IhsAdke.com

दूसरी बैठक को कैसे अस्वीकार करना

दूसरी तारीख को मना करने के लिए कई लोगों के लिए मुश्किल है अधिकांश लोगों को एक निश्चित "नहीं" कहना पसंद नहीं है हालांकि, यदि आप सहानुभूति से इनकार करते हैं, तो व्यक्ति यह स्वीकार करेगा कि आप मूड में नहीं हैं और आगे बढ़ेंगे। जब आप किसी तिथि को अस्वीकार करते हैं तो अपनी आवाज और शरीर की भाषा के स्वर को देखें।

चरणों

भाग 1
सहानुभूति से इनकार करते हुए

चित्र का शीर्षक नीचे एक दूसरी तिथि चरण 1
1
कुछ सकारात्मक पहले कहो स्थिति को कम करने और अस्वीकार किए जाने वाले व्यक्ति को रोकने का एक तरीका कुछ सकारात्मक कहना है इससे पहले कि वह यह महसूस करता है कि आप दूसरी तारीख को अस्वीकार कर रहे हैं, इससे पहले वह खुद के बारे में कुछ अच्छा सुनेंगे
  • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "आप बहुत ही मज़ेदार व्यक्ति हैं" या "आपके पास हास्य की महान भावना है।"
  • चित्र का शीर्षक नीचे एक दूसरी तिथि चरण 2 शीर्षक
    2
    व्यक्ति को दोषी महसूस करने की कोशिश न करें जैसा कि आप छोड़ने के लिए निमंत्रण को अस्वीकार करने के कारणों की व्याख्या करते हैं, आप या आपके बीच की भावनाओं पर ध्यान केंद्रित रखें इस तरह, आप व्यक्ति को अस्वीकार नहीं करेंगे, यह सिर्फ यह कहने का एक तरीका है कि आप मेल नहीं खाते हैं।
    • आप कह सकते हैं "मुझे नहीं लगता है कि हमारे पास बहुत रसायन है" या "आपके लिए मेरी भावनाएँ पूरी तरह से प्लेटोनिक हैं।"
  • चित्र का शीर्षक नीचे एक दूसरी तारीख चरण 3
    3
    व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा शुभकामनाएं जब आप कहते हैं कि आपको फिर से बाहर जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आप उस व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा बधाई देने पर जा सकते हैं। कुछ सकारात्मक बोलकर प्रारंभ करें, फिर नकारात्मक मुद्दे (अस्वीकृति) को संबोधित करें और फिर कुछ सकारात्मक के साथ समाप्त करें।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं आपके लिए सबसे अच्छा चाहता हूं" या "मुझे आशा है कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाएगा जो आपको बहुत खुश करता है।"
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरी तारीख चरण 4 शीर्षक
    4
    बस "नहीं" कहें यहां तक ​​कि अगर आप इस व्यक्ति के साथ एक बार बाहर निकल गए हैं, तो आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप खुराक को क्यों दोहरा सकते हैं। रहस्य विनम्र और प्रत्यक्ष होना है यदि आप स्पष्ट रूप से बोलते हैं तो आपको विषय को लम्बा खींचने की ज़रूरत नहीं है
    • यदि वह उसे दूसरी तारीख के लिए कहता है, तो बस "नहीं, लेकिन निमंत्रण के लिए धन्यवाद" कहें।
  • दूसरा दिनांक चरण 5 नीचे का चित्र शीर्षक
    5
    व्यक्ति के स्थान पर आप क्या सुनना चाहते हैं, इसके बारे में चिंतन करें। यह जानने का एक तरीका है कि आप क्या सुनना चाहते हैं, इसके बारे में सोचना है। उदाहरण के लिए, कई लोग कई हफ्तों तक नजरअंदाज किए जाने की तुलना में सीधे इनकार सुनना पसंद करते हैं।
  • टर्न डाउन ए सेकंड डेट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कोमल लेकिन दृढ़ रहें आप दूसरे में अपेक्षाएं नहीं बनाना चाहते हैं, इसलिए आपको किसी प्रकार से "नहीं" कहना पड़ेगा, लेकिन बिना व्यभिचार के। व्यक्ति पर हमला न करें, इसके सकारात्मक बिंदुओं को उजागर करें।
    • कहने से बचें "हो सकता है", "मुझे नहीं लगता कि मैं दे रहा हूं" या कुछ भी ऐसा सुझाव देता है कि आप अपना मन बदल सकते हैं या फिर व्यक्ति से बाहर जाने के लिए राजी हो सकते हैं।
    • समीकरण याद रखें: तारीफ से शुरू करें, कहते हैं कि आपके पास कोई रुचि नहीं है, और कुछ सकारात्मक बातों के साथ समाप्त होता है कुछ कहें "आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं, लेकिन मुझे हमारे बीच एक रोमांटिक संबंध नहीं लगता है। आप सही व्यक्ति के साथ बहुत खुश होंगे। "
  • भाग 2
    कह रही "नहीं"




    पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरी तिथि चरण 7
    1
    झूठ और निष्क्रिय अस्वीकृति से बचें हालांकि यह दूसरी मुठभेड़ में गिरावट के समय आसान और अधिक सुविधाजनक लग सकता है, एक कहानी की खोज से उलटा पड़ सकता है। आप व्यक्ति को शून्य में छोड़ने के लिए भी प्रलोभन महसूस कर सकते हैं - संपर्क न करें, पाठ संदेशों का जवाब देना बंद कर दें और कॉल का जवाब देने से बचें, लेकिन यह एक अनुचित रवैया है और यह कहने से ज्यादा दुख सकता है कि आपकी कोई रुचि नहीं है।
    • कहने पर "नहीं" पर्याप्त होना चाहिए, बिना कोई औचित्य देने के।
    • "हां" मत कहो, जब व्यक्ति कॉल करता है तो व्यस्त होने का बहाना करें। या वादा करने के लिए कॉल करने और उसे नकारने का वादा
    • यदि आप एक बहाना बनाते हैं, तो यह संभव है कि इस झूठ को बाद में खोजा जाएगा बीमार होने का बर्ताव करते हुए, किसी अन्य व्यक्ति के साथ गंभीर संबंध में, काम करना पड़ता है, और उस जैसी अन्य चीजें ही स्थिति को और अधिक जटिल बना देती हैं, क्योंकि उस व्यक्ति को यह झूठ लग सकता है - खासकर यदि आपके मित्र समान हैं ।
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरा दिनांक चरण 8
    2
    फोन पर आदमी से बात करने की कोशिश करें किसी ईमेल या टेक्स्ट संदेश को भेजना एक निमंत्रण को अस्वीकार करने के सुविधाजनक और आसान तरीके हैं, क्योंकि वह व्यक्ति आपके सामने नहीं है लेकिन ऐसे मामलों में, अपने आप को सही स्वर में व्यक्त करना भी बहुत मुश्किल है। वह व्यक्ति गलत तरीके से समझ सकता है, क्योंकि वह अपनी आवाज नहीं सुन रहा है, उसके चेहरे का भाव और उसकी शारीरिक भाषा देख रहा है।
    • अगर पहली बैठक के अंत में यह मुद्दा सामने आता है, तो बोलने का एक अच्छा समय है। आपको "नं।" कहने के लिए एक और बाहर निकलने की ज़रूरत नहीं है
    • अगर कोई व्यक्ति दूसरी तारीख का सुझाव देने वाला पाठ संदेश या एक ईमेल भेजता है, तो आप लिख सकते हैं "क्या मैं आपको कॉल कर सकता हूं?" और फ़ोन द्वारा इनकार करते हैं
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरा दिनांक चरण 9
    3
    मुखर रहें. यदि आप चिंतित हैं कि आप "नहीं" कह नहीं सकते हैं, तो आपको थोड़ा सा काम करने की आवश्यकता हो सकती है। इसका अर्थ यह नहीं है कि वह गौतम या अप्रिय - इसका मतलब है कि आपकी राय को लागू करने और दूसरे व्यक्ति का सम्मान करने के लिए अपनी भावनाओं को स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि "नहीं" कहने के लिए ठीक है - निमंत्रण को मना करने का आपका अधिकार है, और आपको इसे माफी माँगने या उसे सही ठहराने की ज़रूरत नहीं है। कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें बुरे लोग बनाते हैं या वे टकराव से डरते हैं अधिक मुखर होने की कोशिश करने से उसे यह समझने में सहायता मिलेगी कि यह कहना ठीक है, "नहीं, धन्यवाद।"
    • याद रखें कि मुखरता एक योग्यता है, और आप इसे अभ्यास के साथ विकसित कर सकते हैं।
    • अपराध को लड़ने के लिए एक मंत्र का विकास करें तुम्हें पकड़ तो अपने आप को सोच "मैं एक बेवकूफ हूं, क्योंकि इस आदमी वास्तव में मुझे पसंद करती है और मैं उनकी भावनाओं को चोट लगी होगी," "सोचने के लिए मैं किसी को मैं पसंद के साथ बाहर जाने के लायक है, और वह उसके जैसे किसी के साथ बाहर जाने के लिए योग्य है। मैं उस व्यक्ति को अपशिष्ट समय बनाने नहीं जा रहा हूं। "
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरी तिथि चरण 10
    4
    "I" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करें अस्वीकृति से फोकस रखने का एक तरीका यह है कि आप उस व्यक्ति पर विचार करने के बजाय कि आप क्या सोच रहे हैं या महसूस कर रहे हैं। यदि आप "आप" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करते हैं, तो व्यक्ति यह महसूस करेगा कि आप स्थिति के लिए दोष ले रहे हैं।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "आप मेरे लिए सही व्यक्ति नहीं हैं" के बजाय "मुझे हमारे बीच रसायन विज्ञान नहीं लगता"।
  • दूसरी ओर कदम 11 नीचे शीर्षक चित्र
    5
    अपनी आवाज की आवाज़ की सूचना दें आप मोटे या विनम्र दिखना नहीं चाहेंगे। जब भी संभव हो, आवाज़ की विनम्र स्वर को रखने की कोशिश करें यदि आप अपनी आवाज़ की आवाज़ बढ़ाने या कटाव का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगे।
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरा दिनांक चरण 12
    6
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें बस आवाज़ की आवाज़ की तरह, आपके शरीर की भाषा बहुत कुछ कहती है बेशक आप पूरी तरह से जिस तरह से आप शरीर के साथ अपने व्यक्तित्व को पूरी तरह नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन सनकवाद का उपयोग न करें और व्यक्ति को आंखों में देखने की कोशिश करें। आँख से संपर्क करें और अपने बाहों और पैरों को एक और ग्रहणशील प्रभाव के लिए अनसोर रखें। अपने शरीर को यथासंभव आराम रखें।
  • पटकथा का शीर्षक नीचे एक दूसरी तिथि चरण 13
    7
    दृढ़ रहें अगर वह आग्रह करता रहता है, तो यह स्पष्ट कर दें कि वह एक नई तारीख नहीं चाहता है। आपको अपनी वॉयस टोन बढ़ाने, फ़ोन नंबर को ब्लॉक करने, या उसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करने की आवश्यकता हो सकती है। याद रखें कि आपकी सुरक्षा प्राथमिकता है, और अगर कोई आप धमकी दी महसूस करते हैं, यह विनम्र और राजनयिक होने से रक्षा करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है।
    • आप कह सकते हैं, "यह मेरे आखिरी संदेश पर स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन मुझे आपके साथ फिर से जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मेरे साथ संपर्क में मत रहो। "
    • यदि वह व्यक्ति आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है, एक सुरक्षा व्यक्ति से बात कर या पुलिस को बुलाएं।
    • यदि कोई आपके घर में दिखाता है, यहां तक ​​कि आपको जाने से भी पूछता है, निश्चित रूप से पुलिस को बुलाओ।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com