IhsAdke.com

कैसे एक लड़के का जवाब कैसे तुम बाहर बुलाया

कल्पना कीजिए कि एक बच्चे ने आपको बुलाया या आपको पता है कि वह ऐसा करने की योजना बना रहा है। यह एक ऐसी स्थिति है जहां सही बात कहने में मुश्किल है, खासकर यदि आपने पहले कभी नहीं किया है! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका जवाब संदेह के बिना एक "हां" होगा, निश्चित "नहीं" या "शायद" अनिर्णीत है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी भावनाओं का विश्लेषण करना होगा कि सही चुनाव किया जाएगा। किसी भी चीज़ से सहमत न हो जो आपको असहज महसूस करता है और याद रखता है, उसे सोचने के लिए कुछ समय पूछने के लिए ठीक है।

चरणों

विधि 1
How to say हां

चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप उसे पसंद करें अपने आप से पूछें कि क्या आप इसमें दिलचस्पी रखते हैं या अगर आपने रुचि दिखा दी है यदि आप उस अनुभव का विश्लेषण करते हैं जो आप महसूस करते हैं और महसूस करते हैं कि आप वास्तव में इसमें रुचि रखते हैं, तो ईमानदारी से "हां" कहने में डर नहींें। दूसरी ओर, अगर ब्याज मौजूद नहीं है और आप "नहीं," कहने के बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं, तो यह निर्धारित करने की कोशिश करें कि क्या अब या बाद में इसे अस्वीकार करना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 2
    2
    पता लगाएं कि वह आपकी क्या अपेक्षा करता है कुछ बच्चे आपको पहली बार एक पार्क, नृत्य या फिल्म के लिए बुलाएंगे, बस कुछ समय बिताने के लिए और आपको बेहतर जानकारी प्राप्त करें। अगर आप अभी भी स्कूल में हैं, तो, प्राथमिक या मिडिल स्कूल के प्रारंभिक वर्षों में, बच्चों को आप को सरल गतिविधियों के लिए कॉल कर सकते हैं जैसे एक साथ स्नैकिंग, घर में एक साथ, हाथ पकड़े हुए, और अधिक कुछ बच्चे आपको केवल किसी विशिष्ट ईवेंट में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि प्रोम जैसे
    • अपने इरादों से पूछने से डरो मत। यदि आप उसे पसंद करते हैं लेकिन सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि वह क्या चाहता है, तो पूछने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है अगर वह कुछ अस्पष्ट कहता है, जैसे "क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहते हैं?", तो आप जवाब दे सकते हैं "बिल्कुल! आपके मन में क्या है?"
    • यदि आप एक घटना के लिए एक समूह हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में आपसे इसके साथी बनने के लिए कह रहा है। अगर वह आपको अपने दूसरे दोस्तों के साथ आमंत्रित करता है, तो इसका मतलब है कि वह शायद आपको पसंद करता है, लेकिन जरूरी नहीं कि रोमांटिक तरीके से। यह एक तरह से हो सकता है कि उसे आपको बेहतर जानना पड़े, या यह जानने के लिए कि क्या आप कार्रवाई करने से पहले भी उसे पसंद करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ को एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 3
    3
    हाँ कहो सटीक उत्तर प्रश्न पर निर्भर करता है। यह जानने की कोशिश करें कि वह आपके लिए क्या प्रस्ताव दे रहा है और अगर आप सहज महसूस करते हैं तो उसे स्वीकार करें।
    • यदि वह आपको एक विशिष्ट घटना के लिए कहता है, तो बस जाने के लिए सहमत हूं। यदि वह उसे नृत्य करने के लिए कहता है, तो आप कह सकते हैं "हां, मैं चाहूंगा।"
  • चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 4
    4
    विवरण प्राप्त करें यदि वह आपको पहली तारीख के लिए कहता है, तो सही समय और स्थान जानने के लिए याद रखें परिभाषित करें कि वह इसे लेने के लिए पास करेगा या यदि आप वहां मिलेंगे। यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि क्या यह ईवेंट किसी समूह में होगा या कुछ के रूप में होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए, सुनिश्चित करें कि आप अनुसूचित दिन और समय पर उपलब्ध हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास पहले से अनुसूचित कोई नियुक्ति नहीं है।
    • हां कहने से पहले आपको विवरण जानने की जरूरत नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह घटना नहीं है, लेकिन यह तथ्य है कि वह आपके साथ कुछ समय बिताना चाहता है। यदि आप भी उसके साथ समय बिताना चाहते हैं, तो हां का उत्तर दें और बाद में विवरण सेट करें।
    • यदि आपके पास कोई प्रतिबद्धता है तो फिर से शेड्यूल करने के लिए डर नहींें अगर आप वास्तव में यह दिखाना चाहते हैं कि आप रुचि रखते हैं, तो कोई विकल्प प्रदान करें उदाहरण के लिए, कहें, "मैं आपके साथ यह फिल्म देखना अच्छा लगेगा, लेकिन शुक्रवार की रात मैं एक दोस्त के जन्मदिन पर जाऊंगा। क्या हम शनिवार को जा सकते हैं?"
  • विधि 2
    नहीं कहने के लिए कैसे

    चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 5
    1
    समझाओ क्यों नहीं इनकार के लिए बहुत ज्यादा आधार ठहराने की आवश्यकता नहीं है आप इसे करने के लिए तैयार नहीं लग रहा है, उदाहरण के लिए, पर्याप्त पर्याप्त है आप भी आकर्षित महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आपको किसी और कारण से इंकार करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो हो सकता है कि कोई दोस्त जो आप उसे पसंद करें या अपने माता-पिता आप को नहीं बताते हैं या फिर आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं। हालात की कोई बात नहीं, महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके साथ और खुद के साथ ईमानदार रहना है।
    • यदि आप उसे आकर्षित नहीं हैं, तो उसे बताएं कठोर या अपमान न करें, बस कुछ कहें, "मुझे हमारी दोस्ती पसंद है, लेकिन मैं आपको उस तरफ आकर्षित नहीं हूं।"
    • अगर तुम्हारा कोई दोस्त उसे पसंद करता है, तो गुप्त को बताएं, जब तक वह उसे अनुमति न दे। बस कहना है कि आपको संकेत दिए बिना कोई दिलचस्पी नहीं है कि उस निर्णय के पीछे एक और कारण है
    • अगर आपके माता-पिता आप को आज तक नहीं बताते हैं, तो उसके साथ ईमानदार रहें हालांकि, उसे धोखा न करने के लिए सावधान रहें यदि आप कहते हैं कि आप उसके बारे में परवाह है लेकिन उसे तिथि नहीं कर सकते, तो वह आग्रह कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह सामान्य है आपको किसी को मिल जाएगा जब सही समय आता है और जब ऐसा होता है तो सब कुछ बहुत अच्छा होगा। वह आपको कॉल करने वाले पहले हो सकते हैं, लेकिन यह अंतिम नहीं होगा।



  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर दें जब वह आपको पूछता है चरण 6
    2
    स्पष्ट और उद्देश्य बनें बहाने मत बनाओ और अच्छा होने के लिए निमंत्रण को स्वीकार न करें। वह निश्चित रूप से "नहीं" के लिए "हां" पसंद करेंगे, लेकिन वह शायद एक बुरी तारीख के मुकाबले तत्काल अस्वीकृति के साथ बेहतर व्यवहार करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपको पूछता है चरण 7
    3
    समझाने के लिए जल्दी हो "क्षमा करें, लेकिन मैं आपको उस तरह से पसंद नहीं है जैसे कुछ सरल कहो।" इनकार के कारण के बारे में महान विवरण देने की कोई आवश्यकता नहीं है, केवल मुख्य विचार कहें। एक लंबे और अनावश्यक भाषण के साथ उसे अपमानित करने की कोशिश न करें
    • यदि वह विशिष्ट कारणों से पूछता है, तो समझाने के लिए बेझिझक। ध्यान रखें तो वार्तालाप एक बहस नहीं बनता है और उसे आप को तिथि करने के लिए राजी नहीं दिलाएं। दृढ़ और स्पष्ट रहें में मत देना
    • यदि आप उसका दोस्त हैं, तो आप इसे एक कारण के रूप में उपयोग कर सकते हैं। कहो "मैं हमारी दोस्ती प्यार करता हूँ, लेकिन मेरे पास आपके लिए कोई रोमांटिक आकर्षण नहीं है। क्या हम हमारी दोस्ती को छोड़ सकते हैं?"
  • विधि 3
    अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं

    चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 8
    1
    निर्णय लेने की इतनी जल्दी में मत बनो। यदि आप निश्चित नहीं हैं या यदि आप पिछले मुठभेड़ों में बहुत भाग्यशाली नहीं हैं, तो आप अभी तक एक निश्चित जवाब देने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उसे बताएं कि आपको इसके बारे में सोचना है और वह आपको अगले कुछ दिनों में एक निश्चित जवाब देगा, लेकिन उसे लंबे समय तक इंतजार न करें। अगर आप वास्तव में आप चाहें तो वह आपकी प्रतिक्रिया के लिए बहुत चिंतित होगा
    • याद रखें कम से कम किसी भी तरह का जवाब दें, भले ही आप यह नहीं समझा सकते हैं कि आप निश्चित रूप से इसका उत्तर अभी तक क्यों नहीं दे सकते। आपको किसी को बहुत ज्यादा पसंद करने के लिए कॉल करने के लिए साहस चाहिए। कम से कम कहो कि आप अनुरोध के बारे में सोचेंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि अनुरोध पाठ संदेश, ईमेल या कुछ तत्काल मैसेंजर के माध्यम से होता है। यदि आप जवाब नहीं देते हैं, तो उसके पास कुछ नहीं करना है लेकिन अटकलें हैं!
  • चित्र शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर देते हैं जब वह आपसे पूछता है चरण 9
    2
    दोस्तों या परिवार से मदद के लिए पूछें केवल उन लोगों के लिए बात करें जिन पर आप भरोसा करते हैं। स्थिति का वर्णन करें, समझाएं कि आपको क्यों नहीं यकीन है, और हाँ और नहीं के पेशेवरों और विपक्षों का विश्लेषण करें याद रखें, आपको जरूरी किसी की सलाह का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वे आपकी अपनी भावनाओं को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप इसके बारे में किसी से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो पेशेवरों और विपक्षों की एक सूची बनाएं और स्वयं का फैसला करें।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़का को उत्तर दें जब वह आपसे पूछता है चरण 10
    3
    लड़का को एक स्पष्ट जवाब दो। संभव के रूप में "हां" या "नहीं" के नजदीक कुछ जवाब देने की कोशिश करें, खासकर अगर इसमें शामिल शर्तें हैं जब आप तय करते हैं, तो निजी तौर पर उससे बात करें और उसे बताएं कि आपने क्या फैसला किया है। यदि यह विशेष बातचीत संभव नहीं है, तो पाठ संदेश द्वारा या त्वरित संदेशवाहक द्वारा उत्तर दें
    • पूरे निर्णय प्रक्रिया की व्याख्या करने की कोई आवश्यकता नहीं है, खासकर अगर निर्णय लेने में बहुत मुश्किल हो। हालांकि, अगर आप ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है। इससे आपको यह भी समझने में सहायता मिल सकती है कि आपने जवाब देने में कितना समय लिया
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़का एक उत्तर दें जब वह आपको अकड़ता है 11
    4
    उसे बेहतर जानने के लिए समय निकालें कोई जल्दी नहीं है आपको तुरंत उसके साथ बाहर जाने की जरूरत नहीं है। वह धैर्य रखेंगे और इंतजार करेंगे जब तक कि आप वास्तव में सम्मान न करेंगे, यदि वह वास्तव में आप का सम्मान करता है।
    • जैसे कुछ कहें "मैं आपको पसंद करता हूं, लेकिन मैं संबंध शुरू करने से पहले आपको बेहतर जानना चाहता हूं। चलो दोस्तों के रूप में जाना और देखें कि क्या होता है।"
    • यदि आप हाँ कहते हैं लेकिन एक रिश्ते को शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो कहते हैं, "मैं तुम्हारे साथ बाहर जाना चाहता हूं, अपना हाथ पकड़ कर चुम्मा करता हूँ, लेकिन मैं अभी भी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हूं" और उसे दिखाने के लिए गाल पर चुंबन दे आप ईमानदार हो रहे हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com