IhsAdke.com

किसी मित्र के यौन अभिविन्यास को कैसे स्वीकार करें

आज के समाज में इस लेख में एक महत्वपूर्ण विषय है। एलजीबीटी मुद्दे पहले से कहीं अधिक एजेंडा पर है, हालांकि, कई लोग अभी भी पता नहीं कैसे एक करीबी दोस्त उनके समलैंगिकता मानता है पर प्रतिक्रिया कैसे। यह हमारी काल्पनिक स्थिति है: किसी को पता है कि कोठरी से बाहर आ गया है, और आपको नहीं पता कि इसे कैसे स्वीकार करना है। कुंजी को भविष्य में नहीं कहा जा रहा है, या आपको अफसोस करने के लिए कुछ भी नहीं कहना है। थोड़ा धैर्य और समझ के साथ, इस तरह के एक रहस्योद्घाटन के माध्यम से जाना संभव है, एक दोस्ती खोने के बिना

चरणों

एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` class=
1
शांत हो जाओ एक गहरी साँस लें, याद रखें कि इस व्यक्ति ने इस रहस्योद्घाटन के लिए आपको भरोसा किया है, और उन गुणों के बारे में सोचें जो आप इसमें प्रशंसा करते हैं। आप मित्र क्यों बन गए? याद रखें कि आपके दोस्त के पास अभी भी इन गुण हैं यदि यह एक रिश्तेदार है, तो यह सिर्फ खून ही नहीं है जो आपको एकजुट करती है, है ना? इसके अलावा, यह व्यक्ति अभी भी वही व्यक्ति है जिसे आप पसंद करते हैं।
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    इस विषय के बारे में सोचने से बचें। मीडिया से लैंगिकता के बारे में चर्चा छोड़ दें समलैंगिकता एक ही लिंग के किसी द्वारा यौन पसंद द्वारा पूरी तरह परिभाषित नहीं है यह एक आंतरिक, आंतरिक और व्यक्तिगत अभिविन्यास है इसके बारे में सोचें: आप एक विषमलैंगिक हैं, जो लगातार सेक्स के बारे में सोच रहे हैं? ठीक है, शायद आप इसके बारे में बहुत सोचेंगे लेकिन वह नहीं है जो आपको परिभाषित करता है, है ना? हो सकता है कि आप एक खिलाड़ी, एक कलाकार, एक पिता, एक बेटी-इन चीजों में से बहुत से हैं जो आप हैं। आपकी पहचान आपके यौन अभिविन्यास तक सीमित नहीं है
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    खुद को अपने दोस्त के जूते में रखो इस बारे में सोचें कि आप क्या करेंगे अगर आप उस विश्व में रहते थे जिसमें हेटोरोसेक्चुअलिओ आदर्श के बजाय अजीब लग रहा था। संभवतः उन्हें किसी आधुनिक समाज में मौजूद होने और विकसित करने के लिए कुछ रास्ता खोजने की जरूरत है जो इसे विस्थापित व्यक्ति मानते हैं। एकांत और अलगाव की भावना स्थिर होना चाहिए। टकराव से बचने के लिए, लोगों को असहज न करने या अव्यवसायिक नहीं दिखने के लिए, एलजीबीटी समुदाय को अपने अभिनय के तरीके को लगातार नियंत्रित करना चाहिए। उनके लिए, दोस्त को बताने के लिए, जो कोई न्याय नहीं करता है या अस्वीकार करता है वह बहुत आशीर्वाद है
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    अपने दोस्त के साथ एक अच्छी बातचीत करें, और उसे क्या कहना है सुनने के लिए। बात करने से आपकी भावनाओं और रुचिकर प्रक्रियाओं में मदद मिल सकती है, जिससे आपको यह निर्णय लेने में मदद मिलेगी कि इस स्थिति से कैसे बुद्धिमानी से निपटें। अपने मित्र की सीमाओं का सम्मान करें यदि वह अभी बात नहीं करना चाहता है, तो उसे बाद में आने दो।



  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` width=
    5
    भरोसा करें कि आपका मित्र आपकी दोस्ती का सम्मान करेगा। कुछ मामलों में, आपकी पहली प्रवृत्ति सोचने की हो सकती है, "हे, मेरे साथ कुछ भी मत आना।" यह एक स्वचालित प्रतिक्रिया है, और आप इसके बारे में आराम करने की कोशिश करनी चाहिए। आपका दोस्त जरूरी नहीं कि आप पर खुद को फेंक देगा क्या आप विपरीत लिंग के हर एक व्यक्ति को गाते हैं? बिल्कुल नहीं - आपका दोस्त या तो नहीं होगा हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपका मित्र कभी भी आपके लिए भावनाओं का पोषण नहीं करेगा। अगर ऐसा होता है, तो मानें कि वह आपकी दोस्ती का सम्मान करता है, और अपनी भावनाओं से निपटता होगा। आप इसके बारे में उत्सुक बनकर अपने दोस्त की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक उभयलिंगी मुठभेड़ में शामिल होना चाहते हैं, तो कभी अपनी जिज्ञासा को पूरा करने की कोशिश न करें। यह आपके दोस्त का लाभ उठाने के लिए होगा अधिक जानने के लिए चेतावनियां और सुझाव नीचे देखें
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` width=
    6
    स्वीकार करें कि आप अपने दोस्त की अभिविन्यास नहीं बदलेगा। वहाँ कुछ यौन अभिविन्यास के विचार विवाद एक विकल्प है, लेकिन एक अच्छा दोस्त होने के लिए आपको आदर करना चाहिए कि वह कौन है, चाहे वह है या तो के रूप में चुना नहीं है। किसी निर्णय के रूप में या जीवन शैली के रूप में यौन अभिविन्यास के उपचार से बचें स्वीकार्यता और करुणा किसी व्यक्ति की यौन अभिविन्यास को पुनर्निर्देशित करने के प्रयासों की तुलना में अधिक लाभकारी हैं
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` width=
    7
    अपने मित्र को जब वह उसे सबसे ज्यादा जरूरत है ध्यान दें कि उसने अपने बारे में गहरा व्यक्तिगत रूप से प्रकट होने के लिए आपके पर भरोसा किया। यहां तक ​​कि अगर आप अस्वीकार करते हैं, तो इस विश्वास को दूर मत दो। यदि आप अपने दोस्त के साथ एक कार में थे, और जो कुछ उन्होंने अस्वीकार कर दिया था, क्या आप स्वचालित रूप से सड़क पर बाहर निकाल दिए जाएंगे? शांति से समाचार प्राप्त करने की कोशिश करें, इस पर विचार करें और विचार करें कि आप क्या कहेंगे। यदि आप वास्तव में तय करते हैं कि आप अपनी दोस्ती नहीं बनाए रख सकते हैं, तो यह संवाद कर सकते हैं। आपका मित्र इस विचार के योग्य है। याद रखें कि उन्हें यह महत्वपूर्ण पाया गया है कि आप अपने जीवन को बेनकाब करें।
  • 8
    अपने दोस्त के विश्वास का आदर करो यदि, प्रतिबिंब के बाद भी, आप महसूस करते हैं कि आप स्थिति को संभाल नहीं सकते हैं और अपनी दोस्ती बनाए रख सकते हैं, याद रखें कि आपने एक साथ कैसे बिताया है और अपनी गोपनीयता का सम्मान किया है किसी को यह जानने की आवश्यकता नहीं है कि दोस्ती क्यों समाप्त हो गई है - सिर्फ कहते हैं कि आप जीवन के अलग-अलग समय पर हैं, और विचार अब मेल नहीं खाते हैं।

  • युक्तियाँ

    • यदि आपका मित्र किसी से डेटिंग कर रहा है, तो व्यक्ति को जानिए इससे पता चलता है कि आप वास्तव में आपके मित्र के प्रेम जीवन में रुचि रखते हैं। इसके अलावा, आप इस दुनिया के बारे में अधिक जानने का मौका भी समाप्त कर सकते हैं, जो विषय के बारे में अधिक समझने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • अच्छी बातचीत भी समझने की ओर जाता है जब आप कुछ समझ नहीं आते हैं, तो आखिरी चीज जिसे आप करते हैं वह जाने दो। प्रश्न पूछें, लेकिन याद रखें कि आपका मित्र एलजीबीटी समुदाय के सभी सदस्यों के लिए बोलने में सक्षम नहीं है। अगर उसे एक निश्चित प्रश्न का उत्तर देने के बारे में भी पता नहीं है, तो उसके साथ जवाब ढूंढ़ें।
    • यदि आपका मित्र मानता है कि वह आपकी ओर आकर्षित है, तो दुनिया के अंत की तरह नहीं हो। बहुत कम लोग हैं जो प्रतिक्रिया स्वीकार करने में असमर्थ हैं जैसे कि "मैं खुश हूं, लेकिन मैं सीधे हूं।" इस प्रकार की स्थिति का नियंत्रण से बाहर निकलने का सबसे आम कारण तथाकथित "सीधे" समलैंगिक दुनिया के लिए किसी भी उत्सुकता में लिप्त है। यह एक बहुत बुरा विचार है यदि आप जिज्ञासु हैं, तो किसी से मिलने की कोशिश करें। अपने दोस्त को ऐसा मत करो, खासकर अगर वह आपके लिए भावनाओं का अनुभव करता है कोई भी इस्तेमाल नहीं करना पसंद करता है स्थिति स्पष्ट करें और अपने दोस्त के साथ शामिल नहीं हो अब, यदि आपके पास वास्तव में उसके लिए कोई भावना है, तो यह जोखिम लेने के लायक हो सकता है। अन्यथा, आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप केवल प्रयोग करने में दिलचस्पी रखते हैं, आपको यह नहीं पता है कि यह जिज्ञासा आपको किस दिशा में ले जाएगी। पूरी तरह ईमानदारी से रहें
    • आपके मित्र को गपशप करना निषिद्ध नहीं होना चाहिए। यदि आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो यह दिखाने के लिए थोड़ा संपर्क करें कि आप उसके बगल में हैं। कुछ समय के बारे में सोचो जब आप कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण कह रहे थे, लेकिन उसे पूरी तरह से समझ नहीं आया। तुम्हें पता है कि इन स्थितियों में, उनके नजरिए या सोच के अपने तरीके को स्वीकार नहीं है, भले ही व्यक्ति करता है, एक सरल गले maravilhas- कर सकते हैं कुछ ऐसी बातें है कि क्या व्यक्ति को आप के लिए नहीं है आप से पता चलता है।
    • अपने क्षेत्र में एक पालग समूह (माता-पिता और समलैंगिकों और समलैंगिकों के दोस्त) खोजें - यह समर्थन का एक बड़ा स्रोत है कई स्कूलों और कॉलेजों में एलजीबीटी समुदाय सदस्य समर्थन संगठन हैं इन संगठनों में, न केवल आपके मित्र सहायता और समझ पा सकते हैं, लेकिन आप उन लोगों से भी संबंध रख सकते हैं जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं।

    यदि आप उसके बारे में चिंतित हैं या आप पर छोड़ रहे हैं, तो आराम करो। अधिकांश दोस्तों (जब तक कि यह मजाक नहीं है) न करें। विनम्रता से निवेश करने से इनकार करें, जैसा आप विपरीत सेक्स के किसी व्यक्ति के साथ करेंगे।

    • याद रखें, आपकी प्रतिक्रिया आपको आपके मित्र के बारे में ज्यादा बताती है। यदि आप अपने उन्मुखीकरण के बारे में नकारात्मक भावनाओं का पालन करते हैं, या किसी तरह असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो अपनी भावनाओं और विश्वासों को प्रतिबिंबित करने में कुछ समय दें। किसी को इसके बारे में बात करने के लिए, रास्ते में चलो या कुछ समर्थन प्राप्त करें। अपने विश्वासों और भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो पता है कि आपके मित्र को वह प्यार करने का अधिकार है जिसे वह चाहती है, और हालांकि यह अजीब लग सकता है, आप उस पर से चुना जाने वाला एक अलग रास्ता नहीं ले सकते।
    • खुद को शिक्षित करें: एलजीबीटी समुदाय के मुद्दों और इतिहास को जानना आपकी स्थिति को बेहतर ढंग से समझने और स्वीकार करने में मदद कर सकता है। कुछ महान स्रोतों में शामिल हैं glbthistory.org और माता-पिता, परिवार, समलैंगिकों और समलैंगिकों के मित्र.

    चेतावनी

    • अपने मित्र को भ्रामक संकेत न भेजें अपने समलैंगिक दोस्त के साथ इश्कबाज न करें क्योंकि आप इसे सुरक्षित कर रहे हैं जब तक कि यह स्पष्ट रूप से मजाक न हो, और जो कोई देख रहा है उसे समझता है। कभी लोगों की भावनाओं के साथ खेलना
    • अचानक प्रतिक्रिया देने के बजाय समाचार पर कार्रवाई करने के लिए समय लें आज जिस तरह से आपको खबर मिलती है, वह कल बहुत ही अतिरंजित हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आपकी प्रारंभिक प्रतिक्रिया ऋणात्मक है, तो अभी के लिए स्थिति को दूर करने का प्रयास करें। जानकारी को अवशोषित और संसाधित करने का प्रयास करें कुछ समय बाद, आपके पास पूरी स्थिति पर एक नया दृष्टिकोण होगा।

    अपने दोस्त को तुच्छ, आलोचना या निराश करने के लिए प्रलोभन से बचें, या यह भी आग्रह करें कि वह स्थिति को "दूर" करेंगे। यह एक चरण नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com