IhsAdke.com

किसी मीटिंग में नहीं कहने के लिए कैसे करें

अपने जीवन के दौरान, ऐसे समय हो सकते हैं जब कोई मित्र, सहकर्मी या परिचित आपके साथ बाहर जाने में दिलचस्पी लेता है, लेकिन दुर्भाग्य से, आपकी भावनाएं पारस्परिक रूप से नहीं होती हैं ऐसे समय में, आप एक बैठक को मना कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को दंडित किए बिना कोई भी कह सकते हैं। किसी विधि को "नहीं" कहने के कई तरीके हैं, यह विधि के आधार पर आप किस विधि के अनुसार सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं।

चरणों

चित्र पोली विथ बुलिमिया चरण 9
1
ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें जब आप नहीं कहते हैं आपके "नहीं" व्यक्ति के साथ बाहर जाने के अपने वास्तविक कारण से, या आप बस "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन पूछने के लिए धन्यवाद" कह सकते हैं। आप जो कह रहे हैं, इसके बारे में बहस करना या झूठ बोलना, पीछे हटने और स्पष्ट नहीं लग सकता है, और अब भी आपको बेईमान दिखाना पड़ता है।
  • बेरफ्रामरैट चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    व्यक्ति के बारे में प्रशंसा के बीच "नहीं" व्यवस्थित करें यह दिखाता है कि आप देखभाल करते हैं, यहां तक ​​कि कोई भी नहीं कह रहे हैं उदाहरण के लिए, उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप "न" या "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है" के साथ समय बिताने के लिए पसंद करते हैं, इसलिए यह कह कर कि आप अपनी दोस्ती का महत्व देते हैं और किसी तारीख को इसे जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 20
    3
    जब भी संभव हो, व्यक्ति में या फ़ोन पर "नहीं" कहें इससे पता चलता है कि आपके पास ईमानदारी है, और आप व्यक्तिगत रूप से जवाब देने के लिए दूसरे व्यक्ति की भावनाओं के बारे में शिक्षित और देखभाल कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति किसी पाठ संदेश, ईमेल या मित्र के माध्यम से पूछता है, तो व्यक्ति या फ़ोन पर प्रतिक्रिया देने का तरीका ढूंढें
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेदित चित्र शीर्षक 13
    4
    उपलब्ध नहीं होने के लिए क्षमा करें यह स्थिति को नरम करने में मदद करता है जब आप प्रत्यक्ष "नहीं" के साथ आराम से नहीं होते हैं और यह अभी भी अन्य व्यक्ति को महसूस कर सकता है जैसे वे आपके जीवन में गलत समय पर मिले। उदाहरण के लिए, "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मैं पहले ही किसी और को देख रहा हूं।"
  • बिलीमिआ चरण 14 के साथ एक मित्र को मदद
    5



    उन्हें बताएं कि आप अन्य लोगों को "मीटिंग" में शामिल होने के लिए चाहेंगे यह नहीं कहने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है, क्योंकि यह दर्शाता है कि आप उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करने का आनंद लेते हैं, लेकिन उनके साथ अकेले रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि किसी सहकर्मी आपको काम के बाद ड्रिंक के लिए बाहर जाने के लिए कहता है, तो कहना कि यह मज़ेदार होगा अगर नौकरी टीम में हर कोई भी था
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीट थिंग्स टू गर्ल्स चरण 13
    6
    एक एकल दोस्त के बारे में सोचो जो उस व्यक्ति के लिए एक आदर्श मैच होगा यह दिखाता है कि आप उस व्यक्ति के साथ इसे व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त पसंद करते हैं, जिसे आप सोचते हैं कि अधिक संगत है। उदाहरण के लिए, नहीं, तो स्वीकार करें कि आप कोई ऐसा व्यक्ति जानते हैं जो एक बेहतर मैच हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से बुलीमिया के साथ एक दोस्त सहायता चरण 8
    7
    समझाएं कि एक साथ छोड़ने से पहले आप मित्र बनना चाहते हैं। यह जवाब सबसे प्रभावी है जब आप किसी के साथ बाहर जाना या नहीं, या आप एक आधिकारिक बैठक के लिए जाने से पहले व्यक्ति को बेहतर जानना चाहते हैं, इसके बारे में अनिश्चित हैं।
    • मत कहो कि आप एक साथ बाहर जाने से पहले किसी के साथ दोस्त बनना चाहते हैं यदि आप वास्तव में उस तरह महसूस नहीं करते हैं। यह प्रतिक्रिया उलटा भी पड़ सकती है और परिणामस्वरूप आप उस व्यक्ति को मित्र बनने के बाद भविष्य में फिर से जाने के लिए कह सकते हैं, जिससे स्थिति असहज हो सकती है।
  • बिलीमिया चरण 13 के साथ एक दोस्त की सहायता से शीर्षक चित्र
    8
    उत्तर की समझदारी से रहें, चाहे आप किसी तारीख तक कैसे नहीं कहें। जब भी आप अकस्मात और प्रत्यक्ष स्वर में बोलते हैं तो भी मिठाई शब्दों का अर्थ और दुख दिख सकता है जब कोई नहीं कह रहा है, तो शांत और कोमल रहें, दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने से बचें या उन्हें बहुत असहज महसूस हो रहा है
  • चित्र शीर्षक से हाइकोचोन्रिएक चरण 5 होने पर काबू पाएं
    9
    "I" के साथ affirmations का प्रयोग करें जब कोई नहीं कहने के लिए आपके कारण बताए। यह आपके फैसले के लिए आपको जवाबदेह रखता है, और इसे अशिष्ट, अपमानजनक या असंवेदनशील लगने से रोकता है। उदाहरण के लिए, "आप मेरे साथ संगत नहीं हैं" कहने के बजाय "मुझे आपके साथ कोई संबंध नहीं है" कहें।
  • युक्तियाँ

    • उसी सम्मान को दिखाएँ जो आप चाहते हैं कि आप उस व्यक्ति के स्थान पर थे और किसी को किसी तिथि के लिए बुला रहे थे। यह आपको स्थिति का पुनर्मिलन करने की अनुमति देता है और उसी तरह नहीं कहता कि आप किसी और को बताने के लिए चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप ईमानदारी की सराहना करते हैं, तो अपने इरादों के बारे में ईमानदार होने पर किसी को न कहें।

    चेतावनी

    • दूसरों से बात करने से बचें कि आपने व्यक्ति को कैसे खारिज कर दिया था इससे व्यक्ति को परेशानी, बलात्कार, दुःखी, उदास या गुस्सा आ जाता है यदि वह उसे खबर लेती है, खासकर अगर उस व्यक्ति को उसे बाहर बुला लेने के लिए साहस का मुकाबला करना पड़ता था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com