IhsAdke.com

जानें कैसे जानें होम्यॉफेटिव शादी

इतिहास के दौरान, शादी को कैसे देखा और परिभाषित किया गया है, इसमें कई बदलाव हुए हैं ऐसा ही एक परिवर्तन काफी हालिया है: समान विवाह के क्रमिक वैधानिकता। इस के बावजूद, इस विषय से संबंधित राय के कई भिन्नताएं हैं। यदि आप इस नई वास्तविकता को स्वीकार करना सीखना चाहते हैं - या तो क्योंकि आप चाहते हैं एक अधिक खुले दिमाग के लिए

या क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो नजदीकी भविष्य में स्थिति के माध्यम से जाने वाला है - इस आलेख में सूचीबद्ध कई रणनीतियों में से एक का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए, इस प्रकार के विवाह को समझने का प्रयास करें और अन्य लोगों के साथ, समलैंगिकों और करीबी दोस्त और लोगों को आप प्रशंसा करते हैं।

चरणों

विधि 1
समान-सेक्स विवाह को समझना सीखें

एक समलैंगिक विवाह चरण 1 को स्वीकार करना सीखें शीर्षक
1
प्रत्येक के व्यक्तिगत विकल्पों को स्वीकार करें अपने व्यक्तिगत विश्वासों और विचारों को समलैंगिक जोड़ों में स्थानांतरित न करें हम सब दूसरों के द्वारा चुनावों को गलत समझाते हैं, और सिर्फ इसलिए कि हम किसी से असहमत हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि हम सही हैं।
  • कोई भी किसी के समान नहीं है जितना लंबे समय तक हर किसी को पसंद किए जाने से संतुष्ट और संतुष्ट होता है, तब तक उसे बदलने की कोई आवश्यकता नहीं होती है।
  • याद रखें कि समलैंगिक विवाह में प्रवेश करने का विकल्प इंगित करता है कि दुल्हन और दुल्हन (या ब्राइड्स) वित्तीय और सामाजिक लाभों से जुड़े जीवन को एक साथ बनाना चाहते हैं - एक उपयुक्त और समझदार निर्णय
  • एक समलैंगिक विवाह चरण 2 स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने आप को एलजीबीटी समुदाय के सदस्य (स्थाई रूप से बोलने) के स्थान पर रखो। किसी अन्य परिप्रेक्ष्य से सवाल का सामना करने की कोशिश करें: यदि आप किसी से शादी करना चाहते हैं, जिसे आप प्यार करते हैं और राज्य आपको मना करते हैं, तो आप कैसा महसूस करेंगे? बहुत निराशाजनक
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको समझना चाहिए क्या है समलैंगिक या समलैंगिक हो, बल्कि एक अलग परिप्रेक्ष्य से स्थिति का सामना करने के लिए तैयार।
    • अगर दो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक दूसरे को सामाजिक पूर्वाग्रह से लड़ने के मुद्दे पर अच्छा लगता है, तो उन अधिकारों के लिए लड़ाई के लिए श्रेय दें, जो कि बहुत से लोगों के लिए आभारी हैं।
  • समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    समझे कि सबसे महत्वपूर्ण बात खुशी है यहां तक ​​कि अगर आप समलैंगिक विवाह से असहमत हैं, तो आपको न्याय करने का कोई अधिकार नहीं है प्यार में जोड़े. एक खुश समलैंगिक विवाह किसी भी दुखी विषमलैंगिक विवाह से ज्यादा स्वस्थ है।
    • जब तक लोग एक साथ खुश हैं, उनके लिंग का कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उनके और दूसरों के बीच विश्वासों में मतभेद हैं।
    • विषमलैंगिक रिश्तों से समलैंगिक संबंध भी अधिक खुश हो सकते हैं। अध्ययन से पता चलता है कि इस प्रकार के रिश्ते में स्पष्ट और अधिक प्रत्यक्ष संचार होता है और इस तरह से संघर्षों को सुलझाने की बेहतर क्षमता होती है।
  • एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    समझें कि एलजीबीटी समुदाय के सदस्य अच्छे माता-पिता और मां हैं, साथ ही विषमलैंगिक लोग भी हैं कुछ लोग जो समलैंगिक विवाह का विरोध करते हैं (शब्द के व्यापक अर्थ में) गलती से कहते हैं कि यदि समलैंगिकों के बच्चे हैं, तो वे दूसरे बच्चों को "नुकसान" देंगे हालांकि, अनुसंधान इंगित करता है कि समलैंगिक माता-पिता के बच्चों में विषमलैंगिक जोड़े के बच्चों के बराबर हैं।
    • अनुसंधान इंगित करता है कि जो कारक बच्चों पर प्रभाव डालते हैं उनके माता-पिता, परिवार की क्षमता और घर में वित्तीय स्थिरता के साथ संबंध हैं। दूसरे शब्दों में, यह वयस्कों का यौन अभिविन्यास नहीं है, जो बच्चे की सफलता में हस्तक्षेप करता है, बल्कि माता-पिता की शादी के आर्थिक लाभों का आनंद लेने में असमर्थता होती है। इस प्रकार, संघ हो सकता है अच्छा एलजीबीटी समुदाय के माता-पिता के बच्चों के लिए
  • विधि 2
    समलैंगिक विवाह पर चर्चा करें

    एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए सीखें शीर्षक चरण 5
    1
    अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ समान विवाह विवाह पर चर्चा करें। कभी-कभी दूसरों से बात करना और उन लोगों के दृष्टिकोणों को सुनना महत्वपूर्ण है जो हम सम्मान करते हैं और प्यार करते हैं। यह, कम से कम, यह दिखा सकता है कि विषय के बारे में प्रत्येक व्यक्ति क्या सोचता है, जटिल और वैविध्यपूर्ण है।
    • उदाहरण के लिए, अपने सबसे अच्छे दोस्त या पति या पत्नी से पूछें कि वह इस मुद्दे के बारे में क्या सोचता है, जैसे कि "मैं एक ही सेक्स विवाह को स्वीकार करने की कोशिश कर रहा हूं, आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे?"
  • एक समलैंगिक विवाह चरण 6 को सीखना शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन लोगों से बात करें जिन्होंने स्वीकृति की इस प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं। जीपीएच (समलैंगिक अभिभावक समूह) के बारे में जानकारी प्राप्त करें, अधिकारों के लिए लड़ रहे एलजीबीटी समुदाय के सदस्यों के पिता और मां के बने एक संगठन। आपके कई सदस्यों ने पहले से ही अपने बच्चों की कामुकता को स्वीकार करने के लिए संघर्ष किया है - और आप उन लोगों के लिए ऐसा करने में भी मदद कर सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं।
    • जीपीएच के संपर्क में आने से डरो मत, भले ही आप इस विषय पर अपनी चेतावनियां करें। याद रखें: एसोसिएशन के कई सदस्य पहले से ही आपके जैसा स्थिति में हैं और स्थिति को समझेंगे।
    • समान मुद्दों से संबंधित ऑनलाइन चर्चा फ़ोरम भी हैं
  • एक समलैंगिक विवाह चरण 7 को स्वीकार करना सीखें शीर्षक



    3
    यदि आपको अपने आप से समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने में परेशानी हो रही है, तो ज्ञान के अन्य स्रोतों को देखें एक चिकित्सक या धार्मिक नेता का पता लगाएं, जिस पर इस विषय पर सकारात्मक राय है और जो समस्या को सुलझाने के लिए आपको समय दे, आपको इस प्रक्रिया से निपटने में सहायता कर सकता है।
    • यदि आपका धर्म समलैंगिक विवाह को स्वीकार नहीं करता है, तो एक धार्मिक नेता से परामर्श करें, जो किसी अन्य संप्रदाय या विश्वास से संबंधित है और एक खुले दिमाग है। वह पवित्र ग्रंथों का एक अलग व्याख्या कर सकते हैं और इस तरह आप विश्वास और सहिष्णुता को सुलझाने में मदद कर सकते हैं।
    • एक चिकित्सक या समान खोजें जो समान-सेक्स विवाह को स्वीकार करते हैं और इस प्रकार आपकी भावनाओं को संसाधित करने और समस्या से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक समलैंगिक विवाह स्टेप 8 स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि आप इसके बारे में किसी से बात नहीं कर सकते हैं, तो इंटरनेट या पुस्तकों में जानकारी की खोज करें। इस मुद्दे का अध्ययन करने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि समलैंगिक जोड़ों का क्या सामना है, साथ ही साथ उन्हें मदद करने के लिए पर्याप्त ज्ञान प्रदान करें (और खुद को भी मदद)
    • समान-विवाह विवाह के बारे में निष्पक्ष और निष्पक्ष जानकारी पाएं और सिर्फ सुरक्षित स्रोतों से क्या बात कीजिए। चूंकि विषय में राजनीति शामिल है, इसलिए कई वेब पेज पक्षपाती डेटा लेते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, प्यू रिसर्च सेंटर इस विषय पर वैज्ञानिक आंकड़े इकट्ठा करता है।
  • विधि 3
    शिक्षा के साथ समलैंगिक जोड़ों का इलाज करें

    एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए सीखें शीर्षक चरण 9
    1
    किसी भी संबंध में हस्तक्षेप न करें अगर आप समलैंगिक विवाह के साथ स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम उसके पास पढ़ाई सीखना सीखें। यदि आप बहुत अधिक हस्तक्षेप करते हैं और जोड़े को अलग करने की कोशिश करते हैं, तो यह दूसरों को चोट पहुंचाईएगी। दूसरों के निर्णयों को प्रभावित करने की कोशिश केवल चर्चा और घर्षण को उत्तेजित करता है, साथ ही उनके व्यक्तित्व की एक नियंत्रित और असहिष्णु छवि को पारित कर रहा है।
  • एक समलैंगिक विवाह स्टेप 10 स्वीकार करने के लिए सीखें शीर्षक
    2
    आराम करो और चीजें हो जाएं यहां तक ​​कि अगर आप समलैंगिक जोड़ों से जुड़े परिस्थितियों को पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें आपके जीवन से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें जाने दो खुशी की तलाश हस्तक्षेप करने का प्रयास किए बिना इस रिश्ते की सफलता आपको आश्चर्यचकित भी कर सकती है।
  • एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    पता है कि कब देना है कुछ स्थितियों का विरोध करने के कुछ तरीके खुशी से अधिक चोट ला सकते हैं अपने व्यवहार के नतीजों के बारे में सोचने के बिना मत व्यक्त न करें, या स्थिति बदतर हो सकती है
    • उदाहरण के लिए, आपको ऐसे वातावरण मिल सकते हैं, जिसमें उनके बच्चे बच्चों के लिए अनुपयुक्त रहते हैं फिर भी, छोटे लोगों को नुकसान पहुंचने के बिना स्थिति को बदलने का कोई तरीका नहीं है युवा लोग, जो पहले से ही जानते हैं और अपने समान माता-पिता से प्यार करते हैं, उन्हें लाभ नहीं होगा यदि वे परिवार से अलग हो जाते हैं। ऐसी स्थितियों में, हर कोई हारता है
    • यदि आपकी व्यक्तिगत विश्वास समलैंगिक संबंधों के साथ संघर्ष है, तो स्थिति से सहमत होने का नाटक नहीं करें - लेकिन इस विषय पर या तो पर ध्यान न दें। जैसे ही झूठ बोलना और लोगों के साथ प्रच्छन्न होना गलत है, वैसे ही भ्रम पैदा करने और शुरुआती घावों को खारिज करना भी बुरा है। यदि आप जानते हैं कि आप समलैंगिक विवाह पूरी तरह से स्वीकार नहीं करेंगे, तो इसके बारे में बात मत करो!
  • एक समलैंगिक विवाह स्टेप 12 स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला इमेज
    4
    जोड़े के लिए अवमानना ​​या घृणा दिखाने के बजाय, प्रयास करें सुखी उनके लिए स्थिति शायद पहले से ही मुश्किल है - इसलिए इन लोगों को उन सभी सहायता की आवश्यकता होती है जो वे प्राप्त कर सकते हैं। प्यार दिखाओ और अपनी बाहों को खुला छोड़ो, निर्णय न करें या सोचें कि आप कुछ भी करने के लिए बाध्य हैं।
    • लोगों को कुछ बताएं जैसे "मैं आपके लिए बहुत खुश हूं" इस विषय पर अपनी नकारात्मक राय स्पष्ट नहीं करने के लिए - और जो आप ईमानदारी से महसूस करते हैं उसे व्यक्त करने के लिए।
  • एक समलैंगिक विवाह स्टेप 13 स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक वाला इमेज
    5
    दूर कदम मामला वास्तव में जोड़े को समर्थन दिखाने में सक्षम नहीं है, यदि आपको लगता है कि आप सभ्यता बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे तो दूर रहें इन लोगों से पूरी तरह से या कुछ समय तक से बचें, जब तक आप अपनी राय को नियंत्रित नहीं कर सकते।
    • अगर आपको समलैंगिक विवाह स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो समझदार रहें और जब तक आप अपना मन बदल न दें तब तक दूरी बनाए रखें। अन्यथा, आप ऐसा कह सकते हैं या ऐसा कर सकते हैं जो आपको भविष्य में माफ कर देगा। प्यार में जोड़े को नुकसान पहुंचाने के बिना आंतरिक रूप से इस मुद्दे को हल करने के लिए समय और स्थान दो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com