IhsAdke.com

लोगों की भावनाओं को उजागर किए बिना किसी के मित्र होने के नाते कैसे समाप्त करें

क्या आपके स्कूल में कोई है जो आपका दोस्त बनना चाहता है, लेकिन क्या आप अपने मूल्यों से सहमत नहीं हैं या क्या आपके पास ऐसे किसी के साथ मित्र हैं जिनके पास पिछले कुछ समय में समस्याएं हैं? या हो सकता है कि आपके एक मित्र ने एक गिरोह के साथ लटका दिया जो शराब या नशीली दवाओं या गिरोहों में शामिल है, और आप इसके साथ कुछ भी नहीं करना चाहते हैं? इस अनुच्छेद में आपको अपने मित्र को यह बताने के लिए कुछ युक्तियां मिल जाएंगी कि आप बिना अनावश्यक भावनाओं को दंडित किए बिना और जीवन के लिए एक दुश्मन बनाने के बिना उसके साथ चलना चाहते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक स्कूल से बाहर पूछो एक लड़की चरण 11
1
दयालु हो जब भी आप व्यक्ति को देखते हैं मतलब नहीं है, बुरा या आक्रामक बातें बड़बड़ाना
  • चित्र शीर्षक से एक सप्ताह में कम से कम एक रिश्ते में जाओ
    2
    अकेले से मिलने के लिए पूछो देखें कि क्या आपको उस जगह पर व्यक्ति मिल सकता है जहां आपकी गोपनीयता है इस विषय को बेहद जरूरी नहीं मानें, लेकिन यह जान लें कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने आप से बात करना चाहेंगे।
  • चित्रित करें आप किसी को बताओ डॉन` class=
    3
    अत्यधिक उदार या चापलूसी न करें बस व्यक्ति को बैठने के लिए आमंत्रित करें और आने के लिए उनका धन्यवाद करें। यदि आप तारीफ, तारीफ, उपहार या स्नैक्स के साथ चीजों को नरम करने की कोशिश करते हैं, तो आपको असंगत दिखाई देगा।
  • एक लड़की के चरण 01 के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस विषय पर चर्चा करें। जब कोई आपका दोस्त बनना चाहता है, लेकिन आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आपको आमतौर पर उस तक जाने की ज़रूरत नहीं है सिर्फ एक साथ बात करने या समय बिताने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाती, जो आम तौर पर उस व्यक्ति के साथ समाप्त होता है जो किसी और के साथ दोस्त होने की तलाश में है। हालांकि, जब कोई व्यक्ति बहुत सख्त हो जाता है, तो आप को प्रभावित करने या ध्यान देने की कोशिश करते हुए, बहुत करीब रहने की कोशिश कर रहे हैं, कभी-कभी बातचीत करने के लिए कॉल करना आवश्यक हो सकता है। सबसे पहले, व्यक्ति को बताएं कि आपने अपनी दोस्ती में मजबूत रुचि देखी है और देखें कि क्या वे सहमत हैं। वहां से शुरू करो



  • स्कूल से बाहर एक लड़की पूछो शीर्षक से चित्र चरण 10
    5
    धीरे से बोलें और समस्या का कहना एक बार जब आप अपने प्रारंभिक प्रश्न का जवाब सुनते हैं, तो कुछ ऐसा प्रयास करें जैसे "ठीक है, यह सौदा है: मेरे पास आपके खिलाफ कुछ नहीं है, लेकिन एक समस्या है: मैं पाउला के साथ नहीं मिलती, लेकिन आप दो हैं बहुत करीब यदि आप और मैं दोस्त बन जाते हो, तो मुझे पाउला के बारे में अधिक देखना है या सुनना होगा। शांति बनाए रखने की कोशिश करने के लिए, मैं इसे अभी तक नहीं जाना चाहता, इसलिए उस दोस्ती को लाने की कोशिश किए बिना, केवल आकस्मिक परिचितों का होना अच्छा होगा। "कुछ करीबी, शांतिपूर्वक, रोगी, आकस्मिक और नाटक के बिना कहें। यहां कुछ अन्य उदाहरण दिए गए हैं:
  • 6
    * "आप जानते हैं, मुझे खुशी है कि आप मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मेरे पास कई लक्ष्यों हैं और मैं वास्तव में पार्टियों को पसंद नहीं करता। अन्य दोस्तों को आप बहुत ज्यादा छोड़ने का आनंद लेते हैं, और मैं इसका एक हिस्सा नहीं बन सकता। मुझे लगता है कि यह कई पार्टियों में जाने के लिए बहुत ही मोहक होगा, लेकिन अब मैं नहीं कर सकता हूं। "
    • "मित्र होने की समस्या यह है कि मैं एक ईसाई / मुस्लिम / बौद्ध / आदि हूं और कुछ अन्य लोगों को आप अपने विश्वास का अप्रिय रूप से अपमान करते हैं, और मैं उनके आसपास नहीं होना चाहता। यदि आप एक दिन उनके साथ नहीं जा रहे हैं, तो हम फिर से बात कर सकते हैं। "
    • "पेय, ड्रग्स और गिरोह ऐसी चीजें हैं जो मुझे डरते हैं। मुझे खुशी है कि आप मेरे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन मैं इन चीजों के साथ सहज नहीं हूं। लोग कहते हैं कि आप लोग वास्तव में करीब होते हैं, लेकिन अगर यह झूठ है, तो हम बात कर सकते हैं और देख सकते हैं कि लोग कह रहे हैं कि क्यों। लेकिन अगर यह सच है, जब तक आप इस वर्ग के साथ लटके बंद नहीं करते, मुझे नहीं लगता कि हमें मित्र होना चाहिए। "
    • "आप मार्कोस के मित्र हैं, लेकिन हमेशा मेरे लिए इसका मतलब होता है अपने दोस्त होने के नाते लगभग अपने दोस्त होने के समान ही है, क्योंकि आप मेरे बारे में बात करने को खत्म करने जा रहे हैं। मैं यह नहीं करना चाहता, मैं मार्कोस के साथ कुछ भी करना नहीं चाहता। आप समझते हैं, है ना? "
    • "मेरी मां और माँ एक दूसरे से नफरत करते हैं मुझे चिंता है कि अगर हम दोस्त हैं, तो यह उन दोनों के बीच काफी परेशानी पैदा कर रहा है। "
  • चित्र का शीर्षक अंत में एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    7
    चीजों को स्वाभाविक रूप से बहने दें किसी के साथ दोस्ती नहीं शुरू करने के कई कारण हैं यदि उदाहरणों में से कोई भी आपका मुकदमा नहीं लगाता है, या यदि आप उस व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं तो सबसे अच्छा विकल्प उनसे बात करने की कोशिश नहीं करना है। यह काफी परेशान हो सकता है जब कोई आपके पास बहुत करीब हो जाता है जैसे एक पिल्ला का ध्यान रखना चाहिए, लेकिन कभी-कभी आप जो भी कर सकते हैं वह कुछ भी नहीं कर सकता है। निमंत्रण स्वीकार न करें और अपना फोन नंबर न दें, और सोशल नेटवर्क पर दोस्ती न करें (या, यदि आप करते हैं, तो किसी भी संदेश का जवाब न दें या व्यक्ति से टिप्पणी न करें) अंततः, व्यक्ति संदेश को देखता है और आपका दोस्त बनने की कोशिश करना बंद कर देता है, क्योंकि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 12
    8
    बहुत कठोर मत बनो जब आप किसी को अपने जीवन से दूर करते हैं या आपसे मिलने से रोकते हैं, तो आप अतिवादी हैं। आज, यह बहुत जरूरी लग सकता है कि इस व्यक्ति को आप को परेशान करना बंद कर देना चाहिए, लेकिन अंत में, सबसे अच्छा विकल्प दयालु, रोगी और विनम्र होना चाहिए। किसी व्यक्ति का अपमान करने या उसका मतलब होने के बजाय, कोशिश करें: 1) दोस्ती बिना किसी दोस्ती के दोस्ती स्वीकार करें- या दो) दोस्ती दोबारा स्वाभाविक रूप से आपके बीच बर्ताव और गैर-भागीदारी के माध्यम से भंग कर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कठोर और अशिक्षित मत बनें, लेकिन कोमल और दयालु यह व्यक्ति आपका मित्र बनना चाहता है, आपको समस्याओं का कारण नहीं बनता है
    • हमेशा दयालु हो, भले ही आप उस व्यक्ति को पसंद न करें और कभी भी स्थिति में नाराज न हो।
    • यदि आप उदास चेहरा बनाते हैं या रोने शुरू करते हैं, तो उसे पीठ दें और उसे बताएं कि वह कई अन्य दोस्त बना सकती हैं, और हमेशा ऐसा मौका है कि चीजें ऐसी स्थिति में बदल जाएंगी जहां आपकी मैत्री अस्तित्व में है।
    • उस व्यक्ति से पूछिए कि वह आपको अपने घर में, स्कूल के बाहर, या किसी निजी जगह पर एक स्क्वायर में मिलें, जहां आपके आस पास बहुत से लोग नहीं हैं
    • आवाज का एक फर्म टोन के साथ "अब एक अच्छा विचार नहीं" हिस्सा कहो
    • व्यक्ति को क्या कहना है सुनें हो सकता है कि आप इसे गलत समझा।

    चेतावनी

    • मतलब या क्रूर मत बनो
    • यह व्यक्ति आपके बारे में अफवाहें फैल सकता है, पीठ पर आप को मारना चाहता है, या आपको परेशान कर सकता है क्योंकि आपने अपनी दोस्ती में रूचि नहीं दिखाया और यह आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाता है।
    • मित्र आपके जीवन में सीमित चीजें नहीं हैं अगर ऊपर सूचीबद्ध की तरह कोई गंभीर समस्या नहीं है, तो किसी भी पूर्व परीक्षण के बिना व्यक्ति को मौका देने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com