीके हैं व्यक्ति के प्रोफ़ाइल पर जाएं और "..." मेनू में "लॉक" विकल्प चुनें। एक अन्य विकल्प Facebook मुखपृष्ठ पर लॉक प्रतीक पर क्लिक करना है। गोपनीयता विंडो का चयन करें, और ब्लॉकिंग अनुभाग में, उस व्यक्ति का नाम या ईमेल पता दर्ज करें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन जो उस नंबर पर नहीं लेगा चरण 3
    3
    साइट प्रशासकों से संपर्क करें यदि आपको किसी को अवरुद्ध करने में सहायता की आवश्यकता है, तो उन लोगों को देखें जो पेज के बारे में ध्यान रखते हैं। वे आमतौर पर उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्क को आपके साथ अवरुद्ध करने से रोकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन दैट द व्हाट न ले स्टेप 4
    4
    अपना ईमेल पता बदलें यदि आपने व्यक्ति को पता दिया है, तो इसे बदलने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि वह ईमेल के माध्यम से संपर्क नहीं करता है, तो वर्तमान पते के साथ जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन जो कि उत्तर के लिए नहीं लेगा चरण 5
    5
    सबूत इकट्ठा अगर लड़का आप का पीछा कर रहा है वस्तुतः अनुचित संदेश, ईमेल और फ़ोटो के प्रिंट ले लो और एक प्राधिकरण से संपर्क करें अगर आप नहीं जानते कि क्या मामला आभासी उत्पीड़न के रूप में गिना जाता है, तो देखें कि स्थिति निम्न मानदंडों में से कुछ को पूरा करती है:
    • व्यक्ति आपके कंप्यूटर, आपके इंटरनेट या सामाजिक नेटवर्क पर आपके पोस्ट की निगरानी करता है।
    • वह आपके अनुचित चित्रों को पोस्ट करती है या इंटरनेट पर आपके बारे में अफवाह फैलती है।
    • यह आपको या किसी दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने की धमकी देता है जिसे आप परवाह करते हैं।
    • संपर्क में रहें, जब भी आप यह स्पष्ट करते हैं कि आप यह नहीं चाहते हैं
    • आपके कंप्यूटर या मोबाइल फ़ोन पर वायरस या हानिकारक सामग्री भेजता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन जो उस नंबर पर नहीं लेगा 6
    6
    मामले को पुलिस के पास ले लो यदि वर्चुअल अवरोधन समस्या का समाधान नहीं करता है, तो अधिकारियों को आवश्यक हो सकता है पुलिस से संपर्क करें और अन्य व्यक्ति के दुरुपयोग को साबित करने के लिए सबूत पेश करें।
  • विधि 2
    व्यक्ति में स्थिति से निपटना

    स्टेप 7 के लिए डील विद ए मैन दैट दैट द रिटर्न न लेते शीर्षक
    1
    यह आकलन करें कि क्या यह खतरे है एक जवान आदमी जो आपके बोलने की बात नहीं सुनता, वह चेतावनी का संकेत हो, लेकिन यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है। कुछ मामलों में, यह केवल न्याय की समस्या है, दूसरों में यह हिंसा और खतरनाक व्यवहार है। आप कभी नहीं कहने का अधिकार है!
    • जानने के लिए भावनाओं को पढ़ें आवाज का एक तनाव या आक्रामक टोन संकेत या क्रोध या घबराहट का संकेत कर सकते हैं। कुछ दृश्य संकेतों में यह भी संकेत मिलता है, जैसे कि कम आइब्रो, फैली हुई नाक और एक घूरना। इन संकेतों में से किसी को देखकर, बातचीत समाप्त करें या अपनी खुद की सुरक्षा के लिए किसी के पास जाएं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन जो उस नंबर पर नहीं लेगा चरण 8
    2
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि आपको लगता है कि किसी व्यक्ति को आपको दुख पहुंचाया जा सकता है या आप असुविधाजनक बनाते हैं, तो आप संभवतः सही हैं यदि आपको लगता है कि वह एक भयानक व्यक्ति नहीं है, लेकिन वह निर्णय में केवल एक गलती की है, भी तुम सही हो हमेशा सुरक्षा पक्ष की ओर झुक जाओ जोखिम न लें
    • अपने आप को और अधिक विश्वास करना सीखें आपको लड़के की उपस्थिति में कैसा महसूस होता है? क्या आपका दिल कठिन है? क्या आप आम तौर पर हाथ मिलाते हैं या अपना सांस पकड़ते हैं? ये संकेत हैं कि व्यक्ति उसे असुविधाजनक बना रही है, भले ही वह मुस्कुरा रही है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट दैट द लास्ट नहीं होगा चरण 9 के लिए
    3
    सावधान रहें अगर आपको डर लगता है। सीधे झटके जल्दी से बढ़ सकते हैं - सामने नहीं मारा, क्योंकि यह हिंसक हो सकता है या आपको धमका सकता है। अंतःक्रिया समाप्त करने या अन्य लोगों के करीब आने के लिए अपनी सहजता पर भरोसा करें
    • उदाहरण के लिए, घड़ी को देखो और कहें कि आप एक नियुक्ति के लिए देर हो गई है दूर चलने का यह एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि यह स्पष्ट करता है कि कोई आपके लिए इंतज़ार कर रहा है और वह व्यक्ति देरी के बारे में चिंतित हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन दैट दैट द रिवर टू फॉर पायर 10
    4
    एक सुरक्षित वातावरण पर जाएं अगर लड़का आपको दबाएगा कुछ पुरुष उन्मादी और हिंसक हैं जब वे नंबर एक सुनते हैं। आसपास के गवाहों द्वारा होने वाली संभावनाओं को कम करें जवान आदमी निश्चित रूप से उन लोगों के सामने और अधिक आराम से कार्य करेगा जो उनकी मदद कर सकते हैं।
    • पूरी साइटें अछूता वाले से ज्यादा सुरक्षित हैं
    • अन्य महिलाओं के लिए देखो वे दुर्व्यवहार के लक्षणों की पहचान करने और हस्तक्षेप करने या बाहरी सहायता प्राप्त करने में सक्षम होंगे।



  • स्टेप 11 के लिए डील विद ए मैन दैट दैट द लाइल नहीं होगा
    5
    एक प्राधिकरण के आंकड़े देखें अगर आदमी इसे सुन नहीं पाता, तो वह किसी को सत्ता की स्थिति में सुन लेगा, चाहे वह प्रमुख हो या शिक्षक हो। व्यक्ति अपने व्यवहार के परिणामों को स्पष्ट कर सकता है
    • आपको एक गैर-धमकी और उत्पीड़न मुक्त वातावरण में अध्ययन और काम करने का अधिकार है।
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद ए मैन जो कि नंबर पर नहीं लेगा चरण 12
    6
    लड़के से बचें जब भी वह प्रकट होता है विनम्रता से रिटायर करें कहते हैं, "मुझे एक परियोजना खत्म करनी है", "देर हो रही है" या "हम आपको चारों ओर देखेंगे" और वह निश्चित रूप से संदेश प्राप्त करेंगे वह जानता है कि यदि वह आपके पीछे चला जाता है, तो दूसरों को आपको असुविधाजनक रूप में देखा जाएगा।
    • यदि वह उसके पीछे चलना शुरू करता है, तो भीड़ के बीच में जाएं या अधिकारियों के लिए देखो।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन जो कि 13 कदम नहीं उठाएगा
    7
    दोस्तों, सहकर्मियों और यात्रियों द्वारा मदद के लिए पूछें अगर लड़का न मानता, तो दूसरों का समर्थन करने के साथ समय आ गया है। स्थिति को समझाएं और किसी को इसे नियंत्रित करने में मदद करने के लिए कहें।
    • अगर वह इसे जनता में दबाता है, तो रोना शुरू करो या ज़ोर से मत कहो। अगर वह उसे आराम देने का नाटक करके स्थिति को ढंकने की कोशिश करता है, तो उसे धक्का दे दो। दूसरों को पता चल जाएगा कि वह उसे परेशान कर रहा है और उसकी मदद करेगा
    • यदि वह जाने से इनकार करने के बाद आपको छू लेता है, चिल्लाना जब तक कोई उसकी मदद करने के लिए नहीं जाता है
  • स्टेप 14 के लिए डील विद ए मैन दैट दैट ए ना उत्तर नहीं लेगा शीर्षक
    8
    यदि आवश्यक हो तो पुलिस को बुलाओ एक बहुत ही निरंतर या हिंसक लड़का उसके बिना कोई रास्ता नहीं छोड़ सकता है एक निरोधक आदेश या उत्पीड़न शिकायत आपके एकमात्र विकल्प हो सकता है आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में चिंता किए बिना घर में शांति से घर छोड़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 3
    भविष्य में स्वयं को सुरक्षित रखें

    यदि आप कम असुरक्षित होना चाहते हैं, तो कुछ सुरक्षा उपायों से मदद मिल सकती है जोखिम को कम करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, लेकिन सावधान रहें कि वे आपकी सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते हैं और बेतरतीब नहीं हैं। यह आपकी गलती नहीं है कि आप हर वक्त सतर्क न रहें- कभी उस व्यक्ति का जो हिंसक और लापरवाह तरीके से काम करता है।

    चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन जो कि चरण 15 के लिए कोई उत्तर नहीं लेगा
    1
    स्व-बचाव तकनीक जानें आत्मरक्षा सिर्फ लड़ने के बारे में नहीं है आप अपने परिवेश को नियंत्रित करना सीखेंगे, खतरे के दौरान सबसे अच्छा विकल्प के बारे में सोचें, खतरनाक स्तर तक पहुँचने से पहले खतरनाक स्थितियों को नियंत्रित करें और खतरों को नियंत्रित करें। वास्तव में, लड़के से लड़ने से उसे केवल और अधिक परेशान कर सकते हैं खुद को बचाने के लिए सीखने के लिए स्व-रक्षा सबक की तलाश करें
    • जटिल परिस्थितियों में, आपका लक्ष्य हमेशा सुरक्षा होना चाहिए। यदि एकमात्र विकल्प शारीरिक हिंसा है, तो उन हिस्सों में देखें, जहां आप अधिक क्षति कर सकते हैं और भागने के लिए अधिक समय प्राप्त कर सकते हैं। आंखों, नाक, गले, जीरो या घुटनों में लड़के को मारो
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन दैट दैट द लास्ट इन रेज़ फॉर पायर 16
    2
    नियंत्रण में रखें उन लोगों के पास शराब और दवाओं का उपभोग करना जिनके साथ आप पूरी तरह से आरामदायक महसूस नहीं करते हैं वे काफी जोखिम भरा हो सकते हैं। आपकी सुरक्षा खराब हो जाएगी और आप वर्तमान खतरों की भविष्यवाणी नहीं कर पाएंगे। यदि आप किसी के साथ संबंध शुरू कर रहे हैं, तो अवैध पदार्थों से बचें।
    • जो पुरुषों "नहीं" सुनना पसंद नहीं करते हैं वे सामान्यतः नियंत्रण में रहने की आवश्यकता महसूस करते हैं। अवैध पदार्थों की उपस्थिति में, आप लड़के को जितना अधिक करना चाहिए उससे अधिक नियंत्रण दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मैन जो कि चरण 17 के लिए कोई जवाब नहीं लेगा
    3
    वे इंटरनेट पर आपके बारे में जो कुछ कह रहे हैं, उनके बारे में जागरूक रहें बहुत से लोग सामाजिक नेटवर्क पर सार्वजनिक प्रोफाइल में फ़ोन नंबर और ईमेल पते प्रदर्शित करते हैं हमेशा अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को केवल उन लोगों को जानकारी दिखाने के लिए बदलें जिनके आप भरोसा करते हैं (या कोई अन्य)। इंटरनेट पर चीजों को पोस्ट करने से पहले अच्छी तरह से सोचें - यदि आप अकसर कुछ स्थानों पर बार-बार जांच करते हैं तो लोग आसानी से आपको ढूंढ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन दैट दैट द लास्ट इन रेज़ फॉर स्टेप 18
    4
    अजनबियों के साथ घर के अंदर जाने से बचें यदि आप पहली बार एक युवा व्यक्ति से मिलते हैं, तो एक सार्वजनिक स्थान चुनें और वहां इसे खोजें। उसे अपना पता न दें और दूसरों को बताएं कि आप कहां जा रहे हैं। यदि संभव हो तो, समूह मीटिंग्स को हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रखें, जिस पर आप भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मैन दैट द लाट नहीं होगा चरण 1 9
    5
    याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है अगर जवान बहुत हिंसक तरीके से काम करता है। एक सभ्य इंसान के रूप में कार्य करने की जिम्मेदारी उसकी है! आपको हर समय सतर्क रहने की आवश्यकता नहीं है। अगर कुछ गलत हो जाता है और आपको चोट लगी है तो आप दोष नहीं लगा रहे हैं। आपको नहीं कहने का अधिकार है और यदि आप उस का सम्मान नहीं करते हैं तो यह उसकी पूरी गलती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक कुत्ता है, तो इसे आप के साथ कई स्थानों पर ले जा सकते हैं जैसे आप कर सकते हैं।
    • यदि उसे पकड़ने की कोशिश करता है तो खुद का बचाव करने के लिए काली मिर्च का एक स्प्रे लें। आपातकाल में इसे ठीक से उपयोग करने के लिए स्प्रे का उपयोग करने का अभ्यास करें
    • उसे नहीं बताएं कि आप कहां रहते हैं या अपने घर में प्रवेश करते हैं यदि वह पहले से ही जानता है कि वह कहाँ रहता है, तो एक सुरक्षा प्रणाली स्थापित करें पड़ोस पुलिस को स्थिति समझाएं और उन्हें घर पर नज़र रखने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • उसे स्पर्श न करें जब तक कि वह आपको पहले नहीं छू ले, लेकिन खुद का बचाव करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com