IhsAdke.com

कैसे अपने घर में एक मित्र को आमंत्रित करने के लिए

सिर्फ परिचितों से अच्छे दोस्त तक जा रहे हैं मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर आप स्कूल या काम पर किसी के साथ सहज महसूस करते हैं, तो उन्हें अपने घर में आमंत्रित करना एक बड़ा कदम है। अग्रिम योजना से घबराहट कम हो जाएगी समय पर आमंत्रण करने और किसी भी स्थिति के लिए तैयारी करके, व्यक्ति को आमंत्रित करने और कंपनी का आनंद लेना संभव है।

चरणों

भाग 1
समय पर आमंत्रण बनाना

शीर्षक से चित्र चरण 1 पर एक मित्र को आमंत्रित करें
1
आमंत्रित व्यक्ति के साथ सामान्य में रुचियां देखें। ऐसे किसी व्यक्ति को चुनें जिनके पास आपके पास चुटकुले हैं, या किताबों या संगीत में एक ही स्वाद है। एक व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपको अच्छा लगता है
  • निमंत्रण करने से पहले बहुत ज्यादा मत सोचो बहुत ज्यादा सोचने से आपको विभिन्न स्थितियों के साथ घबराहट मिल सकती है जो केवल संभावनाएं हैं बस याद रखें कि अगर निमंत्रण का खंडन भी हो, तो इसका मतलब यह नहीं है कि दोस्ती समाप्त हो जाएगी या कुछ और
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को आमंत्रित करें चरण 2 से अधिक
    2
    अपने मित्र को आमंत्रित करने से पहले अपने माता-पिता या अभिभावक से बात करें। आपके आमंत्रण के बाद यह रद्द करना अप्रिय होगा। यह भी घर के साथ समय से बचने के लिए अच्छा हो सकता है पूर्ण।
  • शीर्षक वाले चित्र चरण 3 पर एक मित्र को आमंत्रित करें
    3
    व्यक्ति को आमंत्रित करने का सबसे अच्छा समय खोजें एक अवसर के लिए रुको, जब वे किसी चीज के बारे में बात कर रहे हों, जो वे दोनों करना चाहते हैं, जैसे एक टीवी शो के एक नए एपिसोड को देखने या नया नुस्खा निकालने की कोशिश करना।
    • जैसे ही आपको पता चलता है कि आप दोनों कुछ गतिविधि करना चाहते हैं, जैसे ही गठबंधन करें। उदाहरण के लिए, "बुधवार को टीवी शो का नया एपिसोड होने जा रहा है। क्या इसे घर पर देखना चाहते हैं?" या, "मेरे पास नुस्खा के लिए सभी सामग्रियाँ हैं। क्या आप कल स्कूल के बाद करने की कोशिश करना चाहते हैं?"
  • भाग 2
    यात्रा के लिए तैयार हो रही है

    चित्र शीर्षक से चारों ओर एक मित्र को आमंत्रित करें
    1
    यात्रा की पुष्टि करें पूछने के लिए कॉल करें कि व्यक्ति के माता-पिता इससे सहमत हैं, और उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए। इस बारे में बात करें कि योजनाबद्ध गतिविधि को कितना अच्छा लगेगा ताकि व्यक्ति बहुत उत्साहित हो।
    • संदेश भेजने से बचें क्योंकि वह व्यक्ति भूल सकता है या पढ़ नहीं सकता है योजनाओं की पुष्टि करने के लिए कॉलिंग एक तंत्रिका स्थिति बन सकती है, इसलिए सीधे बिंदु पर जाएं कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हाय, ऐसा है, मैं सिर्फ जानना चाहता था कि क्या आपके माता-पिता आपको यहां आने दें ताकि आप चीजें तैयार कर सकें।"
  • शीर्षक से चित्र चरण 5 पर एक मित्र को आमंत्रित करें
    2
    यात्रा के लिए तैयार घर छोड़ दें। कमरे की व्यवस्था करें और, यदि आप चाहें, समय के बारे में बात करने या विषयों को चलाने के लिए सोचें। योजनाओं के अनुसार तैयार किए गए सभी चीज़ों को छोड़ दें, चाहे वह कोई मूवी देख रहा हो या नया नुस्खा बना रहा हो एक साधारण नाश्ते तैयार करें - अगर आपको भूख लगी है, तो वह जल्दी छोड़ना चाहता है।



  • शीर्षक से चित्र चरण 6 पर एक मित्र को आमंत्रित करें
    3
    आने वाले व्यक्ति की प्रतीक्षा करते वक्त कुछ करें प्रतीक्षा के आसपास बैठकर आपको परेशान कर सकते हैं। जब यह आता है, इसे अच्छी तरह से प्राप्त करें और घर दिखाएं
    • सोचने की कोशिश मत करो कि सही बातचीत किस तरह होगी। सबसे अच्छा बातचीत स्वाभाविक रूप से होती है आम में चीजों के बारे में प्रश्न पूछें, या इसके बारे में आप क्या जानना चाहते हैं
  • भाग 3
    एक चिकनी यात्रा होने के नाते

    चित्र शीर्षक से 7 में एक मित्र को आमंत्रित करें
    1
    न जाने दें कुछ गंदा क्षण यात्रा को खराब कर दें। यदि आप देख रहे हैं कि मित्र कुछ बातों के बारे में बात नहीं करना चाहता है, फिर से उनसे फिर से बात करें, या फिर एक और गतिविधि का सुझाव दें।
    • मज़ेदार या रोचक होने के लिए यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है अनुसंधान कहता है कि जिन लोगों की बातचीत सबसे दिलचस्प होती है वे वे हैं जहां वे स्वयं के हितों के बारे में बात कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि वह पूछें कि आपका मित्र किस हित में है और ध्यान से सुने ताकि विषय से संबंधित प्रश्न पूछ सकें।
  • चित्र शीर्षक से मित्र को आमंत्रित करें चरण 8
    2
    लचीला और सहज हो अगर योजनाबद्ध गतिविधियां काम नहीं करती हैं, तो ऐसा कुछ सुझाएं जो आप आमतौर पर करना पसंद करते हैं। अगर यह काम नहीं करता है, तो पैदल या नाश्ते ले लो। अप्रत्याशित यात्रा को खराब न करें।
    • याद रखें कि किसी गतिविधि की वजह से सर्वोत्तम क्षण सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं। क्रियाकलाप किसी के साथ समय बिताने का एक बहाना है और बात करते हैं यदि कोई चीजें बातचीत के साथ मज़ेदार हैं तो एक गतिविधि करने में जल्दबाजी न करें। यदि विषय खत्म हो गया है, तो गतिविधि मौन को तोड़ने का एक अच्छा तरीका होगा।
  • 9 शीर्षक से अधिक मित्र को आमंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    याद रखें कि कुछ दोस्तों को बढ़ने के लिए समय की आवश्यकता होती है। जितनी जल्दी यात्रा खत्म हो उतनी ही अच्छे दोस्त बनने की उम्मीद मत करो। खुश रहें क्योंकि उस व्यक्ति ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और एक अच्छा समय दिया है, और इसे नियमित रूप से आमंत्रित करें।
  • युक्तियाँ

    • पता है कि अस्वीकृति जीवन का हिस्सा है और जरूरी नहीं कि आप की वजह से। कभी-कभी आपकी अस्वीकृति के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है
    • याद रखें कि बातचीत में थोड़ा सा मौन यह नहीं कहता कि यह बुरी तरह से चल रहा है। चुप्पी के एक पल के कारण परेशान न हो

    चेतावनी

    • माता-पिता की अनुमति के बिना योजनाएं कभी भी न बनाएं उन्हें पता चल जाएगा और आपको और आपके मित्र को दंडित किया जा सकता है, साथ ही साथ दोस्ती को ख़तरे में डालना होगा।
    • यदि वह व्यक्ति स्वीकार नहीं करता है, तो गुस्सा मत बनो। कई कारण हैं कि वह अपने घर में क्यों नहीं जा सकते भविष्य में फिर से सुझाव दें यदि आप समझते हैं कि वह निमंत्रण स्वीकार कर लेना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com