IhsAdke.com

चोरी चूमो पर प्रतिक्रिया कैसे करें

एक "चुरा लिया चुंबन" किसी भी चुंबन को देखकर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह अवांछित था या अगर यह आपके प्रियजन से एक चुंबन था परिस्थितियों के बावजूद, उस व्यक्ति को प्रदर्शित करना महत्वपूर्ण है, जिसने आपको इस अधिनियम के प्रभाव को चूमा, जिस पर यह कार्य किया गया था कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं यदि आप भविष्य में चुने हुए चुम्बन से बचना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
अवांछित चुंबन पर प्रतिक्रिया

एक चोरी चुंबन कदम 1 पर प्रतिक्रिया शीर्षक चित्र
1
चुंबन से दूर हो जाओ कुछ भी करने से पहले, आपको व्यक्ति को खींचकर या पुश करने से चुंबन को रोकना होगा अधिनियम समाप्त होने के लिए निष्क्रिय रूप से प्रतीक्षा न करें, जैसा कि अन्य व्यक्ति को मिल सकता है कि इसका मतलब है कि आप चुंबन को पसंद और तेज कर रहे हैं।
  • अधिकतर स्थितियों में, आप बहुत अधिक बल का उपयोग किए बिना दूर खींचने में सक्षम होना चाहिए, खासकर यदि यह सिर्फ एक काठी है दूसरे व्यक्ति को कंधे से सावधानी से पकड़कर अपने हथियार को बढ़ाएं, उस समर्थन से उसमें से स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करें।
  • यदि दूसरे व्यक्ति को अधिक आक्रामक हो, तो अधिक आक्रामक प्रतिक्रिया आवश्यक हो सकती है। अपने हाथों और हथियारों के साथ व्यक्ति को धक्का देने के लिए अधिक शक्ति का प्रयोग करके प्रारंभ करें व्यक्ति को धक्का देने के लिए अपनी बाहों का इस्तेमाल करने से डरना न करें, या उस स्थिति से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका है।
  • एक चोरी चुंबन कदम 2 पर प्रतिक्रिया शीर्षक चित्र
    2
    दूरी बनाएं चुंबन समाप्त करने के बाद, व्यक्ति से कुछ ही कदम दूर ले जाएं। यह आपको अन्य चुने हुए चुंबनों से बचाएगा और इससे कोई संकेत नहीं मिलेगा कि आपको यह पसंद नहीं आया।
    • कुछ कदम पर्याप्त हैं यदि अन्य व्यक्ति ने अच्छे इरादों के साथ ऐसा किया है यदि आप चाहें, तो आप अपने हाथ की हथेली को उठा सकते हैं और इसे स्पष्ट करने के लिए अपना चेहरा दूर कर सकते हैं कि आप एक नया चुंबन नहीं चाहते
    • बेशक, यदि अन्य व्यक्ति आक्रामक है, तो आप जितना संभव हो उतना जल्दी निकटता से बाहर निकल सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोरी चुंबन चरण 3 पर प्रतिक्रिया दें
    3
    शांत रहो जब तक आप खतरे में नहीं होते हैं, तो सबसे अच्छा काम शांत रहना है। व्यक्ति के रवैये का मूल्यांकन करें, क्योंकि शायद गलत चुम्बन गलतफहमी से प्रेरित था, इस मामले में एक विनम्र अस्वीकृति का सबसे अच्छा तरीका होगा। यदि चुरा हुआ चुम्बन का मतलब आपको अधिक गंभीर उल्लंघन है, तो शांत रहना आपके लिए स्पष्ट रूप से और दृढ़तापूर्वक व्यक्त करने की प्रक्रिया को कम करेगा।
    • एक गहरी सांस लें कुछ सेकंड के लिए श्वास लेना और पकड़ो, फिर धीरे धीरे श्वास छोड़ें। इस प्रक्रिया को दोहराते हुए आप तैयार हो सकते हैं और जगहों पर विचार डाल सकते हैं।
    • इस क्रिया को मौखिक रूप से जवाब देने से पहले, उन कारणों का विश्लेषण करने का प्रयास करें जिनसे दूसरे ने चुंबन से पहले क्या हुआ, इसके बारे में सोच कर ऐसा किया। अपने आप से निष्पक्ष पूछना क्यों ऐसा हुआ है कि आप उचित तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
      • यदि आप किसी तारीख में थे और सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा था, तो शायद दूसरे व्यक्ति को यह गलत हो गया और विश्वास था कि चुंबन के आग्रह परस्पर होगा।
      • अगर कोई मित्र आपको चेतावनी के बिना चूमा, तो उसे आपके लिए कभी-कभी भावनाएं हो सकती हैं, और वह एक पल के लिए बिंदु पास कर समाप्त हो गया।
      • यदि आपने किसी व्यक्ति को अस्वीकार कर दिया है, तो एक अजनबी या जिसे आप चुम्बन चुरा लेना पसंद नहीं करते हैं, हो सकता है कि उस व्यक्ति ने जानबूझकर आपको परेशान किया या आपको परेशान किया।
  • चित्रा शीर्षक से चोरी चुंबन चरण 4 पर प्रतिक्रिया दें
    4
    चुंबन को मजबूती से नकार दें परिस्थितियों के आधार पर, आप उस अन्य व्यक्ति को बताने के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं जिसे आपको चुंबन पसंद नहीं था यहां तक ​​कि अगर यह मामला है, एक फर्म अस्वीकृति यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह फिर से नहीं होता है।
    • आप कोई है जो आप के लिए एकतरफा प्रेम-भावना है के साथ काम कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट है कि इस भावना आपसी नहीं है और इसे फिर से ऐसा नहीं होना चाहिए कि, "मैं खुश हूँ, लेकिन मैं आप में कोई रोमांटिक दिलचस्पी नहीं है और उसे चुंबन नहीं करना चाहती।"
    • आप किसी मीटिंग में कोई चुंबन करने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन भविष्य में ऐसा करने की योजना है, तो कहते हैं: "मैं वास्तव में आप की तरह, लेकिन अभी भी रिश्ते की कि मंच पर चुम्बन करने के लिए तैयार नहीं लग रहा है। जब मैं तैयार हूं, तो आपको पता चल जाएगा। "
  • एक चोरी चुंबन चरण 5 पर चित्रित शीर्षक चित्र
    5
    एक स्पष्टीकरण देने पर विचार करें अपने इरादों को समझाते हुए व्यक्ति के साथ आपके संबंध के प्रकार के आधार पर अनिवार्य नहीं है, लेकिन उस व्यक्ति को समझाने का अच्छा विचार हो सकता है कि आप उसे चुम्बन क्यों नहीं करना चाहते कोमल लेकिन दृढ़ रहें, और अपने विचारों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से व्यक्त करें।
    • यदि आपको संदेह है कि दूसरे व्यक्ति ने आपको दुर्भावनापूर्ण इरादों के साथ चुंबन दिया है, तो आप स्पष्टीकरण को छोड़ सकते हैं और दूर चल सकते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आप एक दोस्त है जो आप या आपके कुचलने कि आप अभी भी उसे चूमने के लिए सहज नहीं हैं, तो आप मदद इस अस्वीकृति के प्रभाव को कम कर सकते हैं और से बचने महसूस कर रहे हैं कि क्या की एक विवरण बताने के लिए भावनाओं है अस्वीकार कर रहे हैं, तो कि यह भविष्य में फिर से घटित होगा।
  • एक चोरी चुंबन चरण 6 पर चित्रित शीर्षक चित्र
    6
    व्यक्ति से थोड़ी दूर चले जाएं चुंबन को अस्वीकार करना भावनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर यदि वे आपसी नहीं हैं दूसरे व्यक्ति को ब्याज की कमी के बारे में पता करने के लिए समय देने के लिए, कुछ समय के लिए अपनी दूरी बनाए रखना बेहतर हो सकता है जिससे ऐसी परिस्थितियों से बचें जो आगे गलतफहमी पैदा कर सकें।
    • थोड़ी देर के लिए इस व्यक्ति से डेटिंग करने से बचें, खासकर अगर कोई और दोस्त नहीं हैं इसके अलावा, जब आप दोबारा डेटिंग कर रहे हैं, तब व्यवहार से बचें, जिसे आप रिश्ते की सीमाओं को जानते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए फ्लर्टिंग के रूप में लगाया जा सकता है
    • अगर कोई अन्य व्यक्ति आपके साथ आगे बढ़ना नहीं चाहता है, तो आश्चर्य न हो। यहां तक ​​कि अगर वह आपकी भावनाओं का सम्मान करती है, तो अस्वीकृति का दर्द बर्दाश्त करना मुश्किल हो सकता है, जिससे आपकी दोस्ती की निरंतरता में बाधा उत्पन्न हो सकती है। ऐसे मामलों में, दूरी दोनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोरी चुंबन चरण 7 पर प्रतिक्रिया दें
    7
    अगर आप को धमकी या परेशान महसूस करते हैं तो मदद के लिए पूछें। अगर चुप चुराए गए व्यक्ति आक्रामक तरीके से बनी रहती है या आपको किसी भी तरह से धमकी दे रही है, तो अधिकारियों की मदद लें चोरी चुम्बन कुछ निर्दोष हो सकता है, लेकिन जिस व्यक्ति को अपनी भावनाओं और जगह के लिए कोई सम्मान नहीं है, वह अगली बार कुछ और गंभीर हो सकता है।
    • एक ज़ोरदार और अवांछित चुंबन को भी यौन शोषण का एक रूप माना जा सकता है। यह विशेष रूप से तब हो सकता है जब आप यह स्पष्ट करते हुए यह व्यवहार जारी रखता है कि आपको क्या लगता है। यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं तो पुलिस को इस घटना की रिपोर्ट करने से डरो मत।
  • विधि 2
    अपने प्रेमी से आश्चर्यचकित चुंबन पर प्रतिक्रिया

    चित्रा शीर्षक एक चोरी चुंबन चरण 8 पर प्रतिक्रिया
    1
    दूर धीरे से कदम यहां तक ​​कि अगर आप चुम्बन का आनंद लेते हैं, तो आपका प्यार चुरा लेता है, यह सांस लेने के लिए थोड़ी दूर जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपकी प्रतिक्रिया को कथित तौर पर देखा जाए, इस क्षण की गर्मी में खोने से इसे रोकना।
    • चुम्बन को रोककर "पल बर्बाद" होने से डरो मत। यदि आप निकटता रखते हैं, लेकिन एक ही समय में उसे आप को चूमने नहीं दो, शायद आप के बीच इच्छा के मूड को मजबूत मिलेगा
    • दूसरी तरफ, इस भौतिक संपर्क को रोकने से आप अपनी भावनाओं को शांत करने और मूल्यांकन करने की अनुमति दे सकते हैं, जो महत्वपूर्ण हो सकता है अगर आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि चोरी के चुंबन के बारे में आपको कैसा महसूस होता है। यह क्षण को बर्बाद करने के जोखिम से ज्यादा महत्वपूर्ण है
  • चित्रा शीर्षक से चोरी का चुंबन चरण 9 पर प्रतिक्रिया दें
    2



    भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय निकालें। परिस्थितियों के आधार पर, इसमें कुछ ही क्षण या दिन लग सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है जल्दी नहीं करने के लिए और कैसे आप, चुंबन के बारे में लग रहा है अगर तुम उसे पसंद है या नहीं, उदाहरण के लिए के बारे में शांति से लगता है, या अगर यह स्वीकार्य है या अपने रिश्ते के संदर्भ में नहीं था।
    • यदि आप पहले से ही एक अधिक घनिष्ठ रिश्ते में हैं, तो आपको क्या हुआ है, इसके बारे में सोचने के लिए बहुत समय की आवश्यकता नहीं हो सकती है। आपकी वृत्ति को जल्दी से तय करना होगा कि आप चुंबन को पसंद करते हैं या नहीं।
    • अगर रिश्ते अभी भी शुरु हो गए हैं, तो चुंबन के बारे में सोचने में अधिक समय लग सकता है। अपने साथी को एक शांत, सरल तरीके से पता करें: "वाह, मुझे यह उम्मीद नहीं थी क्या आप मुझे इस बारे में सोचने के लिए कुछ वक्त दे सकते हैं कि मैं इस बारे में कैसा महसूस करता हूं? मेरा मन इस समय भ्रमित है। "
  • एक चोरी चुंबन चरण 10 के लिए शीर्षक चित्र
    3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी प्रतिक्रिया सकारात्मक या नकारात्मक थी, यह एक अच्छा विचार है कि आप अपने प्रियजन को यह बताएं कि इसका मतलब क्या है। साथ ही, यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि आपकी स्थिति में यह संक्षिप्त या लंबा जवाब देने के लिए बेहतर है या नहीं।
    • अगर आपको चुंबन पसंद आया और इसे जल्दी से एहसास हुआ, तो एक त्वरित पुष्टिकरण पर्याप्त हो सकता है: "यह अद्भुत था!"
    • यदि आप एक छोटे से समय लगा कि कैसे आप चोरी चुंबन या आश्चर्य के बारे में लग रहा है तय करने के लिए, आप अपने साथी के साथ लग रहा है और स्पष्ट रूप से बताएं कि आपको क्या महसूस किया और क्यों आप इस भावना भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए किया था।
  • एक चोरी चुंबन कदम 11 पर चित्रित शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप चाहें, तो चुंबन वापस आओ यदि चुंबन के प्रति आपकी प्रतिक्रिया अनुकूल है, तो आप अपनी भावनाओं को स्पष्ट करने के लिए इसे चूमने के लिए पहल कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप जितने प्राप्त हुए हैं, उसी की तीव्रता के चुंबन के साथ प्रतिफल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, या सेलिंहो के साथ एक सेलींहो को वापस दे सकते हैं। अपनी भावनाओं और आपके साथी के अनुसार जवाब दें
  • एक चोरी चुंबन चरण 12 को चित्रित किया गया चित्र
    5
    भविष्य के लिए सीमा निर्धारित करें अगर आपको चुंबन पसंद है या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, शायद यह आपके रिश्ते के लिए सीमा निर्धारित करने का एक अच्छा समय है। यदि आपको चुने हुए चुंबन पसंद नहीं है, तो इसके बारे में ईमानदार रहें यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो आपको लगता है कि इस तरह के कुछ स्थितियों में चुंबन अनुचित मिल सकता है, इसलिए यह स्पष्ट करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक आकस्मिक चोरी चुंबन अगर यह एक चुम्बन है जब आप अकेले हैं आनंद ले सकता है, लेकिन आप भारी कुछ (एक फ्रेंच चुंबन की तरह) बिना किसी चेतावनी के साथ के रूप में सहज महसूस नहीं कर सकते हैं, खासकर अगर यह आश्चर्य से होता है दोस्तों, आपके परिवार या जनता के सामने
  • विधि 3
    भविष्य में चोरी के चुंबन से बचना

    एक चोरी चुंबन चरण 13 पर चित्र शीर्षक
    1
    कभी कुछ भी करने के लिए बाध्य महसूस नहीं करते यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपको किसी भी तरह का यौन संपर्क करने के लिए मजबूर नहीं होना चाहिए, भले ही वह संपर्क निर्दोष चुंबन हो। शरीर तुम्हारा है और किसी को भी आपके निजी स्थान पर उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है या आप के साथ किसी भी तरह के संपर्क को बल देते हैं। किसी को भविष्य में आपके द्वारा चुम्बन चुरा लेने से किसी को रखने का यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • एक चोरी चुंबन चरण 14 पर चित्र शीर्षक
    2
    कहने के लिए "नहीं" दोषी महसूस बिना जो किसी को चुम्बन करना चाहता है उसे खारिज करना मुश्किल हो सकता है, और अगर आप जल्दी से प्रतिक्रिया नहीं कर सकते और आपकी अस्वीकृति व्यक्त कर सकते हैं, इस और अन्य स्थितियों में "नहीं" कहने के लिए सीखना अवांछित परिस्थितियों से बचने में आपकी मदद कर सकता है
    • रोजमर्रा की परिस्थितियों में "नहीं" कहें जो रोमांस को शामिल नहीं करते उदाहरण के लिए, यदि आप जाने के मूड में नहीं हैं, तो अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए योजनाओं को अनचेक करें। "कोई नहीं" कहें जब कोई आपसे कोई प्रोजेक्ट करने या एहसान करने को कहता है कि आपके पास समय या ऊर्जा नहीं है। "नो" शब्द से अधिक परिचित होने से आपको पल की गर्मी में मदद मिल सकती है।
  • एक चोरी चुंबन चरण 15 के लिए शीर्षक चित्र
    3
    अपनी भावनाओं और सीमाओं को स्पष्ट करें हमेशा जो आप चाहते हैं, विशेष रूप से रोमांटिक संदर्भ में दिखाकर स्पष्ट होने का प्रयास करें यदि आपके पास किसी के लिए कोई भावना नहीं है जो आपको पसंद करता है, तो इसे स्पष्ट करें यदि आप रिश्ते में भौतिक संपर्क बनाने के लिए तैयार नहीं हैं, भले ही यह "बस" एक चुंबन है, तो दूसरे व्यक्ति को ऐसा कहें
    • इसे स्पष्ट करें कि "सहमति" का मतलब है कि जब कोई बैठक शुरू कर रहा है या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध में प्रवेश करना है जिसमें आपकी रूचि है यह स्पष्ट करने के अलावा कि "नहीं" का मतलब "नहीं", केवल "हां" का अर्थ "हां" होगा सहमति की मौखिक पुष्टि महत्वपूर्ण है, खासकर रिश्ते की शुरुआत में, लेकिन आपको अपने साथी के साथ गैर-मौखिक संकेतों पर भी चर्चा करनी चाहिए।
  • एक चोरी चुंबन चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    4
    प्रतिकूल परिस्थितियों से बचें ऐसी परिस्थितियों से बचना जिससे कि गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है, आपको बेवकूफ चुंबन चोरी करने से बचने में मदद मिल सकती है। साथ ही, उन लोगों के साथ असहज स्थितियों में रहने से बचें, जिन पर आप भरोसा नहीं करते। यह चोरी की दुर्भावनापूर्ण चुंबन को रोकने में मदद कर सकता है
    • किसी के साथ कुचलना मत करो, जिसमें आपको रोमांटिक दिलचस्पी नहीं है, खासकर यदि आपको लगता है कि व्यक्ति आपके लिए कुछ महसूस करता है
    • उन लोगों के साथ अकेले रहने से बचें जो आपको असहज करते हैं या जिन पर आप पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं है।
  • चित्रा शीर्षक से एक चोरी चुंबन चरण 17 पर प्रतिक्रिया दें
    5
    अवांछित चुंबन से बचें अगर आप उस व्यक्ति के साथ हैं जो आपकी रूचि रखते हैं लेकिन आप चुंबन नहीं चाहते हैं, तो मौखिक और गैर-मौखिक संकेतों पर नज़र रखें कि चुंबन आ रहा है। आदर्श रूप से अन्य व्यक्ति को यह ध्यान देना चाहिए कि आप अपनी स्थिति में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और उनका सम्मान नहीं करते हैं, हालांकि, अगर वह अभी भी चुम्बन चुराने की कोशिश करती है, तो उसके व्यवहार को देखकर उसे उसे हटाने के लिए मदद मिल सकती है
    • जब आपका साथी एक अवांछित चुंबन का प्रयास करता है तो अपने सिर को घुमाएं या उसे एक ओर ले जाएँ यह आंदोलन स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से उस पर दबाव डालने से साथी के लिए निश्चित रूप से कम आश्चर्यजनक होगा।
    • उस व्यक्ति को चूमने के बारे में आप क्या सोचते हैं या फिर से पुष्टि करें। अपने साथी को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं, और अगर आपको कुछ समझाने की ज़रूरत है, तो आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें।
  • चेतावनी

    • अगर चुम्बन चुराए गए व्यक्ति आपको धमकाता या परेशान करता है, तो स्थानीय प्राधिकरण की मदद लें। यह अधिकार एक शिक्षक, स्कूल मनोवैज्ञानिक या निदेशक हो सकता है, यदि आप एक छात्र, पर्यवेक्षक या मानव संसाधन क्षेत्र हो, अगर अधिनियम काम करते हैं, या यहां तक ​​कि पुलिस पर हुई आप खतरे में हैं अगर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com